साप्ताहिक राशिफल (जून 9 से जून 15, 2014) - जानिए क्या कहते हैं सितारे आपके लिए

मेष: सप्ताह की शुरुआत घरेलू चिंताओं से हो सकती है। जीवन साथी या माँ के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएँ सम्भव हैं। वहीं, सप्ताह के मध्य में आपकी मेहनत और भागदौड़ का अधिकांश भाग पूर्णरूपेण परिणाम नहीं दे पाएगा। लेकिन इससे आपको निराश नहीं होना है। यदि निराशा घेरे तो ईश्वर की शरण में जाएँ। थोड़ा सा समय परोपकार के लिए भी निकालें। यकीन मानें ऐसा करते-करते सुखद सप्ताहांत आकर आपकी परेशानियों को आपसे दूर ले जाएगा।

सभी राशियों के लिए जून ९ से जून १५ तक का साप्ताहिक राशिफल।

वृषभ
: यह सप्ताह मिले जुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में योजनाएँ धीमी गति से पूरी होंगी। हालांकि आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। आपका सारा चिंतन, सारी ऊर्जा उसी दिशा में लगी रहेगी। नया कम्प्यूटर या नया फ़ोन ख़रीदने का मूड बन सकता है। सप्ताह मध्य में अचानक यात्रा की योजना बन सकती है। लेकिन इस समय वाहन आदि बड़ी ही सावधानी से चलाना होगा। सप्ताहांत परेशानियों को दूर करने वाला रहेगा।

Click here to read in English...

मिथुन: सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी वाकचातुर्यता से लाभ उठाएंगे। आपकी महत्वाकांक्षाएँ तीव्र से तीव्र होती जाएंगी। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। वहीं सप्ताह का मध्य भाग कार्यक्षेत्र विशेषकर नौकरी से संबंधित समस्या का समाधान करने वाला रहेगा। अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। दुश्मनों से पाला पड़ेगा लेकिन आपका पलड़ा भारी रहेगा। निवेश के लिए समय शुभ रहेगा। लेकिन माता का स्वास्थ्य प्रभावित रह सकता है। सप्ताहांत में प्रत्येक कार्य सावधानी से करना होगा।

कर्क: सप्ताह की शुरुआत में मानसिक खिन्नता रह सकती है। आपकी सेहत के लिए भी थोड़ी जटिलता रह सकती है। आर्थिक हानि भी सम्भव है, लेकिन हो सकता है कि ये ख़र्चे घरेलू कामों में हों। हालांकि सप्ताह के मध्य भाग में प्रबंधन संबंधी कार्यों में तथा व्यावहारिक मामलों में आप बहुत सफल रहेंगे। सप्ताहांत में दुश्मनों पर जीत मिलेगी। किसी विचार को लेकर आप बहुत जोश में रहेंगे। छोटी- मोटी यात्रा का योग बनेगा। पुरानी योजना और पुराने मित्र काम आएंगे।

सिंह: सप्ताह की शुरुआत में आप ऊर्जावान रहेंगे। यात्राओं का योग भी बन रहा है। आयात-निर्यात के क्षेत्र वालों के लिए समय शुभ है। सप्ताह के मध्य में आपको धन लाभ का अवसर मिल सकता है। आपकी मानसिक ऊर्जा अच्छी रहेगी। सप्ताहांत में संतान, शिक्षा, राजनीति, यात्रा, तथा ज़मीन-जायदाद के क्षेत्रों में आप सफल रहेंगे। वाद विवाद में भी सफ़लता मिलने के योग हैं, लेकिन स्वास्थ्य का ख़याल रखना ज़रूरी होगा। वाणी पर संयम भी आवश्यक रहेगा।

कन्या: इस सप्ताह की शुरुआत आर्थिक मामलों में कम ठीक है। अत:, बड़ी मेहनत के बाद जो धन आ रहा है उसे फ़िज़ूलख़र्ची में उड़ाने से बचें। आप जितने व्यावहारिक रहेंगे, उतने सफल रहेंगे। इस सप्ताह आपके संवादों में बहुत ऊर्जा रहेगी। सप्ताह मध्य में उच्च्स्थ पदाधिकारियों से संबंध अच्छे बनेंगे। करियर क्षेत्र में प्रगति के अवसर मिलेंगे। युवा साथी और घर के युवा सदस्यों से आपको बहुत समर्थन और सहायता मिलेगी। सप्ताहांत में मित्रों, साथियों और रिश्तेदारों का साथ मिलेगा।

तुला: इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके नज़दीकियों की उपलब्धियों के समाचार आपको सुनने को मिलेंगे। बहुत सम्भव है कि उनकी तरक्की देख आपकी ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि हो। सप्ताह मध्य में दफ़्तर में आप पर थोड़ा दबाव रह सकता है। इस समय वरिष्ठजनों के साथ बातचीत में सावधानी ज़रूरी बरतनी होगी। बेवजह के ख़र्चों को नियंत्रित करने की कोशिश भी करनी होगी। वहीं सप्ताहांत में भाग दौड़ से काम तो बनेंगे लेकिन अनचाहे निर्णय भी लेने पड़ सकते हैं और घरेलू चिंताएँ भी सम्भव हैं।

वृश्चिक: यदि आप विदेश, हास्पिटल या कारागार से सम्बंधित काम करते हैं तो सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रह सकती है अन्यथा अचानक से आए बेवज़ह के ख़र्चों से आप परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप सही दिशा में कदम आगे बढ़ाएंगे। आप नए चिंतन करेंगे, नई तकनीक से प्रेरित होंगे। वहीं सप्ताहांत में आपके कामों के लिए आपको व्यापक सराहना मिलेगी। आप संचार से जुड़े उपकरण जैसे कि फोन आदि ख़रीद सकते हैं। भाई बन्धुओं के साथ एक बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा।

धनु:इस राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत ठीक है इस समय ऐसे अवसर मिलेंगे, जिनमें आप अपनी प्रतिभा सबके सामने प्रदर्शित कर सकेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको अपनी आदतों या अपने लोभ को नियंत्रण में रखना होगा। सप्ताहांत में आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है, अत: आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। हालांकि इस समय आपमें रचनाशीलता के भाव जागेंगे। आपको धन लाभ और फ़ायदा तो होगा लेकिन साथ ही आपको मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

मकर: सप्ताह की शुरुआत में आप व्यवसायिक क्षेत्रों की परियोजनाओं में सफल होंगे लेकिन अनिर्णय की स्थिति रह सकती है। अत: दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें। सप्ताह मध्य में कोई ऐसा बड़ा काम पूरा होने के योग हैं, जो आपके हित में है। आपके कामकाज को वरिष्ठजनों से सराहना मिलेगी। अधूरे पड़े काम निपट जाएंगे। नए पुराने दोस्तों से नए सिरे से तालमेल बनेगा। आपका यश बढ़ेगा। हालांकि कुछ ख़र्चे रह सकते हैं। सप्ताहांत में धैर्य और लगातार प्रयास करते रहने की क्षमता से आप लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे।

कुम्भ: सप्ताह की शुरुआत में मेहनत और पुरुषार्थ से उन्नति के योग बनेंगे। इस सप्ताह आपको किस्मत का साथ भी मिलेगा। आपको मिलने वाली सूचनाएँ आपके लिए बहुत अहम रहेंगी। हालांकि काम का बोझ वास्तव में बहुत ज्यादा रहेगा। जिस सकारात्मक परिवर्तन का इंतज़ार है, वह सप्ताह के मध्य में संभव है। दफ्तर में खींचतान और मेहनत तो रहेगी, लेकिन आपको लाभ होगा। धन लाभ होने वाला है। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सप्ताहांत में पेट संबंधित परेशानियाँ रह सकती हैं या मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ सकता है।

मीन
: सप्ताह की शुरुआत नई योजनाओं में निवेश के लिए ठीक नहीं है। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो सप्ताह मध्य में आपके लिए नई नौकरी के दरवाज़े खुल सकते हैं। भविष्य के लिए योजना बना लें और हर संभव मौके पर भाग्य आज़मा कर देखें। किसी ख़ास काम के लिए आपको तलाशा भी जा सकता है। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यवसायिक अवसर सामने आएंगे निजी संबंध प्रेम पूर्ण और सहयोग पूर्ण रहेंगे। लेकिन सप्ताहांत में शारीरिक परेशानियाँ हो सकती है।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment