साप्ताहिक राशिफल (जून १६ से जून २२, 2014) - जानिए आने वाला हफ़्ता कैसा रहेगा

सभी राशियों के लिए जून १६ से जून २२ तक का साप्ताहिक राशिफल


मेष:
सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। विशेषकर कार्य व्यवसाय को लेकर समय अच्छा है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। बात प्रेम संबंध की हो या आमदनी की दोनो ही स्थितियाँ आपके पक्ष में रहने वाली हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में हर मामले में सावधानी बरतनी होगी। इस समय अपने ख़र्च पर कंट्रोल करें। साथ ही अपने विरोधियों की गतिविधियों पर निगाह रखें। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की सम्भावनाएँ हैं।

Click here to read in English…

वृषभ:
इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। बहुत सम्भव है कि ये यात्राएँ धार्मिक या परोपकार के लिए हों। वहीं सप्ताह मध्य में वरिष्ठ अधिकारियों से सम्बंध बेहतर होंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। स्वजनों के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। लाभ की स्थितियाँ मज़बूत होंगी। हालांकि सप्ताहांत में कुछ भागदौड़ अधिक रह सकती है व ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं।

मिथुन:
सप्ताह के शुरुआती एक या दो दिन कुछ कठिनाई भरे रह सकते हैं। इस समय हर काम को संयमित ढ़ंग से करना होगा। अपने प्रियजन पर शक करना ठीक नहीं रहेगा। हालांकि सप्ताह मध्य में चीज़ें बेहतर होंगी। ऑफ़िस में आपको अपनी एनर्जी का पूरा उपयोग करना पड़ सकता है। अपने सहयोगियों से नरमी के साथ पेश आएँ। सप्ताहांत में आमदनी के बढ़ने की सम्भावनाएँ है।

कर्क:
इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ नई जिम्मेदारियां मिलने के योग हैं। ईमेल या फोन के जरिए मिली किसी खबर से फायदा हो सकता है अथवा बिज़नस की कोई नई डील फाइनल हो सकती है। लेकिन सप्ताह के मध्य में कोई भी रिस्क लेने से आपको बचना होगा। कोई भी काम जल्दबाज़ी में करना ठीक नहीं रहेगा। हालांकि सप्ताहांत में दिमागी तनाव से मुक्ति मिलेगी। कामों के बनने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।


सिंह:
सप्ताह की शुरुआत में आप काफ़ी व्यस्त रह सकते हैं। अच्छा भी है एनर्जी के साथ लगे रहें और जिनता हो सके काम निबटा लें। सप्ताह के मध्य में भी आप अपने काम को अधिक महत्त्व देने के मूड में रहेंगे। हालांकि इस समय जल्दबाज़ी में रहना ठीक नहीं होगा। साथ ही वाहन आदि सावधानी से चलाना उचित रहेगा। सप्ताहांत आते-आते परेशानियाँ काफ़ी हद तक कम होने की उम्मीद है।

कन्या:
सप्ताह की शुरुआत में किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। इस समय दूसरों को सलाह देने के साथ-साथ दूसरों की सलाह सुनना भी ज़रूरी होगा। सप्ताह के मध्य घर में किसी से बहस या तकरार न करें, क्योंकि यह समय काम करने का है न कि कहीं उलझने का। व्यापार व्यवसाय के साथ अपने निजी जीवन के लिए भी समय निकालना ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताहांत में हर मामले में सावधानी रखनी होगी।


तुला:

सप्ताह की शुरुआत में ज़मीन जायदाद से जुड़ी किसी डील को फाइनल करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसे कर लें। उसके बाद का समय आलस में बीत सकता है। इस सप्ताह के मध्य घर के आस-पास किसी पार्टी या फंक्शन का प्रोग्राम बन सकता है। लेकिन संतान या किसी प्रियजन को लेकरचिंताएँ रह सकती हैं। हालांकि इस समय आपके काम भी बनते रहेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप अपने काम में जुट जाएंगे।

वृश्चिक:
इस सप्ताह की शुरुआत में आप पूरे जोश के साथ काम में लगे रहेंगे। कई मामलों में सफलता मिलने के योग हैं वहीं सप्ताह मध्य में आपको रिलैक्स रहने के मौके मिलेंगे। मौज-मस्ती भी सम्भव है। आपके उत्साह में वृद्धि होगी। मामला ऑफ़िस का हो या प्यार का, आप अपने दिल की ही सुनेंगे। सप्ताहांत में धीरे-धीरे आपका दिमाग आपको अपने अधूरे पड़े कामों की ओर ले जाएगा।

धनु:
सप्ताह की शुरुआत में आपको आर्थिक फ़ायदा सम्भव है। आर्थिक लेन-देन के लिए समय अच्छा है। आपका उत्साह भी आपको सफलता दिलाता रहेगा। सप्ताह मध्य में घरेलूं चीज़ों पर कुछ ज़्यादा ख़र्च हो सकता है। हालांकि परिवार के किसी सदस्य की कानूनी उलझन रह सकती है। इस सप्ताह के अंत में कुछ लोग अपने प्रियजन के व्यवहार और बर्ताव में कुछ बदलाव का अनुभव कर सकते हैं।


मकर:
सप्ताह की शुरुआत में कोई नई बिज़नस सम्भव है वह फ़ायदेमंद भी रहेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सुधरेंगे। छोटा-मोटा तूफा भी बड़ा काम कर सकता है। इस सप्ताह के मध्य में अपने परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर की किसी प्रॉब्लम के बारे में चर्चा करना ज़रूरी नहीं है। हालांकि व्यक्तिगत आपके लिए समय अच्छा है। सप्ताह के अंत में दिमागी तनाव न पालें।

कुम्भ:
सप्ताह की शुरुआत ख़र्चों से भरी रह सकती है। बेहतर होगा इस समय गैर ज़रूरी यात्राओं से बचें। हालांकि सप्ताह मध्य में बेहतरी सम्भव है जीवनसाथी के साथ ग़लतफ़हमी दूर होगी। पारिवारिक रिश्तों में भी मधुरता सम्भव है। लेकिन परिवार में किसी छोटे सदस्य की हेल्थ चिंता का विषय बन सकती है। हालांकि सप्ताहांत में सभी परेशानियों का हल निकल आएगा लेकिन ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला न करें।

मीन:
सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रियजनों के साथ की गई यात्रा सुखद और फ़ायदेमंद होगी। काम के साथ ही मनोरंजन भी हो जाएगा। लेकिन सप्ताह मध्य के कुछ दिन कम अनुकूल रह सकते हैं। उस समय बेकार के कामों से बचना होगा। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहने वाला है निजी जीवन में मिठास का अहसास होगा। लेकिन किसी भी प्रकार की बहसबाज़ी से दूर रहना ही उचित होगा।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment