साप्ताहिक राशिफल (नवम्बर 24 - नवम्बर 30)

नए सप्ताह की शुरुआत कीजिये नई योजना के साथ, और यह योजना बनाने में सहायक होगा हमारा साप्ताहिक राशिफल। जानिए क्या कहते हैं पं हनुमान मिश्रा इस सप्ताह के बारे में। 

Jaaniye apna saptahik rashifal aur badal dijiye naye saptah ko.

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है। 

अपनी चन्द्र राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website

मेष राशिफल 


महत्वपूर्ण राशिफल:

सप्ताह की शुरुआत अनुकूल नहीं है, अतः इस समय सावधानी से काम लेना होगा। इस समय जल्दबाज़ी में बिलकुल न रहें। सप्ताह के मध्य में बेहतर परिणामों की आशा की जा सकती है। इस समय आपकी रूचि धर्म कर्म के प्रति जाग सकती है। इस समय आपके काम भी बनेंगे जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में न केवल काम बनेंगे बल्कि अच्छे लाभ के भी योग हैं।

वृषभ राशिफल


इस सप्ताह आपको मिले-जुले फल मिलेंगे। कोशिश करें कि शुरुआती दिनों में दाम्पत्य जीवन का पूरा आनंद लें अथवा अपने प्रियजन के साथ में समय बिताएँ। साझेदारी के काम के लिए भी समय ठीक रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है अतः सावधानी से आचरण करें। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में सब कुछ अनुकूल रहने वाला है।

मिथुन राशिफल 


सप्ताह की शुरुआत में आप मेहनत करने के मूड में रहेंगे फलस्वरूप सफलता का मिलना स्वाभाविक है। हालांकि आर्थिक मामले के लिए समय अनुकूल नहीं है लेकिन कर्ज़ से मुक्ति पाना चाहें तो समय मददगार है। दाम्पत्य व निजी जीवन में अनुकूलता रहेगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत काफी बेहतर है। यात्राएँ संभावित हैं। 

कर्क राशिफल 


सप्ताह की शुरुआत प्रेम सम्बद्ध व शिक्षा के मामलों के लिए अनुकूल है लेकिन प्रेम के साथ-साथ नोक झोक भी संभावित है अतः जब भी बात बढ़ते देखें मामले को शांत करें। इस समय काम धंधा भी बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में घरेलू जीवन पर ध्यान दें, जीवन साथी व व्यावसायिक पार्टनर से संबंध सुधरेंगे जबकि सप्ताहअंत कम अनुकूल है अतः सावधानी से काम लें। 

सिंह राशिफल


सप्ताह की शुरुआत अनुकूल नहीं है अतः सावधानी से आचरण करें। इस समय दूर की यात्राओं से बचना ही ठीक रहेगा। खासकर घरेलू मामलों को समझदारी से निपटाएँ। वाहन सावधानी से चलाएँ। प्रेम सम्बन्ध को भी प्यार से संभालें। हालांकि संतान या शिक्षा को लेकर चिंताएँ दूर होंगी। सप्ताह का मध्य कामों को बनवाएगा, वहीं सप्ताहांत में दाम्पत्य जीवन सुखी होगा। 

कन्या राशिफल


इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। लेकिन लाभ की प्राप्ति रुकावटों के बाद संभावित है। इस समय भाई बंधु मददगार होंगे। आत्मविश्वास बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप चिड़चिड़े होकर अपनों को नाराज़ कर सकते हैं। अतः ऐसा कुछ करने से बचें। सप्ताह के अंतिम दिन बेहतर परिणाम देने वाले रहेंगे अतः उनका लाभ लें। 

तुला राशिफल


यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में जोश-जोश में ये न भूलें कि अधिक खर्चे करने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इस समय जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें जबकि सप्ताह का मध्य अनुकूल है, आपका आत्मविश्वास आपको विजय दिलाएगा। काम बनेंगे लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में संबंधों को बिगड़ने से बचाएँ।

वृश्चिक राशिफल 


यह सप्ताह सावधानी से काम लेने का है। शुरुआती दिनों में यदि तबियत ठीक न हो तो दूर की यात्रा करने से बचें। जुकाम या खाँसी की भी शिकायत रह सकती है। इस समय अनावश्यक ख़र्चे भी सामने आ सकते हैं। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताह के अंत में हर मामले में संयमित रहें। इस समय दिल से नहीं दिमाग से काम लें।

धनु राशिफल


यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। शुरुआती दिनों में जो ख़र्चे होने वाले हैं उनकी भरपाई भी हो जाएगी। लेकिन मन में आई बेचैनी को दूर करने के लिए प्रार्थना करना बिलकुल न भूलें। सप्ताह का मध्य भाग बेहतर रहने वाला है। लेकिन आर्थिक मामलों में तब भी सावधानी रखना न भूलें। सप्ताहांत बेहतर व उत्साह-वर्धक रहने वाला है। 

मकर राशिफल


सप्ताह की शुरुआत वैसे तो ठीक है लेकिन जीवन साथी का स्वास्थ्य कमज़ोर रह सकता है। इस समय अपने पार्टनर से बेहतर सम्बन्ध रखें। सप्ताह के मध्य में अपने बजट को ध्यान में रखकर ख़र्चे करें और आपसी विवाद से बचें। वहीं सप्ताह का अंतिम भाग बेहतर है, अधिकांश मामलों में सफलता मिलेगी लेकिन इस समय उन्मादी होकर कोई काम करने से बचें। 

कुम्भ राशिफल


सामान्य तौर पर सप्ताह अच्छे परिणाम देने वाला है। आपकी मेहनत और निष्ठा के कारण काम बनेंगे। विरोधी शांत रहेंगे और काम बनते रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा लेकिन ऐसा कोई काम न करें जिससे सम्मान में कटौती हो। लाभ का प्रतिशत बढ़ा रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में अचानक ख़र्चे सामने आ सकते हैं जबकि सप्ताहांत बेहतर रहने वाला। 

मीन राशिफल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। यदि संतान के साथ किसी धर्म स्थल पर जाना चाहते हैं तो जाएं लेकिन यदि बच्चा छोटा है तो उसे अकेला न छोड़े। इस समय काम बनेंगे। सप्ताह का मध्य भी बेहतर रहेगा। न केवल काम बनेंगे बल्कि आय भी अच्छी होगी लेकिन सप्ताहांत में सावधानी से निर्वाहन करना ज़रूरी होगा।



आज का पर्व!



आज स्नान दान अमावस्या है। आज के दिन गंगा में स्नान करना और ज़रूरतमंदों को दान करना शुभ माना जाता है।

आपका दिन मंगलमय हो !


Related Articles:

No comments:

Post a Comment