साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (नवंबर 24 - नवंबर 30)

कैसा रहेगा यह सप्ताह आपके और आपके प्रेम पात्र के लिए? कितने शुभता लिए हुए यह सप्ताह आपके निजी जीवन के लिए? पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखित इस साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल से पाइए अपने प्रश्नों के उत्तर। 

जानिए अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है।


FREE matrimony & marriage website


मेष राशिफल 


महत्वपूर्ण राशिफल:

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए बहुत अनुकूल नहीं है। पंचमेश सूर्य अपने शत्रु शनि के नक्षत्र में है। इसलिए काम धंधे में उलझाव के कारण शायद प्रेम के लिए अधिक समय न निकल पाए। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में किसी तरह का हठ न करें। वहीं सप्ताह के मध्य में काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालने की कोशिश करें, हालांकि सप्ताहांत प्रेम सम्बन्ध के लिए बेहतर है।

भाग्यस्टार: 3/5

वृषभ राशिफल


यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। पंचमेश बुध, गुरु के नक्षत्र में है अतः जो विवाहित हैं उनका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा लेकिन जो अविवाहित है उन्हें अधिक आनंद नहीं मिल पाएगा। वैसे सप्ताह के शुरुआती दिन में अगर कहीं घूमना-घुमाना हो तो ठीक रहेगा जबकि सप्ताह के मध्य में बड़ा ही मर्यादित आचरण करना होगा, वहीं सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन राशिफल


आपका पंचमेश शुक्र छठे भाव में है, अस्त है और शनि के नक्षत्र में है, अतः प्रेम सम्बन्ध में वह ताज़गी नहीं रहेगी जो अक्सर पाई जाती थी। सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े से चिड़चिड़े रह सकते हैं। हालांकि विवाहित लोग साथ में समय बिताएंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में संयमित और मर्यादित रहना ठीक रहेगा। वहीं सप्ताहांत में साथ घूमने फिरने के मौके मिल सकते हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

कर्क राशिफल 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। पंचमेश मंगल सप्तम में है साथ ही वह सूर्य के नक्षत्र में है अतः प्रेम में प्रगाढ़ता आनी स्वाभाविक है, लेकिन ध्यान ये रखना है कि सप्ताह की शुरुआत में प्यार के बीच अकड़ को न लाएँ। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम प्रसंग के लिए काफी बेहतर है, लेकिन सप्ताहांत अनुकूल नहीं है ऐसे में मर्यादित आचरण अपनाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5

सिंह राशिफल 


पंचमेश गुरु शनि के उपनक्षत्र में है अतः कुछ घरेलू चिंताओं के चलते शुरुआत में आपका मूड ऐसा नहीं रहेगा कि आप अपने प्यार के प्रति पूर्ण समर्पण दिखा सकें। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप अपने प्यार को पूरा समय देने की कोशिश में रहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि किसी बात को लेकर झगड़ने से बचें। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार का पूरा आनंद मिलने वाला है। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

कन्या राशिफल 


पंचमेश शनि शुक्र और राहु के प्रभाव में रहेगा अत: प्रेम में अनुकूलता तो रहेगी लेकिन इस समय प्यार में पारदर्शिता बहुत ज़रूरी होगी। अंतरजातीय प्रेम होने के भी योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में साथ में घूमें फिरें व मनोरंजन करें। जबकि सप्ताह के मध्य में किसी मित्र के घर पर मिलना ठीक रहेगा। सप्ताहांत है तो बेहतर लेकिन बहस बाज़ी करने से बचना होगा। 

भाग्यस्टार: 4/5

तुला राशिफल


सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। यदि कभी कोई गलती हुई है तो छिपाने के बजाय तरीके से उसे अपने पार्टनर के समक्ष रखें। किसी अंतरजातीय व्यक्ति से लगाव सम्भव है। शुरुआती दिनों में आर्थिक या पारिवारिक कारणों से प्रेम को कम समय दे पाएंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में साथ में घूमना फिरना होगा जबकि सप्ताहांत प्रेम में और प्रगाढ़ता लाएगा।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक राशिफल 


आपका पंचमेश गुरु शनि ग्रह के उपनक्षत्र में है अतः स्वास्थ्य की कमज़ोरी या घरेलू समस्या के कारण आप अपने प्यार को समय देने के मूड में नहीं रहेंगे। सप्ताह शुरुआत में चिड़चिड़ापन या निराशा प्रेम के आड़े आ सकती है जबकि सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। वहीं सप्ताहांत में आपको और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे यदि उस परिवार से घरेलू सम्बन्ध हैं। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

धनु राशिफल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। पंचमेश मंगल द्वादश में है साथ ही वह नवमेश सूर्य के नक्षत्र में है अतः किसी यात्रा के कारण आपको अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है अथवा शुरुआती दिनों में आपकी भावनाओं की पूरी क़द्र नहीं हो पाएगी, मध्य में आप रिश्ते को समय दे पाएंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपस में बहस न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मकर राशिफल


आपका पंचमेश शुक्र लाभ भाव में है जो कि एक अनुकूल स्थिति है वह आपके राशि स्वामी शनि के नक्षत्र में है हालांकि वह अस्त है लेकिन आपको संतोषजनक परिणाम मिल जाएंगे। शुरुआत में पर्याप्त प्रेमानंद की प्राप्ति होगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपसी विश्वसनीयता ज़रूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत में आपसी शिकवे गिले दूर होंगे और प्रेम में ताज़गी आएगी।

भाग्यस्टार: 3/5

कुम्भ राशिफल


आपका पंचमेश बुध, गुरु के नक्षत्र में है अतः आप पारिवारिक मामलों में उलझ कर अथवा काम धंधे या किसी विवाद में उलझ कर प्यार में कटौती करने मूड में रह सकते हैं। शुरुआत में काम की अधिकता के कारण प्रेम को समय नहीं दे पाएंगे जबकि सप्ताह के मध्य में संदेह या विवाद के कारण असंतोष रह सकता है। लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

मीन राशिफल 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। लेकिन शुरुआती दिनों में चिड़चिड़े होने से बचें। हालांकि प्रयास करने पर पिछले दिनों से चली आ रही अनबन दूर होगी। मनोरंजक यात्राएँ भी हो सकती हैं। सप्ताह मध्य में काम के बावजूद प्यार के लिए पूरा समय देना होगा। लेकिन सप्ताहांत अनुकूल नहीं है, चिड़चिड़े होने से बचें और प्यार से पेश आएं। 

भाग्यस्टार: 3.5/5



आने वाला पर्व!


बुध कल वृश्चिक में गोचर करेगा। इस गोचर के आपकी राशि पर प्रभाव जानने के लिए पढ़ें हमारा कल का लेख।

आपका दिन मंगलमय हो !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment