बुध का तुला में गोचर - जानिए अपनी राशि पर प्रभाव

नवंबर 4, 2014 को बुध तुला राशि में गोचर करेगा। यह गोचर आपके जीवन में कुछ परिवर्तन लाएगा। परंतु कैसे होंगे ये परिवर्तन ? जानिए पं. हनुमान मिश्रा द्वारा बुध के तुला राशि में गोचर करने से आपकी राशि पर होने वाले प्रभाव।



FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

यद्यपि सामान्य तौर पर महीने में एक बार बुध के गोचर पर आपका ध्यान जाता ही जाता है और जाए भी क्यों न? यह बुद्धि प्रदाता ग्रह है और इसके गोचर का हमारी बुद्धि पर सीधा असर पड़ता है। तो एक बार फिर से इस असर का एहसास करने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि 4 नवम्बर, 2014 को बुध पुनः तुला राशि में प्रवेश करने जा रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि बुध अपनी स्वराशि और उच्च राशि को छोड़कर मित्र शुक्र की राशि में जा रहे हैं। 

इसका देश दुनिया पर क्या असर होगा, साथ ही आप पर क्या असर होगा यह जानने के लिए पढ़िए पं. हनुमान मिश्रा जी का यह ज्योतिषीय विश्लेषण और करिए इस विश्लेषण के अनुसार अपने आने वाले कल की तैयारी। यकीन मानिए ऐसा करके आप अपने आने वाले कल को बेहतर बना पाएंगे। 

आपके जीवन पर क्या है बुध के इस परिवर्तन का प्रभाव, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: बुध का तुला राशि में गोचर 


आज का पर्व!


तुलसी विवाह आज मनाया जाएगा। तुलसी को हिन्दू धर्म में देवी का रूप दिया गया है और तुलसी विवाह भगवान विष्णु और तुलसी का विवाह समारोह है।

आज भोम प्रदोष व्रत रखा जाएगा। ऐसा माना जाता है कि इस दिन व्रत रखने से और भगवान शिव की पूजा करने से सारे पाप नष्ट हो जाते हैं।

आज कालीदास जयंती है। यह दिन हमारे महान कवि कालीदास की जयंती के रूप में मनाया जाता है जो कविता की त्रुटिहीन कौशलता के लिए जाने जाते हैं।

मुहर्रम भी आज मनाई जाएगी। यह दिन इस्लामिक कैलेंडर का पहला दिन होता है और यह दिन हुसैन-इब-अली की मृत्यु के शोक में मनाया जाता है। 
 
आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment