साप्ताहिक राशिफल (दिसम्बर 1 - दिसम्बर 7)

साप्ताहिक राशिफल जानिए दिसम्बर 1, 2014 से दिसम्बर 7, 2014 तक का; और आने वाले सप्ताह को नियोजित कीजिए। यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि व वैदिक ज्योतिष के नियमों पर आधारित है। 


Yah saptahik rashifal aapke december 2014 maah ke pehle saptah ka hai.



FREE matrimony & marriage website



मेष 


महत्वपूर्ण राशिफल:

सामान्यतः सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। लेकिन शुरुआत में ख़र्चों को रोकना होगा अन्यथा ख़र्चों को देख कर मन में बेचैनी हो सकती है। हालांकि सप्ताह के मध्य में चीज़ें बेहतर होंगी। परेशानियाँ भी दूर होंगी लेकिन आर्थिक मामलों में सावधानी ज़रूरी होगी। वहीं सप्ताहांत बेहतर रहेगा। 

वृषभ 


यदि आपने पिछले दिनों मेहनत की है तो सप्ताह के शुरुआत में कामों के परिणाम मिलने के योग हैं। प्रेम प्रसंग और शिक्षा के लिए भी समय अनुकूल है। लेकिन सप्ताह के मध्य में ख़र्चे बढ़ सकते हैं। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको काफी अनुकूल परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। 

मिथुन 


सप्ताह की शुरुआत में आपके काम बनेंगे। इस समय आप मेहनत करने के मूड में भी रहेंगे। इस समय न केवल काम बनेगा बल्कि मान सम्मान भी बढ़ेगा। लाभ मिलने के भी योग हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में दूर की यात्रा व ख़र्चे हो सकते हैं, लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहने के योग हैं।

कर्क 


इस सप्ताह आपको अधिकांश मामलों में अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। यदि मौका मिले तो किसी धार्मिक या सामाजिक काम में भागीदारी करें। सप्ताह के मध्य में काम भी बनेंगे और अच्छा लाभ भी मिलेगा, लेकिन सप्ताह के अंत में बेहतर परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

सिंह 


सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता की कमी रहेगी, अत: सावधानी से काम लें। हालांकि मेहनत करने पर सफलता मिल जाएगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपकी ये परेशानियाँ दूर हो जाएँगी। इस समय वरिष्ठों से बेहतर सम्बन्ध रखें और लगन से काम करें, सफलता मिलेगी।

कन्या 


यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। शुरुआती दिनों में दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। साझेदारी में लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। वाहन सावधानी से चलाएँ लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा। मेहनत करने पर बेहतर परिणाम मिलेंगे और काम बनेंगे। 

तुला 


सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप औरों से आगे निकलते नज़र आएँगे। निजी जीवन भी बेहतर रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में अनुकूलता का अभाव नज़र आ रहा है। अतः संयम से काम लें; लेकिन सप्ताहांत बेहतर है आपकी परेशानियाँ दूर होंगी।

वृश्चिक 


सामान्यतः सप्ताह बेहतर रहेगा। शुरुआत प्रेम प्रसंगों के लिए बेहतर रहने वाली है, अलबत्ता आप जानबूझ कर विवाद न करें। काम धंधे, विशेषकर नौैकरी के लिए समय काफ़ी अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में भी अनुकूलता रहेगी, लेकिन सप्ताहांत में सावधानी से काम लेने की ज़रूरत रहेगी। 

धनु 


सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू मामले तनाव दे सकते हैं। लेकिन संतान या प्रेम पात्र के सानिध्य में रहने पर दिली खुशी मिलेगी। सप्ताह के मध्य में काम बनेंगे इसलिए मेहनत करने से न घबराएँ। लेकिन सप्ताहांत में दाम्पत्य जीवन में समरसता बनाए रखने की कोशिश करें।

मकर 


सप्ताह के शुरुआती दिनों की अनुकुलता का लाभ लें। पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करें। इस समय भाई बंधु सहयोग करेंगे। कम दूरी की यात्राएँ सफल रहेंगी। सप्ताह के मध्य में चिंता मुक्त रहें। सप्ताहांत में भी अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं। यानी सप्ताह सामान्यतः अनुकूल है। 

कुम्भ 


सप्ताह मिला जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कुछ ख़र्चे रह सकते हैं। इस समय अपनी भाषा शैली में भी ध्यान देने की ज़रूरत है। सप्ताह के मध्य में विवेकपूर्ण निर्णय लें। घर परिवार पर भी ध्यान दें। सप्ताह के अंत में स्वजनों को रुष्ट न होने दें। सबके साथ शालीनता से पेश आएँ।

मीन 


यह सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है। अतः समझदारी से काम लेकर इसे अनुकूल बनाएँ। शुरुआती दिनों में दूर की यात्राओं और ख़र्चों से बचें। जबकि सप्ताह के मध्य में बेहतर हुए परिणामों से लाभ लेने का प्रयास करें, वहीं सप्ताहांत में संयमित दिनचर्या अपना कर समय को शुभ बनाएँ।

आज का पर्व!


आज के दिन माँ दुर्गा के भक्त असीम कृपा के पात्र बन सकते हैं मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत रखकर।

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment