साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (नवंबर 10 - नवंबर 16)

एक बार फिर से आ रहा है नया सप्ताह, अपने साथ कुछ न कुछ लिए हुए आपके निजी जीवन के लिए। कैसे होंगे ये सात दिन आपके और आपके प्रेमी के लिए? क्या आपका प्यार परवान चढ़ेगा या कोई अन-बन करेगी आपके प्रेमी को आपसे दूर? अगर यह सवाल आपके ज़हन में उठ रहें है तो जानिए इनका उत्तर ‘पं. हनुमान मिश्रा’ से।



FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

मेष
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। यह सप्ताह मनोरंजन के कई मौके देगा, तो यदि आप मनोरंजन पसंद हैं तो मौकों का लाभ उठाइए। सप्ताह के मध्य में मिलने का मूड हो तो अपने या उनके घर पर ही मिलें। बाहर मिलना ठीक नहीं होगा। सप्ताहांत में थोड़ा मर्यादित रहना ही ठीक होगा अन्यथा बदनामी का भय उपजेगा।

भाग्यस्टार: 4/5

वृषभ
सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला है। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी प्यार भरी नोक-झोक संभव है। यदि किसी पारिवारिक मामले पर कुछ डिस्कस करना हो तो भी समय ठीक है। सप्ताह के मध्य में आप लोग जी भर के मस्ती करने वाले हैं। लेकिन कुछ ऐसा न करें कि सप्ताहांत में तनावग्रस्त रहना पड़े। इस समय इमोशन्स को भी कंट्रोल में रखें। 

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे, हालांकि इन भावनाओं के कारण आप अपने प्रेम के भविष्य के बारे में सोचेंगे। ये भावनाएँ रोमांटिक भी हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में यदि इरादा हो तो आप उन्हें अपने परिजनों से मिलवा सकते हैं। दूर हैं तो फोन पर बात करना बिलकुल न भूलें, जबकि सप्ताहांत में आपस में हँसी ठिठोली और मनोरंजन करना न भूलें। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

कर्क
सप्ताह के शुरुआती दिनों में किसी कारण से आपको अपने प्रेम पात्र से दूर रहना पड़ सकता है। ऐसे में दूरभाष आदि के माध्यम से जुड़े रहें, लेकिन यदि मूड ठीक न हो तो बात न करें। सप्ताह के मध्य में रिश्ते बेहतर होंगे। आप अपनी भावनाओँ का इज़हार करने में समर्थ होंगे।जबकि सप्ताहांत में किसी भी मुद्दे को लेकर बहसबाज़ी से बचना ही उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सिंह
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलते रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको भरपूर प्रेमानंद की प्राप्ति होगी। यदि किसी को प्रपोज़ करना है तो मित्र मददगार बनेंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में किसी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं रहेगा। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस समय भावनाएँ आप पर हावी रह सकती हैं। 

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या
वैसे तो सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के अनुकूल है, लेकिन काम की अधिकता के कारण प्रेम को मिलने वाले समय में कटौती हो सकती है। जबकि सप्ताह के मध्य में आप अपने प्रेम को भरपूर समय देंगे। मिलना हो तो किसी मित्र के घर मिल सकते हैं। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी भी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं रहेगा, मर्यादित प्रेम को वरीयता दें। 

भाग्यस्टार: 3/5

तुला
सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। इस समय मनोरंजक यात्राएँ हो सकती हैं। साथ में किसी धर्म स्थान पर जाना हो सकता है अथवा मंदिर में कोई पसंद आ सकता है। सप्ताह मध्य में काम कुछ ज़्यादा हो सकता लेकिन प्यार के लिए समय निकालना ज़रूरी होगा, जबकि सप्ताह का अंत प्यार के लिए काफी अनुकूल है। मेल-मिलाप में मित्र मददगार होंगे। 

भाग्यस्टार: 4/5

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए अनुकूल नहीं हैं, अतः बड़े धैर्य से काम लें। कहीं मिलने-मिलाने का प्लान हो तो सप्ताह के मध्य या अंत में रखें। सप्ताह का मध्य बेहतर है, किसी सामाजिक या धार्मिक समारोह में किसी से आँखें चार हो सकती हैं। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में काम की अधिकता के कारण आप प्यार -हब्बत को कम समय दे पाएंगे। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

धनु
सप्ताह के शुरुआती दिन प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल हैं, लेकिन एक म्यान में दो तलवारें रखने का विचार दिमाग में न लाएँ। सप्ताह का मध्य कम ठीक है, अतः बात का बतंगड़ न बनाएँ। कोई अनबन हो तो उसे सप्ताहांत में सुलझाने की कोशिश करें। सप्ताह के अंतिम दिनों में सम्बन्ध बेहतर होंगे। इस समय यदि संभव हो तो साथ में कहीं घूम आएँ । 

भाग्यस्टार: 3.5/5

मकर
सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से कुछ आक्रोशित रह सकते हैं। इसका प्रभाव आपकी लव लाइफ पर भी पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में निजी जीवन को इंज्वॉय करें। विवाहितों के लिए समय विशेष शुभ है, आपसी मनमुटाव दूर होने के योग हैं, थोड़े से प्रयास से सब ठीक होगा, लेकिन सप्ताह के अंत में संयमित और मर्यादित रहना ठीक रहेगा। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

कुम्भ
सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आपस में खूब बातें होंगी। ध्यान रखें बात करें लेकिन एक दूसरे की खिचाई करते समय मर्यादा न तोड़ें। सप्ताह के मध्य में आपकी कोशिश प्यार के बीच में आने वाली रुकावटों को दूर करने की रहेगी जबकि सप्ताहांत में विवाहित लोग जीवन का भरपूर आनंद पाएंगे। 

भाग्यस्टार: 4.5/5

मीन
सप्ताह की शुरुआत बेहतर है लेकिन किसी चिंता या चिंतन के कारण प्यार में गर्मजोशी कम मात्रा में रहेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में इसकी भरपाई हो जाएगी। इस समय न केवल आप पूरी गर्मजोशी से मिलेंगे बल्कि भावनाएँ भी लव-लाइफ में परिपूर्णता लाएँगी। सप्ताहांत में आप अपने कॉम्पिटिटर को दरकिनार कर अपने प्यार को हासिल करने की कोशिश में रहेंगे। 

भाग्यस्टार: 3.5/5



आने वाले पर्व!


कल संकष्टी गणेश चतुर्थी है। भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यह अति उत्तम दिन है।


Related Articles:

No comments:

Post a Comment