साप्ताहिक राशिफल (नवम्बर 17 - नवम्बर 23)

नए सप्ताह की शुरुआत कीजिये नई योजना के साथ, और यह योजना बनाने में सहायक होगा हमारा साप्ताहिक राशिफल। जानिए क्या कहते हैं पं हनुमान मिश्रा इस सप्ताह के बारे में। 

Jaaniye apna saptahik rashifal aur badal dijiye naye saptah ko.

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है। 

चन्द्र राशि खोजक



FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

मेष राशिफल 
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा क्योंकि सप्ताह की शुरुआत ही आपको अनुकूल फल देने लगेगी। प्रेमानुभूति की प्राप्ति होगी हालांकि जानबूझकर विवादों में न उलझना ठीक रहेगा। इस समय आप का काम धंधा बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में भी चीज़ों के बेहतर होने की उम्मीद है, निजी जीवन भी सुखद रहेगा जबकि सप्ताहांत में सावधानी ज़रूरी होगी। 

वृषभ राशिफल
सामान्य तौर पर सप्ताह आपके पक्ष में है। हालांकि शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू मामलों को लेकर तनाव सम्भव है, लेकिन सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंद्ध में आई अनुकूलता तनाव को दूर करने में सफल रहेगी। संतान या शिक्षा को लेकर भी जो चिंताएँ हैं वो दूर होंगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताहांत में अपने दाम्पत्य जीवन पर विशेष ध्यान देना होगा। 

मिथुन राशिफल 
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय भाई-बंधु साथ होंगे। आपका आत्मविश्वास बेहतर रहेगा। कम दूरी की यात्राएँ सफल रहेंगी। भाग्य साथ देगा। सप्ताह के मध्य में दुविधा की स्थिति से बाहर निकल कर घरेलू समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें। इस काम में मित्रों का सहयोग भी लिया जा सकता है। सप्ताहांत में सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। 

कर्क राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत ख़र्चों से भरी रह सकती है। इस समय अपनी वाणी पर विशेष संयम रखें। सप्ताह के मध्य में सामान्यत: अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन इस समय किसी भी तरह के बहकावे में आकर निर्णय लेने से बचें। घर परिवार के लोगों को असंतुष्ट न होने दें। सप्ताहांत में अज़ीज़ों से बड़ी शालीनता से पेश आएं।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह सावधानी से काम लेने का है। शुरुआती दिनों में अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं। इस समय भावनाओं में बहकर नहीं, अपितु तर्कों को कसौटी में कसने के बाद ही कोई निर्णय लेना उचित रहेगा। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। आप अपने योग्यता के दम पर चीज़ों को बेहतर करेंगे लेकिन सप्ताह के अंत में हर मामले में संयमित रहें। 

कन्या राशिफल
सामान्य तौर पर सप्ताह मिले जुले परिणाम देगा। शुरुआती दिनों में ख़र्चों की अधिकता रह सकती है। मन में कुछ बेचैनी भी रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य में चीज़ें बेहतर होंगी। परेशानियाँ बहुत हद तक कम हो जाएँगी। बड़ों का सहयोग मिलेगा। हालांकि आर्थिक मामलों में तब भी सावधानी ज़रूरी होगी लेकिन सप्ताह के अंत में जोश और होश के संगम से आप चीज़ों को बेहतर करेंगे।

तुला राशिफल
सप्ताह के शुरुआत में पिछले दिनों किए गए कामों के परिणाम मिलने के योग हैं। मन प्रसन्न रहेगा, वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंग के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। जबकि सप्ताह के मध्य में ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अतः आर्थिक मामलों में संयम से काम लेने की ज़रूरत रहेगी। वहीं सप्ताहांत में चीज़ें बेहतर होंगी लेकिन आर्थिक मामलों में इस समय भी सावधानी रखनी होगी। 

वृश्चिक राशिफल
सामान्य तौर पर सप्ताह आपके पक्ष में रहेगा। शुरुआती दिनों में आपकी मेहनत रंग लाएगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। न केवल काम बनेगा बल्कि मान-सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी। लाभ का प्रतिशत बढ़ा रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में अचानक कुछ धन खर्च हो सकता है। इस समय दूर की यात्राएँ भी संभावित हैं। सप्ताह के अंत में मिले जुले परिणाम मिलेंगे।

धनु राशिफल
सामान्य तौर पर यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। किसी धार्मिक या सामाजिक काम से जुड़ने का मौका मिले तो ज़रूर जुड़िए। इस समय काम-धंधे को लेकर कोई यात्रा भी संभावित है। गुरुजनों के आशीर्वाद से काम बनेगा। सप्ताह का मध्य बहुत बेहतर रहेगा। न केवल काम बनेंगे बल्कि अच्छी आमदनी भी होने के योग हैं। लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत कमज़ोर रह सकता है। 

मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको बड़ी सावधानी व चतुराई से काम लेना होगा। हालांकि चिंता जैसी कोई बात नहीं लेकिन चिंतन की ज़रूरत तो रहेगी ही। जबकि सप्ताह का मध्य काफ़ी हद तक बेहतर रहेगा; धर्म-कर्म में रुचि जाएगी। काम भी बनेंगे। यदि वरिष्ठ नाराज़ हैं तो उनको मनाने के लिए यह समय काफी अनुकूल है। सप्ताह के अंत में सावधानी से काम लेने पर लाभ मिलेगा।

कुम्भ राशिफल
यह सप्ताह आपको मिले-जुले फल देने वाला है। शुरुआती दिनों में अनुकूल फल मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। यदि साझेदारी में कोई काम कर रहे हैं तो उसके बेहतर होने के योग हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य का ख़याल रखना बहुत ज़रूरी होगा, विशेषकर वाहन बड़ी सावधानी से चलाना होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में बेहतर परिणाम मिलेंगे और काम बनेंगे। 

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप खूब मेहनत करेंगे। इस समय आप औरों से आगे निकलते नज़र आएँगे। आपका उत्साह बढ़ा रहेगा; स्वाभाविक है इससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। निजी जीवन भी सुखी रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में सावधानी से काम लेना होगा। इस समय किसी से विवाद करना ठीक नहीं रहेगा, लेकिन सप्ताहांत से बेहतर परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे।



आज का पर्व!




आज का सुन्दर दिन प्रथमाष्टमी के रूप में उड़ीसा में मनाया जाएगा। आज ही के दिन से दिल्ली में क़ुतुब उत्सव शुरू हो रहा है। 

आपका दिन मंगलमय हो! 




आने वाले पर्व!


कल के दिन सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर करेगा। हम भविष्यफल लेकर हाज़िर होंगे कल। 

आपका दिन मंगलमय हो। 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment