साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (नवंबर 17 - नवंबर 23)

एक बार फिर से आ गए हैं हम आपका साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल लेकर। क्या है आपके भाग्य में इस सप्ताह और कितना शुभ है ये यह सप्ताह आपके प्रेम के लिए, जानिए पं. हनुमान मिश्रा से।

जानिए अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है।

चन्द्र राशि खोजक



FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

मेष राशिफल
सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। कोशिश करने पर इस हफ्ते भेंट-मुलाक़ात सम्भव होगी। शुरुआती दिनों में आप प्रेम प्रसंग को लेकर आनंदित रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे की खिंचाई करते समय इस बात का ख़याल रखें कि नाराज़गी के भाव न पनपने पाएँ, हालांकि इस समय वैवाहिक जीवन का अच्छा सुख मिलता नज़र आ रहा है। लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत काम ठीक है। 

भाग्यस्टार: 4/5

वृषभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत बेहतर है, लेकिन किसी घरेलू मामले को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। फलस्वरूप प्रेम में गर्मजोशी की मात्रा कम रह सकती है। हालांकि सप्ताह के मध्य में भरपूर प्यार मिलेगा, फलस्वरूप प्रेम की भरपाई हो जाएगी। इस समय आपकी गर्मजोशी लव-लाइफ में परिपूर्णता लाएगी। सप्ताहांत में छोटी बात का बतंगड़ न बनाएँ, विशेषकर विवाहित लोग जीवन-साथी से विवाद करने से बचें।

भाग्यस्टार: 3.5/5
मिथुन राशिफल
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में साथ में कहीं घूमना-फिरना हो सकता है। यह समय मनोरंजन के लिए भी अनुकूल है, सम्भव हो तो साथ में मूवी आदि देख सकते हैं। सप्ताह के मध्य में मिलने का मूड हो तो घर पर ही मिलना ठीक रहेगा। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार में काफी गर्मजोशी रहेगी। लेकिन इस समय आपस में हँसी-ठिठोली करते समय इस बात का ख़याल रखें की कोई नाराज़गी न हो जाए। 

भाग्यस्टार: 4/5

कर्क राशिफल
सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने पार्टनर को कोई महँगा उपहार देने के मूड में रहेंगे। लेकिन इस समय कुछ भी अप्रिय कहने से बचें। सप्ताह के मध्य में मिले तो साथ में कहीं घूमने जाएँ। यदि कोई रोमांचक फिल्म लगी हो तो ज़रूर देखें। जबकि सप्ताह के अंतिम दिन भावना पूर्ण प्रेमानुभूति करवाने वाले रहेंगे। किसी बात को लेकर थोड़ी चिंताएँ रह सकती हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी सप्ताहांत सुखद है।

भाग्यस्टार: 3/5

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे, ऐसे में किसी बात को लेकर आप अपने लव पार्टनर पर भड़क सकते हैं। बेहतर होगा इस तरह के व्यवहार से बचें। रूपए पैसे के मामले को बीच में न लाना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह का मध्य बेहतर रहेगा, आप काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालेंगे। लेकिन सप्ताह के अंत में कुछ घरेलू कारणों से आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। बेहतर होगा इसका असर प्रेम पर न पड़ने दें।

भाग्यस्टार: 3.5/5
कन्या राशिफल
सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपकी भावनाओं की पूरी कदर नहीं हो पाएगी अथवा आपको किसी कारण से अपने प्रेम पात्र से दूर रहना पड़ सकता है। अतः इस समय चिड़चिड़ा होने से बचें। सप्ताह के मध्य में आप अपने रिश्ते को समय दे पाएंगे। इस समय भावनाओं को बल मिलेगा। लेकिन सप्ताहांत में किसी भी मुद्दे को लेकर बहस न करें। इस समय मनोरंजन करें या न करें लेकिन आपस में नाराज़गी पालने से बचें। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

तुला राशिफल
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। यदि आपका प्रेम प्रसंग किसी सहकर्मी से है तो सप्ताह की शुरुआत में आपको भरपूर प्रेमानंद की प्राप्ति होने वाली है। यदि किसी और जगह हैं तो भी अनुकूलता रहेगी। लेकिन सप्ताह का मध्य समय अनुकूल नहीं है, इस समय किसी वहम में पड़कर पार्टनर के चरित्र पर संदेह न करें। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में शिकवे-गिले दूर होंगे और आप भावनापूर्ण प्रेम में लग जाएंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक राशिफल 
प्रेम के लिए यह सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं अतः अनुकूलता बनाए रखने के लिए आपको प्रयास करने होंगे। सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता के कारण प्रेम को मिलने वाले समय में कटौती हो सकती है। जबकि सप्ताह के मध्य में आपसी संदेह या किसी अन्य कारण से कुछ असंतोष रह सकता है। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में रिश्ते बेहतर होंगे, लेकिन इस समय भावावेश में आकर अप्रिय सम्भाषण न करें। 

भाग्यस्टार: 3/5

धनु राशिफल
सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। यदि पिछले दिनों से कोई अनबन चली आ रही है तो उसे दूर करने के लिए साथ में किसी धर्म स्थल पर जाना ठीक रहेगा। इस समय मनोरंजक यात्राएँ भी हो सकती हैं। सप्ताह मध्य में काम कुछ ज़्यादा होने के बावजूद आप अपने प्यार के लिए पूरा समय देंगे और लाइफ इंज्वॉय करेंगे। लेकिन सप्ताहांत अनुकूल नहीं है, आप कुछ चिड़चिड़े हो सकते हैं, उसे दूर करने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में ज़रा सावधानी से काम लें, किसी बात को लेकर इतने अड़ियल न बनें की संबंधों की डोर कमज़ोर होने लगे। अगर कुछ विसंगति है तो यह समझिए की यह अल्पकालीन है, सप्ताह का मध्य रिश्तों को बेहतर करने का संकेत कर रहा है। किसी सामाजिक या धार्मिक समारोह में कोई अच्छा लग सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में काम की अधिकता होने के बावजूद आप प्यार-मुहब्बत को कम समय दे पाएंगे। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

कुम्भ राशिफल 
सप्ताह के शुरुआती दिन प्रेम संबंधों के लिए वैसे अनुकूल हैं, लेकिन किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। इस समय प्रेम में पूरी तरह निष्ठावान रहना ज़रूरी होगा। यदि कोई अनबन होती है तो उसे सप्ताहांत में सुलझाने की कोशिश करें। हालांकि सप्ताह का मध्य भी बेहतर है, वरिष्ठों की मदद से मन-मुटाव दूर होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में सम्बन्ध बेहतर होने के योग हैं। अतः काम के साथ-साथ प्यार को भी समय देना न भूलें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मीन राशिफल 
सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से मन में क्रोध रह सकता है लेकिन कहीं और का गुस्सा कहीं और उतारना ठीक नहीं होता, अतः प्यार के मामले में प्यार से ही पेश आएँ। यदि विवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन को इंज्वॉय करें। यह समय आपसी मनमुटाव दूर करने वाला है। थोड़े से प्रयास से सब ठीक होगा। सप्ताह के मध्य में संयमित और मर्यादित रहना ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत में साथ में घूमने-फिरने के मौके मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

Related Articles:

No comments:

Post a Comment