साप्ताहिक राशिफल (दिसम्बर 8 - दिसम्बर 14)

साप्ताहिक राशिफल जानिए दिसम्बर 8, 2014 से दिसम्बर 14, 2014 तक का; और आने वाले सप्ताह को नियोजित कीजिए। पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखित इस राशिफल द्वारा जानिए अपना आने वाला सप्ताह। राशिफल आपकी चन्द्र राशि व वैदिक ज्योतिष के नियमों पर आधारित है। 

Yeh saptahik rashifal aapke december 2014 maah ke pehle saptah ka hai. Label(s): राशिफल



FREE matrimony & marriage website

मेष


महत्वपूर्ण राशिफल:

इस सप्ताह सामान्य तौर पर आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आप शासन या प्रशासन से जुड़े कामों में सलग्न रह सकते हैं। विशेषकर सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप स्फूर्ति से भरे रहेंगे। आपका उत्साह और आत्मविश्वास काफी अच्छा रहेगा। फलस्वरूप अधिकांश मामलों में आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में आप किसी कारण वश थोड़े से चिंचित रह सकते हैं वहीं सप्ताहांत में अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन आपको दिल के साथ-साथ दिमाग से भी काम लेना होगा। उपाय के रूप में बजरंग बाण का पाठ करना शुभकर रहेगा। 

वृषभ


इस सप्ताह आपको कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है लेकिन स्वास्थ्य का ख़्याल रखना ज़रूरी होगा। सप्ताह के आरम्भिक दिनों में किसी महत्वपूर्ण योजना पर धन ख़र्च हो सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में छोटी दूरी की यात्राएँ सम्भव हैं लेकिन इस समय उन लोगों से बिल्कुल विवाद न करें जो हमेशा आपकी मदद करते रहते हैं। सप्ताहांत में कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। ऐसे में मनोरंजन का सहारा लेकर आप स्वयं को तरोताज़ा रख सकते हैं। उपाय के रूप में कन्याओं को मिठाई बांटना शुभकर रहेगा। 

मिथुन


इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरतें। इस समय गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहें। सप्ताह की शुरुआत में जज्बाती होकर कोई निर्णय लेने से बचें। इस समय मनोरंजन के मौके मिलेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य में किसी को दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं॥ इस समय धन संचय का प्रयास भी करना होगा। वहीं सप्ताहांत काफ़ी बेहतर है अत: इस समय रुके कामों को पूरा करें और इष्ट मित्रों व भाइयों से जुड़ाव बनाए रखें। उपाय के रूप में लाल फूलों की माला हनुमान मंदिर में चढ़ाएं। 

कर्क


इस सप्ताह आपकी एनर्जी और आपका उत्साह काफ़ी बेहतर रहने वाला है। आपके व्यवस्थापन की योग्यता में और विस्तार होने वाला है लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ी सी सावधानी और समझदारी से काम लेना होगा। सप्ताह के मध्य में अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन इस समय आवश्यकता से अधिक भावुक बनने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में आर्थिक और पारिवारिक मामलों में समझदारी से काम लेने पर अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। उपाय के रूप में माता को दूध भेंट करें। 

सिंह


इस सप्ताह आपको अपना पूरा फोक्स अपने घर, घरेलू जीवन और माता पर रखना होगा। यदि इनसे जुड़ी कोई समस्या है तो उसे निबटाने की कोशिश करें। सप्ताह के शुरुआती दिन भी आपके मददगार होंगे, कोशिश करने पर आप न केवल समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं बल्कि लाभ भी पा सकते हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे, अत: सावधानी से काम लें। जबकि सप्ताह के अंत में चीज़ें बेहतर होंगी और काम बनेंगे। उपाय के रूप में पिता को नए वस्त्र भेंट करें।

कन्या


सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। आपको मिलने वाली सफलता के पीछे आपके आत्मविश्वास का बहुत बड़ा हाथ होगा अत: अपने खोए हुए आत्मविश्वास को वापस लाइए। सप्ताह की शुरुआत कामों में सफलता देगी। आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। वहीं सप्ताह के मध्य में आपको विविध प्रकार से लाभ मिलने वाले हैं। अत: समय का लाभ लें लेकिन सप्ताह के अंत में आपको थोड़ी सी सावधानी रखनी होगी तभी अनुकूल फल मिल पाएंगे। उपाय के रूप में गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं।

तुला


सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आप ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे लेकिन यदि आप युवा हैं तो अपनी एनर्जी को छिछोरेबाज़ी में गवांने से बचें। मामला प्यार का हो यहाँ तक तो ठीक है लेकिन छिछोरेबाज़ी ठीक नहीं होगी। शुरुआती दिनों में भाग्य साथ देगा। यात्राएँ भी हो सकती हैं लेकिन सप्ताह के मध्य में आप काम पर पूरा ध्यान देंगे। काम बनेंगे और यश भी मिलेगा वहीं सप्ताह के अंत में कई प्रकार के अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं।  उपाय के रूप में किसी विदुषी को सुगंधित व मीठी खीर दान करें।

वृश्चिक


सामान्य तौर पर सप्ताह अच्छा है, काम बनेंगे और आप उत्साह और ऊर्जा से भरे रहेंगे। कम दूरी की यात्राओं से भी लाभ मिलेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिन बहुत अनुकूल नहीं है अत: इस समय पूरे धैर्य के साथ काम करते रहें। स्वास्थ्य का भी ख़्याल रखें लेकिन सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ बेहतर होंगी। भाग दौड़ रंग लाएगी। वहीं सप्ताहांत तो पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। इस समय वरिष्ठों के सहयोग और आशीर्वाद से काम बनते जाएँगे। उपाय के रूप में हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभकर रहेगा।

धनु


यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। इस समय आपको अपने दाम्पत्य जीवन और दैनिक रोज़गार को लेकर विशेष चिंतन मंथन की आवश्यकता रहेगी। इस समय निवेश करने से बचना बेहतर रहेगा। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में सहकर्मी या जीवन-साथी से विवाद न करें। वहीं सप्ताह के मध्य में अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें और वाहन सावधानी से चलाएँ। हालांकि सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने का संकेत कर रहा है। इस समय कोई यात्रा भी संभावित है। उपाय के रूप में मौसी या बुआ को वस्त्र भेंट कर आशीर्वाद लें। 

मकर


सामान्यत: यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपने पक्ष को बहुत ही बेहतर ढंग से रख पाएंगे फलस्वरूप न केवल काम बनेंगे बल्कि लाभ का प्रतिशत भी बढ़िया रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में तो आप पूरी ताकत के साथ अपने काम को पूरा करने में लगे रहेंगे। इस समय आपके विरोधी शांत रहेंगे। सप्ताह का मध्य भी काम बनाएगा। प्यार में और भी गर्मजोशी लाएगा लेकिन सप्ताह के अंत में अनुकूलता का प्रतिशत कम रहेगा। अत: सावधानी पूर्वक आचरण करें। उपाय के रूप में किसी मंदिर में गुलाब जामुन बाँटें। 

कुम्भ


सामान्य तौर यह आपको अनुकूल परिणाम देगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अच्छी योजनाएँ बनाएँगे।लेकिन प्रेम प्रसंगों में ग़लतफ़हमियाँ न पनपने दें। इस समय यदि संतान से संबंधी कोई परेशानी है तो कोशिश करने पर उससे छुटकारा मिल सकता है। सप्ताह के मध्य भाग में प्रतीक्षारत कार्यो में प्रगति होगी । घरेलू जीवन भी सुखी रहेगा। सप्ताहांत में भी निजी जीवन में बेहतरी आने के योग हैं लेकिन इस समय व्यापार से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। उपाय के रूप में किसी गरीब को वस्त्र दान करें। 

मीन


इस सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन बेकार कि चिंताओं से स्वयं को दूर रखने का प्रयास करना होगा। विशेषकर सप्ताह के शुरुआती दिनों में घरेलू जीवन को लेकर चली आ रही चिंताओं को दूर करें। सप्ताह के मध्य भाग में प्रेम प्रसंगों व आत्मीय जनों के लिए समय निकालें। इस समय आत्मीय जनों के साथ किसी भी प्रकार का दुराव ठीक नहीं रहेगा। वहीं सप्ताहांत में आपको काफ़ी अच्छे परिणाम मिलते नज़र आ रहे हैं। उपाय के रूप में नाना या दादा जी को पदवेश भेंट करें।



आज का पर्व!

आज से पौष कृष्ण पक्ष प्रारम्भ है।
आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

2 comments:

  1. शुभ गृ ग्रह जब बक्री होते हैं तो उनका शुभ प्रभाव और ज्यादा बढ़ जाता है । जबकी पत्रीका कह रही है की बृहस्पती 9 दिसम्बर से बकरी हो कर अशुभ फल देगी। यह फला देस समझ में नहीं आया

    ReplyDelete