“सनराइजर्स हैदराबाद” का IPL 2013 में भविष्य

पंडित हनुमान मिश्रा
“सनराइजर्स हैदराबाद” की चर्चा की जाय।

“सनराइजर्स हैदराबाद” का IPL 2013 में भविष्य


आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में अब “सनराइजर्स हैदराबाद” की चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “सनराइजर्स हैदराबाद” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और सनराइजर्स हैदराबाद:

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है और साल 2013 का मूलांक 6 है। 6 का अंक 1 के अंक के साथ शत्रु भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है इसका नामांक भी 1 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 1 और 6 आपस में शत्रु हुए जो एक अच्छा संकेत नहीं है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Kalanidhi Maran के पास है जिनका नामांक 9 है। 9 और 6 आपस में सम भाव रखते हैं। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Kumar Sangakkara जिनका नामांक 9 है जिसका वर्षांक 6 के साथ समता का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सामान्यत: ठीक नहीं है।

अप्रैल 2013 और सनराइजर्स हैदराबाद:

आइए अब जानते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Sunrisers Hyderabad  का नामांक 1 है और अप्रैल 2013 का मूलांक भी 1 है। यह एक सकारात्कम सम्बंध है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और अप्रैल 2013 का मूलांक भी 1 होने के कारण 1 और 1 आपस में मित्र हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Kalanidhi Maran के पास है जिनका नामांक 9 है। 1 और 9 का आपस में मित्रका सम्बंध है अत: यह भी एक सकारात्मक संकेत है। वहीं टीम के कप्तान Kumar Sangakkara का नांमांक 9 है जिसका अंक 1 के साथ मित्र का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सामान्यत: अनुकूल है।

मई 2013 और सनराइजर्स हैदराबाद:

आइए अब जानते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मई 2023 कैसा रहेगा। Sunrisers Hyderabad  का नामांक 1 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। 1 का अंक 2 के अंक के मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 1 को अपना मित्र मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Kalanidhi Maran के पास है जिनका नामांक 9 है। 2 और 9 का आपस में समता का सम्बंध है। जबकि टीम के कप्तान Kumar Sangakkara का नांमांक 9 है जिसका अंक 2 के साथ मित्र का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सामान्य फलदायी रहेगा।

Indian Premier League 6 और सनराइजर्स हैदराबाद:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 9 का अंक 1 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1  होने के कारण 1 और 1  आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Kalanidhi Maran के पास है जिनका नामांक 9 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 मालिक का नामांक 9 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Kumar Sangakkara जिनका नांमांक 9 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 1 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सामान्यत: अनुकूल ही रहेगा।

IPL 6 और सनराइजर्स हैदराबाद:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Sunrisers Hyderabad  का नामांक 1 है। 1 का अंक 9 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक भी 1 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 1 और 9 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Kalanidhi Maran के पास है जिनका नामांक 9 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 9 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Kumar Sangakkara जिनका नांमांक 9 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सामान्यत: अनुकूल ही रहेगा।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि साल 2013 “सनराइजर्स हैदराबाद” के लिए सामान्यत: अनुकूलता लिए हुए हैं अत: इस टीम से एक अच्छी परफार्मेंस की उम्मीद करेंगे भले ही यह टीम “कप” की प्रवल दावेदार न बन पाए फिर भी दर्शकों के दिल में अपनी छाप छोडने में कामयाब रहेगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment