साप्ताहिक राशिफल (सितम्बर 14 - सितम्बर 20, 2015)

सितम्बर 14 से सितम्बर 20, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से रूबरू करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए पढ़िए आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेमफल।

Jane aane wale is saptah mein kaisa rahega apka bhavishya phal.


(सितम्बर 14 - सितम्बर 20) सप्ताह एक नज़र में:


सितम्बर 16: हरतालिका तीज
सितम्बर 17: गणेश चतुर्थी, विश्वकर्मा पूजा
सितम्बर 18: ऋषि पंचमी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपका उत्साहवर्धन करने वाला होगा तथा आपके अनुकूल रहेगा। आप ख़ुद को किसी भी परेशानी से निपटने के लिए तैयार रखेंगे और इसमें सफल भी होंगे। रूकी हुई परियोजनाएँ तेजी से शुरू होगी और कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाएँ भी इस समय अवश्य पूरी होगी। अपनी कामयाबी पर आपको गर्व होगा और प्रसन्न रहेंगे। प्रबंधन शैली और निर्णय लेने की क्षमता आपकी एक नई विशेषता के रूप में उजागर होगी, जिसकी वजह से आप सफल होंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। यदि आप प्यार के बीच अहंकार को लाने से बचेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में कुछ आपसी नाराज़गी रह सकती है, हालाँकि इसे दूर भी किया जा सकता है। सप्ताह का मध्य बहुत बढ़िया रहेगा। प्यार का आनंद मिलेगा, लेकिन सप्ताहांत कम ठीक है, अत: संयमित व मर्यादापूर्ण आचरण करना उचित होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: रात में यात्रा करने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह आप जोश और ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। अपने काम करने के अंदाज़ मे भी आप फ़र्क महसूस करेंगे। आसपास के लोग आप पर ध्यान देंगे और आपके बदलाव को सराहेंगे। आप सभी परिस्थितियों का सामना सुगमता और शांतिपूर्वक करेंगे। गृहणी किसी नए कार्य को शुरू करने के बारे में सोच सकती हैं। छात्रों और प्रतियोगियों के लिए बेहतर समय है और वे अपने क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल है, लेकिन इस समय स्वभाव में थोड़ी स्थिरता लाने की आवश्यकता रहेगी। शुरुआती दिनों में अनुकूल परिणाम मिलने के अच्छे योग हैं, लेकिन आपसी संदेह से दूर रहना ठीक होगा। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, लेकिन थोड़ी कहा-सुनी हो सकती है। सप्ताहांत मिश्रित रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं व स्वास्थ्य का पूरा ख़्याल रखें।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: ग़लत दिशा में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस सप्ताह की शुरूआत अनुकूल होगी। दूसरे लोग आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे और आपकी मदद भी करेंगे। इस समय अपने स्वास्थ्य की जाँच करा लें। बदलते मौसम के कारण बीमारी होने की संभावना है, जिससे आपकी ऊर्जा में कमी आएगी, इसलिए सेहत का ख़्याल रखें। कोई व्यक्ति जो आपकी ज़िंदगी के लिए ख़ास हो, वह आपके साथ समय बिताने की माँग कर सकता है। इस समय पेशेवर ज़िंदगी और निजी ज़िंदगी के बीच ताल-मेल बिठाने की ज़रूरत है। दूसरे लोगों को अपने बारे में निर्णय न लेने दे, वरना इससे परेशानी हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है। मस्ती-मज़ाक व मनोरंजन के मौक़े मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी तनाव के चलते प्रेम में रुचि कम रहेगी, लेकिन यदि कहीं मिलना चाह रहे हैं तो सुरक्षित जगह पर ही मिलें। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा है। बातों-बातों में किसी से प्रपोज़ल फ़िक्स हो सकता है। सप्ताहांत मिश्रित है, थोड़ा प्यार, थोड़ी नोक-झोंक संभव है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: रात में दूध पीने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह आप अपनी योग्यता को बढ़ाने और सकारात्मक परिणाम के लिए कठिन परिश्रम भी करेंगे। आप ख़ुद को उत्साहित और प्रेरित महसूस करेंगे। वर्तमान में किया गया प्रयास, वर्तमान के साथ-साथ भविष्य में भी आपको सुखद परिणाम देगा। परिवार और दोस्तों के साथ अत्यधिक समय बिताने का मौका मिलेगा। कुछ लोग आपको ग़लत समझ सकते हैं, लेकिन आपका ध्यान सिर्फ़ आपके लक्ष्यों पर टिका रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि जीवनसाथी के बीच संवाद में किसी तरह की कोताही न बरतें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। किसी यात्रा के चलते साथ में रहने का मौक़ा कम मिल पाएगा। यदि प्रेम-पात्र के साथ कहीं घूमने जाने का विचार है, तो पंचमेश मंगल की नीच स्थिति को देखते हुए इसे टालना बेहतर रहेगा। सप्ताह का मध्य अनुकूल रहेगा। इस समय कहीं सुरक्षित जगह पर मिला जा सकता है। सप्ताहांत मिश्रित है, कुछ शिकायतें रह सकती हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: किसी भी प्रकार की व्याकुलता से बचने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


अपने प्रियतम के साथ कुछ यादगार लम्हें गुज़ारेंगे। ख़ुश रहेंगे और परिवार के साथ सैर करने की योजना बना सकते हैं। इस समय मनोरंजन और मौज-मस्ती करने के ढ़ेरो मौके मिलेंगे। यदि कार्यस्थल की स्थितियों के बारे में बात की जाए तो आपको अपनी योजना पर कायम रहने की ज़रुरत है, वरना किसी महत्वपूर्ण कार्य मेें विलंब हो सकती है। यात्रा करते वक्त पूरी तरह सावधानी बरतें औऱ शराब पीकर वाहन न चलाएँ।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। अत: बेवज़ह बात का बतंगड़ बनाने से बचें। विशेषकर शुरुआती दिनों में तो बिल्कुल बहसबाज़ी न करें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। आप साथ में कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी परेशानी के चलते प्यार में वह आनंद नहीं मिलेगा जो आप चाह रहे थे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: कार्यस्थल पर किसी भी परियोजना को अविलंब पूरा करने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


यह सप्ताह आपको मिलाजुला परिणाम देने वाला है। बिज़नेस और कारोबार में सफलता मिलेगी। कार्यक्षमता और निर्णय लेने की क्षमता मेें सुधार होगा। राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को प्रसिद्धि मिलेगी। सभी चीज़े आपके पक्ष मे रहेंगी, लेकिन अपशब्द बोलने और आपा खोने पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। ये दो चीज़े आपको नुकासान पहुँचा सकती हैं, इन्हें जितना ज़्यादा हो सके नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अच्छा रहने वाला है, लेकिन मज़ाक में कही बात को गंभीरता से लेकर ज़िद्दी न बनें तो बेहतर रहेगा। शुरुआती दिनों में रोमॉन्टिक मूड में रह सकते हैं, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक करने से बचना होगा। सप्ताह का मध्य संयमित भाषा का प्रयोग करने का संदेश दे रहा है, वहीं सप्ताहांत कुछ खट्टा-मीठा रह सकता है।

भाग्यस्टार:⅗

उपचार: कल्याण के लिए भगवान शिव की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


बहुत सारी भावनात्मक चीज़ो से आप घीरे रहेंगे, जिसके कारण भावनात्मक रूप से कमज़ोर हो सकते है। निजी ज़िंदगी की ऐसी परिस्थितियों के बारे में आप हमेशा सोचते रहेंगे, जिसके कारण आपकी ज़िंदगी के अन्य पहलू भी प्रभावित होगा। किसी भी काम पर ध्यान केंद्रित करने में आप सक्षम नहीं हो पाएँगे, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि ऐसे ख़्यालों को दिमाग से पूरी तरह निकाल दें। किसी भी प्रकार के तनाव लेने से बचें, क्योंकि ये विनाश का कारण बन सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। बेहतर होगा यदि अत्यधिक कामुकता के भावों को संयमित रखेंगे। किसी सहकर्मी से प्रेम है, तो सावधान रहें, कोई है जो आप पर नज़र रख रहा है। शुरुआती दिन अधिक ठीक नहीं है, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। प्रेम का मधुर आनंद मिलेगा। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं। संयमित सम्भाषण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: ध्यान करें और अपने पसंद का काम करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


यह समय सभी तरह से आपका इम्तिहान लेने वाला है। कार्यस्थल पर आपकी योग्यता और घर पर धैर्य की परीक्षा होगी। अपने स्तर पर शत्-प्रतिशत देने की कोशिश करें, लेकिन गुस्से पर काबू रखने तथा शांत रहने से आपको आश्चर्यजनक परिणाम मिल सकता है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा, लेकिन परिस्थितियाँ थोड़ी देर के लिए कष्टकारी हो सकती हैं, परंतु चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि ये ज़्यादा दिन तक नहीं चलने वाली है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और बच्चों के तरफ़ से ख़ुशियों की सौगात मिलेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में मिला-जुला रहने वाला है, लेकिन यदि आप विवाहित हैं, तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है लेकिन एक से अधिक नावों की सवारी ठीक नहीं रहेगी। सप्ताह का मध्य कम अनुकूल है। प्यार के लिए अधिक समय नहीं मिल पाएगा। सप्ताहांत बेहतर है। अच्छा होगा यदि तनाव को एक किनारे रख कर प्यार का आनंद लेंगे।

भाग्यस्टार: ⅗

उपचार: धैर्य और स्थिरता बनाएँ रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


धनु राशि के जातकों के लिए संपत्ति, ज़मीन और वाहन ख़रीदने का बेहतर समय है। इन मामलों में समय आपके साथ रहेगा। इस समय किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करने की संभावना हैं। अधिनस्थों और नौकरों का भरपूर सहयोग मिलेगा, लेकिन उन पर अनावश्यक रूप से गुस्सा करने से बचें। माता का सहयोग मिलेगा, लेकिन भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी तथा कार्यस्थल पर उम्दा प्रदर्शन होगा। सेहत का ख़याल रखें एवं तनाव लेने से बचें। बाकी सबकुछ सामान्य रहेगा तथा आपके रास्तें में किसी प्रकार की बाधाएँ नहीं आएगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए कम अनुकूल रहेगा, लेकिन जो विवाहित हैं अथवा किसी सहकर्मी से प्रेम है उन्हें अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिल जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी से आँखें चार हो सकती हैं। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा रहेगा। इस समय खूब मज़ाक-मस्ती कर लें, क्योंकि सप्ताहांत में ऐसे मौक़े कम ही मिल पाएंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: किसी प्रकार के तनाव न लें, वरना बीमार पड़ सकते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस सप्ताह आपके व्यवहार में कुछ परिवर्तन हो सकता है, आप हद से ज़्यादा क्रोधित हो सकते हैं। शांति में कमी आएगी। मन की शांति भंग हो सकती है। आपका अनुचित व्यवहार लोगों के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है और आपका यह रवैया उन्हें क़तई पसंद नहीं आएगा। दूसरे लोगों को आप कुछ अपशब्द बोल सकते है, जिसके कारण लोग आहत हो सकते हैं, अतः ऐसा करने से पूरी तरह परहेज़ करें। आप अपने रवैये में भी असमानता महसूस करेंगे, लेकिन इसके लिए यह ज़रूरी होगा कि आप इसमें सुधार लाने की कोशिश करें। बाकी सबकुछ सामान्य रहेगा। शराब पीकर कर गाड़ी चलाने से परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल है बस जबरन किसी मुद्दे पर विवाद करने से बचें। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कहीं घूमने का मन हो तो किसी धर्म-स्थान जाना बेहतर विकल्प रहेगा। सप्ताह का मध्य अनुकूल है। आप काम-धंधे और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठा लेंगे। सप्ताहांत मिश्रित रहेगा।

भाग्यस्टार:4/5

उपचार: शराब पीकर वाहन न चलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


कारोबार या कार्यस्थल पर नए मौके मिलेंगे, लेकिन इसके लिए कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है, जिन्हें दूर करने में आप कामयाब नहीं होंगे। कुछ चुनौतियाँ आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं, लेकिन आपको कठोर परिश्रम करते रहना होगा। काम के दबाव के कारण तनाव और थकान महसूस करेंगे। सभी परियोजनाओं को पूरा करने के बाद अपनी व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लेना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम पाने के लिए बहुत प्रयास करने होंगे। शुरुआती दिनों में आपको मर्यादित रहना होगा, अन्यथा बदनामी का भय उपजेगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर है। साथ में घूमना व मनोरंजन संभव है। सप्ताहांत वैसे तो अनुकूल है, लेकिन सहकर्मी से प्रेम हो तो मर्यादित रहें, कोई बदनाम करने की फ़िराक में है।

भाग्यस्टार:2/5

उपचार: पूरी नींद लेने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, इसमें भाग्य भी आपका साथ देगा। आय के कुछ नए स्रोत जन्म लेंगे। ख़र्चों में भी वृद्धि होगी, लेकिन आपको आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर चलना होगा। अलग- अलग लोग विभिन्न प्रकार के सुझाव देंगे, लेकिन आप अपनी बुद्धि विवेक से ही फ़ैसले लेना पसंद करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला-जुला रहेगा। यदि कामुक विचार अधिक मात्रा में उमड़ रहें हों तो उन्हें संयमित रखें। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है। विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन मध्य में मर्यादित रहना अधिक उचित रहेगा। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम देने का संकेत कर रहा है। इस समय किसी धार्मिक स्थल पर जाना बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: अपनी कमज़ोरियों को उजागर न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment