साप्ताहिक राशिफल 2016 (मई 23 - मई 29)

हम लेकर आए हैं साप्ताहिक राशिफल और प्रेमफल, जो पूर्णत: वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि मई 23 से मई 29 के बीच कैसे रहेंगे आपके सितारे? सफलता मिलने के हैं आसार या हमदम से होगी तक़रार? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ इस साप्ताहिक राशिफल में।

May 23 se May 29 tak kaise rahenge aapke din, janiye Saptahik Rashifal se



मेष


कहीं भी निवेश करने के लिए थोड़ी प्रतिक्षा करें और ज़रूरत पड़ने पर अपने से बड़े, अनुभवी और विश्वासी लोगों से सलाह लें। उन छात्रों के लिए यह बेहतरीन अवसर है जो किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं। आपके पार्टनर भी जॉब या फिर व्यवसाय के माध्यम से लाभ प्राप्त करेंगे। सप्ताहांत में आराम महसूस होगा और प्रेम की वर्षा भी ज़रुर होगी। 

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको प्रेम-प्रसंग में अच्छे परिणाम मिल जाएंगे। विशेषकर यदि विवाहित हैं या विवाह की बात करनी है तो काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे, हालाँकि सप्ताह के शुरुआती दिन कमज़ोर हैं, ऐसे में कोई आपको बदनाम करने की कोशिश में रह सकता है, अत: सावधान रहें। सप्ताह का मध्य व अंत काफ़ी अच्छा है, इंज्वॉय करिए।

सावधानी/उपचार: किसी बड़े निर्णय से पहले गंभीरता से विचार करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृषभ


ऑफ़िस के किसी कार्य को लेकर यदि आपका ध्यान भटक रहा है तो घबराइए मत, आप निश्चित ही उस दौर को बड़ी सहजता से पार करेंगे, क्योंकि आप मानसिक और भावुक तौर एक कुशल कर्मी हैं। सीनियर कर्मियों से आपको दबाव मिल सकता है परंतु वे आपका उस समय सपोर्ट भी करेंगे। आप सहपरिवार किसी ट्रिप जा सकते हैं। सप्ताह का मध्य आपको ज़रुर थकाऊ लगेगा, क्योंकि इस बीच आपके पास ऑफ़िस के साथ-साथ घर का भी कामकाज होगा, हालाँकि वीकेंड में आपको आराम मिलेगा और आप अपने आपको तरोताज़ा महसूस करेंगे।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम-प्रसंग में बेहतरी रहेगी। उपहारों का आदान-प्रदान भी सम्भावित है, लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता दिख रही है, फिर भी साथी की भावनाओं व स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। मध्य में पूर्णत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत अच्छा है, साथ में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में भाग लेने से बेहतरी आएगी। 

सावधानी/उपचार: शांत स्वभावी बनें और तनाव को अपने से दूर रखें। इसके लिए आप योग और प्राणायाम भी कर सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


घर पर किसी शुभ कार्यक्रम के योग बन रहे हैं। यदि आप इस सप्ताह बहुत ही व्यस्त हैं तो अपनी सेहत का ख़्याल रखना मत भूलिएगा। साथ ही यदि आप अपनी बहुमूल्य वस्तु को खोना नहीं चाहते तो आपको उसका भी विशेष ध्यान रखना होगा। सहकर्मियों और रिश्तेदारों से आपको सराहना प्राप्त होगी। व्यस्तता के कारण आप अपने निजी जीवन को समय कम दे पाएंगे। अपने से छोटों का ख़्याल रखें। 

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के लिए मिला-जुला रहेगा, यदि वासनात्मक प्रवृत्ति को मर्यादा में रखेंगे तो परिणाम और भी सुखद रहेंगे। शुरुआती दिनों में आपस में कुछ नोंक-झोंक हो सकती है, लेकिन प्यार में कमी नहीं आएगी। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर है, अत: ऐसा कुछ न करें जिससे आपको या आपके साथी को बदनामी का सामना करना पड़े। 

सावधानी/उपचार: यात्रा करने के दौरान ज़रुरतमंद वस्तुओं को साथ रखें।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


शांत स्वाभावी बनें और अपने से तनाव को दूर रखें। यदि आप किसी विवाद में नहीं पड़ते हैं तो यह सप्ताह आपका बेहद शानदार रहने वाला है। आप बड़े ही शांत भाव से परिस्थितियों का सामना करेंगे। वहीं छात्रों को बेहतर परिणाम पाने के लिए पढ़ाई में ज़्यादा मेहनत करनी होगी। बस अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर आपको थोड़ा असंतुष्ट रख सकता है। क्रोध व जज़्बातों पर नियंत्रण रखें अन्यथा सम्बंधों में नीरसता आ सकती है, हालाँकि शुरुआती दिन औसत रहेंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताहांत अनुकूल है, विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, फिर भी मर्यादित तो रहना ही होगा।

सावधानी/उपचार: अपने ग़ुस्से और अहंकार पर क़ाबू रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


अपनी सेहत की चिंता करें और सिरदर्द या अन्य कोई बीमारी होने पर अपने शरीर को आराम दें। लाइफ़ में आगे बढ़ने से आपको कोई ताक़त नहीं रोक सकती। आप अपने लवर के साथ सुहाने पल बिताएंगे, इस बीच किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी आप दोनो के बीच आ सकती है। बच्चों की ओर ख़ुशियाँ मिलेंगी। वे आपको अपने कार्यों से आश्चर्यचकित भी कर सकते हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन कोई ऐसा वादा व कृत्य न करें जो आपकी छवि बिगाड़े। शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू तनाव व चिंता रह सकती है, लेकिन मध्य का हिस्सा काफ़ी अच्छा है। किसी सहपाठी से प्रेम भी सम्भावित है अथवा आप अपने रूठे हुए प्यार को मनाने में सफ़ल रहेंगे। सप्ताहांत में भी अनुकूलता बनी रहेगी। 

सावधानी/उपचार: भगवान शिव और माँ पार्वती की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


आपका मित्र आपकी सहायता के लिए तत्पर रहेगा और कुछ पुराने दोस्त कई सालों बाद आप से बात कर सकते हैं। आप अच्छे निर्णय लेकर दूसरों पर अपनी छाप छोड़ेंगे। साथ ही आप अपने को अधिक साहसी भी महसूस करेंगे। आर्थिक निर्णय आपके हित में होंगे। स्टॉक मार्केट में अपना पैसा इनवेस्ट कर सकते हैं या फिर कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। स्वास्थ्य की चिंता न करें, आप पूरे सप्ताह चंगे रहेंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत तौर पर अच्छा रहने वाला है। शुरुआती दिनों में मन में एक अजीब सी कशमकश रह सकती है। बेहतर होगा इस समय साथ में घूमने जाएँ और दिल की बात कह डालें। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा है, ऐसे में बाकी चिंताओं को छोड़िए और प्रेम का आनंद लें। सप्ताहांत भी अनुकूल है, लेकिन इस समय थोड़ी बहुत आपसी नोंक-झोंक सम्भव है।

सावधानी/उपचार: आर्थिक पहलू को सुदृढ़ करने के लिए माँ लक्ष्मीजी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 4/5


तुला


इस सप्ताह आपके आकृषक व्यक्तित्व का विस्तार होगा और आपका दिमाग भी सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक चलेगा। जॉब चाहने वालों को अवश्य ही सफलता मिलेगी। अब तक आप अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ कर रहे थे, लेकिन अब इसका ख़्याल रखें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप व्यस्त रहेंगे, किसी अप्रत्याशित मेहमान के भी घर में पधारने के योग हैं। 

प्रेमफल: सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा, हालाँकि यदि आप ज़िद व वासना को मर्यादा में रखेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में इस बात का पूरा ख़्याल रखें कि आपस में अपशब्दों का प्रयोग न हो। मध्य में तो काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। मनोरंजन भी होगा और प्यार भी। सप्ताहांत अच्छा है किसी को प्रपोज़ करने के लिए भी समय ठीक है।

सावधानी/उपचार: अधिक भोजन और जंक फ़ूड को नज़रअंदाज़ करें और पानी ख़ूब पिएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


यह सप्ताह आपकी बुद्धि में और निखार लाएगा। आप अपनी उन योजनाओं को तैयार कर सकते हैं दो आपको भविष्य में लाभ पहुँचाएंगी। भविष्यवाणी के मुताबिक़ इस सप्ताह आपके सहकर्मी और जूनियर आपका सहयोग प्राप्त करेंगे। कुछ लोगों को शादी का प्रोपोज़ल भी प्राप्त होगा। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को आराम देने वाला रहेगा, हालाँकि आपको प्रयास यह भी करना होगा कि काम के साथ-साथ आपको प्रेम के लिए भी समय निकालना होगा। शुरुआती दिनों में जज़्बाती होकर कुछ अव्यवहारिक काम न करें। मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पड़ोस में प्रेम है तो और भी अच्छा रहेगा। सप्ताहांत औसत रहेगा।

सावधानी/उपचार: रात्रि में अकेले वाहन चलाने से बचें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


धनु


किसी व्यक्ति का बाहरी स्वरूप उसके व्यक्तित्व की पहचान के लिए बहुत ही मायने रखता है, लिहाज़ा अपनी लुक्स और पर्सनाल्टी पर अवश्य ही ध्यान दें। आप अपने आसपास ख़ुशी का वातावरण तैयार करेंगे। निश्चित तौर पर आप प्राथमिक चीज़ों को पहले तवज्जो देंगे। घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा और साथ ही ख़ुशियाँ दरवाजे पर दस्तक देंगी। 

प्रेमफल: ज़िंदगी में भाग दौड़ तो बनी ही रहती है, लेकिन इस सप्ताह, कुछ अधिक ही रह सकती। ऐसे में कोशिश यही होनी चाहिए कि प्रेम के हिस्से का समय प्रेम को मिल जाए। शुरुआती दिनों में प्रेम के लिए मौक़ा निकाल पाएँ या नहीं, लेकिन मध्य में आपकी कोशिश रंग ला सकती है, हालाँकि अप्रिय संभाषण से बचना होगा। सप्ताहांत और भी अच्छा रहेगा। 

सावधानी/उपचार: भगवान शिव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि होने की सभावना है। ऐसा भी हो सकता है कि आय के नए श्रोत बनें, लेकिन किसी प्रकार का रिस्क न लें। आपकी पर्सनल लाइफ़ शांतिपूर्ण रहेगी। आप अपने परिवार और लाइफ़ पार्टनर को उनके हिस्से का भरपूर समय देंगे, हालाँकि बच्चे आपसे कुछ पूछ सकते हैं, उनका जवाब विनम्रता से दें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है, लेकिन वासनात्मक विचारों पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। शुरुआती दिनो में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। किसी को प्रपोज़ करना हो तो यह समय काफ़ी मददगार रहेगा। मध्य थोड़ा-सा कमज़ोर है, मिलना-मिलाना कम हो सकता है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है, साथ मिलकर किसी जगह स्वादिष्ट भोजन करते हुए दिल की बात कहें।

सावधानी/उपचार: किसी भी परिस्थिति में अपने धैर्य को न खोएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कुंभ


आपके पास किसी भी बुरे दौर को भुलाने और साहस के साथ फिर से डटे रहने की उत्कृष्ट क्षमता है। आप अपने जीवन के स्वयं अभिनेता हैं। आप पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्यों को मुकम्मल करोगे। किसी विशेष काम की वजह से आप घर से दूर भी रह सकते हैं। इस वीक ऐसे भी योग बन रहे हैं कि आप कोई नया वाहन या फिर घर ख़रीद सकते हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के लिए अच्छा है। यदि किसी के साथ जीवन बिताने का ख़्याब देख रहे हैं तो दिल की बात कह कर देखिए, बहुत सम्भव है कि परिणाम आपके पक्ष में ही आएगा। शुरुआती दिनों में किसी सहकर्मी का साथ अच्छा लगेगा। मध्य में साथी आपके प्यार की पूरी वैल्यू करेगा, लेकिन सप्ताहांत में यदि एक दूसरे को पूरा समय न दे पाएं तो असंतुष्ट न हों। 

सावधानी/उपचार: ज़ल्दबाज़ी में कोई निर्णय न लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


आप इस सप्ताह धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में ज़्यादा रुचि लेंगे। ऐसे भी योग बन रहे हैं कि आप किसी तीर्थ यात्रा में जा सकते हैं। इंटरनेट में आपका अधिक समय ज़ाया होगा। वहीं जो लोग रिसर्च और जाँच के क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें अधिक लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में थोड़ी थकान महसूस करेंगे, लेकिन सप्ताहांत आपके पार्टनर के साथ बढ़िया बीतेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम देगा। यदि काफ़ी दिनों से किसी पर्यटन या देवदर्शन की योजना बना रहे हैं तो सप्ताह की शुरुआत में वहाँ घूम आएँ, इससे प्यार में और ताज़गी आएगी। क्योंकि सप्ताह के मध्य में काम के कारण प्यार या घूमने का समय कम मिलेगा। सप्ताहांत अच्छा है, कम मिलेंगे, लेकिन जब मिलेंगे प्यार भरपूर रहेगा। 

सावधानी/उपचार: गणेशजी की पूजा करना आपके लिए मंगलकारी होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आगामी पर्व!


मई 25, 2016:  संकाष्टी श्री गणेश चतुर्थी

मई 28, 2016: पंचांग प्रारंभ

मई 29, 2016: कालाष्टमी

Related Articles:

1 comment:

  1. je rashifal sahi nhi hai es rashifal ke hisaab se kush nhi huyaa es week mai

    ReplyDelete