साप्ताहिक राशिफल 2016 (मई 30 - जून 5)

साप्ताहिक राशिफल एकबार फिर आ चुका है आपकी लाइफ़ से जुड़े अहम पहलुओं को बतानें। इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि मई 30 से जून 5 के बीच कैसे रहेंगे आपके सितारे? बिज़नेस में मिलेगी सफलता या क़ारोबार में होगा नुक़सान? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ इस साप्ताहिक राशिफल में।

May 30 se June 5 tak kaise rahenge aapke din, janiye Saptahik Rashifal se



मेष


आप इस सप्ताह अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में संतुलन बनाने में क़ामयाब रहेंगे, परंतु यह आपके लिए काफ़ी कठिन भी होगा। ऐसे भी कई चांस हैं कि आप दोस्तों के साथ अपनी योजनाओं में बदलाव करें। इस सप्ताह आप किसी लंबी ट्रिप पर भी जा सकते हैं। कुछ कठिनाइयाँ आपको विचलित कर सकती हैं, हालाँकि उनका धीमी रफ़्तार से समाधान आप कर पाएंगे। अपने स्वास्थ्य को हैल्दी बनाए रखने के लिए पर्याप्त नींद लें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम देगा, हालाँकि आपको कुछ निजी चिंताएँ रह सकती हैं, लेकिन आप प्यार के लिए काफ़ी समय निकाल पाएंगे। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। इस समय आप अपने दिल की सारी बातें पार्टनर से कह सकते हैं। मध्य और अंत में आपको औसत परिणाम मिल सकते हैं। 

सावधानी/उपचार: अपनी ऊर्जा और समय को सही दिशा में लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


आप इस सप्ताह अपनी लाइफ़ में शांति बनाए रखेंगे और किसी भी कार्य को बड़े ही इत्मिनान से करेंगे। यदि कार्यों में जल्दबाज़ी दिखाएंगे तो समस्या होगी। इस वीक आवश्यकता पड़ने पर फ़ैमिली से समर्थन प्राप्त होगा ही साथ में ससुराल पक्ष वालों से भी मधुर संबंध बनेंगे। किसी विश्वासी पात्र के साथ यात्रा पर जाएँ और इस दौरान अपने साथ किसी अमूल्य वस्तु को न ले जाएँ. क्योंकि उसके खोने के चांस हैं। घर-परिवार की देखभाल में ख़र्चा संभव है। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अच्छा है, बशर्ते आप ज़िद न करें और पार्टनर के स्वास्थ्य व भावनाओं का पूरा ख़्याल रखें। शुरुआती दिनों में काम कुछ अधिक रह सकता है ऐसे में कोशिश यही होनी चाहिए कि प्यार के हिस्से का प्यार उन्हें मिले। सप्ताह का मध्य भाग भी काफ़ी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर है, अत: बेवजह जज़्बाती होकर अव्यवहारिक न बनें।

सावधानी/उपचार: भगवान हनुमानजी की पूजा आपके लिए मंगलकारी होगी।

भाग्यस्टार: 4/5


मिथुन


इस सप्ताह आपको प्रतियोगी परीक्षाओं और क़ानूनी मसलों में मदद मिलेगी। यानी यह वीक आपके लिए कमाल का रहने वाल है। क्योंकि इस हफ़्ते सारे काम आपके हित में होने वाले हैं। वहीं कार्यों को लेकर आप घर से दूर भी रह सकते हैं। माता जी का आशीर्वाद आपके हमेशा साथ रहेगा, लेकिन पिताजी के प्रति आपको कुछ ज़्यादा ही विनम्र रहने की आवश्यकता है। वीकेंड में मौज़-मस्ती के लिए दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार को लेकर अनुकूलता बनी रहेगी। आपका उनके परिजनों से मिलना हो सकता है अथवा वो आपके परिजनों से मिलने आ सकती हैं। शुरुआती दिनों में भाग-दौड़, काम-धंधे के कारण आप पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। परिणाम स्वरूप मध्य में प्यार में भरपूर आनंद मिलेगा। सप्ताहांत में आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या वो मिलने आ सकते हैं। 

सावधानी/उपचार: इस सप्ताह काले वस्त्र न पहनें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


इस सप्ताह आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। इस वीक आप अप्रत्याशित लाभ अर्जित करेंगे, लेकिन आपके लिए ज़रूरी है कि आप अपने हैल्दी जीवन को सेहतमंद बनाए रखें, क्योंकि मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियाँ आपको अपनी जद में ले सकती हैं, हालाँकि ऑफ़िस का माहौल आपके लिए थोड़ा-सा चुनौतीपूर्ण रहेगा। बस अपने सीनियर्स को रिझाने के लिए आपको ज़रा-सी मेहनत करनी होगी। वहीं पारिवारिक वातावरण भी आपके लिए ख़ुशनुमा रहेगा। 

प्रेमफल: यह सप्ताह विवाहितों के लिए तो अनुकूल है, लेकिन अविवाहितों के बीच नोंकझोंक अधिक हो सकती है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में आपको पूर्णत: मर्यादित आचरण रखना होगा। सप्ताह का मध्य थोड़ा-सा बेहतर है। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। यदि किसी के सामने शादी का प्रस्ताव रखना है तो सप्ताहांत ही अच्छा रहेगा। 

सावधानी/उपचार: अपने गुड हेल्थ को बनाए रखने के लिए नियमित शारीरिक अभ्यास और स्वस्थ्य भोजन लें।

भाग्यस्टार: 3.5


सिंह


आपके साहस और बुद्धिबल के सामने कोई नहीं टिक पाएगा, हालाँकि फिर भी आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कोई आपको चोट पहुँचाने की फ़िराक़ में है। आपके बच्चों के लिए यह बहुत ही बेहतरीन समय है, निश्चित ही उनसे आपको अच्छी ख़बर मिलेगी। परिवार के साथ आप बेहद सुनहरे पल इस सप्ताह बिताने वाले हैं। इसके अलावा उनके साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। 

प्रेमफल: सप्ताह काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है, लेकिन ध्यान यह रखना है कि आप कोई ऐसा काम न करें जिससे पार्टनर को आप पर संदेह होने लगे, हालाँकि शुरुआती दिन अच्छे हैं, लेकिन पार्टनर का पूरा ख़्याल रखने में लापरवाही न करें। मध्य का समय ठीक नहीं है अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत अनुकूल रहेगा, अत: प्यार का पिछला कोटा इस समय पूरा कर सकते हैं। 

सावधानी/उपचार: किसी पर आँख मूँदकर भरोसा न करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


आप अपने पैतृक संपत्ति को लेकर लाभ प्राप्त करेंगे और पिताजी की ओर से आपको हमेशा समर्थन मिलता रहेगा। वहीं पूरे हफ़्ते स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। किसी नए व्यापार और निवेश के लिए समय अनुकूल है, जब आपका समय आपके लिए बेहतर हो तो बेवजह का तनाव अपने ऊपर न लें। उसे नज़रअंदाज़ करने में ही फ़ायदा है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए कुछ खट्टा-मीठा रह सकता है, हालाँकि अच्छाइयों का प्रतिशत अधिक रह सकता है। शुरुआती दिनों में प्यार वाली नोंकझोंक सम्भावित है, लेकिन मध्य का समय काफ़ी अच्छा रहने वाला है। सप्ताहांत में आपको मिले-जुले परिणाम मिलने की सम्भावनाएँ है, लेकिन इस समय अमर्यादित होने से बचना होगा। 

सावधानी/उपचार: व्यवसाय में आर्थिक लाभ लेने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


जो लोग राजनीति, सामाजिक और मीडिया क्षेत्र से ताल्लुक़ रखते हैं उन्हें प्रसिद्धि और लोकप्रियता इस सप्ताह ज़रूर मिलेगी, जबकि औरों को निवेश के मामले सावधानी बरतने की आवश्यकता है, क्योंकि उनका लक ज़रा कमज़ोर साबित हो रहा है। वहीं स्वास्थ्य को लेकर कोई भी कोताही न बरतें। इसके अलावा इस वीक आप किसी की ओर आकर्षित हो सकते हैं, लेकिन यदि आप विवाहित है तो यह आकृषण आपके लिए अनैतिक होगा, लिहाज़ा इसे नज़रअंदाज़ करें। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम-संबंध के लिए औसत रहने वाला है, लेकिन आपको वासनात्मक विचारों पर अंकुश लगाने व मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। कोचिंग, कॉलेज या स्कूल में कोई अच्छा लग सकता है। वहीं मध्य में थोड़ी नोंकझोंक सम्भावित है, लेकिन प्यार बना रहेगा। सप्ताहांत में मिले-जुले रहने की सम्भावनाएँ हैं। 

सावधानी/उपचार: सबसे अहम बात आपके लिए है कि आप अपनी इच्छाओं पर क़ाबू पाएँ। 

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक


भविष्यवाणी के अनुसार इस सप्ताह आपकी पेशेवर लाइफ़ कमाल की रहने वाली है। नौकरी में अच्छे प्रदर्शन की वजह से आप कहीं अच्छी जगह स्थानान्तरित हो सकते हैं। साथ ही आपके पार्टनर की भी प्रोन्नति हो सकती है, हालाँकि कुछ लोग अपनी नाकामयाबियों की वजह से परेशान हो सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए चीज़ें शानदार रहने वाली हैं। आपके पारिवारिक माहौल को और भी ख़ुशनुमा बनाने के लिए किसी मेहमान के आगमन के भी चांस हैं। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है, लेकिन यदि किसी सहकर्मी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा है तो सावधान रहें, कोई आपको बदनाम करने की साज़िश रच सकता है। विशेषकर शुरुआती दिनों में न केवल सावधान रहने की ज़रूरत है, बल्कि अपने आपको तनावमुक्त भी रखना होगा। मध्य और अंत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए हैं। 

सावधानी/उपचार: भगवान शिव की आराधना से आपके मंगल काम होंगे।

भाग्यस्टार: 4/5 


धनु


नवजात बच्ची के रूप में इस सप्ताह आपको ईश्वर का आशीर्वाद मिल सकता है। वहीं जो लोग अपने माता-पिता से दूर हैं। वे उनसे मिलने के लिए घर जा सकते हैं और जो विद्यार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें थोड़ी कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। ध्यान रखें, स्वास्थ्य ही धन है और इस धन की देखभाल करना आपका फ़र्ज़ है। आवश्यकता पड़ने पर दोस्तों का भी साथ मिलेगा। 

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। ऐसे में प्रयास करके परिणामों को और बेहतर बनाया जा सकता है, हालाँकि यदि आप जीवन भर साथ रहने की योजना बना रहे है तो समय मददगार हो सकता है। शुरुआती दिनों में साथ में मनोरंजन व घूमना फ़िरना होगा। मध्य औसत है, लेकिन सप्ताहांत बहुत मज़ेदार रहने वाला है। 

सावधानी/उपचार: कपड़े, दूध और दही आदि को दान करना आपके लिए लाभकारी होगा।

भाग्यस्टार: 3/5 


मकर


लाइफ़ में इंज्वॉय करने के लिहाज़ से आप कहीं घूमने जा सकते हैं, इससे आपका मूड भी फ़्रेश हो जाएगा। वहीं इस सप्ताह आप पेशेवर लाइफ़ के कारण व्यस्त रहेंगे, ऐसे में आप अपनी लाइफ़ को थोड़ा ब्रेक दे सकते हैं, इससे आप रिलैक्स रहेंगे। यह समय आपको थोड़ा घमंडी बना सकता है, जिससे आपको सावधान रहना है, इसलिए अपने ओवर कॉन्फ़िडेंट वाले रवैये को अलविदा कहें, अन्यथा भविष्य में यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन वासनात्मक भावनाओं को मर्यादा में रखना ज़रूरी रहेगा। यदि सम्बंध नया-नया है तो शुरुआती दिनों में अभद्र व अश्लील शब्दों के प्रयोग से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में सुखद परिणाम मिलेंगे। साथ में खूब मस्ती भी होगी, वहीं सप्ताहांत भी अनुकूल रहेगा। नया-नया आया सहकर्मी या सहपाठी दिल को अच्छा लग सकता है।

सावधानी/उपचार: ऊर्जा और शांति पाने के लिए नियमित ध्यान लगाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


इस सप्ताह आपके घर-परिवार में किसी मंगल कार्य के होने की संभावना है। आप किसी तीर्थ यात्रा या अन्य धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। वहीं इस सप्ताह आपको किस्मत का साथ मिलेगा। चीज़े आपके अनुसार चलेंगी। इस हफ़्ते आपकी रेपुटेशन में इज़ाफ़ा होगा और लोग आपके साथ इंज्वॉय करेंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा, हालाँकि शुरुआती दिनों में इमोशनल होकर ऐसा कुछ न बोलें जो आगे चलकर विवाद का कारण बनें। सप्ताह के मध्य में भ्रमण या फ़िल्म देखना हो सकता है। सप्ताहांत भी अनुकूलता लिए हुए है। यदि किसी को प्रपोज़ करने का विचार है तो सप्ताहांत मददगार हो सकता है। 

सावधानी/उपचार: इस हफ़्ते काले रंग के कपड़ों को न पहनें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा भागदौड़ भरा रह सकता है। उधर, ऑफ़िस में आपके सहकर्मी और ख़ासकर सीनियर आपके कार्य से ख़ुश होंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण होने की वजह से आप किसी को भी मात देने में समर्थ हो सकते हैं। यहाँ तक कि लोग आपकी सफलता के लिए आप पर गर्व करेंगे। बस आपको यह ध्यान रखना है कि किसी अपराधी प्रवृति के काम में अपने को न संलिप्त करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आप अपनी लव लाइफ़ को और बेहतर बनाए रखने में कामयाब रहेंगे, हालाँकि शुरुआती दिन कम अनुकूल है। इस समय मिलना नहीं हो पाएगा अथवा अनबन सम्भावित है। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा है। किसी अच्छी जगह पर साथ-साथ भोजन करने से प्रेम बढ़ेगा। वहीं सप्ताहांत में साथ में मनोरंजन कर प्रेम में नई स्फ़ूर्ति पाई जा सकेगी।

सावधानी/उपचार: गाय की सेवा करें और उसे चारा खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment