मई 2016 राशिफल

यहाँ एस्ट्रोसेज़ पत्रिका लेकर आई है आपके लिए मई राशिफल 2016, जिसकी सहायता से आप अपनी मई की योजनाओं को बेहतर बनाने में कामयाब होंगे, तो फिर देर किस बात की जल्दी से स्क्रोल कीजिए और पढ़िए मई का अपना राशिफल और साथ ही जानिए समाधान जिससे आपकी सारी समस्याओं का होगा निदान।

Jaaniye May maah ka Rashifal.



मेष 


मई माह आपकी सारी आर्थिक समस्याओं का निदान करने वाला है। इस महीने किस्मत का साथ आपके साथ है तो ऐसे में चाहें आय से संबंधित कोई परेशानी हो या फिर धन संचय में कोई अड़चन आपकी ये सारी बाधाएँ पार हो जाएंगी। ऐसे में कोई नए कार्य की शुरुआत न करें और न ही किसी प्रोपर्टी या फिर निर्माण कार्य में निवेश करें। इसी माह में आपके लंबित कार्यों के पूरे होने की संभावना है। यह माह आपके कॅरियर को भी एक लंबी छलाँग देगा। वहीं यात्राओं के दौरान ख़र्चा भी बढ़ेगा। 

सावधानी/उपचार: स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रत्येक रविवार की सुबह सूर्य नमस्कार करें। 

रेटिंग: 3/5


वृषभ 


इस महीने आपको ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके प्रभाव से नाभि से निचले हिस्से में आपको कोई समस्या हो सकती है। इसके आलावा जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी गड़बड़ा सकता है। ऐसे में उनका ख़्याल रखने की आवश्यकता है। आप तनाव एवं नींद न आने की समस्या से जूझ सकते हैं। बच्चों के साथ प्रेम और विनम्रता से पेश आएँ। यह आपके रिलेशन को और भी मजबूत करेगा। पैसों के मसलों में क़तई ज़ल्दबाज़ी न करें। आप अपने प्रयासों और बौद्धिक कौशल व कूटनीतिक क्षमता से कार्यों को अंजाम देंगे। 

सावधानी/उपचार: सूर्य की अनुकम्पा पाने के लिए रविवार सुबह को एक मुखी रुद्राक्ष धारण करें। 

रेटिंग: 3.5/5


मिथुन 


इस माह आपको कई चीज़ों के लिए समय का अभाव हो सकता है, हालाँकि यह आपके लिए सही भी है और ख़राब भी है। यह आपके पराक्रम का पतन कर सकता है, जिसके प्रभाव से आपकी बौद्धिक क्षमता थोड़ी धीमी हो जाएगी और आप निर्णय लेने में देरी करेंगे। वहीं आपके ख़र्चों में नियंत्रण होगा, लेकिन पेशेवर लाइफ़ में आराम की कमी महसूस होगी। यह आपके स्वास्थ्य जीवन को भी पेचीदा बना सकता है। आपको अपने व्यवहार में सुधार करने की आवश्यकता है। अपनी भाषा और संयम को मधुर बनाएँ और अपने लक्ष्य के प्रति निष्ठावान रहें। 

सावधानी/उपचार: पक्षियों को अनाज के दानें खिलाएँ। 

रेटिंग: 3.5/5


कर्क 


इस माह पार्टनरशिप में लाभ संभव है। माह के प्रारंभ में आप अपनी क़ामयाबी से संतुष्ट नहीं दिखेंगे जो आज तक आपने ग्रहण की है और यह एहसास आपको दु:खी कर सकता है। आपकी कुशलता समय से कार्य को पूरा करने में मदद करेगी। क़ारोबार से संबंधित यात्रा संभव है। इसकी भी संभावना है कि आप किसी अन्य लाभ के लिए अपने समक्ष पड़े कार्य को नज़र अंदाज़ कर दें, लेकिन मत भूलिए, आपकी कड़ी मेहनत और लगन इस महीने लाभ का मुख्य कारण भी बनेगी।मुसीबत के समय घबराए नहीं, आप बाधाओं को पार करने में सक्षम हैं।

सावधानी/उपचा: फ़ेंग सुई आइटम और तीन पैरों वाला मेंढक जिसके मुँह में एक सिक्का हो समृद्धि प्राप्ति के लिए घर के मुख्य द्वार पर लगाएँ।

रेटिंग: 4/5


सिंह 


इस महीने धन संचय को लेकर आप थोड़े चिंतिंत दिखेंगे, हालाँकि अपने कार्यों से आप आय में इज़ाफ़ा करने में सफल रहेंगे। आपके स्वास्थ्य में भी इस महीने सुधार होगा। धन संचय की गति में थोड़ी कमी भी आएगी। वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल रहेगा। इस दौरान आप अपनी आय से संबंधित मसले को परिवार के साथ चर्चा करें, हो सकता है उसमें से आपको लाभकारी सलाह भी मिले। वहीं यदि आप प्रोमोशन के बारे में सोच रहे हैं तो इसमें आपको निराशा हाथ लगेगी। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस माह का अच्छा समाचार यह है कि आप और आपके बच्चे का ज्ञानवर्धन होगा। अतिरिक्त लाभ पाने के लिए अपने बिज़नेस कौशल को सुधारने की आवश्यकता है।

सावधानी/उपचार: शुक्ल पक्ष के दौरान गुरुवार को पुखराज धारण करें।

रेटिंग: 4/5


कन्या


इस माह आप पूर्ण निष्ठा और कठिन परीश्रम के साथ अपने कार्य को अंज़ाम देंगे। इस महीने आपकी ताक़त में भी इज़ाफ़ा होगा, हालाँकि यह आपके व्पायार में बढ़ती ज़िम्मेदारी के काम नहीं आने वाली है। इस माह किसी प्रकार का लोन/उधार न लें, यह आपके लिए बेहतर होगा। शेयर बाज़ार में किसी तरह का निवेश न करें, क्योंकि समय आपके लिए अनुकूल नहीं है, हालाँकि व्यापार के लिए समय उत्तम ज़रुर है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो किसी नई विदेशी भाषा का अध्ययन कीजिए और परीक्षा के दौरान कठिन परीश्रम की आवश्यकता है। 

सावधानी/उपचार:ओम् नम: शिवाय का 108 बार जाप करें और उत्तर दिशा में मुख करते समय रुद्राक्ष को धारण करें।

रेटिंग: 3/5


तुला


इस महीने आप काम के साथ-साथ घर में भी थोड़ी बहुत समस्याओं का सामना करेंगे। सफलता पाने के लिए अपने लक को भी आज़माया जा सकता है। इस महीने आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होना लाज़मी है। साथ ही किसी नए कार्य का श्रीगणेश न करें और न ही किसी से रिश्वत आदि लें, अन्यथा इसमें आपकी मानहानि हो सकती है। वहीं वरिष्ठ जनों से वैचारिक मतभेद संभव है। फ़ास्ट फ़ूड को लिमिट में ले तो ही आपके लिए सही होगा। वहीं प्रेमसाथी से आपको इस माह में निराशा मिल सकती है। 

सावधानी/उपचार: भगवान शिव की पूजा करें और ओम् नम: शिवाय का 108 बार जाप करें। 

रेटिंग: 3/5


वृश्चिक

यह महीना आपके लिए फलदायी रहेगा। इस समय आराम करना ही बेहतर होगा, हालाँकि बृहस्पति आपको आर्थिक लाभ भेंट करेगा और आप अपने व्यवसाय में अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। वहीं स्टॉक मार्केट में प्रॉफ़िट संभव है। इस अवधि में धार्मिक एवं पवित्र कार्यों में आपका मन लगेगा। अचानक से धन की प्राप्ति आपको ख़ुशियाँ देगी। लव लाइफ़ भी स्थिर रहेगी। कार्यों में कुछ समस्या आ सकती है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है सफलता आपकी चौखट पर है, इसलिए अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत से जुट जाएँ।

सावधानी/उपचार: स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए शनि स्त्रोत का पाठ करें। 

रेटिंग: 3.5/5


धनु


मई महीना आपके महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने के लिए बहुत ही अच्छा है। कुछ धनु राशि के जातक कठिन समय में अपने सीनियर्स की मदद करेंगे, जबकि अन्य ऐसी परिस्थितियों का सामना करेंगे। आपकी बोलने की कला और कुशलता सीनियर्स के सामने आपको गौरान्वित करेगी। इस महीने आप अप्रत्याशित घटनाओं से भेंट करेंगे। वहीं पारिवारिक जीवन में खट्टे-मीठे पल आएंगे। इस माह बढ़ता हुआ ख़र्चा अवश्य ही आपको परेशान कर सकता है जब तक कि आप इसे क़ाबू करने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाते। 

सावधानी/उपचार: आप सहपरिवार किसी तीर्थ यात्रा पर जाएँ। 

रेटिंग: 3/5


मकर


पर्सनल लाइफ़ के साथ-साथ आपको अपनी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने सफलता प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम अनिवार्य है। आर्थिक मसले आपके लिए तनाव और चिंता का कारण बनेंगे। इस माह आपको यह सलाह दी जाती है कि आप किसी भी नए कार्य को अपने हाथों में न लें।अपने स्वास्थ्य को अपनी पेशेवर ज़िंदगी से अलग रखें और पर्याप्त मात्रा में भोजन करें। सोशल नेटवर्किंग साइट्स में समय बिताने में आप अच्छा महसूस करेंगे। वहीं माह के अंत में आपका जीवनसाथी आपको आश्चर्यचकित करेगा।

सावधानी/उपचार: घर में गंगाजल के छिड़काव से नकारात्मक चीज़ें कमज़ोर हो जाएंगी।

रेटिंग: 4/5


कुंभ


माह के प्रारंभ में आपका जीवन ख़ुशहाल रहेगा। आप अच्छा पैसा कमाएंगे जिससे आपकी आय में इज़ाफ़ा होगा। आप अपने महत्वपूर्ण कार्य को भी आगे खिसका सकते हैं। माह के मध्य में आपका झुकाव धार्मिक कार्यों की ओर होगा। कुछ लोगों की रुचि मनोगत विज्ञान की ओर बढ़ सकती है। आपको यह सलाह दी जाती है कि आप लालच के चक्कर में कोई शॉर्ट कट रास्ता न अपनाएँ। मई माह जीवनसाथी और आपके क्लोज़ फ़्रेंड के लिए बेहद सुहावने पल लेकर आया है।

स्वास्थ्य: हमेशा आशावादी सोच रखें और किसी भी कार्य को बड़े ही उत्साह के साथ पूर्ण करें।

रेटिंग: 4/5


मीन


मई माह का प्रारंभ आपको आर्थिक संबंधी चिंताएँ दे सकता है, हालाँकि आप अपनी योजनाओं के तहत इसका निदान भी कर सकते हैं। किसी भी बड़े निर्णय से पहले अपने परिवार के लोगों से सलाह अवश्य लें। साझेदारी क़ारोबार में लाभ प्राप्त होगा और जॉब बदलाव के लिए भी समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव संभव है। माह के दूसरे चरण में प्रोफ़ेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ़ को व्यवस्थित करने में आप बिज़ि रहेंगे। आपकी नेतृत्व क्षमता का विकास होगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर-परिवार में विवाद संभव है। 

सावधानी/उपचार: अपने ग़ुस्से पर काबू करें और ज़ल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें।

रेटिंग: 3/5


हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गईं भविष्यवाणियाँ आपके लिए मददगार साबित होंगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment