साप्ताहिक राशिफल 2016 (जून 13 - जून 19)

जून 13 से 19, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल ख़ास प्रेमफल के साथ हाज़िर है आपके लिए। यह भविष्यवाणियाँ वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं और आप इनमें दिए गए उपायों से अपना जीवन और भी हरा भरा बना सकते हैं। 

June 13 se 19, 2016 tak ka saptahik rashifal hazir hai.



मेष


आप अपने काम से प्यार करेंगे और उसे अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करेंगे। आपके सहकर्मी शायद आपकी बहुत मदद न करें, पर इससे परेशान होने से आपकी सेहत ख़राब हो सकती है। काम के लिए घूमना कुछ ख़ास फ़ायदेमंद नहीं दिखता और हो सके तो कुछ भी ऐसा न बोलें जिससे लोगों को बुरा लगे। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। इस सप्ताह अहंकार और विवाद से बचना होगा। यदि साथ में किसी यात्रा पर जाना का इरादा है तो कुछ समय के लिए उसे टालें। शुरुआती दिनों में कुछ कहा सुनी हो सकती है लेकिन प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। सप्ताह का मध्य बहुत प्यारा रहेगा लेकिन सप्ताहांत कमजोर है अत: इस समय मर्यादित रहें।

उपाय: नियामत रूप से पूजा अर्चना करें और अपने मन को शांत रखें। 

रेटिंग: 3/5


वृषभ


अगर आपको रक्तचाप की समस्या है तो सेहत का ध्यान रखें। अच्छा रहेगा कि आप गुस्से में आकर कुछ भी बुरा न कहें, खासकर अपने ससुराल वालों से। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं या फिर घर में कोई धार्मिक कार्य करवा सकते हैं। आप में से जो भी लोग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैय्यारियाँ कर रहे हैं, समय काफ़ी अनुकूल है। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम संबंधो के लिए अनुकूल है। यदि आप बड़े दिनों से एकांत में बैठ कर दिल की बात करने के प्रयास में हैं तो इस सप्ताह आपका प्रयास सफल रहेगा। शुरुआती दिन अनुकूल प्रतीत हो रहे हैं। कोई प्रपोजल मिल सकता है। मध्य भी छोटे मोटे मनमुटावों को छोड़ बाकी अनुकूल है। सप्ताहांत भी काफ़ी हद तक अनुकूल है विशेषकर विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

उपाय: अपनी जीवनशैली और भी अच्छी बनने हेतु कार्य करें और खाने-पीने पर ध्यान दें।

रेटिंग: 3.5/5


मिथुन


किस्मत आपका भरपूर साथ देगी और हर जगह से आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में आपको फ़ायदा होगा या ऑफ़िस में अच्छी ख़बर मिलेगी, पदोन्नति भी हो सकती है। आपको माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। अगर कोई कानूनी कार्यवाही चल रही है तो उसमें थोड़ा विलम्ब हो सकता है। अपूर्ण कार्य आपके पक्ष में पूरे होंगे जिससे आपको ख़ुशी मिलेगी। दोस्तों के साथ आप बहुत अच्छा समय बिताएँगे। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है। मस्ती मजाक व मनोरंजन के अच्छे मौके मिलेंगे। दूर रहने वाले साथी से मिलना हो सकता है। इस मामले में सप्ताह की शुरुआत अधिक मददगार रहने वाली है। मध्य में प्रेम में और बढ़ोत्तरी होगी। यदि सिंगल हैं तो कोई प्रपोजल मिल सकता है। सप्ताहांत भी अनुकूलता लिए है लेकिन कुछ प्यार भरी नोक झोक सम्भावित है।

उपाय: हनुमान जी की नियमित रूप से पूजा करें। 

रेटिंग: 4/5 


कर्क


आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं या जाने की कोई बड़ी योजना बना सकते हैं। आपके चाहने वाले आपको इतना प्यार देंगे कि आप बाक़ी सब कुछ भूल जाएँगे। माता-पिता का भी पूरा सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आप कोई नया गैजेट ले सकते हैं, या फिर कोई ऐसी चीज़ जो आप बहुत समय से लेना चाहते हैं। दूसरों के साथ मिलकर कार्य करें और किसी भी लड़ाई में न पड़ें। अपना ध्यान रखें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। यदि साथी के अलावा उसके परिजनों से भी जान पहचान है तो परिणाम और भी अच्छे रहेंगे। शुरुआती दिनों में साथ में रहकर बड़ी सारी बातें व मौज मस्ती सम्भावित है। मध्य में भी परिणाम अच्छे रहेंगे। एकांत में मिल बैठने का समय मिल सकता है। लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल है ऐसे स्वास्थ्य या फ़िर मूड कुछ कमजोर रह सकता है।

उपाय: अपनी आँखों को बचा कर रखें और लैपटॉप पर कम काम करें। 

रेटिंग: 3.5/5


सिंह


आप ज़्यादातर समय इंटरनेट पर बिताएँगे। दोस्तों से बातें करना आपको बहुत पसंद है और इस सप्ताह आपको दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। आपको अपनी माँ की सेहत का ध्यान रखना पड़ सकता है, पर चिंता न करें क्योंकि सप्ताह के मध्य तक सब ठीक हो जाएगा। सप्ताहांत में कुछ मेहमान घर आकर आपको व्यस्त कर सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल तो है। यदि विवाह करने की योजना बना रहे हैं तो कोई अच्छा प्रपोजल मिलने के योग बन रहे हैं। हालांकि शुरुआती दिन अच्छे हैं लेकिन आपसी बहसबाजी से बचना होगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत काफ़ी अच्छा रहेगा। साथ में घूमने फिरने का मौका मिलेगा। लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है।

उपाय: दान-पुण्य के कार्य करने से आपको ख़ास लाभ होगा।

रेटिंग: 3.5/5


कन्या


आप सहस और बुद्धि से भरे रहेंगे जिससे जीवन की सारी बाधाएँ मिट जाएँगी। ऐसा भी समय आएगा जब आप अपने रिश्तों में आई परेशानियों की वजह से चिंतित रहेंगे पर ये सब बहुत जल्दी ही ठीक हो जाएगा। कीमती चीज़ों का ध्यान रखें और बड़ों की सुनें। सबसे विनम्र व्यवहार करें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अच्छा रहने वाला है लेकिन कुछ काम या भागदौड़ की वजह से प्यार के प्रति पूरा समर्पण नहीं रह पाएगा। यानी कि जो भी समय प्यार के लिए निकलेगा, अच्छा रहेगा। विशेषकर शुरुआती दिनों में मन काफ़ी रोमॉन्टिक रह सकता है। मध्य मिला जुला रहेगा। वहीं सप्ताहांत में साथ में मनोरंजन कर इसे और अच्छा बना सकते हैं।

उपाय: भगवान् शिव की पूजा करना आपके लिए शुभ होगा।

रेटिंग: 3.5/5


तुला


आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व का हर कोई प्रशंसक होगा। निर्णय लेने की क्षमता में भी बहुत सुधार होगा। इस सप्ताह लिया गया आपका हर निर्णय सही होगा। लोग आपके पास सुझाव लेने आएँगे। पर आप अपने कार्य में ज़्यादा व्यस्त रहेंगे। आप दूसरों के साथ बहुत अच्छा बर्ताव करेंगे जिससे आपको प्रसिद्धि मिलेगी। 

प्रेमफल: इस सप्ताह समझदारी से काम लेने पर ही आपको संतोषजनक परिणाम मिल पाएंगे। अत्यधिक काम या भागदौड़ प्यार के लिए समय निकालने में बाधा पहुंचाएगी। स्वास्थ्य की कमजोरी भी इसमें एक कारण बन सकती है। सप्ताह के शुरुआती दिन औसत है लेकिन मध्य में अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावनाएं है वहीं सप्ताहांत में कुछ मौखिक विवाद सम्भावित हैं।

उपाय: कपड़े, भोजन, दूध, अदि जैसी वस्तुएँ अपनी क्षमतानुसार दान करें।

रेटिंग: 3/5


वृश्चिक


संभावना है कि आपको अपने कार्यालय से स्थानांतरण करना पड़े या नौकरी बदलें। इससे आपको लाभ भी मिलेगा। अगर आप अपने परिवार से दूर रह रहे हैं तो उनसे मिलेंगे। आपको बहुत ही ध्यान से गाड़ी चलानी चाहिए, ख़ासकर रात में। आपके दोस्त मदद माँग सकते हैं।

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में सामान्यत: अच्छा रहने वाला है लेकिन वासनात्मक विवारों पर संयम रखना होगा। शुरुआती दिनों में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं लेकिन मध्य का समय मिला जुला रहेगा, प्यार के लिए कम समय मिल पाएगा लेकिन सप्ताहांत में आपको इमोशनल होकर कोई गैरजिम्मेदाराना कदम उठाने से बचना होगा।

उपाय: छोटी-छोटी बातों के बारे में न सोचें।

रेटिंग: 3.5/5


धनु


आप अपने प्रियजनों के साथ व्यस्तता के कारण ज़्यादा समय नहीं बिता पाएँगे। फलस्वरूप आपके बच्चे आपकी कमी महसूस करेंगे। आप अपने कार्य के लिए चिंताशील रहेंगे और उसका आनंद भी लेंगे। परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए मिला जुला रहेगा। हालांकि यदि आप स्वयं के क्रोध और चिड़चिड़ेपन पर नियंत्रण पा सकेंगे तो आपको परिणाम काफ़ी अच्छे मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है। यदि बात को आगे बढ़ानी है तो सप्ताह का मध्य इसके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल प्रतीत हो रहा है।

उपाय: गणेश जी की पूजा करने से जीवन की बाधाएँ दूर होंगी।

रेटिंग: 3.5/5


मकर


आप अपने घर के लिए शानदार वस्तुओं पर खर्च करना चाहेंगे। एक नया सोफा या कोई और नया फर्नीचर खरीद सकते हैं। संभावना है कि आप अपनी व्यस्तता से दूर किसी एडवेंचर पर जाना चाहेंगे। किसी पुराने दोस्त से संपर्क हो सकता है। परिवार के द्वारा कुछ शुभ कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं। अगर कुछ भी रस्ते में चिंताजनक मिले तो घबराएँ नहीं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। यदि आपसी विवाद की स्थिति नज़र आए तो उसे शांत करने की कोशिश जरूर करें। सप्ताह की शुरुआत में किसी धर्म स्थान पर जाएं, आनंद मिलेगा। सप्ताह का मध्य काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएंगे तो अच्छा रहेगा। सप्ताहांत के मिले जुले परिणाम देने के योग हैं लेकिन विवाद से बचना होगा।

उपाय: पैसे की बर्बादी से बचें। 

रेटिंग: 3/5 


कुंभ


कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ आपका अच्छा प्रदर्शन देखकर सहयोग करेंगे। पुरस्कार या पदोन्नति आपका इंतजार कर रहे हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप कार्य में व्यस्त हो सकते हैं, जो आपको आपके परिवार के लिए भी व्यस्त कर सकता है। हालांकि बीच में कुछ रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। सप्ताह के अंतिम दिनों में सेहत का ख्याल रखें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। यदि किसी पड़ोसी से प्रेम है और आप असमंजस में है तो इस बात की उम्मीद अधिक है कि सामने वाला भी आपसे प्रेम करता है। हालांकि शुरुआती दिनों में आपको पूर्ण मर्यादित रहना होगा अन्यथा बदनामी का भय उपजेगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर है। सप्ताहांत सजग रहने से बदनाम होने से बच जाएंगे।

उपाय: व्यस्तता के बीच अपनी सेहत का ख्याल रखें।

रेटिंग: 3.5/5


मीन


जो लोग आपसे जलते हैं और आपको आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहते, उनसे आप जीतेंगे। अपने आहार पर ध्यान दें, पेट सम्बंधित समस्याएँ हो सकती हैं। बच्चों और छोटों से कुछ अच्छी ख़बरें मिल सकती हैं। अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव मिलेंगे या कोई ख़ास मिलेगा। जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें जनता से लाभ मिलेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा। इस सप्ताह अधिक जज्बाती होने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहने वाली है। यदि आप विवाहित है या विवाह होने जा रहा है तो आपको काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य कम ठीक है अत: इस समय मर्यादित रहना होगा। सप्ताहांत बेहतर है लेकिन भागदौड़ के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा।

उपाय: गाड़ी को ध्यान से व धीरे चलाएँ।

रेटिंग: 3/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment