साप्ताहिक राशिफल 2016 (जून 27 - जुलाई 3)

साप्ताहिक राशिफल एकबार फिर आ चुका है आपकी लाइफ़ से जुड़े अहम पहलुओं को बतानें। इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि जून 27 से जुलाई 03 के बीच कैसे रहेंगे आपके सितारे? बिज़नेस में मिलेगी सफलता या क़ारोबार में होगा नुक़सान? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ इस साप्ताहिक राशिफल में। साथ ही इसमें दिए गए उपायों के ज़रिए आप अपने सप्ताह बना सकते हैं और शानदार। 

is saptah ke liye saptahik rashifal 2016.



मेष


यदि आप पर किसी ग्रह की शुभ दशा मेहरबान है तो निश्चित आप बहुत आर्थिक लाभ पाने वाले हैं। जो लोग क़ारोबारी जीवन से ताल्लुक़ रखते हैं उन्हें नए प्रोजक्ट्स मिलेंगे और नौकरी-पेशा करने वालों की आय में इज़ाफा होगा। इस सप्ताह आप अपने घर की शोभा बढ़ाने के लिए क़ीमती वस्तुओं को ख़रीद सकते हैं, हालाँकि फ़ैमिली मेें किसी वरिष्ठजनों से वैचारिक मतभेद होने के भी आसार हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको बहुत अधिक संतुष्टि नहीं दे पाएगा। ऐसे में अपने व्यवहार में पारदर्शिता रखकर और ज़िद से बचकर अपनी लव लाइफ़ को बेहतर रख रखते हैं। शुरुआती दिनों में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन मध्य में एक-दूसरे के लिए काफ़ी भावुक रहेंगे। सप्ताहांत में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन अप्रिय बोलने से बचें।

उपाय: अपने ऊपर किसी चीज का घमंड न करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


इस सप्ताह आप परिवार या फिर कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि आपकी भाषा से किसी को ठेस न पहुँचे। ऐसी संभावना है कि इस सप्ताह आप बच्चों को कम समय दे पाएँ, लेकिन आपका जीवनसाथी इस बात को भलिभाँति समझेगा। हाँ, आपको उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। कार लेते वक़्त यह ध्यान रखें कि उससे संबंधित ज़रूरी चीज़ें हैं या नहीं। 

प्रेमफल: वैसे तो यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए संतोषजनक रह सकता है, लेकिन शादीशुदा लोगों की आपस में कुछ अनबन रह सकती है अथवा पार्टनर का स्वासथ्य प्रतिकूल रह सकता है। जहाँ तक सम्भव हो एक-दूसरे का ख़्याल रखें और शुरुआती दिनों को ख़ूब इंज्वाय करें, क्योंकि आरंभ के दिन सर्वोत्तम हैं, जबकि मध्य व अंत में औसत परिणाम मिलने के योग हैं।

उपाय: दूसरों के जज़्बातों को समझने की कोशिश करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मिथुन


लोग आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे और किसी ख़ास को यह व्यहार तो बेहत पसंद आ सकता है। जो आपके लिए भी एक अलग अहसास होगा। आपको अपने ड्रेसिंग स्टाइल और लुक्स में ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है। ऑफ़िस में आपके सहकर्मी और सीनियर आपका सहयोग करेंगे। अपने आपको तरोताज़ा बनाने के लिए दोस्तों के साथ कहीं बाहर भी घूमा जा सकता है। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा फिर भी पारदर्शी आचरण सोने पर सुहाने का काम कर सकता है। शुरुआती दिनों में आप काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगे। मध्य भी काफ़ी आनंदित करने वाला रहेगा, लेकिन सप्ताहांत में मिलने-मिलाने के मौक़े कम मिल पाएंगे अथवा आप काम के सिलसिले में बाहर रह सकते हैं।

उपाय: यात्रा करते समय ज़रुरी चीज़ों का ध्यान अवश्य रखें।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


दोस्तों के ज़रिए आप ख़ुद को सुविधाजनक महसूस पाएंगे। इससे आप अचंभित भी हो सकते हैं, हालाँकि इस अहसास लंबे समय तक नहीं होगा। इस सप्ताह आपको मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा। घर में किसी शुभ कार्य के होने की वजह से आप व्यस्त रह सकते हैं। हरबार की तरह माताजी आपका ख़्याल रखेंगी। आप इस वीक अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। ख़ुद से वादा करें कि आप किसी ग़लत दिशा में अपने आपको न ले जाएँ। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम दे सकता है, आप का मिज़ाज़ कुछ हद तक चिड़चिड़ा रह सकता है। बाहर का ग़ुस्सा पार्टनर पर निकालने से बचना ही उचित रहेगा। यदि सम्भव हो तो शुरुआती दिनों में साथ में किसी धर्मस्थल की यात्रा कर आएं। मध्य में काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालें। सप्ताहांत काफ़ी हद तक अच्छे परिणाम ही देने का वादा कर रहा है। 

उपाय: यदि आप अकेले ड्राइविंग कर रहे हैं तो जीपीएस ज़रूर ऑन रखें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


सिंह


इस सप्ताह आपकी जीवन की गाड़ी बहुत ही आराम चलने वाली है, क्योंकि यहाँ किसी तरह की कोई भी बाधा नहीं नज़र आ रही है। आप परिस्थितियों को बेहद ही सूझ-बूझ के साथ हल कर जीवन को कामयाब बनाएंगे। किसी भी क्षेत्र में आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और ऑफ़िस में सब आपकी तारीफ़ करेंगे। बिजनेसमैन व्यापार के नए अवसर प्राप्त करेंगे जिसके वजह से वे थोड़े व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंत में आपके पास आराम करने का मौक़ा होगा। यदि चाहें तो एडवेंचर ट्रिप में भी हिस्सा ले सकते हैं। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेगा लेकिन वो अविवाहित जो अमर्यादित आचरण करते हैं उनकी बदनामी का भय रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको पूरी तरह से मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है। मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे जबकि सप्ताह काफ़ी अच्छा रहने वाला है। 

उपाय: किसी भी नए कार्य अथवा निर्णय से पहले ज़रूर उसके सभी पक्षों के बारे में सोचें।

भाग्यस्टार: 4/5


कन्या


सकारात्मकता ही आपके जीवन को आशान्वित बनाए रखेगी जिसकी वजह से आप इस सप्ताह साहसी और आत्मविश्वासी बनेंगे। यदि आप किसी बेहतर जॉब की तलाश में हैं तो इसकी अधिक संभावना है कि उसमें आपको सफलता मिलेगी। ज़्यादा तली-भुनी चीज़ों को न खाएँ अन्यथा पेट से संबंधित बीमारी हो सकती है। आप नियमित योग व्यायाम या फिर जॉगिग करें। 

प्रेमफल: हालाँकि सप्ताह अनुकूल है, लेकिन आप इस समय प्रेम की तुलना में काम-धंधे को अधिक समय देने के मूड में रह सकते हैं। फ़िर भी सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी प्रतीत हो रही है। मध्य में स्वास्थ्य या मूड के ठीक न होने के कारण आनंद की मात्रा कम रहेगी। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। इस समय अर्थ और धर्म के साथ-साथ आप प्रेम के लिए भी समय निकाल पाएंगे।

उपाय: अपने ख़ाने-पीने की चीज़ों का अवश्य ध्यान रखें। जंक फ़ूड से परहेज़ करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


इस सप्ताह काफ़ी लंबे समय बाद आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त बिताएंगे, लेकिन वादा करें कि इसके लिए आप अपने कार्य को नहीं त्यागेंगे। कोई आपके दिल के क़रीब आ सकता है ऐसे में उन्हें इंप्रेस करने की पूरी कोशिश करें, लेकिन इसकी वजह अपना ध्यान प्रभावित न करें अन्यथा यह आपके लिए नुकसानकारी हो सकता है। अपनी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के बीच तालमेल बनाए रखें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह कम अनुकूल है। थोड़ी-सी चूक आपको चर्चा का विषय बना सकती है अथवा बदनाम का भय दे सकती है अत: आपका आचरण बहुत ही सुलझा हुआ होना चाहिए। शुरुआती दिन अच्छे हैं, लेकिन बेवजह की नोंकझोंक करके मूड ख़राब न करें। मध्य भी अनुकूल है, विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत में मर्यादित रहना होगा।

उपाय: हनुमान जी की पूजा करने से आपको शैतानी शक्ति प्रभावित नहीं करेगी।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


पेशेवर जीवन को व्यवस्थित करते समय शांत रहें, क्योंकि इसमें थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में आपका किसी से वैचारिक मतभेद हो सकता है और आचार-विचार में भी कमी आ सकती है, लेकिन आप विनम्रता के साथ इन परिस्थितियों का सामना बड़ी आसानी से कर सकते हैं। सीनियरों से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होगा और चीज़ें स्वत: ही ठीक हो जाएंगी। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है। यदि पार्टनर पिछले दिनों से नाराज़ चल रहा है तो इस समय मनाने की कोशिश करें, सम्भवत: रिश्ते सुधरने के पूरे योग हैं। सप्ताह की शुरुआत इस काम में और भी मददगार रहेगी। यदि सिंगल हैं तो कोई सहपाठी मन को भा सकता है। मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत मिला-जुला रह सकता है। 

उपाय: स्वयं को शांत बनाए रखने के लिए ध्यान लगाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


धनु


आप इस सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। हर कोई आपके व्यक्तित्व की तारीफ़ करेगा। आप सेहमंद भी रहेंगे जिससे लोग आपसे प्रेरणा प्राप्त करेंगे। किसी नई प्रोपर्टी को ख़रीदने के लिए समय बढ़िया है। साथ ही नए क़ारोबार के लिए समय भी अनुकूल है। अपनी कौशलता को व्यवस्थित रखिए। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि विवाहित हैं और साथी नाराज़ है तो अपनी ग़लती मानकर भी उसे मनाने की कोशिश करना उचित रहेगा। हालाँकि शुरुआती दिनों में मूड थोड़ा-सा बिगड़ा रह सकता है, लेकिन मध्य में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल है ख़ासकर विवाहितों को विशेष आनंद मिलने के योग हैं।

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 4/5


मकर


आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। चीज़ें आपके समर्थन में होंगी। इस सप्ताह के मध्य में आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। यद्यपि कार्य की अधिकता भी एक समस्या रहेगी, लेकिन कार्य समय से पूर्ण होंगे। लोग आपकी बहु कार्यक्षमता को ख़ूब सराहएंगे। आप अपने घर एवं ऑफ़िस के केबिन में कोई बदलाव कर सकते हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं, लेकिन अत्यधिक वासनात्मक विचारों को संयमित रखना होगा साथ ही बेवजह के विवाद से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने जाएँ या फ़िल्म देखें। सप्ताह का मध्य औसत है, लेकिन सप्ताहांत बेहतर है प्यार का पूर्णानंद मिलेगा फिर भी नोंकझोक से बचेंगे तो बेहतर रहेगा।

उपाय: अपनी क्षमता के अनुसार दान करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कुंभ


इस सप्ताह आपकी आय में इज़ाफा होने के चांस हैं या फिर आप आय के नए श्रोत पाएंगे। ऐसे में आप अपनी ज़रुरतों के हिसाब से ख़र्चा करें और बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण करें। ससुराल पक्ष की ओर से ख़ुशियाँ परिवार में दस्तक देंगी। वीकेंड की योजना को लेकर आप इस सप्ताह थोड़े व्यस्त रह सकते हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिलाजुला है। इस सप्ताह यदि एक-दूसरे की बात एक बार में समझ न आए तो उसे दोबारा कहें या दोबारा कहने का आग्रह करें। शुरुआती दिनों में आपसी तक़रार से बचें और प्यार भरी बातों को वरीयता दें। सप्ताह के मध्य में रोमांटिक मूवी न हो तो ऐक्शन मूवी भी साथ में देख सकते हैं। सप्ताहांत में मिश्रित फल मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय: बेवजह के ख़र्चों पर लगाम लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


मीन को इस सप्ताह ज़रा सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि योग बता रहे हैं कि आपको इस सप्ताह हानि हो सकती है। ऐसे में किसी छलिया के चंगुल में आने से बचें। पहले उनकी ठीक तरह से जाँज पड़ताल कर ले, फिर उनसे कोई ताल्लुक़ बनाएँ। परिवार का स्वास्थ्य ठीकर रहेगा और शेष चीज़ें भी सामान्य रहेंगी। 

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम ही मिलेंगे, हालाँकि शुरुआती दिनों में आप थोड़ा भावुक रह सकते हैं। यह आपका भ्रम भी हो सकता है कि पार्टनर आपकी कम कद्र कर रहा है। सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताहांत भी अच्छा है, लेकिन मिलने-मिलाने का कार्यक्रम हो तो बाद में किसी अच्छे मौक़े के लिए टालना उचित रहेगा।

उपाय: आँख मूँदकर किसी पर भरोसा न करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

आगामी पर्व!


जून 27, 2016, कालाष्टमी के अवसर पर भगवान भैरव की पूजा की जाएगी। साथ ही इसी दिन बुध ग्रह का मिथुन राशि में गोचर होगा। इसके प्रभावों को जानने के लिए क्लिक करें: बुध का मिथुन में गोचर राशिफल

जून 29, 2016, पंचक की समाप्ति।

एवं

जुलाई 2, 2016,  शनि प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि एवं रोहिणी व्रत (जैन त्योहार)

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment