साप्ताहिक राशिफल 2016 (जून 6 - जून 12)

साप्ताहिक राशिफल एकबार फिर आ चुका है आपकी लाइफ़ से जुड़े अहम पहलुओं को बतानें। इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि जून 06 से जून 12 के बीच कैसे रहेंगे आपके सितारे? बिज़नेस में मिलेगी सफलता या क़ारोबार में होगा नुक़सान? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ इस साप्ताहिक राशिफल में।

June 06 se June 12 tak kaise rahenge aapke din, janiye Saptahik Rashifal se


मेष


इस सप्ताह कोई परी आपके जीवन में ख़ुशियाँ ला सकती है। ऑफ़िस में आप अपने कार्यों की वजह से तारीफ़ लूटेंगे। प्रेमसाथी की ओर से समर्थन प्राप्त होगा और बच्चें भी आपके जीवन में ख़ुशियों की बहार लाएंगे। इसके अलावा लोग आपके साथ ख़ूब मौज-मस्ती करेंगे। वहीं उन लोगों के लिए यह समय बहुत ही बढ़िया होगा जो टीचिंग, रक्षा और बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। नौकरी तलाश रहे युवाओं की भी यह इच्छा पूरी हो सकती है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए अच्छा रहने वाला है। साथी आपसे मिलने आ सकता है। उसके साथ ख़ूब घूमना-फिरना व मनोरंजन हो सकता है। विशेषकर सप्ताह के शुरुआती दिन इस काम के लिए काफ़ी अनुकूल रहेंगे। वैसे मध्य का समय भी अच्छा है बशर्ते आप स्वयं को तनावमुक्त बनाएँ रखें। सप्ताहांत भी प्रेम को नई ताज़गी की अनुभूति करवाएगा। 

उपाय: ज़रुरतमंदों को उड़द की दाल दान में दें।

भाग्यस्टार: 3.5/5 


वृषभ


इस सप्ताह आप आने वाली चुनौतियों को मात देने में कामयाब होंगे। आपका साहस आपको सही दिशा की ओर अग्रसर करेगा। वहीं जो लोग आपको हतोत्साहित करना चाहते हैं, वे अपने मंसूबों में फ़ेल हो जाएंगे, हालाँकि यह वही समय होगा जिसमें आप कड़ी चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन आप अपने विवेक से ऐसी परिस्थितियों का सामना बड़े ही आराम से करेंगे। बस बुरी संगति से बचके रहें और क़ारोबार में लाभ पाने के लिए तैयार रहें। 

प्रेमफल: इस सप्ताह भागदौड़ अधिक रह सकती है। ऐसे में प्रेम के लिए समय कम निकल पाएगा, हालाँकि जितना भी समय मिलेगा उसका आप भरपूर आनंद उठा पाएंगे। शुरुआती दिनों में बहुत सारी गपशप और बातें होगीं, लेकिन बात का बतंगड़ बनाने से आपको बचना होगा। मध्य काफ़ी मज़ेदार है। सप्ताहांत में कुछ तनाव के चलते प्रेम के प्रति समर्पण के भाव नहीं रहेंगे।

उपाय: किस्मत को चमकाने के लिए नित्य ध्रुव घास को भगवान गणेशजी को चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मिथुन


इस सप्ताह आपके जीवन में धन का आगमन होगा, लेकिन उस हिसाब से आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। वहीं जिन्हें सिरदर्द, ब्लड प्रेशर आदि की शिक़ायत है तो उन्हें इस सप्ताह अपनी सेहत का ख़ूब ख़्याल रखना चाहिए। गर्भवती महिलाओ को तो विशेषतौर पर अपना ख़्याल रखने की ज़रुरत है। आप अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहें। किसी दोस्त को आपसे मदद की दरकार हो सकती है, लेकिन ध्यान रखना कहीं वह आपको झांसा तो नहीं दे रहा है। घर के लिए आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्य तौर पर प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं तो आपका पार्टनर आपसे मिलने आ सकता है। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र भी करेगा। सप्ताह के मध्य में थोड़ी नोंकझोंक सम्भव है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। साथ में मौज़ मस्ती व मनोरंजन हो सकता है। 

उपाय: प्रत्येक सुबह सूर्यदेव को जल चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


इस सप्ताह आपकी लाइफ़ में थोड़े उतार-चढ़ाव भरे पल आ सकते हैं। अपने संबंधों को मधुर बनाने के लिए ग़ुस्से पर क़ाबू करें। कार्यक्षेत्र में जो आप चाहते हैं उसको पाने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। इस वीक में ऐसे भी चांस हैं कि आप प्रत्याशित धन प्राप्त करें। हाँ, आपको अपनी कटु भाषा में ज़रा संयम रखना होगा। परिवार और दोस्तों का समर्थन पूरे हफ़्ते मिलता रहेगा। 

प्रेमफल: शायद यह सप्ताह प्यार के मामलें में आपको थोड़ा निराश कर सकता है। इस सप्ताह कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपस में संदेह का बीज उपजे। शुरुआती दिनों में आपको मिलने के लिए थोड़े से प्रयत्न करने पड़ सकते हैं। मध्य में समय अच्छा रहने वाला है, लेकिन सप्ताहांत में इस बात का भी ख़्याल रखना होगा कि पार्टनर आपको झूठा न समझने लगे। 

उपाय: ग़ुस्से पर क़ाबू पाने के लिए रुद्राभिषेक करें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


यह सप्ताह आपके लिए बेहतर तरीक़े से बीतने वाला है, क्योंकि आपकी किस्मत का साथ आपको मिलेगा। अपने आस-पास के सहयोगी वातावरण को लेकर आप ख़ुश रहेंगे। आप इस सप्ताह अपने आर्थिक स्थिति में सुधार पाएंगे। समाज में आप अधिक प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त करेंगे। इससे आप अपने आप में एक साहस का उत्साह पाएंगे। आप हमेशा लोगों की मदद करेंगे के लिए तत्पर रहेंगे, लेकिन इस पर कभी आप अंहकार मत करना। अध्यात्म की ओर भी आपका झुकाव भी हो सकता है।

प्रेमफल: समान्य तौर पर इस सप्ताह प्रेम के मामले में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। यदि प्रेम में पवित्रता के भाव रखते हैं तो आप परिणाम और भी सुखद रहने वाले हैं। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। प्यार में बेहतरीन गर्मज़ोशी देखने को मिलेगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में साथ में रहने के मौक़े कम मिलेंगे। सप्ताहांत प्रेम की भरपाई कर देगा और प्यार में मज़ा आएगा। 

उपाय: अपनी योग्यता के अनुसार असहाय और ज़रुरतमंदों की सहायता करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


यह सप्ताह आपको थोड़ा सावधान रहने की ओर इशारा कर रहा है। अपने व्यक्तिगत जीवन को लेकर और लोन आदि मसलों में सावधानी ज़रुर बरतें। यह वही पल होगा जब आप कई बार अपने पार्टनर का सामना करने में अक्षम होंगे, हालाँकि माता-पिता आपकी हरसंभव मदद करेंगे, लेकिन अंत में चीज़ें आपको ही संभालनी होगी। थोड़ा सब्र रखें और अपने दुश्मनों से चौकन्ने रहें। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: प्रेम के मामले में मिला-जुला रह सकता है, हालाँकि इस सप्ताह आपसी विवाद की भी सम्भावनाएँ हैं। अगर आप विवाद टालने की कोशिश करेंगे तभी अच्छे परिणाम मिल पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बनाएँ। मध्य काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा कमज़ोर रह सकता है। 

उपाय: अपने पैसों और गहनों का ध्यान रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


तुला


इस सप्ताह आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। इसमें आशा के अनुरूप आपको परिणाम प्राप्त होगा। आपकी बौद्धिक क्षमता और साहस में वृद्धि होगी जिसकी सहायता से आप हर परिस्थिति का सामना बेहतर ढंग से करेंगे। आर्थिक संबंधी निर्यणयों के लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा, हालाँकि जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह समय एक दम बढ़िया है। अपनी सेहत की चिंता करें और खान-पान पर ध्यान दें। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्रेम में अनुकूलता मिलती रहेगी, लेकिन इसके लिए आपको अपने पार्टनर के साथ स्पष्ट बर्ताव करना होगा। शुरुआत में साथ में किसी धार्मिक स्थान में जाना भी हो सकता है। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी देंगे। सप्ताहांत सामान्यत: मज़ेदार रहने वाला है। कोई नया प्रपोज़ल भी मिल सकता है। 

उपाय: अपने स्वस्थ्य जीवन को बनाए रखने के लिए योग करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक


आप इस सप्ताह ऑफ़िस ट्रिप के माध्यम से कहीं घूमने जा सकते हैं। आप इस वीक अपनी फ़ैमिली और दोस्तों के साथ इंज्वॉय करेंगे। कामकाजी ज़िन्दगी से थोड़ा आराम मिलेगा जो आपके लिए लाभकारी होगा। आपकी घरेलू ज़िन्दगी शांत और ख़ुश रहेगी। जो लोग जॉब की तलाश अथवा कॉम्पटीशन एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं यह उनके लिए एक बेहतर अवसर हो सकता है। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम के मामले में अच्छे परिणाम मिलेंगे, बशर्ते आप काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकाल पाएँ। यदि आपका प्रेम किसी सहकर्मी से है तो आपको काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, हालाँकि शुरुआती दिन कम अनुकूल हैं अत: इस समय मर्यादित रहना होगा। मध्य काफ़ी अच्छा है और सप्ताहांत भी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। 

उपाय: भगवान हनुमानजी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


धनु


इस सप्ताह निर्णय लेने में आप अपने आपको पूरी तरह से आत्मविश्वस से परिपूर्ण पाएंगे, इसलिए आप घर, आर्थिक संबंधी कार्य करेंगे उसमें मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे। अपने बेवजह के ख़र्चों और शॉपिंग इत्यादि पर लगाम लगाने की कोशिश करें। इस सप्ताह आपकी बुद्धि बल में इज़ाफ़ा होगा। आप अपनी बेहतर बद्धि क्षमता से लोगों को इंप्रेस करने में क़ामयाब होंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला-जुला रहेगा। प्रेम में पारदर्शिता रखकर आप आनंद के प्रतिशत को और ही बढ़ा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य में सावधानी व मर्यादापूर्ण बर्ताव करें। सप्ताह के अंत में बेहतरी आएगी। संभव हो तो साथ में किसी धर्मस्थल पर जाएँ। 

उपाय: बेवजह पैसा ख़र्च न करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


इस सप्ताह आपका व्यक्तिगत जीवन ख़ुशहाल रहेगा। दोस्तों और परिवार के लोगों से संबंध अच्छे रहेंगे। हर कहीं आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी और बच्चों से अच्छी ख़बर मिलने की उम्मीद है। सोसायटी में आपकी प्रतिष्ठा और आपका सम्मान बढ़ेगा। अपने अड़ियल रवैये को दूर करें। अपनी और परिवार के लोगों की सेहत का ख़्याल रखें। 
प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा। यदि आप किसी के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखने के विचार में हैं तो आपको और भी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। यदि जानबूझकर बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे तो वाक़ई बड़ा मज़ा आने वाला है। मध्य भी काफ़ी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा-सा कमज़ोर रह सकता है। 

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कुंभ


इस सप्ताह आप किसी ऑफ़िस के काम को लेकर थकान और चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे। ऐसे में आपके पार्टनर आपकी इस समस्या को समझेंगे। इस परिस्थिति में आपको ख़ुद अपनी चिंता करनी होगी। कार्य की समाप्ति के बाद आप बेहतर महसूस करेंगे। वीकेंड में आप कहीं बाहर घूमने के लिए भी योजना बना सकते हैं। परिवार से समर्थन मिलेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा, हालाँकि थोड़ी बहुत नोंकझोंक सम्भव है, लेकिन इससे प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। किसी सहपाठी से प्रेम सम्भावित है। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है। साथ ही सप्ताहांत भी शुभ है, लेकिन विवाहित लोगों के लिए सप्ताहांत शानदार है।

उपाय: अपने जूनियरों को गिफ़्ट दें।

भाग्यस्टार: 4/5


मीन


इस सप्ताह आप सकारात्मक विचारों को महसूस करेंगे। आपके अपने जीवन के कुछ बड़े निर्णय इस सप्ताह ले सकते हैं। आप किसी भी परिस्थिति का सामना पूरे आत्मविश्वास के साथ करेंगे। जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं,लेकिन आपकी लाइफ़ इस सप्ताह बड़े आराम से बीतेगी। आप अपने जीवनसाथी की देखभाल करते रहें। ऑफ़िस में आपके कार्यों की तारीफ़ होगी। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है। शुरुआत थोड़ी-सी कमज़ोर रह सकती है। हो सकता है इस समय कुछ मानसिक तनाव आपको परेशान करे, लेकिन मध्य बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। विशेषकर जिन्हें अपने सहपाठी से प्रेम है, उनकी बल्ले-बल्ले है। सप्ताहांत थोड़ा नोंकझोंक वाला, लेकिन प्यार से परिपूर्ण रहने वाला है।

उपाय: फलदायी वृक्ष लगाए अथवा दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आगामी पर्व!

जून 7, 2016: महाराणा प्रताप जयंती
एवं
रम्भा तृतीय इस शुभ दिन में अप्सरा रम्भा को याद किया जाता है।
जून 8, 2016: विनायक चतुर्दशी तथा बुध का वृषभ में गोचर
जून 9,2016: धूमावती जयंती

आपका दिन शुभ हो!


Related Articles:

No comments:

Post a Comment