साप्ताहिक राशिफल 2016 (सितंबर 12 - 18)

जानें अपने भविष्य से जुड़ी हुई बातें, जानें कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहते हैं आपके सितारे? सितंबर 12 से 18, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने आपके सितारों की दशा का अवलोकन करने के बाद तैयार की हैं।

Padhein is saptah ka apna rashifal.



मेष


इस सप्ताह आपकी निर्णय लेने की शक्ति में सुधार होगा जिससे आपको प्रत्यक्ष रूप से सफलता मिलेगी। आप इस सप्ताह अनुकूल बदलाव भी देखेंगे और सफलता आपके क़दम चूमेगी। वहीं लंबित कार्य भी पूरे होंगे। सफलता के बाद ख़ुशी का अहसास होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा, फ़िर भी साथी के स्वास्थ्य व भावनाओं का ख़्याल रखना ज़रूरी रहेगा। शुरुआती दिनों में काम के दबाव के चलते प्रेम के लिए समय कम मिल पाएगा, लेकिन मध्य अनुकूलता लिए हुए है। इस अवधि में सप्ताह भर के प्रेम की भरपाई करनी होगी। सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

उपाय: आपको सलाह दी जाती है कि रात्रि में यात्रा न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृषभ


सप्ताह की शुरुआत में आपके चारो ओर सकारात्मक वातावरण देखने को मिलेगा। आप बाधाओं को दूर करने के लिए नया तरीक़ा भी अपनाएंगे और यह तरीक़ा लोगों के द्वारा सराहा जाएगा। आप ख़ुद में शांति महसूस करेंगे जो कठिन परिस्थितियों में आपकी मदद करेगी। वहीं जो गृहणि हैं वो इस सप्ताह नया कार्य प्रारंभ कर सकती है। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है। वे बेहतर रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों को लेकर आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। घरेलू परेशानियों को प्रेम पर हावी न होने दें, बल्कि सम्भव हो तो साथ कहीं घूमने जाएँ, हालांकि शुरुआत में कुछ कठिनाइयाँ रह सकती हैं। मध्य अनुकूल है, आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठा सकेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग और भी अनुकूल है, हर लिहाज़ से प्रेम में अनुकूलता रहेगी।

उपाय: ग़लत दिशा में अपनी ऊर्जा को ज़ाया न करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


सप्ताह की शुरुआत आपके हित में दिख रही है। जो लोग आपके दिली क़रीब हैं वे आपसे कोई महँगा-सा गिफ्ट माँग सकते हैं, जबकि अन्य लोग आपसे बेहतर संबंध बनाए रखेंगे। इन सबके साथ, एक चीज़ का ध्यान रखें अपनी सेहत का ख़्याल अवश्य करना। आपका स्वास्थ्य मौसम संबंधित बीमारी की चपेट में आ सकता है। आपके लिए सलाह है कि आप प्रोफ़ेशनल एवं पर्सनल कार्यों में सामंजस्य बिठाए रखें। अपना निर्णय ख़ुद ही लें, दूसरों को न लेने दें।

प्रेमफल: इस सप्ताह सामन्य तौर पर आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। ऐसा कुछ न करें कि साथी का विश्वास आप पर से उठने लगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। यदि विवाहित हैं तो अनुकूलता और भी रहेगी। मध्य का समय कुछ कमज़ोर है अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत बेहतर रहेगा, लेकिन पिताजी को आप संदेह हो सकता है। 

उपाय: रात्रि में दूध न पिएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


इस सप्ताह आप बेहतर परिणाम पाने के लिए अपनी स्किल पर कार्य करें। आपको जोश एवं प्रेरणा शक्ति का आभास होगा और यह उत्साह व जोश आपको भविष्य में भी मदद करेगा। आपके लिए सलाह है कि आप अपना अधिक समय दोस्त एवं फ़ैमिली के साथ बिताएँ। आप अपने लक्ष्य से विचलित हो सकते हैं। ऐसे में फ़ोकस ही आपके लिए ज़रुरी है। अपने आत्मीय मित्र से दूरी न बनाएँ। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के मामले में मिले जुले परिणाम दे सकता है। सप्ताह आपको दोनों तरह के मौक़े देगा, जैसे या तो आप साथ में घूम फिर कर आनंद लेंगे अथवा आपस में कुछ नोक झोक होती रहेगी। नोक झोक होने के योग सप्ताह की शुरुआत में अधिक हैं, हालाँकि प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। मध्य में भी अनुकूलता रहेगी, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर हैं अत: मर्यादित रहना होगा।

उपाय: किसी भी तरह के भटकाव पर ध्यान न दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


इस सप्ताह प्रेमसाथी के साथ प्यारभरी यादें बनी रहेंगी। आप अचानक से ही दोस्तों एवं परिवार के साथ कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं। यह आपके लिए मनोरंजन एवं आनंद लेने के लिए परफ़ेक्ट सप्ताह है। आपके लिए यही संदेश है कि कार्यक्षेत्र में किसी तरह का भटकाव न रहें, बस अपने प्लान के मुताबिक कार्य करते रहें। ट्रेफ़िक नियमों का पालन करते हुए सेफ़ ड्राइविंग करें। शराब न पिएँ। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। ऐसे में किसी के समक्ष अपने दिल की बात रखनी हो तो रख सकते हैं। किसी के साथ जीवन भर साथ रहने की कसमें खाई जा सकती हैं, हालाँकि वाणी पर संयम रखना होगा। ऐसा कोई वादा न करें जिसे पूरा करने में संदेह हो। शुरुआत अच्छी रहेगी। मध्य प्यार भरी कहा सुनी हो सकती है। सप्ताहांत के थोड़ा कमज़ोर रहने के योग हैं।

उपाय: कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य लंबित न हों।

भाग्यस्टार: 2.5/5


कन्या


यह पूरा सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। व्यवसाय में आप मुनाफ़ा कमाएंगे। वहीं यदि आप सामाजिक एवं राजनिति क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो चीज़ें निश्चित ही आपके हित में होंगी। आपको सलाह है कि आप अपनी भाषा में संयम रखें, क्योंकि मुँह से निकले हुए शब्द दोबारा वापिस नही होते। अहंकार वाले व्यवहार को अलविदा कहें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह दिली मामलों के लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। जो लोग जीवन भर साथ रहने के तमन्नाई है सप्ताह उनकी विशेष रूप से मदद करने को तैयार है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। मिलने की कोशिश कामयाब होगी। मध्य में मामूली नोक झोक हो सकती है, लेकिन प्रेम में प्रगाढ़ता भी आएगी। सप्ताहांत भी पर्याप्त अनुकूल रहने वाला है।

उपाय: भगवान शिव की पूजा करें। यह आपके लिए शुभ होगा।


भाग्यस्टार: 3/5


तुला


इस सप्ताह आप थोड़े कमज़ोर हो सकते हैं। ऐसे में आपके लिए यह अति महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। इन दिनों आप अपनी पर्सनल लाइफ़ के बारे में सोचेंगे, हालाँकि ज़्यादा विचार करने से आपको परेशानी होगी। कार्य के प्रति आपको अपना मन लगाना है। साथ ही नकारात्मक विचारों को अपने से दूर करें। तनाव से भी ख़ुद को बचाएँ। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। कुछ ऐसे घटनाक्रम सामने आ सकते हैं जो आपसे में कुछ नाराजगी दे सकते हैं, हालाँकि साथ में बैठकर बातें करने के मौक़े भी ख़ूब मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। इस समय कहीं घूमने या साथ में फ़िल्म देखने का मौक़ा मिलेगा। सप्ताह मध्य में कुछ घरेलू तनाव प्यार में बाधा दे सकते हैं, लेकिन सप्ताहांत पूरी अनुकूलता देगा।

उपाय: ध्यान और योग करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृश्चिक


यह सप्ताह घर एवं कार्यक्षेत्र में आपकी क्षमता की परीक्षा लेने वाला है, इसलिए आपके लिए यह सलाह है कि आप शांत बनें एवं अपने ग़ुस्से और भाषा में कंट्रोल करें। इस परीक्षा की घड़ी में यही आपकी मदद करेगा। कुछ अनचाहें बदलाव आप देखेंगे, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। ऐसी अवस्था से आप पार पाने में सक्षम हैं। फ़ैमिली के सदस्यों का साथ मिलता रहेगा। साप्ताहांत में जीवनसाथी एवं बच्चों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रहेगा। एक तरफ़ जहां साथी आपके जज़्बातों को पूरा महत्त्व देगा वहीं आप आसपास के माहौल को लेकर लापरवाह भी हो सकते हैं। फलस्वरूप आप लोगों की नज़रों में आ सकते हैं। शुरुआती दिनों में वाणी पर संयम रखें, अपशब्द न बोलें। मध्य काफ़ी हद तक अनुकूल रहेगा वहीं सप्ताहांत के मिले जुले रहने के योग हैं।

उपाय: शांति एवं सब्र बनाए रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


आप यदि गाड़ी, ज़मीन या कोई प्रॉपर्टी की ख़रीदारी करते हैं तो यह सप्ताह शुभ है। आप कहीं छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा का भी प्रोग्राम बना सकते हैं। आपके सहकर्मियों एवं नौकरों का व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा, यदि आप ग़ुस्सा न करें तो। माताजी का आशीर्वाद हमेशा साथ रहेगा। भाई-बहन से थोड़ी कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका उम्दा कार्य ख़ूब सराहा जाएगा। अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। यद्यपि काम की अधिकता रह सकती है, लेकिन आप निजी जीवन और कार्यक्षेत्र दोनों के बीच संतुलन बनाने में कामयाब रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप काफ़ी भावुक रहेंगे, लेकिन अपशब्दों के प्रयोग से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में अनुकूलता देखने को मिलेगी। वहीं सप्ताहांत मिला जुला रह सकता है। 

उपाय: किसी प्रकार का तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है अन्यथा आपका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मकर


इस सप्ताह आपके व्यवहार में थोड़ा बदलाव दिखेगा। आपके ग़ुस्से का पारा चढ़ेगा जिसे आपको नीचे लाना होगा। अपनी भाषा में कंट्रोल करें, क्योंकि आपके कटु वचन किसी की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। अच्छा होगा कि आप इस व्यवहार में सुधार लाएँ। शराब का सेवन न करें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देगा, लेकिन वासनात्मक विचारों से बचना होगा साथ ही प्रेम में पारदर्शिता भी रखनी होगी। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है अथवा दूर रह रहे पार्टनर से मिलना भी हो सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है वहीं सप्ताहांत मिला जुला रह सकता है, हालाँकि साथ मिल कर मनोरंजन करने से प्रेम में गर्मजोशी आएगी। 

उपाय: शराब पीकर वाहन न चलाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र एवं व्यवसाय में चुनौतियों से बचेंगे, लेकिन आपके लिए यह जानना ज़रुरी है कि इसी रास्ते अवसर आपका दरवाजा खटखटाएगा। यदि आप कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं तो कोई चुनौती आपको हानि नहीं पहुँचाएगी। यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा व्यस्त रहेगा, इसलिए कार्य पूरा करने के बाद आप इस बिज़ी शेड्यूल को तोड़ें और ब्रेक लें। यह आपको इस नीरसता से उभारने में मदद करेगा। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको सामान्यत: अच्छे परिणाम देगा। विवाह के प्रस्ताव के लिए समय अनुकूल रहेगा। विवाहित लोगों को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। रिश्ते में प्रगाढ़ता आएगी। सप्ताह का मध्य कमज़ोर रह सकता है, लेकिन अनुकूल रहेगा। आप अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर को देना चाहेंगे। 

उपाय: अच्छी नींद लेने की कोशिश करें।

भाग्यस्टार: 2/5


मीन


इस सप्ताह लक आपको सपोर्ट करेगा। आर्थिक दशा को सुधारने के लिए आपको अपने कौशल को निखारने की आवश्यकता है। कई श्रोतों से इनकम के आने के योग हैं। सफलता के लिए अपने बजट को नियंत्रण में लाएँ। आपके लिए यही संदेश है कि दूसरों की बजाय अपने दिल की सुनें। 

प्रेमफल: जीवनसाथी के स्वास्थ्य की प्रतिकूलता के चलते प्रेम प्रसंग में कुछ कमज़ोरी रह सकती है, हालाँकि प्रतिकूलताओं के बावजूद भी सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अनुकूलता रहेगी। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल है। मिलने के मौक़े कम मिलेंगे अथवा कुछ नाराजगी भी सम्भावित है।

उपाय: अपनी कमज़ोरी का दिखावा न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5



प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment