जानिए इस सप्ताह का अपना भाग्यफल, साप्ताहिक राशिफल (26 दिसंबर 2016-01 जनवरी 2017)

यह सप्ताह आपके लिए बेहद ख़ास है, क्योंकि इस हफ़्ते जहाँ एक ओर साल का अंत हो रहा है तो दूसरी ओर नए साल का आगमन भी, लिहाज़ा इन सब बातों को ध्यान में रखकर हम पेश कर रहे हैं साप्ताहिक राशिफल 2016-17। इसके ज़रिए आप जान सकेंगे की आपकी ज़िन्दगी में आने वाले ये सात दिन कैसे बीतेंगे।



मेष


इस सप्ताह प्राथमिकता में आपकी सेहत रहेगी। दिनचर्या में व्यायाम और स्वस्थ्य खानपान की आदत को जोडें। पिताजी के साथ रिश्ते तल्ख हो सकते हैं, इसलिए दोनों के बीच यदि कोई भी ग़लतफ़हमी हो तो उसे तुरंत दूर करें। बच्चों के साथ इस सप्ताह अधिक से अधिक समय बिताएँ। यदि कार्य का दबाव है तो उसे बेहद शांतभाव के साथ कम करें। जीवनसाथी के लिए सप्ताह के मध्य के समय लाभकारी होने की संभावना है।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको प्रयास करना होगा। बेवजह की ज़िद सम्बंधों के लिए ठीक नहीं है। विशेषकर शुरुआती दिनों में आपको बड़ा ही शालीन और मर्यादित रहना है। मध्य का समय थोड़ी बेहतरी लेकर आएगा। सप्ताहांत और भी अच्छा रहने वाला है। पिछले दिनों की कसर इस समय पूरी करें और नए साल को ख़ूब इंज्वॉय करें।

उपाय: रोज़ भगवान नारायण की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृषभ


यह सप्ताह उन लोगों के लिए अच्छी ख़बर लेकर आएगा जो अपना पेशा बदलने का विचार कर रहे हैं। विदेश में जॉब पाने के योग हैं। घर के तनाव को बड़ी समझदारी के साथ सुलझाने का प्रयास करें। इस सप्ताह आपके विचारों में कलात्मक सोच का सृजन होगा। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है। सप्ताह के अंत में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख़्याल रखें।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। आप अपने साथी से पूरे दिल से प्यार जताने के मूड में रहेंगे, लेकिन परिस्थितियाँ कुछ ऐसी रहेंगी कि आपको उतना आनंद नहीं मिल पाएगा जितना आप सोच रहे हैं। वैसे शुरुआत अच्छी है, लेकिन एक-दूसरे का ख़्याल रखना होगा। मध्य कमजोर है, लेकिन सप्ताहांत यानी नए साल का पहला दिन काफ़ी बेहतर रहेगा।

उपाय: भगवान विष्णु एवं लक्ष्मी जी की पूजा करें।


भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


कार्यक्षेत्र में आप अपने सहकर्मियों से इस सप्ताह मदद की उम्मीद कर सकते हैं। ख़ूबसूरत यात्रा करने का अवसर आपको प्राप्त हो सकता है। पिताजी के स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। बच्चों के साथ वक़्त बिताएँ और उनकी ज़रुरतों का ख़्याल रखें। छात्रों को विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्ति का मौक़ा मिल सकता है। प्रयासों के द्वारा आर्थिक पक्ष को मजबूत किया जा सकता है।

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के लिए अनुकूल तो है, लेकिन वासनात्मक विचारों में उलझाव ठीक नहीं रहेगा। नए साल की पार्टी यदि पार्टनर के साथ अटेंड करेंगे तो वहाँ भी मर्यादित रहें। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, थोड़ी नोक झोक के बाद भी परिणाम अच्छे रहेंगे। मध्य और भी अच्छा रहेगा, लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है। शालीनता के साथ न्यू ईयर मनाएँ।

उपाय: ज़रुरतमंद छात्रों को स्टेशनरी से संबंधित वस्तुएँ वितरित करें।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


इस हफ़्ते अपने ख़ानपान में ध्यान दें, अन्यथा पेट से संबंधित रोग हो सकता है। वहीं जो लंबे समय से कहीं घूमने की योजना बना रहें हैं इस सप्ताह उनकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। किसी धार्मिक यात्रा पर आपके जाने के योग बन रहे हैं। बच्चों से संबंधित ज़िम्मेदारियों को निभाने की पूरी कोशिश करें। जीवनसाथी से रिश्ते मधुर रहेंगे। हाँ, किसी प्रकार का नकारात्मक विचार मन में न आए।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर औसत रह सकता है। भावनाओं में बहकने से ख़ुद को बचाएँ। ज़रूरी नहीं कि पार्टनर आपकी हर इच्छा को पूरी कर सके। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, फिर भी किसी को प्रपोज़ करना ठीक नहीं रहेगा। मध्य बेहतर है और सप्ताहांत में नए साल को साथ में सेलिब्रेट करने का मौक़ा मिल सकता है।

उपाय: बच्चों में दूध एवं मिठाई बांटें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


इस हफ़्ते अपने माता-पिता के साथ समय बिताएँ। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अपने कार्य को कलात्मक तरीक़े से करें। साथ ही अपनी पहुँच विभिन्न लोगों तक बढ़ाने का प्रयास करें। छात्रों को इस हफ़्ते फ़ायदा मिलेगा। ऑफ़िस में सहकर्मी तथा सीनियर्स के साथ रिश्ते बनाकर चलें। इस सप्ताह आप आध्यात्मिक एवं धार्मिक किताबों का अध्ययन करेंगे।
प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा। साथ मिलकर पार्टी की जा सकेगी। कहीं बैठकर स्वादिष्ट भोजन भी किया जा सकेगा। हालाँकि शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है, लेकिन तनवा न लें। बाद का समय प्रेम की सारी भरपाई कर देगा। मध्य में किसी सहपाठी में रुचि जाग सकती है तथा सप्ताहांत में काफ़ी आनंद मिलता प्रतीत हो रहा है।

उपाय: उदय होते हुए सूर्य को जल अर्पण कर नमन करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे और घर की सजावट में आपका मन लगेगा। घर का नयापन परिवार के सदस्यों को भी लुभाएगा। आप इस सप्ताह कला से संबंधित कोई शिक्षा ले सकते हैं। जीवन में रोमांस से भरपूर पलों का अनुभव होगा। सप्ताह के मध्य में अपने स्वास्थ्य की देखभाल भलीभांति करे।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर प्यार के लिए अच्छा रहने वाला है। किसी के साथ जीवन भर रहने का विचार हैं तो नए साल के आने की ख़ुशी में प्रस्ताव रख सकते हैं। शुरुआती दिनों में किसी अच्छी जगह पर घूमने जाएँ। मध्य में किसी सुरक्षित जगह पर ही मिलें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है, अच्छे प्रपोजल के भी योग हैं।

उपाय: प्रतिदिन गणेशजी एवं लक्ष्मीजी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


सप्ताह की शुरुआत में बच्चे आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। सप्ताह के मध्य तक सबकुछ ठीक हो जाएगा। आध्यात्म की ओर आपका झुकाव होगा। हो सकता है कि आप किसी धार्मिक संस्था के सदस्य बनें। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। वहीं जो लोग अपनी नौकरी बदलने के लिए सोच रहे हैं, उनके लिए वक़्त शानदार है। कठिन मेहनत के बलबूते आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत रहेगा, लेकिन यदि आपका लव पार्टनर विदेश से सम्बंध रखता है तो आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से भी कोई आत्मीय मिल सकता है। शुरुआत में मीठा बोलें और रिश्तों को सामान्य रखें। मध्य बेहतर रहेगा। सप्ताहांत में साथ के किसी मित्र के घर पार्टी में मिल सकते हैं।

उपाय: पूजास्थल पर पीले रंग के लडडूओं को वितरित करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक


आपका आर्थिक पक्ष मजबूत दिख रहा है। घरेलू समस्या के कारण तनाव बना रह सकता है। यद्यपि अपनी जॉब से आप संतुष्ठ रहेंगे। सीनियर्स के द्वारा कार्यक्षेत्र में आपको आलोचना के साथ-साथ सराहना भी मिलेगी। डिजाइन, लेखन एवं योजना से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा। सेहत की देखभाल करें। धैर्य को बनाए रखें और बड़े ही शांतिपूर्ण तरीक़े से चुनौतियों का सामना करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को आराम देने वाला रहेगा। प्रेम में अपेक्षाकृत बेहतरी देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में अधिक जज़्बाती होने से बचना होगा। वहीं मध्य औसत रह सकता है। इस समय अप्रिय सम्भाषण से बचना होगा। ऐसा कर पाते हैं तो सप्ताहांत बहुत ही सुखदायी रहने वाला है। उस समय आप नए साल को साथ में बहुत अच्छे से इंज्वॉय करेंगे।

उपाय: मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


धनु


इस सप्ताह आपको एक सामाजिक पहचान मिलेगी। पेशेवर जीवन आपका अपने चरम पर होगा। आय के श्रोत भी बढ़ेंगे। अपने ख़र्च पर नियंत्रण रखें, साथ ही व्यय का उचित प्रबंधन करें। भाई-बहन के साथ अनबन होने की संभावना है। ऐसी परिस्थिति में आपको परस्पर समझदारी दिखाते हुए मामले को सुलझाने की आवश्यकता होगी। प्यार के रिश्ते में संयम रखें।

प्रेमफल: यह सप्ताह उन लोगों के लिए विशेष रहने वाला है जो अपने साथी से दूर रहते हैं। या जिनका प्रेम सोशल मीडिया के द्वारा परवान चढ़ रहा है। शुरुआती दिन यात्राओं में ही गुज़र सकते हैं, लेकिन मध्य अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। सप्ताहांत बेहतर रहेगा। चाहें तो आप साथ में कहीं पसंदीदा भोजन कर नया साल मना सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन शिवजी एवं विष्णुजी की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


इस सप्ताह आपके नए साल की शुरुआत बेहतरीन तरीक़े से होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप दुरुस्त रहेंगे। आर्थिक पक्ष भी मजबूत है। अपेक्षा से ज़्यादा फल प्राप्त होगा। धार्मिक गतिविधियों में आपका मन लेगेगा। शेयर मार्केट से दूरी बनाए। मार्केटिंग, सेल्स एवं अध्यापन से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। मात-पिता के साथ पर्याप्त समय व्यतीत करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी अनुकूल है। पुराने साल के जाने और नए साल के आने, दोनों की ख़ुशी आप साथ-साथ इंज्वॉय कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत है तो अच्छी, लेकिन मर्यादित रहते हुए ही इंज्वॉय करना है। मध्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत काफी अच्छा रहने वाला है। साथ मिलकर ख़ूब सारी मौज-मस्ती करने का मौक़ा मिलेगा।

उपाय: बड़े-बूढ़ों की मदद करें।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


शादीशुदा जीवन में कड़वाहट घुलने के आसार हैं। बहस आदि से दूर रहें। घर में बड़े-बूढ़ों का ख़्याल रखें। साथ ही पेशेवर जीवन और निजी जीवन के बीच तालमेल बनाकर चलें। यदि व्यापारी हैं तो निर्णय लेने से पूर्व एकबार उसके बारे में विचार करें। प्रशासन और प्रबंधन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलने की संभावना है।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत रहेगा, इस समय आपको मिलने के मौक़े कम मिलेंगे। पार्टनर के दूर रहने की स्थिति में आप यात्रा करके उससे मिलने जा सकते हैं। शुरुआती दिनों में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाने की ज़रूरत रहेगी। मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। छोटा सेलिब्रेशन साथ में हो सकता है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर है।

उपाय: पक्षियों एवं भटके हुए जानवरों को खाना खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


यह सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में शांति लेकर आएगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहद मधुर रहने की संभावना है। अनिद्रा रोग से पीड़ित हो सकते हैं, परंतु साप्ताहांत में आपको इससे छुटकारा मिलेगा। धार्मिक एवं आध्यात्मिक गतिविधियों में आपका मन लगेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी सप्ताह शानदार है, लेकिन आपको ज़रुरत से ज़्यादा खाने से परहेज़ करना होगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम देने के योग बना रहा है। भले ही शुरुआत थोड़ी सी कमजोर है, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो साल की विदाई साथ में करते हुए प्रेम प्रदर्शन भी हो सकेगा। सप्ताहांत हर कंडीशन में सबके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। साथ मिलकर नए साथ को विधिवत इंज्वॉय कर सकेंगे।

उपाय: रुद्र देव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5



इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। एस्ट्रोसेज की ओर से आपको नव वर्ष 2017 की हार्दिक शुभकामनाएँ !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment