साप्ताहिक राशिफल (१२.०८.२०१३ - १८.०८.२०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
To read in English, please click here...

श्रीगणेशाय नम:
नमस्कार! और हम हाजिर आपके इस सप्ताह के राशिफ़ल के साथ। इस सप्ताह यानी 12 अगस्त 2013 से लेकर 18 अगस्त 2013 का राशिफल। जिसके माध्यम से आप जान पाएंगे कि आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा। इसे जानकर आप अनुकूल समय का लाभ उठा पाएंगे और जो समय आपके लिए प्रतिकूल है उस समय सावधानी से काम लेकर परेशानियों से बच पाएंगे। तो आइए बात करते हैं इस सप्ताह के राशिफल की-

मेष

यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान आने का संकेत कर रहे हैं। शुक्र ग्रह के छठे भाव में आ जाने से इस समय आपकी लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा इस समय किसी मनोरंजक जगह में जाकर भोजन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपेक्षाकृत बेहतर रहेगा साथ ही सप्ताहांत भी अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। कष्ट की स्थिति में बहते हुए पानी में जटा सहित नारियल बहाएं।

वृषभ

इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फ़िर किसी दोस्त के यहां जा सकते हैं। यदि अविवाहित हैं मित्रों के साथ मनोरंजन करने का मौका मिलेगा। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़कर अपने मूड को बेहतर बनाना ठीक रहेगा। कष्ट की स्थिति में बजरंग बाण का पाठ करें।

मिथुन

सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन संतान को लेकर या फ़िर अपने किसी प्रियजन को लेकर मन कुछ विचलित रह सकता है। हालांकि सप्ताह मध्य में स्थितियां बेहतर होंगी आपका मन प्रसन्न रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंद दायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। कष्ट की स्थिति में आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें

कर्क

सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान खरीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। दूसरों की मदद करने के चक्कर में आपका कुछ नुकसान हो सकता है, बेहतर होगा आप अपने फ़ायदे और नुकसान को ध्यान में रखकर कोई कदम उठाएं। सप्ताह का मध्य भाम आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा। कष्ट की स्थिति में सफ़ेद रंग के 21 फूल संतोषी माता के मंदिर में चढ़ाएं।

सिंह

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। इस समय आप सुबह जल्दी उठना शुरू कर सकते हैं या फ़िर जिम जाने के बारे में सोच सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने आपको निराश होने से बचाएं। हालांकि सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। कष्ट की स्थिति में शनि मंदिर में गुलाब जामुन दान करें।

कन्या

यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। रुपए पैसों को लेकर कुछ परेशानी रह सकती है। ओनलाइन खरीददारी करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएं हो सकती हैं। कष्ट की स्थिति शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

तुला

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको ठीक तरह से नींद नहीं आ पाएगी। सप्ताह के मध्य भाग में आप फ़ास्ट फूड, जंक फ़ूड आदि खाने के मूड में रहेंगे लेकिन बेहतर यहीं रहेगा कि अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आप खान पान करें। सप्ताहांत में आप किसी पिकनिक पर या फ़िल्म देखने जा सकते हैं। कष्ट की स्थिति में सात प्रकार का अनाज किसी मंदिर में दान करें।

वृश्चिक

सामान्य की शुरुआत बेहतर ढंग से होगी लेकिन अगले ही दिन से मन में चिंताओं का आगमन शुरू हो सकता है। इस समय आप जज्बाती होकर कोई खर्चा न करें अन्यथा चिंता के कारण नींद नहीं आएंगी। फ़ोन, बिजली या पानी का बिल अधिक आ जाने के कारण आपका मन खिन्न रह रह सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य में भी अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आप कोई मनोरंजक फ़िल्म या नाटक देखने जा सकते हैं। कष्ट की स्थिति में दूध मिले जल से शिव का अभिषेक करें।

धनु

सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा दसम भाव में स्थित है अत: कामों के सफल होने की अच्छी उम्मीद है। लाभ की सम्भावनाएं मजबूत रहेंगी। इस समय आप अपने किसी रिश्तेदार को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। कष्ट की स्थिति में गणेश जी का पूजन करें।

मकर

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफ़लता मिलेगी। आफ़िस के लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफ़ी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामलें थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी। कष्ट की स्थिति में सूर्य भगवान को जल दें।

कुम्भ

सप्ताह का पहला दिन आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा लेकिन जैसे ही चन्द्रमा भाग्य स्थान पर जाएगा, आप धर्म या समाज के मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अद्ध्यन कर सकते हैं। यदि आपने उस ज्ञान से किसी सामाजिक मसले का हल निकालने का प्रयास किया तो आपको सामाजिक सम्मान जरूर मिलेगा। रुपए पैसों के लिहाज से भी समय शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके बोस आपका फ़ेवर करते नजर आएंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। कष्ट की स्थिति में काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

मीन

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। इस समय आपके कम्प्यूटर या लैपटाप में  कुछ खराबी आ सकती है। इस समय पार्टनर से विवाद करने से बचना होगा। इस समय खान पान पर भी ध्यान देने की जरूरत है कोल्ड्रिंक और जंक फूड का सेवन करने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मजबूत होंगे। कष्ट की स्थिति में शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

आशा है, इस राशिफ़ल के माध्यम से आप अपने अच्छे और बुरे समय को जानकर उस समय उचित व्यवहार पर अपने सप्ताह को शुभ बनाएंगें। नमस्कार!!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment