साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (दिसंबर 01 - दिसम्बर 07)

कैसा रहेगा यह सप्ताह आपके और आपके प्रेम पात्र के लिए? कितने शुभता लिए हुए यह सप्ताह आपके निजी जीवन के लिए? पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखित इस साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल से पाइए अपने प्रश्नों के उत्तर। 

janiye apna saptahik prem sambandh rashifal.

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है।



मेष 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। लेकिन शुरुआती दिनों में यदि किसी कारण-वश आप मिल न पाएँ तो दूरभाष आदि के द्वारा जुड़ाव बनाए रखें। सप्ताह के मध्य में आपकी भावनाएँ बदली रहेंगी लेकिन भावावेश में कुछ गलत करने से बचें। सप्ताहांत बेहतर है बस आपको अप्रिय सम्भाषण से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

वृषभ 


सप्ताह की शुरुआत काफी रोमांटिक रहने वाली है। कोई मित्र आपके प्यार को आगे बढ़ाने में मददगार होगा लेकिन सप्ताह के मध्य में किसी को इम्प्रेस करने के चक्कर में अपनी जेब का ख़्याल रखना न भूलें। हालांकि सप्ताहांत बेहतर है। आपकी भावनाओं की कदर होगी लेकिन किसी आर्थिक मामले को प्यार के बीच लाने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5 

मिथुन


यदि आपका प्यार किसी सहकर्मी से है तो शुरुआत काफी बेहतर रहने वाली है। विशेषकर सहकर्मी वरिष्ठ हो तो सोने पे सुहागा। सप्ताह के मध्य में किसी मित्र की सहायता से आप अपने दिल की बात उन तक पहुंचा सकेंगे। लेकिन सप्ताहांत में मर्यादित रहना ही बेहतर होगा। इस समय किसी काम के चलते दूर भी रहना पड़ सकता है। 

भाग्यस्टार: 3/5

कर्क 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में भाग दौड़ के कारण आपस में कम समय दे पाएँगे। वहीं सप्ताह के मध्य में भी काम की अधिकता के कारण प्यार मुहब्बत के लिए कम समय मिलेगा लेकिन समय निकालने की कोशिश करें तो बेहतर रहेगा, वहीं सप्ताहांत काफी अच्छा रहेगा। इंज्वॉय करने के मौके मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सिंह 


इस सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है अतः इस समय न केवल मर्यादित आचरण करें बल्कि हठ करने से भी बचें। जबकि सप्ताह के मध्य में सब कुछ बेहतर होने लगेगा। साथ में घूमने फिरने जा पाएंगे और इंज्वॉय करने के मौके मिलेंगे। सप्ताहांत भी बेहतर है लेकिन काम के चक्कर में प्रेम को दरकिनार करने से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

कन्या 


यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम रस बरसने के योग हैं। विशेषकर विवाहित लोगों को विशेष आनंद मिलने के योग हैं लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल नहीं है अतः जोश में होश खोने से बचें। लेकिन सप्ताहांत सारी भरपाई कर देगा। न केवल साथ में घूमना फिरना होगा बल्कि मनोरंजन के भी मौके मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

तुला 


शुरुआती दिनों में आप थोड़े से मनमौजी रह सकते हैं लेकिन प्यार के मामले में अकड़ दिखाना ठीक नहीं रहेगा। यदि आपने कोशिश की तो न केवल सप्ताह की शुरुआत अच्छी जाएगी बल्कि सप्ताह के मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत ठीक नहीं है इसलिए छोटी छोटी बातों का बतंगड़ बनाना ठीक नहीं रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

वृश्चिक 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। कोशिश करने पर आपका मिलना सम्भव है। वहीं सप्ताह के मध्य में काम की व्यस्तता का बहाना बनाकर आप बच नहीं पाएंगे, पार्टनर थोड़ी देर के लिए नाराज़ भी हो सकता है लेकिन सप्ताहांत काफी बेहतर है। इंज्वॉय करने के मौके मिलेंगे। वैवाहिक सुख के लिए भी समय अनुकूल है। 

भाग्यस्टार: 4/5

धनु 


सामान्य तौर पर आप इस सप्ताह अपनी लव लाइफ को इंज्वॉय कर सकेंगे लेकिन शुरुआती दिनों में कोई घरेलू बात को लेकर या किसी अन्य कारण से आए तनाव के कारण आप चिड़चिड़े रह सकते हैं लेकिन सप्ताह के मध्य से आपको आनंदित करने वाला माहौल मिलेगा। सप्ताहांत की बात करें तो वह भी आपकी लव लाइफ के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मकर 


सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। इस समय साथ में मनोरंजन करने का मौका मिलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में अपनी घरेलू परेशानियों के चलते अपने प्यार के साथ आप इंसाफ नहीं कर पाएंगे। सप्ताहांत भी बेहतर है लेकिन इस समय बाहर की बजाय किसी मित्र के घर पर मिलना ठीक रहेगा साथ ही बहसबाज़ी करने से बचना होगा। 

भाग्यस्टार: 4/5

कुम्भ 


सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। इस समय बहस करने के बजाय प्यार भरी बातों को वरीयता देना बेहतर रहेगा। रूपए पैसों की बात को लेकर न उलझें। वहीं सप्ताह का मध्य भाग काफी अच्छा रहने वाला है। यदि किसी कनिष्ठ सहकर्मी या पड़ोसी से प्रेम है तो और भी अच्छा है वहीं सप्ताहांत में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन तनाव का बोझ ढोने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

मीन 


सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आपको अच्छे परिणामों के मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं लेकिन भावनाओं में बहकर मनमानी करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में बहस करने से बचें साथ ही रुपए पैसे का मामला प्यार के बीच न लाएँ। जबकि सप्ताहांत काफी अच्छा रहेगा। मनोविनोद से नवीन ऊर्जा मिलेगी। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

Related Articles:

1 comment: