साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (नवंबर 3 - नवंबर 9)

तो क्या आप अपने प्यार को और भी ज़्यादा गहरा करने के लिए अनेकों प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आपको कितनी सफलता मिलेगी? क्या इस हफ्ते में आपका रिश्ता और मज़बूत हो पाएगा? ‘पं. हनुमान मिश्रा’ द्वारा जानिए क्या कहती हैं ज्योतिष की गणनाएँ आपके प्यार के लिए।

जानिए अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।


FREE matrimony & marriage website


मेष
सप्ताह की शुरुआत में कुछ खट्टे-मीठे अनुभव हो सकते हैं, शुरू-शुरू में ऐसा लग सकता है कि प्यार में बड़ी गर्मजोशी है, लेकिन अगले ही दिन से कुछ अंसतोष नज़र आ सकता है, हालांकि सप्ताह के मध्य में दिल को सुकून मिलेगा। मन की चंचलता एक दूजे से मिलने को बाध्य कर सकती है, लेकिन ख़याल ये रखना है कि प्यार के बीच पैसों की बातें न लाएँ। सप्ताहांत में मनोरंजन व घूमने-फिरने को वरीयता दें। 

भाग्यस्टार: 3/5

वृषभ
माना कि सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता है लेकिन काम की खीझ को प्यार के बीच लाना ठीक नहीं। बेहतर तो यही होगा कि काम के साथ-साथ प्यार को भी समय दें। यकीन मानें ऐसा करके आप प्यार का बेहतर आनंद ले पाएंगे। सप्ताह के मध्य भाग में कुछ समय के लिए दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में दूर रहने से उपजे गिले-शिखवे दूर हो जाएंगे और आनंद की प्राप्ति होगी।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन
सामान्य तौर पर सप्ताह की शुरुआत अनुकूलता देने वाली रहेगी। यदि साथ में कहीं दूर जाना हो तो यह समय आपकी मदद करेगा। यदि साथ में किसी मंदिर में जाने का मूड हो तो ज़रूर जाएँ। सप्ताह मध्य में काम की अधिकता रह सकती है, फिर भी आप प्यार के लिए समय निकालेंगे। यदि समय निकालने का मूड नहीं है तो भी निकालें क्योंकि ये पल बहुत आनंद देने वाले रहेंगे। लेकिन सप्ताहांत आपको कुछ दिनों के लिए दूर रख सकता है। 

भाग्यस्टार: 3/5

कर्क
सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए कम अनुकूल है, हालांकि यह समस्या अधिक परेशान नहीं करेगी, कोशिश करेंगे तो रिश्ते मधुर बने रहेंगे। सप्ताह मध्य में यात्राओं के कारण या फिर काम के कारण समय कम मिलेगा लेकिन जो भी मिलेगा प्यार को बेहतर ढंग से प्रगाढ़ करेगा। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम की बेहतर और सुखद अनुभूति होने वाली है। इस समय सम्बन्धो में अनुकूलता व प्रगाढ़ता आने के अच्छे योग बन रहे हैं। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

सिंह
सप्ताह की शुरुआत मिली-जुली रहेगी। पहले दिन आपको प्रेम की सुखद अनुभूति होगी, लेकिन अगले ही दिन से आपके भीतर कुछ चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है, उसे नियंत्रित करने की कोशिश करें। हालांकि सप्ताह के मध्य में चीज़ें थोड़ी सी बेहतर होंगी। घूमने फिरने या मनोरंजन करने से मूड बेहतर होगा, जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में काम ज़्यादा रह सकता है, फिर भी व्यक्तिगत जीवन को समय देना ज़रूरी होगा। 

भाग्यस्टार: 3/5

कन्या
सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिहाज़ से काफी बेहतर है, प्रेम का आनन्द लेने के लिए यह एक बेहतर समय है। यदि आपको लगता है कि आप दोनों के बीच कोई तीसरा आ रहा है, तो उस तीसरे को मुँह-तोड़ जबाब देने का यह एक बेहतर समय है। सप्ताह के मध्य में आप अपने निजी जीवन को लेकर थोड़े से आक्रोशित या असंतुष्ट रह सकते हैं। हालांकि कोशिश करने पर सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम में आने वाली बाधाएँ दूर होंगी। 

भाग्यस्टार: 3/5

तुला
सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्यार-मुहब्बत के लिए अनुकूलता लाने का संकेत कर रहा है। आपकी कोशिश रहेगी कि आप अपने प्यार को पूरा समय दे पाएँ। इस समय कोई भी प्यार के मामले में आपसे कॉम्पिटीशन नहीं कर पाएगा। सप्ताह का मध्य बेहतर रहेगा, एक दूसरे को आप पूरा समय दे पाएंगे, लेकिन काम के कारण कुछ व्यस्तता रह सकती है। सप्ताहांत अनुकूल नहीं है, ऐसे में झगड़ने का मूड रह सकता है, अतः ऐसे में न मिलना ही बेहतर है।

भाग्यस्टार: 4/5

वृश्चिक
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम ही मिलेंगे। हालांकि शुरुआती दिनों में कुछ चिंताएँ संभव हैं लेकिन इनसे प्यार पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप अपने प्यार को पूरा समय देंगे और उसके बारे में चिंतन करेंगे। आप अपने प्यार को लेकर अड़िग बने रहेंगे। सप्ताह के मध्य में स्वभाव में कड़कपन अधिक रह सकता है, लेकिन इसका भी प्यार पर नकारात्मक असर नहीं होगा। सप्ताहांत भी अनुकूल व मनोरंजक रहेगा। 

भाग्यस्टार: 4.5/5

धनु
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में आप साथ में मनोरंजन करने के मूड में रहेंगे। मौका लगे तो साथ में कोई कम दूरी की यात्रा करें या कहीं घूमने जाएँ। फिल्म देखना भी एक बेहतर विकल्प होगा। सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर आप थोड़े टेंशन में रह सकते हैं जिसका प्यार पर थोड़ा सा असर पड़ सकता है। हालांकि यह कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है। सप्ताहांत भी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 4/5

मकर
यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में विशेषकर विवाहित लोगों को आर्थिक मामलों को लेकर बहस करना ठीक नहीं रहेगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में मनमुटाव दूर करने की आप पूरी कोशिश करेंगे। साथ में घूमने जाना भी एक बेहतर विकल्प होगा। साथ में कम दूरी की यात्रा भी मनमुटाव दूर कराएगी। सप्ताहांत भी अनुकूल है, आपस में हंसी-ठिठोली करने से प्यार और बढ़ेगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

कुम्भ
सप्ताह की शुरुआत में भावुकता आप पर हावी रह सकती है, हालांकि यही भावुकता रोमांस में रोमांच पैदा कर सकती है। अतः अवसर को सुअवसर बनाने की कोशिश करें। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, लेकिन इस समय अप्रिय सम्भाषण से बचें, एक दूसरे पर किसी भी तरह का आरोप प्रत्यारोप न लगाएँ। साथ में घूमने जाएँ। मित्रों के साथ पार्टी भी कर सकते हैं। सप्ताहांत में बाहर मिलने जाने की बजाय घर पर मिलना बेहतर रहेगा। 

भाग्यस्टार: 3/5

मीन 
शायद यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। शुरुआती दिनों में कुछ असंतोष रह सकता है। आर्थिक मामलों को लेकर आई तंगी को प्रेम संबंधों के बीच में लाने से बचें। ऐसा करके आप अपने संबंधों को बेहतर रख पाएंगे। हालांकि सप्ताह का मध्य बेहतर है, लेकिन किसी बात को लेकर बहसबाज़ी हो सकती है, उससे बचें। जबकि सप्ताह के अंत में प्रेम में प्रगाढ़ता आने के योग हैं, लेकिन इस समय साथ में मनोरंजन करना बिल्कुल न भूलें। 

भाग्यस्टार: 2.5/5


आने वाले पर्व


कल से ‘तुलसी विवाह’ आरम्भ हो रहा है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पवित्र पौधे को देवी का रूप माना जाता है। तुलसी विवाह के दिन तुलसी माता और भगवान विष्णु या उनके अवतार भगवान कृष्णा की शादी की जाती है।

कल ‘देव उठनी एकादशी’ का पवित्र त्यौहार है। इस दिन भगवान विष्णु अपनी 4 महीने लम्बी नींद से बाहर आते हैं, उनके जागने से चारों और शुभता फ़ैल जाती है। कोई भी शुभ काम जैसे शादी इत्यादि करने के लिए लोग इस दिन का इंतज़ार करते हैं।

चातुर्मास’ की अवधि कल समाप्त हो रही है। चातुर्मास देव शयनी एकादशी से लेकर देव उठनी एकादशी तक के चार महीने लम्बे समय को कहा जाता है।

भीष्म पंचक’ कल से प्रारम्भ हो रहा है। ऐसा माना जाता है कि महाभारत के युद्ध के बाद भीष्म पितामह ने इन पाँच दिनों का व्रत कर अपने प्राणों को त्यागने की तैयारी कर ली थी।

वाराणसी का ‘गंगा महोत्सव’ भी कल से प्रारम्भ हो रहा है। गंगा के घाटों पर होने वाले पाँच दिन लम्बे महोत्सव को गंगा महोत्सव कहा जाता है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment