साप्ताहिक राशिफल (29 दिसम्बर 2014 - 4 जनवरी 2015)

29 दिसम्बर 2014 से 4 जनवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा यह सप्ताह। पढ़िए “पं. हनुमान मिश्रा” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

29 December 2014 se 4 January 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

अपनी चन्द्र राशि ज्ञात कीजिए


मेष


सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी भाग दौड़ साथ में लाई है। कभी-कभी आप ऐसा अनुभव कर सकते हैं मानों आपका एनर्जी लेवल थोड़ा सा कम हो रहा हो। लेकिन जल्द ही इससे मुक्ति भी मिल जाएगी क्योंकि सप्ताह का मध्य भाग आपकी चीज़ों को बेहतर करने का संकेत कर रहा है। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। आपकी योग्यता ही सफलता जी कुंजी बनेगी।


FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

वृषभ


सप्ताह की शुरुआत काफ़ी बेहतर ढंग से होने वाली है। विभिन्न माध्यमों से लाभ मिलता नज़र आ रहा है। लेकिन सप्ताह के मध्य में कहीं दूर जाना पड़ सकता है अथवा इस समय कुछ ऐसे ख़र्चे हो सकते हैं जिनके बारे में आपने पहले से योजना नहीं बना रखी होगी। इस समय कुछ चिंताएँ भी रह सकती हैं, लेकिन सप्ताहांत में आर्थिक और पारिवारिक मामलों में बेहतर रिज़ल्ट मिलेंगे।

मिथुन


सप्ताह की शुरुआत कामों को सफल करने-कराने का वादा कर रही है। इस समय वरिष्ठों का अच्छा सहयोग भी मिलता नज़र आ रहा है। मान-सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होने के योग हैं। अच्छा लाभ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से थोड़ी बेचैनी रह सकती है। कुछ ख़र्चे भी हो सकते हैं। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा। आपके जज़्बातों की भी कद्र होगी।

कर्क


सप्ताह की शुरूआत नौकरी पेशा और धार्मिक यात्रा करने वाले लोगों के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाली है। आर्थिक मामलों के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह के मध्य भाग में न केवल काम बनेंगे बल्कि मान-सम्मान भी बढ़ेगा। इस समय अच्छा लाभ भी मिलता नज़र आ रहा है। प्रेम प्रसंग और निजी जीवन में भी अनुकूलता रहेगी, लेकिन सप्ताहांत में अनुकूलता कम रहेगी।

सिंह


सप्ताह की शुरुआत कम अनुकूल रहेगी, अत: इस समय हड़बड़ी में रहकर कोई काम न करें। वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएँ। सप्ताह के मध्य भाग से अनुकूलता आने लगेगी। संतान या प्रेम सम्बंध को लेकर अच्छी खबर मिलेगी। वहीं सप्ताहांत आपके कामों को सफलता देगा। मान-सम्मान बढ़ाएगा और अच्छा लाभ भी कराएगा। संतान-शिक्षा और प्रेम के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।

कन्या


यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। शुरुआती दिनों में तो बड़ी ही सावधानी से काम लेना होगा। साझेदारी के कामों में लापरवाही न दिखाएँ। जीवनसाथी के साथ भी संबंध बेहतर रखने की कोशिश करें। खान-पान पर भी संयम रखें। सप्ताह के मध्य में बेहतरी आएगी। काम बनने लगेंगे। वहीं सप्ताहांत में सब कुछ सुधर जाएगा। आप अपने व्यक्तित्त्व को बेहतर बना सकेंगे।

तुला


सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। आपकी ऊर्जा इतनी बेहतर रहेगी कि उसके बदौलत आप सबको पीछे करते नज़र आएँगे। हालांकि साझेदारी या महिलाओं को लेकर थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य का ख़्याल रखना होगा व धैर्य के साथ काम करना होगा। वहीं सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने के योग हैं।

वृश्चिक


इस सप्ताह की शुरुआत आपकी योजनाओं को सफ़ल बनाएगी। प्रेम प्रसंग में चल रहा मनमुटाव दूर होगा। संतान या शिक्षा संबंधी परेशानी से छुटकारा मिलेगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य थोड़ा सा नरम-गरम हो सकता है। घरेलू जीवन भी सुखी रहेगा। लेकिन सप्ताहांत सावधानी से काम लेने का संकेत कर रहा है। इस समय स्वास्थ्य का भी ख़्याल रखना होगा।

धनु


सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। घरेलू जीवन को लेकर कुछ चिंताएँ सम्भव हैं। लेकिन प्रयास करने पर इन समस्याओं को दूर भी किया जा सकता है। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। संतान से रिश्ते सुधरेंगे। वहीं सप्ताह के अंत में न केवल काम बनेंगे बल्कि रास्ते की रुकावटें भी दूर होंगी। निजी जीवन में भी अनुकूलता बनी रहेगी।

मकर


सप्ताह के शुरुआती दिन काफ़ी अच्छे नज़र आ रहे हैं। इस समय आप स्फ़ूर्ति से भरे रहेंगे। आपका आत्मविश्वास बहुत बेहतर रहेगा। आप काम में औरों से बेहतर करते नज़र आ रहे हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। सप्ताह का अंतिम भाग बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। कठिनाइयों और विरोधियों पर नियंत्रण मिल जाएगा।

कुम्भ


इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आर्थिक मामलों के लिए बहुत अनुकूल नहीं हैं। न केवल कुछ ख़र्चे सामने आ सकते हैं बल्कि कुछ आर्थिक चिंताएँ भी रह सकती हैं। सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ काफ़ी मज़बूत होंगी लेकिन कनिष्ठों से संबंधों को न बिगाड़ें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। आप अपने घर को सुधारने-संवारने का काम करेंगे। प्रियजनों के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

मीन


यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। शुरुआती दिनों में जज़्बाती होकर कोई महत्तवपूर्ण निर्णय करने से बचें। सप्ताह के मध्य में आपको अर्थव्यवस्था को सुधारने वाले अवसर मिल सकते हैं। ख़रीददारी के लिए भी समय शुभ है। सप्ताह के अंत में आप किसी मित्र की मदद कर सकते हैं। किसी के प्रति वफ़ादारी करने से मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी।



आज का पर्व!


आज से पंचक समाप्त हैं।

आज दुर्गा अष्टमी का पवित्र दिन है। आज के दिन माँ दुर्गा पूजा कर के आप अपने आस पास से सभी प्रकार के डर और बुराई को नष्ट कर सकते हैं।

शाकंब्री देवी नवरात्री आज से प्रारम्भ है।

इंटरनेशनल बायोडायवर्सिटी डे भी आज मनाया।

आप का दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment