साप्ताहिक राशिफल (02 से 08 जनवरी 2017), जानिए इस सप्ताह का अपना भाग्यफल

जानिए अपने इस सप्ताह की भविष्यवाणियाँ सिर्फ़ और सिर्फ़ साप्ताहिक राशिफल 2017 के ज़रिए। इसकी सहायता से आप अपने निजि जीवन, क़ारोबार. नौकरी-पेशा आदि में आने वाली बाधाएँ एवं उसके समाधानों को आसानी से जान सकेंगे। साथ ही इसमें आपके प्रेम जीवन से संबंधित रोचक जानकारी दी गई हैं।



मेष


मेष राशि के जातकों को साल के पहले सप्ताह में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। वहीं आप अपने लक्ष्य के प्रति कटिबद्ध रहेंगे और इन सात दिनों में आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। हो सकता है आप न्यू ईयर पार्टी मनाने कहीं ट्रिप में जाएँ। वैवाहिक अथवा प्रेम जीवन में रोमांस से भरपूर पलों का आनंद मिलेगा। इस सप्ताह आप विरोधियों पर आप हावी रहेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। मामला किसी को प्रपोज करने का हो या प्रेम को विवाह में बदलने का, हर लिहाज़ से से सप्ताह अनुकूलता देने वाला रहेगा। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है। प्यार के महत्त्वपूर्ण निर्णय इसी समय लेना उचित रहेगा। मध्य थोड़ा सा कमजोर है, लेकिन सप्ताहांत फ़िर से ताज़गी देने वाला रहेगा।

उपाय: मंदिर में बच्चों (ख़ासकर लड़कियाँ) को खीर का प्रसाद बाँटें।

भाग्यस्टार: 4.5/5



वृषभ


नए साल के पहले सप्ताह में आपका सारा ध्यान अपने कार्य पर होगा। विपरीत लिंग के प्राणी से आपको मदद मिलेगी, इसलिए ध्यान रखें, आपको उनके साथ मधुर संबंध बनाए रखने होंगे, हालाँकि घरेलू जीवन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपके व्यवहार में भी आक्रामकता नज़र आ सकती है।

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूलता देने का वादा कर रहा है, लेकिन काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाने की ज़रूरत रहेगी। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम प्रसंग है तो सावधानी से प्रतिक्रिया करें, लोग आपको बदनाम करने के बहाने ढूंढ़ रहे हैं। शुरुआत अच्छी रहेगी। मध्य भी बहुत प्यारा रहने वाला है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा कमजोर रह सकता है, मिलने के मौक़े कम मिल पाएंगे।

उपाय: शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5 


मिथुन


साल 2017 के पहले सप्ताह में आप अपने परिवार के साथ कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं। घर वालों के साथ सामंजस्य बना रहेगा, हाँ, वैवाहिक जीवन में कुछ तकलीफ़ों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन उम्दा रहेगा। दृढ़ निश्चय के साथ आप हरेक परिस्थिति का सामना करेंगे।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। यह भी सम्भव है कि आपको लव पार्टनर के साथ यात्रा करने का मौक़ा मिल जाए। शुरुआत हो सकता है कुछ धीमी रहे, लेकिन मध्य बहुत ही मज़ेदार रहने वाला है। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में परिणाम और भी बेहतर होंगे। सप्ताहांत और भी अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है।

उपाय: जीवनसाथी को इत्र उपहार में दें।

भाग्यस्टार: 4.5/5


कर्क


यह सप्ताह आपके लिए चुनौतियों से भरा रहने वाला है। किसी समस्या को लेकर आपको मानसिक तनाव रह सकता है। स्वास्थ्य पर भी इसका असर दिखेगा। अगर इस सप्ताह आपको कोई बड़ा निर्णय लेना हो तो उसे भविष्य पर छोड़ सकते हैं। बच्चों की सेहत में गिरावट आने की संभावना है। अाध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है। तीर्थ यात्रा पर भी जाने के योग हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार की कुण्डली औसत परिणाम देने का वादा कर रही है। अपने लव पार्टनर से कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप निभा न सकें। साथ ही व्यवहार में पारदर्शिता भी रखने की सलाह दी जाती है। हालाँकि साथ में भोजन करने का मौक़ा मिलता नज़र आ रहा है। शुरुआत कमजोर, मध्य बेहतर और सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है।

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें। इसके अलावा ध्यान भी लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


अति आत्मविश्वास हमेशा घातक होता है, इस सप्ताह आप इसके शिकार हो सकते हैं। किसी विषय पर ग़लत निर्णय भी आपके द्वारा लिया जा सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन में प्यार और तकरार दोनों का अनुभव होगा। बच्चे ख़ुशहाल रहेंगे, जिससे आपके चेहरे पर भी मुस्कान आएगी। शिक्षा और प्रेम के लिए यह सप्ताह शानदार है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। भले ही मिलना मिलाना कम ही हो पाए लेकिन फोन आदि के माध्यम से बहुत सारी बातें होने वाली हैं। पैसों के मामले को लेकर बहस करने से भी बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मध्य कुछ कमजोर रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत के बेहतर रहने की सम्भावनाएँ हैं।

उपाय: उदय होते हुए सूर्य को जल अर्पण कर नमन करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


कन्या


इस सप्ताह आप बुद्धिमानी से फ़ैसला लेंगे। जीवन का पहिया आगे बढ़ाने में लाइफ़ पार्टनर आपकी हर तरीक़े से मदद करेंगे। हाँ, स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ चुनौतियाँ सामने आ सकती हैं, परंतु फिर भी आप अपने दुश्मनों को धूल चटाने में कामयाब हो सकते हैं। इस सप्ताह आप कोई प्रॉपर्टी अथवा वाहन ख़रीद सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूलता तो दर्शा रहा है, लेकिन अधिक चंचलता से बचना होगा। प्रेम प्रदर्शन से पहले इस बात का ध्यान रखें कि कोई आप पर नज़र तो नहीं रख रहा है। शुरुआती दिनों में थोड़ा प्यार तो थोड़ी नोक झोक दोनों ही सम्भावित हैं। मध्य के और भी बेहतर रहने के योग हैं। सप्ताहांत में पूर्णत: मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है।

उपाय: बुधवार के दिन गाय को चारा खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


तुला


तुला के लिए साल का पहला सप्ताह ज़बरदस्त है। इसमें आपको किसी से प्यार भी हो सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन भी मज़ेदार है। आय के लिहाज़ से भी सप्ताह ख़ुशख़बरी दे रहा है। दृढ़ निश्चय एवं वीरता के साथ आप क़दम बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप बेहतर कार्य करेंगे, परंतु इन सबके बावजूद किसी समस्या को लेकर आपको मानसिक तनाव रह सकता है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए औसत रहने वाला है। हो सकता है कुछ बातों को लेकर कहा सुनी हो, लेकिन इससे प्रेम की प्रगाढ़ता कम नही होगी। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, लेकिन अमर्यादित होने से बचना होगा। मध्य भी अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। विशेषकर विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी बच्चियों को मिश्री का प्रसाद बाँटें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक


प्यार में किए गए हर वादे पर आप खरे उतर सकते हैं। इस सप्ताह आप अपनी शादी के बारे में विचार कर सकते हैं। किसी समस्या या कार्य का दबाव आपको मानसिक तनाव दे सकता है। किसी चीज़ को लेकर आप इल्ज़ामात लगाए जा सकते हैं, इसलिए किसी विवाद में न पड़ें। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम प्रसंग में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। किसी को प्रपोज करना हो या किसी के सामने विवाह प्रस्ताव रखना हो। दोनों ही मामलों के लिए समय अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है। किसी सुरक्षित जगह में मिला भी जा सकता है। मध्य और अंत भी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहे हैं।

उपाय: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

भाग्यस्टार: 4.5/5


धनु


इस सप्ताह आपको थोड़ा संभलकर क़दम बढ़ाना होगा, क्योंकि जीवन में कड़वाहट घुलने की संभावना है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय कारगर साबित होंगे। कार्यक्षेत्र् में भी आपको एक अलग पहचान मिलेगी। किसी तीर्थ यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं। पूरी शिद्दत के साथ आप कार्य करेंगे। किसी चीज़ को लेकर मानसिक उथल-पुथल भी रह सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अलबत्ता अपने व्यवहार में पारदर्शिता रखेंगे तो सब कुछ अच्छा रहेगा। यदि साथ में किसी यात्रा का मौक़ा मिले तो किसी न किसी धर्म स्थल पर ज़रूर जाएँ। शुरुआती दिन आनंददायी रहेंगे। सप्ताह का मध्य भी अनुकूलता देने का संकेत कर रहा है। सप्ताहांत के और भी अच्छे रहने की सम्भावनाएँ हैं।

उपाय: ज़रुरतमंदों को दान एवं उन पर परोपकार करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


इस सप्ताह आपको अधिक लाभ मिलने की संभावना जताई जा रही है। आय में ज़बरदस्त उछाल आ सकता है। समाज में आपका मिलना-जुलना अधिक होगा, हालाँकि प्यार में कुछ दिक़्क़ते आ सकती हैं। इस सप्ताह आपको किसी अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। आध्यात्म एवं धार्मिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि किसी सहकर्मी या सहपाठी से प्रेम है तो परिणाम और भी अच्छे रह सकते हैं। शुरुआती दिनों में साथ मिलकर कहीं खाना खाने का प्रोग्राम बन सकता है। वहीं मध्य में घूमना फिरना हो सकता है या फ़िल्म देखने का प्रोग्राम बन सकता है। सप्ताहांत के भी अनुकूल रहने के योग बन रहे हैं।

उपाय: रोज़ (गुलाबी) क्वार्ट्ज को ब्रेसलेट के साथ पहनें।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


इस सप्ताह घर में कुछ अनबन हो सकती है। जीवनसाथी के साथ भी मतभेद होने की संभावना है। इससे आपका ध्यान भंग होगा। इसके बावजूद भी आप कार्यक्षेत्र में पूरी लगन के साथ काम करेंगे। सितारों की दशा आपके हित मे न होने के कारण हानि का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में बड़े निर्णय लेने से परहेज़ करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के मामलें में कम अनुकूल रह सकता है। प्रेम में किसी भी प्रकार का उलझाव पैदा न करें। जहाँ तक संभव हो अपने आपको सीधा व सरल रखें। जो भी कहना हो स्पष्ट रूप से कहें। ऐसा करके आप सप्ताह को अच्छा बना पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत बड़ी रोमांटिक रहेगी। मध्य औसत रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत के काफ़ी अनुकूल रहने की सम्भावनाएं है।

उपाय: सोमवार को भगवान शिव को अक्षत चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5



मीन


जीवसाथी से आपको हरसंभव मदद मिलेगी। दोनों के बीच प्रेम में प्रगाढ़ता देखने को मिल सकती है। आय प्राप्ति के अच्छे योग हैं। हो सकता है आप इस सप्ताह किसी लंबी दूरी की यात्रा पर निकले जाएँ। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ तकलीफ़ों का सामना करना पड़ सकता है जैसे- अनिद्रा रोग हो सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के मामले में सामान्यत: औसत परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है। किसी यात्रा आदि के कारण पार्टनर से मिलना मिलाना कम हो पाएगा। मध्य में आप काफ़ी रोमांटिक रह सकते हैं। साथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। सप्ताहांत भी अच्छा है। साथ मिलकर किसी अच्छी जगह भोजन करने का मौका मिलेगा।

उपाय: तनाव को दूर करने क लिए ध्यान-योग करें।

भाग्यस्टार: 3/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment