साप्ताहिक राशिफल (23 से 29 जनवरी 2017), जानिए इस सप्ताह का अपना भाग्यफल

जानिए अपने इस सप्ताह की भविष्यवाणियाँ सिर्फ़ और सिर्फ़ साप्ताहिक राशिफल 2017 के ज़रिए। इसकी सहायता से आप अपने निजि जीवन, क़ारोबार. नौकरी-पेशा आदि में आने वाली बाधाएँ एवं उसके समाधानों को आसानी से जान सकेंगे। साथ ही इसमें आपके प्रेम जीवन से संबंधित रोचक जानकारी दी गई हैं। 




मेष


सप्ताह की शुरुआत में मानसिक व्यथा रह सकती है। चिंताएँ भी बढ़ेंगी। इन सबके बावजूद कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन उम्दा रहेगा। हाँ, शादीशुदा जीवन में कुछ बधाएँ आ सकती है और हो सकता है कि आप किसी झगड़े अथवा विवाद में पड़ें। प्रेम के मामलों में 27 जनवरी से पहले का समय बेहतर है, क्योंकि इसके बाद किसी कारणवश एक-दूसरे के बीच बहस हो सकती है।

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको प्रेम प्रसंग में अच्छे परिणाम मिल जाएंगे। कहीं मिलने मिलाने व साथ मिलकर साज सज्जा का काम करने के लिए सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। हालांकि सप्ताह के शुरुआती दिन कमजोर हैं, ऐसे में मर्यादित आचरण अपनाने की सलाह दी जाती है। सप्ताह का मध्य बेहतर रहेगा। सप्ताहांत काफी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: प्रात: 8 बजे से पूर्व सूर्यदेव को जल का अर्घ्य दें।

वृषभ


यदि कोई समस्या है तो इस सप्ताह आपको थोड़ा तनाव रह सकता है। निर्णय लेने में भी आप एक प्रकार की कठिनाई महसूस कर सकते हैं। सप्ताह में संतुष्टि और ख़ुशियों का अभाव भी रह सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की अफ़वाह को तरज़ीह न दें। कार्य की अधिकता के कारण आप व्यस्त रहेंगे। हालाँकि आय में इज़ाफ़ा होने की संभावना है। सप्ताह के अंत में आप किसी नए रिश्ते को संजोएंगे। हाँ, बच्चों की सेहत का ध्यान रखें, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में आपको औसत परिणाम मिलने के योग हैं। पंचमेश बुध की स्थिति को देखते हुए यहीं कहना उचित रहेगा कि न केवल प्रेम प्रदर्शन मर्यादित तरीके से करना होगा बल्कि वाणी पर भी नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर किसी बात पर चिड़चिड़ा रह सकता है। मध्य कमजोर जबकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: गाय को रोज़ रोटी खिलाएँ। 

मिथुन


जीवनसाथी के प्रति आपकी श्रद्धा और ईमानदारी दिखेगी। घर में भी सामंजस्य बना रहेगा। आपको विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। अपने लक्ष्य के प्रति आपका दृढ़ संकल्प मजबूत होगा। सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक दृष्टि से कोई बड़ा निवेश न करें। कार्यक्षेत्र में आपके काम की ख़ूब तारीफ़ होगी। अच्छी आय के योग हैं। आपको अच्छी ख़बर मिलने की भी प्रबल संभावना है।

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के लिए अच्छा रहेगा, यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो परिणाम और अच्छे मिलने वाले हैं। यदि किसी को जीवनसाथी बनाने का विचार है तो प्रस्ताव उनके सामने रख सकते हैं। शुरुआती दिनों में आपस में कुछ नोक झोक हो सकती है, लेकिन प्यार का ग्राफ़ कम नहीं होगा। मध्य तुलनात्मक रूप से सबसे अधिक अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत में सावधानी अपेक्षित।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: जलेबी और रसगुल्ला खाएँ। 

कर्क


इस सप्ताह आप शारीरिक रूप से सुस्त महसूस कर सकते हैं। प्रेम जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपका घृणास्पद रवैया आपके पार्टनर को नहीं भाएगा। हर क्षेत्र में आप बेहतर कार्य करेंगे और लक भी आपको पूरा सपोर्ट करेगा। ऐसी किसी भी कार्य में अपने आपको शामिल न करें जो कि ग़ैर क़ानूनी हो, अन्यथा ऐसा करने पर आपकी छवि नकारात्मक होगी। वाहन को बड़ी सावधानी से चलाएँ। अपनी बुद्धि कौशल के ज़रिए आप अधिक आय प्राप्त करेंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर मन चंचल रह सकता है। ऐसे में बेहतर तो यही रहेगा कि साथ में कहीं घूम आएं। यदि ये सम्भव न हो पाए तो कम से कम साथ में किसी धर्मस्थल पर चले जाएं। सप्ताह की शुरुआत में एक साथ दो नाव की सवारी न करें। मध्य अच्छा है। सप्ताहांत के भी अच्छे रहने के योग बने हुए हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह


वैवाहिक जीवन में मतभेद के ज़रिए थोड़ा तनाव रह सकता है, हालाँकि आप अपने परिवार के प्रति भी समर्पित रहेंगे। आप अपने स्थान का परिवर्तन भी इस सप्ताह कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में आपके कामुक विचारों का प्रवाह चर्म पर होगा। ऐसे में मर्यादा के दायरे में रहकर कार्य करें।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। कुछ घरेलू परेशानियों के चलते प्यार के हिस्से का प्यार, प्यार को नहीं मिल पाएगा। खासकर शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू तनाव व चिंता रह सकती है। लेकिन मध्य का हिस्सा काफ़ी अच्छा है, आप अपने रूठे हुए प्यार को मनाने में सफ़ल रहेंगे। सप्ताहांत भी अनुकूल है, विवाहितों को बेहतर परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप करें।

कन्या


घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। अपने प्रेमी/प्रेमिका से आपकी बातों का सिलसिला निर्बाध रूप से चलता रहेगा। महिलाओं का सम्मान आपकी प्राथमिकता में होनी चाहिए, अन्यथा आप किसी विवाद के चंगुल में फंस सकते हैं। कार्य के प्रति सक्रिय रहें और बच्चों की सेहत की देखभाल करें। आपका प्यार किसी कारण से आप ग़ुस्सा कर सकता है। यात्रा पर जाने की संभावना है।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत तौर पर अच्छा रहने वाला है लेकिन बेवजह की जिद न करें। साथ ही पड़ोसियों की नजरों से खुद के प्यार को बचाने की कोशिश भी करते रहनी होगी। शुरुआती दिनों में मन में एक अजीब सी कशमकश रह सकती है। सप्ताह का मध्य भाग बेहतर है वहीं सप्ताह तुलनात्मक रूप से सर्वाधिक अनुकूलता लिए हुए है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: गाय को रोज़ चारा खिलाएँ।

तुला


प्रेमजीवन के लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा। सप्ताह के अंत में आपका विवाद हो सकता है। आप सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहेंगे और व्यक्तिगत रिश्तों से आपको लाभ मिलेगा। आईटी फ़ील्ड आपको सफलता मिलने के चांस हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर कुछ चुनौतियों का सामना का सामना कर सकते हैं। 

प्रेमफल: सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। बहुत सारा समय आप लोग अपने आमोद प्रमोद को देने वाले हैं। नया नया प्यार होने की स्थिति में पिछले दिनों की तुलना में प्यार की बातें फोन का बिल बढ़ा सकती हैं। शुरुआती दिनों में वाणी पर संयम रखें। मध्य काफ़ी अनुकूलता देने वाला रहेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल है लेकिन कुछ चिंताएं सम्भव हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: धार्मिक स्थान को स्वच्छ रखें। 

वृश्चिक


इस सप्ताह शनि की साढ़े साती के प्रभाव से आपको मानसिक तनाव रह सकता है। पेशेवर एवं घरेलू जीवन में मिलेजुले परिणामों की प्राप्ति होगी। आर्थिक दृष्टि पर नज़र डालें तो आपकी इनकम में इज़ाफ़ा होगा। प्रेमजीवन में कुछ कहासुनी हो सकती है, लिहाज़ा इस अनबन को दूर करने के लिए किसी जगह घूमने जाएँ। धन प्राप्ति के शुभ अवसर प्राप्त होंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को आराम देने वाला रहेगा। हालांकि आपको अनावश्यक जिद्दी होने से बचने की सलाह दी जाती है। शुरुआती दिनों में जज़्बाती होकर कुछ भी अव्यवहारिक नहीं करना है। मध्य बेहतर है, साथ में रुचिकर भोजन किया जा सकेगा। सप्ताहांत और भी अच्छा है। मिल बैठकर बहुत सारी बातें होंगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: शनिवार को सरसों का तेल दान करें।

धनु


इस सप्ताह घर में विचारों का द्वंद हो सकता है, हालाँकि घर में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। अपने व्यवहार में शालीनता बनाए रखें। आपके ख़र्च में कमी आएगी और आपके ख़र्च कम होंगे, हालाँकि किसी समस्या के कारण आपको मानसिक तनाव रह सकता है। यात्रा आपके योग में है और आय में अच्छे परिणाम दिख रहे हैं। किसी नए रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। प्यार में सब्र बनाए रखें।

प्रेमफल: अगर किसी के साथ घर बसाने का इरादा है तो इस सप्ताह पहल तेज करके देखिए। सामने से अच्छा रिस्पॉंस मिलने के योग हैं। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में राश्ता और भी आसान रहेगा। शुरुआती दिनों में मिलना कम होगा लेकिन मध्य पूरा अनुकूल है। सप्ताहांत और भी अच्छा रहेगा। साथ में मिलना व मनोरंजन भी हो पाएगा

भाग्यस्टार:

उपाय: प्रतिदिन ध्यान लगाएँ।

मकर


इस सप्ताह वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है, आपकी इनकम में वृद्धि होगी और नए अवसरों का सृजन होगा। इन सबके बावजूद भी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। किसी लंबी यात्रा अथवा किसी लघु यात्रा पर जाना संभव है। वैवाहिक जीवन में मिश्रित परिणाम मिलने के आसार हैं, हालाँकि आपके व्यवहार में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। कुल मिलाकर देखा जाए तो सप्ताह शानदार है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। ख़ासकर उन लोगों को और भी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं जिनके लव पार्टनर दूर रह रहे हैं। ऐसे में या तो पार्टनर आकर आपसे मिल सकता है अथवा आप पार्टनर से मिलने जा सकते हैं। शुरुआती दिनो में अच्छे परिणाम मिलेंगे। मध्य थोड़ा सा कमजोर है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। किसी रेस्टोरेंट में मिलना बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: प्रतिदिन शनिमंत्र का जाप करें।

कुंभ


इस सप्ताह कार्य का दबाव आप पर कम होगा और आप अधिक सामाजिक बनेंगे। नए दोस्तों से संपर्क बढ़ेगा और रिश्तों में मजबूती आएगी। बोलते समय अपने शब्दों पर अवश्य ध्यान दें, क्योंकि आपके कटु वाक्य किसी को ठेस पहुँचाने में सक्षम हैं। अपने लाइफ़ पार्टनर के साथ आप वक़्त गुज़ारेंगे और ऐसे पलों को संजोएँ जिसे जीवनसाथी भुला न सके। वीकेंड में दोस्तों के साथ मिलना-मिलाना हो सकता है और कुछ कारण से सीनियर के साथ बहसबाज़ी भी संभव है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अच्छे परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ बातों के लिए मेहनत से तो कुछ बातों में भाग्यवश अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में किसी सहकर्मी का साथ अच्छा सा लगेगा, लेकिन सजग रहना ज़रूरी रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग और भी अच्छे परिणाम देगा। सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: माँ दुर्गा की पूजा करें।

मीन


इस सप्ताह आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कार्य में आपके उत्तेजना दिखेगी। घरेलू जीवन के सामान्य रहने के योग हैं। वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा। प्रेम जीवन में आप वायदा निभाएंगे, हाँ अहम लेकर थोड़ा टकराव नज़र आ सकता है। 27 तारीख़ के बाद आप किसी कामुक गतिविधि में संलग्न रह सकते हैं। इस सप्ताह आपका ख़र्चा कम होगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ़ होगा। सहकर्मी और सीनियर आपके सहयोगी बनेंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम देगा। सम्भव हो तो शुरुआती दिनों में साथ में किसी धर्म स्थल पर जाएँ। मध्य अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। प्यार में और ताज़गी आएगी। सप्ताहांत अच्छा है, लेकिन शायद मिलने के मौक़े कम मिल पाएँ। ऐसे में फ़ोन आदि के माध्यम से कनेक्ट रहना अच्छा रहेगा। सोशल मीडिया के प्रपोजल्स से बचना हितकर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: भगवान विष्णु की आराधना करें।


Related Articles:

No comments:

Post a Comment