साप्ताहिक राशिफल ( 30 जनवरी से 5 फरवरी)

इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे? आपके लिए कैसा रहेगा 30 जनवरी से 5 फरवरी के बीच का समय? इस अवधि में मिलेगी कामयाबी या होगा धन लाभ। अपना भविष्यफल जानने के लिए पढ़िये साप्ताहिक राशिफल।


मेष: यह सप्ताह आपके लिए हर्ष और उल्लास से परिपूर्ण रहने वाला है। आप किसी शानदार यात्रा पर जा सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर ज्यादा खर्च होगा। इस अवधि में आप मानसिक अशांति और तनाव होने से परेशान रहेंगे। कार्य स्थल पर आपकी छवि चमकेगी और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कठिन परिश्रम से आप सभी लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। ऑफिस में सीनियर अफसर आपकी मदद करेंगे। इस पूरे सप्ताह आपको तरक्की के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। कामुक विचारों पर नियंत्रण रखने की ज़रुरत है।

प्रेम फल: वैसे तो इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम ही मिलते प्रतीत हो रहे हैं लेकिन मन में उपजी कोई बेवजह की चिंता आपके प्रेम के आनंद को फ़ीका कर देगी। शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। मध्य में मिलने के मौके शायद ना मिल पाएं लेकिन सप्ताहांत आपको औसत परिणाम देगा। भावनाओं पर संयम रखकर इसे और बेहतर किया जा सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान जी को 4 केले चढ़ाएं।


वृषभ : यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए बेहद अनुकूल और सकारात्मक रहेगा। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम अथवा यात्रा पर जाना हो सकता है। मानसिक तौर पर कमज़ोर रहने से आपके अंदर ऊर्जा और उत्साह का अभाव रहेगा। कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके साथ हैरान करने वाला व्यवहार करेंगे। इस सप्ताह लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। इस अवधि में प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। जीवन साथी या लव पार्टनर के भाग्य से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। घर-परिवार में शांति और सद्भाव कायम रखने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

प्रेम फल: सप्ताह सामान्यत: अच्छा है बशर्ते आप जिद ना करें और पार्टनर के स्वास्थ्य व भावनाओं का पूरा खयाल रखें। ऐसे करने से आप प्रेम का भरपूर आनंद ले सकेंगे। शुरुआती दिनों में काम व प्रेम दोनों पर सामंजस्य रखकर चलना होगा। सप्ताह का मध्य भाग बहुत अच्छा रहेगा। लेकिन अंतिम भाग कुछ कमजोर है इसलिए ज़ज्बाती ना होयें।

भाग्य फल: 4/5

उपाय: पीपल के पेड़ के नीचे सरसो के तेल का दीया जलाएं।


मिथुन: इस सप्ताह आप कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। मानसिक तनाव बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। इस दौरान ऑफिस में किसी भी कर्मचारी से विवाद करने से बचें वरना आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। इस हफ्ते जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। इस दौरान कार्य स्थल पर आपके अधिकारों और वेतन में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। छुट्टी मनाने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं।

प्रेम फल: इस सप्ताह प्रेम प्रसंग को लेकर बहुत सुंदर परिणाम मिलने वाले हैं। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। मध्य के दिनों में परिणामों का प्रतिशत और भी बढ़ने का योग है। वहीं सप्ताहांत सबसे अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

भाग्य फल: 3/5

उपाय: भगवान गणेश की आराधना करें।


कर्क: इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े उदास रहेंगे लेकिन इस वजह से स्वयं को अकेला महसूस ना करें। इस दौरान किसी भी विवाद से बचने की कोशिश करें वरना ये छोटे-मोटे झगड़े आगे चलकर बड़े मुद्दे बन जाएंगे। इस सप्ताह आप जीवन साथी या प्रियतम के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। सेहत से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है। घर में सभी से अच्छा व्यवहार करें और रिश्तों को निभाकर चलें। इसके अलावा पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन और सामंजस्य बनाए रखें।

प्रेम फल: इस सप्ताह आपको मर्यादित आचरण रखना होगा। खासतौर पर सप्ताह की शुरुआत में आपको पूर्णत: मर्यादित आचरण करना होगा। सप्ताह के मध्य में आप थोड़ा आध्यात्मिक बनें और अच्छे परिणाम पाएं। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। पूर्व की भरपाई इस समय में करिए।

भाग्य फल: 2.5/5

उपाय: नियमित रूप से योगा और प्राणायाम करें।


सिंह: इस सप्ताह जीवन साथी के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान देने की ज़रुरत है। इन दोनों क्षेत्रों में मनवांछित फल प्राप्त करने के लिए संयमित आचरण रखें। इस हफ्ते पर विरोधियों पर हावी रहेंगे और उनको परास्त कर देंगे। सेहत पर ध्यान देने की ज़रुरत है। प्रेमी/प्रेमिका के साथ लगातार संवाद करते रहने की कोशिश करें ताकि कोई ग़लतफ़हमी पैदा ना हो। इच्छाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखने की ज़रुरत होगी। क्योंकि ये इच्छाएं आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकती है। नए विचारों का सृजन होगा इसके फलस्वरूप आय में बढ़ोतरी होगी। छात्रों को इस सप्ताह कड़ा परिश्रम करना होगा।

प्रेम फल: सप्ताह आपके लिए औसत अनुकूल रहने वाला है। यदि आप विवाहित हैं तो आप अच्छे परिणामों का अधिक आनंद उठा पाएंगे। शुरुआती दिनों में पार्टनर के मिजाज का ख्याल रखना होगा। मध्य में वासनात्मक विचारों को संतुलित रखें। सप्ताहांत अच्छा है, उस समय साथ में कहीं दूर या धर्म स्थल में जाने के मौके मिल सकते हैं।

भाग्य फल: 3/5

उपाय: रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें।


कन्या: वैवाहिक जीवन के लिए यह सप्ताह बेहद आनंदमय रहने वाला है। इस अवधि में आपके बच्चे ज्यादा शरारती और गुस्सैल हो सकते हैं। रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए संयमित वाणी बोलें, आवेश में आकर कुछ भी गलत बोलने से बचें। इस सप्ताह आप बेवजह के विवादों में पड़ सकते हैं। हालांकि बुद्धिमानी के जरिये आप इन विवादों को संभाल लेंगे और परिस्थितियों पर नियंत्रण पा लेंगे। इस हफ्ते आपको जगह बदलने का अवसर मिलेगा। आपका ध्यान कामकाज पर ज्यादा रहेगा और इसकी बदौलत बेहतर नतीजे देखने को मिलेंगे।

प्रेम फल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित रह सकता है। हालांकि अच्छाइयों का प्रतिशत अधिक रहेगा। फिर भी बेवजह की नोंक झोक से बचना होगा। खासकर शुरुआती दिनों में तकरार सम्भावित है लेकिन मध्य का समय काफ़ी अच्छा है। सप्ताहांत में अमर्यादित आचरण से बचें। इस समय मिले जुले परिणाम मिलने की सम्भावना है।

भाग्य फल: 3/5

उपाय: गाय को रोजाना हरा चारा खिलायें।


तुला: इस सप्ताह जीवन साथी के साथ अनबन या विवाद हो सकता है। प्रेम संबंध के मामलों में भी आप अलग-थलग पड़ जाएंगे। इस हफ्ते आपके अंदर आलस और सुस्ती का भाव रहेगा। मन को खुश करने के लिए किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। तीर्थ दर्शन करने के भी योग बन रहे हैं। आप अपने विरोधियों से ज्यादा क्षमतावान होंगे और नई योजना के सहारे धन कमाएंगे। इस अवधि में सेहत का खास ख्याल रखें क्योंकि संक्रमित बीमारी की चपेट में आने से आपकी तबीयत खराब हो सकती है।

प्रेम फल: सामान्य: यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए औसत रहने वाला है लेकिन यदि आप दिल और दिमाग दोनों से काम लेंगे तो परिणाम संतोषजनक रहेंगे। बेवजह की जिद करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में कोचिंग, कॉलेज या स्कूल में कोई अच्छा लग सकता है। मध्य में थोड़ी नोंक झोंक सम्भावित है। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने की सम्भावना है।

भाग्य फल: 3/5

उपाय: शुक्रवार को दुर्गा जी को खीर का भोग लगाएं।


वृश्चिक: इस सप्ताह आपको प्रेम संबंधों पर ध्यान देने और उन्हें बनाए रखने की ज़रुरत है। प्रेम विवाह को लेकर ज्यादा प्रतिबद्ध रहेंगे। हालांकि जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें, पर्याप्त समय लें और फिर आगे बढ़ें। इस हफ्ते आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। हालांकि पारिवारिक जीवन में संतुष्टि का अभाव देखने को मिलेगा। इस सप्ताह आपको पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान देने की ज़रुरत है।

प्रेम फल: सामान्यत: यह सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है लेकिन कुछ तनाव या भाग दौड़ रह सकती है। जिसके कारण प्रेम का असर कम रह सकता है। इस असर से आप शुरुआती दिनों में अधिक प्रभावित रह सकते हैं। मध्य में बेहतर परिणाम की उम्मीद है। सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। 

भाग्य फल: 4/5

उपाय: गुरुवार को ब्राह्मण को भोज कराएं।


धनु: इस सप्ताह धनु राशि के जातक अपने कार्य को लेकर प्रतिबद्ध रहेंगे। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस अवधि में छोटे भाई-बहनों के साथ विवाद की आशंका नज़र आ रही है। इस हफ्ते आपके बच्चों पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की ज़रुरत होगी। जीवन साथी हर कदम और हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ा रहेगा। घर-परिवार में बेकार की बातों पर ध्यान ना दें। इस दौरान वाणी और व्यवहार में संयम बरतें।

प्रेम फल: प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। ऐसे में पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करनी होगी। पार्टनर से कुछ कड़वी बातें सुनने को मिल सकती है। शुरुआती दिनों में साथ में घूमना-फिरना हो सकता है। मध्य औसत है लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है।

भाग्य फल: 2.5/5

उपाय: शनिवार के दिन लोहे का दान करें।


मकर: इस सप्ताह मकर राशि के जातकों का झुकाव नए संबंध बनाने की दिशा में होगा। मन को प्रफुल्लित कर देने वाली यात्रा का योग बन रहा है। घर-परिवार में विषम परिस्थिति पैदा होने से विवाद के हालात बनेंगे। इस अवधि में खर्चों में बढ़ोतरी होगी। मन में आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने की लालसा बढ़ेगी। जीवन साथी को सफलता मिलने से खुशी होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इस हफ्ते अति आत्मविश्वासी बनने की कोशिश ना करें। विदेशी भूमि से लाभ होने पर बेहद खुश होंगे और कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे।

प्रेम फल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं लेकिन प्रेम संबंधों में पारदर्शिता रखनी होगी साथ ही कामुक विचारों पर नियंत्रण रखना होगा। शुरुआती दिनों में संयमित भाषा बोलें। सप्ताह के मध्य में सुखद परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत भी अनुकूल रहेगा।

भाग्य फल: 4/5

उपाय: शुक्रवार को छोटी बच्चियों को चॉकलेट या गोली बांटे।


कुंभ: सप्ताह की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक होगी। हालांकि अचानक लाभ मिलने की संभावना है। प्रोफेशनल लाइफ में कई अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी। अगर आप प्रॉपर्टी बेचने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए सबसे उत्तम होगा। इसलिए इस वक्त का भरपूर लाभ उठाने की कोशिश करें। घर पर मांगलिक कार्य के संपन्न होने से हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा। इस सप्ताह आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं।

प्रेम फल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। हालांकि शुरुआती दिनों में आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। मध्य में भ्रमण या फ़िल्म देखना हो सकता है। सप्ताहांत भी अनुकूल रहेगा। किसी सुरक्षित जगह पर मिलने के बारे में सोचा जा सकते हैं।

भाग्य फल: 3.5/5

उपाय: रोजाना कुत्ते को रोटी खिलायें।


मीन: पार्टनर शिप में काम करने से मीन राशि के जातकों को अच्छा फल मिलेगा। वे छात्र जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें बेहतरीन अवसर मिलेंगे। अपने पसंदीदा कार्यों की एक सूची बनाकर सफलता प्राप्त करने की दिशा में काम करते रहें। इस हफ्ते आप जीवन साथी के साथ भी बेहतरीन वक्त गुजारेंगे। हालांकि वे जातक जिनके प्रेम प्रसंग चल रहे हैं उनके लिए समय थोड़ा सही नहीं है। इस सप्ताह आप काम में पूरी तरह से मग्न रहेंगे। यह समय उन लोगों के लिए बेहद अच्छा साबित होगा, जो कार्य स्थल पर प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी चाहते हैं।

प्रेम फल: सामान्य तौर पर इस हफ्ते आप अपनी लव लाइफ़ का आनंद लेने में सफल रहेंगे। हालांकि शुरुआती दिन अनुकूल नहीं है। इस दौरान मिलना-जुलना ना हो पाए लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अच्छा है। इस समय प्रेम में गर्मजोशी देखने को मिलेगी। किसी अच्छी जगह पर साथ-साथ भोजन करने से प्रेम और बढ़ेगा। वहीं सप्ताहांत में भरपूर मनोरंजन होगा।

भाग्य फल: 3/5

उपाय: हनुमान मंदिर पर ध्वज फहराएं।


हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लेकर आए। आपके व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में उन्नति हो और इस हफ्ते कई सुनहरे अवसर आपको प्राप्त हों।

Related Articles:

1 comment:

  1. Is your daily and weekly rashifal based on Lagna or Moon Rashi? Please clarify this on top of the every article. Great website and mobile app.
    Thanks,

    ReplyDelete