धमाकेदार सप्ताह बनाने के लिए करें ये उपाय, साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते किस राशि का रहेगा बोलबाला ? किस राशि के जातकों का खुलेगा किस्मत का ताला। जानिये वैदिक ज्योतिष पर आधारित साप्ताहिक राशिफल (8 से 14 मई 2017)



यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष


इस सप्ताह आपके मन में भ्रम की स्थिति रह सकती है। किसी समस्या के कारण चेहरे पर तनाव भी दिख सकता है। आप दूसरों पर हावी होने का प्रयास करेंगे जिसके कारण रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। अप्रत्याशित लाभ अथवा हानि संभव है। परंतु आपका कठिन परिश्रम बेकार नहीं जाएगा। इसका आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सप्ताहांत में आप कहीं घूमने जा सकते हैं। शारीरिक सुख का आनंद आपको मिल सकता है। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा। यदि साथी दूर रह रहा है तो उससे भी मिलना हो सकता है। साथ में यात्रा भी हो सकती है। सप्ताह के शुरुआत में अहंकार से बचेंगे तो बेहतर रहेगा। मध्य का समय अच्छा है, लेकिन अधिक वासनात्मक विचारों को रोकना होगा। सप्ताह का अंतिम दिन अनुकूल रहने के संकेत दे रहा है। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: हनुमान जी की आराधना करें और उन्हें सिंदूर चढ़ाएँ।


वृषभ


इस सप्ताह स्वभाव से आप ज़िद्दी हो सकते हैं। आपके स्वभाव में क्रोध और आक्रामकता देखने को मिल सकती है। आप जीवन साथी पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं जिसके कारण वैवाहिक रिश्ते में खटास पैदा होने की संभावना है। ख़र्च में बढ़ोतरी संभव है। विरोधी खेमा आपसे ज़्यादा शक्तिशाली हो सकता है। इसलिए उलझने का प्रयास न करें। अपने पेशे व निजी जीवन को लेकर शायद आप असंतुष्ट दिखें। छात्रों के लिए यह सप्ताह शुभ है। आपकी कोई आशा जिसके बारे में काफी समय से सोच रहे हैं, वह पूर्ण हो सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है लेकिन काम और प्रेम के बीच संतुलन बिठाने की ज़रूरत रहेगी। शुरुआती दिनों में किसी सहपाठी या सहकर्मी से आत्मीयता बढ़ने के योग बन रहे हैं। मध्य का समय भी अनुकूल है लेकिन कुछ नोक-झोक हो सकती है। सप्ताहांत भी सामान्य है लेकिन आख़िरी दिन के कमजोर रहने के योग बन रहे हैं। अत: उस समय मर्यादित रहना होगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: मंगलवार के दिन बंदरों को चना बाँटे।


मिथुन


इस सप्ताह आय में वृद्धि आपकी ख़ुशी का कारण बन सकती है। घर में सामंजस्य पूर्ण वातावरण रहने की संभावना है। कार्य क्षेत्र में भी आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। ख़र्च में वृद्धि संभव है। वैवाहिक संबंधों में तकरार देखने को मिल सकती है। समाज में पिता जी का क़द बढ़ सकता है। बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी संभव है।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। यदि आप विवाहित हैं तो किसी मामले को लेकर उपजी ज़िद प्रेम में फ़ीकापन ला सकती है। अत: ज़िद से बचने का प्रयास करें। शुरुआती दिनों में यदि कहीं मिलने की योजना है तो उसके सफल होने के योग हैं। सप्ताह के मध्य में प्रियतम आप से अधिक स्नेह करेगा। वहीं सप्ताहांत के भी अनुकूल रहने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: शनिवार के दिन पीपल वृक्ष के नीचे सरसो के तेल का दीया जलाएँ।


कर्क


इस सप्ताह आपको अपनी प्रोफेशनल एवं पर्सनल लाइफ़ में संतुलन बनाने की आवश्यकता होगी। कार्य क्षेत्र में आपको कोई बड़ी ज़िम्मेदारी मिल सकती है। मनोरंजन के लिए आप किसी शानदार ट्रिप पर जा सकते हैं। हालाँकि वैवाहिक जीवन में आपको थोड़ी-बहुत दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है। कठिन परिश्रम आपको सफलता की मंज़िल तक पहुँचाएगी। काम की वजह से शायद आपको परिवार दे दूर जाना पड़ सकता है। इस बीच अपनी सेहत का ख़्याल रखें।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है। प्रियतम आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। हालाँकि कुछ मामलों में साथी की कद्र करने में आपसे थोड़ी चूक हो सकती है। शुरुआती दिनों में साथ में मनोरंजन करें। मध्य में किसी बहाने प्रिय से मिलना हो सकता है। सप्ताहांत अच्छा है, लेकिन प्यार वाली कुछ नोक-झोक संभावित है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: माथे पर केसर का तिलक लगाएँ।


सिंह


राशिफल के अनुसार यह सप्ताह आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। आपको प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की दशा बन रही है। ससुराल में किसी कार्यक्रम का आयोजन संभव है। वैवाहिक रिश्ते में थोड़ी उथल-पुथल रह सकती है। पिता जी के साथ आपके वैचारिक मतभेद संभव हैं। आपके किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। वासनात्मक गतिविधि के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है। छात्रों के लिए सप्ताह अनुकूल साबित हो सकता है। दान-दक्षिणा करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला जुला है। सप्ताह को और बेहतर बनाने के लिए कुछ अलग से प्रयास करने होंगे। जैसे- काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाना होगा। वासनात्मक विचारों को संतुलित रखना होगा और साथ में मनोरंजन करने के मौके तलाशने होंगे। शुरुआती दिन औसत और सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: श्वेतार्क वृक्ष की पूजा करें।


कन्या


भविष्यकथन के अनुसार इस सप्ताह आपको ख़ुशियाँ मिलने की प्रबल संभावना है। आपको मानसिक शांति का आभास हो सकता है। परंतु घर का माहौल थोड़ा अशांत रह सकता है। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह आपके लिए कुछ ख़र्चीला साबित हो सकता है। माता-पिता की सेहत में भी गिरावट आने की संभावना है। जीवन साथी के साथ रिश्ते और भी मधुर रहेंगे। व्यवसाय में पार्टनरशिप करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। विशेषकर यदि आप प्रेम को विवाह का रूप देना चाह रहे हैं तो सप्ताह आपके लिए विशेष मददगार रह सकता है। शुरुआती दिनों में आप काफ़ी रोमान्टिक नज़र आ सकते हैं। सप्ताह का मध्य मिला जुला रहेगा और साथ मिलकर रुचिकर भोजन करने का मौका मिल सकता है। सप्ताहांत में स्वस्थ मनोरंजन करें। 

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: मंगलवार के दिन बगीचे अथवा मंदिर परिसर में अनार का पेड़ लगाएँ।


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान।

तुला


इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। आमदनी में भी वृद्धि के संकेत हैं। भविष्यफल के अनुसार अचानक ही लाभ या हानि हो सकती है। बच्चों को लेकर कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं छात्रों का पढ़ाई से भटकाव भी संभव है। कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा हो सकता है। आय में वृद्धि अथवा प्रमोशन मिलने के शुभ संकेत दिख रहे हैं। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन बेवजह की नोक झोक से बचने की सलाह आपको दी जाती है। यदि शुरुआती दिनों में किसी कारण से दूर हैं तो फोन पर साथी को समय जरूर दें। मध्य के दिन अच्छे हैं, आपकी भावनाओं की कद्र होगी। सप्ताहांत औसत रह सकता है। बेहतर होगा इस समय बहस करने से बचें और साथ में कहीं घूमने जाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल दान में दें।


वृश्चिक


इस सप्ताह आपकी नेतृत्व क्षमता को पहचान मिलने की संभावना है। करियर की दिशा में आप पर प्रगतिशील रहेंगे। ऑफ़िस में आपके अच्छे काम की प्रशंसा होगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में आप सफल हो सकते हैं। आपके स्वभाव में क्रोध और जीवन साथी के स्वभाव में ज़िद्दीपन नज़र आ सकता है। इसके कारण वैवाहिक जीवन में खटास आना संभव है। आपको इस सप्ताह कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। प्रेम जीवन के लिए सप्ताह शानदार होने के संकेत दे रहा है। छात्र-छात्राओं के पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। बच्चे भी सहज़ रूप से सप्ताह का आनंद लेंगे। यदि अविवाहित हैं तो प्रेम विवाह के लिए आप सोच सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के मामले में बहुत ही अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। ख़ासकर यदि आप प्रेम को विवाह में बदलना चाह रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए विशेष मददगार सिद्ध हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है, प्यार का पूरा आनंद लें। मध्य में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है लेकिन सप्ताहांत फ़िर से पूरी अनुकूलता देना चाह रहा है।

भाग्यस्टार: 4.5/5

उपाय: शनिवार के दिन काली उड़द दान में दें।


धनु


राशिफल के अनुसार इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन में सुधार देखने को मिल सकता है। जीवन साथी के लिए सप्ताह अनुकूल होने के संकेत दे रहा है। घर में शांत वातावरण रहने की संभावना है। अपने फ़ैसले को अमल में लाने से पहले आप उसके हर पहलू पर विचार करेंगे। कार्य क्षेत्र में साथी में आपके अच्छे कार्य की प्रशंसा करेंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपके मन में लव मैरिज का विचार आ सकता है। विरोधी आपकी रणनीति के आगे नतमस्तक हो सकते हैं। बैंक से लिया गया लोन आपके द्वारा इस हफ़्ते चुकाया जा सकता है। आय में भी वृद्धि संभव है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए औसत परिणाम देना चाह रहा है। संबंधों में ताज़गी की कमी का अनुभव हो सकता है। हालाँकि प्रयास करने पर और भी अच्छे परिणाम पाए जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। काम की अधिकता के बावजूद प्रेम के लिए समय मिल जाएगा। मध्य भी अनुकूल रहेगा, लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: शनिवार के दिन सरसो का तेल दान करें।


मकर


इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान अपनी मेहनत एवं आमदनी में बढ़ोतरी के प्रति लग सकता है। अचानक ही आपको धन लाभ मिल सकता है। जो जातक सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं उनको सप्ताह का अधिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। छात्रों को पढ़ाई में ध्यान लगाने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। माता जी की सेहत का ख़्याल रखें। ससुराल से कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। वैवाहिक जीवन आपको आनंदित करने के संकेत दे रहा है। बच्चे स्वभाव से थोड़े ज़िद्दी हो सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन यदि आप सोशल मीडिया पर प्यार की तलाश में हैं तो ध्यान रखें, वहां से आपको धोखा भी मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत में भागदौड़ के कारण प्रेम के लिए समय कम मिलेगा, लेकिन मध्य में प्यार की भरपाई हो जाएगी। सप्ताहांत में मिलना कम होगा लेकिन संचार के माध्यमों से जुड़ाव बना रहेगा। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: शनिवार के दिन धतूरे की जड़ धारण करें।


कुंभ


इस सप्ताह आप किसी ख़ूबसूरत यात्रा पर जा सकते हैं। स्वच्छ और ताज़ा भोजन का आप आनंद लेंगे। घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन होना संभव है। आर्थिक लाभ के साथ ही आपके ख़र्च में वृद्धि की संभावना दिख रही है। घर का माहौल थोड़ा अशांत रह सकता है। माता जी की सेहत में गिरावट देखी जा सकती है। जीवन साथी की भावनाओं को आप समझने का प्रयास करेंगे। किसी रहस्य का पता लगाने में आपकी तीव्र इच्छा होगी।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिल जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ न करें जिससे पार्टनर आपको मतलबी समझने लगे। सप्ताह की शुरुआत कमजोर रह सकती है। इस समय संयमित रहना ज़्यादा अच्छा रहेगा। सप्ताह का मध्य बेहतर है। सप्ताहांत औसत रह सकता है। इस समय सबके सामने प्यार जताने से बचेंगे तो अच्छा रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: काले रंग का ध्वज मंदिर में लगाएँ।


मीन

सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ा मानसिक तनाव रह सकता है। इस तनाव को दूर करने के लिए आपको ख़ुश रहने के उपाय खोजने होंगे। भाई-बहन के साथ विवाद होने की स्थिति बन रही है। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। सरकार की किसी योजना का लाभ आपको प्राप्त हो सकता है। वैवाहिक जीवन में आनंद के क्षण प्राप्त होने की संभावना है। किसी खेल अथवा साहसिक यात्रा अनुभव प्राप्त होने का अवसर मिल सकता है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन मध्य में मर्यादित रहना होगा, विशेषकर अविवाहितों को मध्य में सावधानी से काम लेना होगा। वहीं सप्ताहांत में काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठाकर आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: श्वेत पुष्प के साथ भगवान शिव की पूजा करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment