किस राशि की लगने वाली है लॉटरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते किन राशियों को मिलेगी बंपर सफलता। जानें वैदिक ज्योतिष पर आधारित साप्ताहिक राशिफल। इसमें आप पाएंगे अपने करियर, विवाह, परिवार और शिक्षा से जुड़े हर सवाल का जवाब।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष


राशिफल के अनुसार मेष राशि के जातकों की सेहत सप्ताह के शुरुआत में थोड़ी कमज़ोर रह सकती है हालांकि बाद के दिनों में सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। वहीं सप्ताह के अंत में आप कोई लाभकारी समझौता कर सकते हैं। आपको धन लाभ होने की भी संभावना है। भाषा में कड़वाहट आपके पारिवारिक माहौल को बिगाड़ सकती है इसलिए सभी से प्रेम से बातचीत करें। अपने जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें क्योंकि उनकी सेहत में गिरावट हो सकती है। इसके अलावा आप इस सप्ताह अपना नया घर खोज सकते हैं अथवा घर में किसी तरह का बदलाव संभव है। देखा जाए तो यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में औसत परिणाम देने वाला रहेगा। ध्यान रहे कि बात-बात पर झल्लाने से प्रेम में नीरसता आएगी अत: बेहतर होगा कि ग़ुस्से में भी लव पार्टनर को अपशब्द ना कहें। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है हालांकि मध्य थोड़ा कमजोर रह सकता है, जबकि सप्ताहांत में पुन: बेहतरी आने के योग बनते नज़र आ रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: पीपल का पेड़ लगाएँ।


वृषभ


इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के स्वभाव में थोड़ा ग़ुस्सा एवं अहंकार देखने को मिल सकता है, जिससे आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं। इस हफ़्ते आपकी सेहत भी कमजोर रह सकती है। आपको बुखार, सिर दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी सेहत का पूरा ख़्याल रखेंं। जीवन साथी से बहसबाज़ी न करें और वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको प्रेम सम्बंधों में औसत परिणाम देता नज़र आ रहा है। जीवन को और बेहतर बनाने के लिए आपको काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालना होगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। यदि पार्टनर कहीं दूर रह रहा है तो सप्ताह के मध्य में मुलाकात संभव है। सप्ताहांत में थोड़ी नोक झोंक तो होगी लेकिन प्रेम बना रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: बाग अथवा मंदिर परिसर में अनार का पेड़ लगाएँ।


मिथुन


मिथुन राशि के जातक इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। उम्दा कार्य शैली के माध्यम से आप दूसरों को प्रभावित करेंगे। महिला पक्ष से आपको पूरा सहयोग प्राप्त होने वाला है। आपको कई प्रकार के लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। आपकी पर्सनल एवं प्रोफ़ेशनल लाइफ में सुधार देखने को मिल सकता है और मानसिक रूप से भी आप इस सप्ताह ख़ुश रह सकते हैं। हालाँकि आपके ख़र्चे थोड़े बढ़ सकते हैं लिहाज़ा इसका ध्यान रखें। अपने जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्यार में ज़्यादातर अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। यदि बड़े दिनों से मिलने के लिए कोई एकांत जगह ढूंढ़ने में लगे हुए हैं तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूर्ण हो सकती है। शुरुआती दिनों में किसी सहकर्मी का साथ अच्छा लगेगा। किसी को प्रपोज करना हो तो सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा। सप्ताहांत की बात की जाए तो उस समय आपको औसत परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: रोज़ाना विष्णु सहस्रनाम का जाप करें।


कर्क


ज्योतिषफल के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने के संकेत दे रहा है। इस सप्ताह आप अपने घर एवं कार्य क्षेत्र में अच्छा महसूस करेंगे। नौकरी-पेशा जातकों की किस्मत खुल सकती है। घर में सुख-शांति और सामंजस्य की स्थिति देखने को मिल सकती है। सरकार से भी आपको किसी तरह का लाभ मिलने की संभावना है और धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में सीनियर्स आपका सहयोग करेंगे। सप्ताह के अंत में आपको सेहत के लिहाज़ से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप खाँसी-जुकाम जैसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए औसत रहने वाला है। बेहतर परिणाम पाने के लिए कहीं घूमने का प्लान बनाना होगा। अपने प्रिय के साथ कहीं टूर पर भी जाया जा सकता है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में मन में आध्यात्मिकता का भाव भी रह सकता है। सप्ताह के मध्य में काम व प्यार दोनों के बीच सामंजस्य बनेगा। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: सोमवार के दिन उच्च कोटि का सफ़ेद मोती धारण करें।


सिंह


इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों के कार्य में सुधार देखने को मिलेगा। आपके करियर के लिए यह सप्ताह अच्छा हो सकता है और कार्य क्षेत्र में आपका क़द ऊँचा हो सकता है। हालाँकि निजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में आपको शांति बनाये रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको लंबी दूरी की यात्रा का अनुभव पाने का अवसर प्राप्त होगा। विदेशी भूमि से आपको लाभ मिलने की संभावना है और आर्थिक लाभ के भी संकेत मिल रहे हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। ढेर सारी बातें होंगी, अगर कहीं घूमने की प्लानिंग है तो समय आपकी मदद करने को तैयार रहेगा। विशेषकर शुरुआती दिनों में घूमने की योजना कामयाब होती नज़र आ रही है, लेकिन अविवाहितों को मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है। मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे, सप्ताहांत और भी बेहतर रहेगा। 

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: भैरव देव की पूजा करें और उन्हें दूध एवं इमरती चढ़ाएँ।


कन्या


साप्ताहिक राशिफल यह संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। बुखार, सिर दर्द एवं सूजन जैसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से आपको जूझना पड़ सकता है। पिता जी की सेहत में गिरावट आने की संभावना है साथ ही उनके साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। किसी से बहस बाज़ी करने से बचेंगे तो यह आपके लिए उचित होगा। भाई-बहनों के साथ आपका विवाद संभव है। इस सप्ताह आपको अचानक धन का लाभ अथवा हानि भी हो सकती है इसलिए पैसों के मामले में ज़रा संभल कर क़दम बढ़ाएँ। जीवन साथी के लिए सप्ताह अनुकूल होने के संकेत दे रहा है। आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम का रस और बढ़ सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि आप विवाहित हैं या विवाह के लिए किसी को चाहते हैं तो सप्ताह और भी अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। इन बातों के लिए सप्ताह की शुरुआत सबसे अधिक अनुकूल रहने वाली है। मध्य थोड़ा कमज़ोर रह सकता है अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत अनुकूल है इस समय प्यार का पूरा आनंद मिलने वाला है। 

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: मंगलवार के दिन लाल मसूर दान करें।


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान।

तुला


तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में आनंद मिलने की संभावना है। जीवन साथी से आपका प्रेम और भी बढ सकता है। वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको मसालेदार भोजन से परहेज़ करने की सलाह दी जाती है। साथ ही इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आपके मुख से ऐसे कोई शब्द न निकले जो किसी को ठेस पहुँचाए। धन का निवेश भी सोच-विचार कर करें, क्योंकि आपको धन हानि हो सकती है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। हालाँकि प्रेम तो बना रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में प्यार भरी नोक झोंक संभव है। मध्य में थोड़ी सावधानी रखेंगे तो परिणाम काफ़ी अच्छे रहेंगे, वासनात्मक बहकाव से बचना होगा। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम दे सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में चार केले चढ़ाएँ।


वृश्चिक


वृश्चिक राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर जीवन साथी के साथ विवाद होने की संभावना है। जीवन साथी को किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी है तो उसे तुरंत दूर करें। इसके अलावा उनकी छोटी-मोटी बातों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें। बच्चे इस सप्ताह मौज-मस्ती करते हुए नज़र आएंगे। “कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है।” इस बात पर आपको ग़ौर करने की ज़रुरत है। सप्ताह के मध्य में जीवन साथी को धन लाभ के योग बन रहे हैं। अपनी सेहत का ख़्याल रखें और किसी प्रकार का मानसिक तनाव न लें।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। वासनात्मक विचारों से बचें और बात का बतंगड़ न बनाएँ। ऐसा करने पर परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी सहपाठी से आँखें चार हो सकती है। सप्ताह के मध्य में नोक झोंक के बाद प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। विवाहितों को बेहतर परिणाम मिलने के संकेत हैं लेकिन सप्ताहांत कमजोर है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: रोज़ाना ध्यान एवं ईश्वर की प्रार्थना करें।


धनु


धनु राशि के जातक इस सप्ताह अपना ध्यान प्रेम और दोस्ती पर अधिक लगा सकते हैं। आप अपनी पिछली ग़लतियों को भी सुधार सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो यह सप्ताह आपके जीवन साथी को कोई ख़ुशख़बरी दे सकता है। बच्चों के लिए सप्ताह अनुकूल दिख रहा है। छात्र भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अच्छा अवसर मिलने पर आप अपनी वर्तमान नौकरी को भी बदल सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए औसत रहने वाला है। इसके पीछे आपकी ज़िद या फिर प्रेम के प्रति उपेक्षा हो सकती है। शुरुआती दिनों में कहीं एकांत में मिलने का मौक़ा मिल सकता है। वहीं मध्य में किसी बात को लेकर आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं लेकिन सप्ताहांत में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। विवाहितों के लिए सप्ताहांत विशेष अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: गाय को हरा चारा खिलाएँ।


मकर


इस सप्ताह आपके निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव देखा जा सकता है। परिवार के साथ आपका क़ीमती समय बीतेगा। हो सकता है इस सप्ताह आप अपने आवास में परिवर्तन करें। यदि आप विवाहित हैं तो अपने इस रिश्ते का ख़्याल रखें। सप्ताह के अंत में जीवन साथी के साथ विवाद उत्पन्न होने की आशंका है। करियर की दृष्टि से सप्ताह आपके लिए उत्तम नज़र आ रहा है।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन थोड़ी बहुत कहासुनी भी संभव है। इस समय आपको अपनी बात पर विशेष ध्यान देना होगा। बेहतर होगा कि इस समय दोनों साथ में मनोरंजन करते रहें। ख़ासकर शुरुआती दिनों में कहीं घूमने जाएँ या फ़िल्म देखें। मध्य में मिलना हो सकता है। सप्ताहांत भी अनुकूलता के संकेत दे रहा है।

भाग्यस्टार: 4.5/5

उपाय: भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें दूध चढ़ाएँ।


कुंभ


इस सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के जीवन में ख़ुशी का माहौल दिख रहा है। घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन संभव है। हालाँकि सप्ताह के अंत में माता जी की सेहत प्रभावित हो सकती है इसलिए उनकी देखभाल करें। आप अपना कोई पुराना उधार सप्ताहांत में चुका सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में मनोरंजन करने के मौक़े मिल सकते हैं। वहीं मध्य में किसी प्रकार की बाधा सामने आ सकती है। जबकि सप्ताह के अंतिम दिन छात्र और बच्चों के लिए मज़ेदार रहने वाले हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। हालाँकि इस बात का ध्यान रखना है कि आप अपने आप में इतना न खोये रहें कि साथी को आप समय ही न दे पाएँ। हो सके तो शुरुआती दिनों में दोनों साथ में पसंदीदा भोजन करें और मीठी-मीठी बातें करें। मध्य में साथ में मनोरंजन कर सकते हैं। सप्ताहांत में किसी कारण से तनाव रह सकता है। ऐसे में प्रेम में कुछ कमी देखने को मिल सकती है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: गणेश जी की पूजा करें और उन्हें मोदक का भोग लगाएँ।


मीन


मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत उत्तम है। मानसिक रूप से आप संतुष्ट दिखेंगे। यदि आप विवाहित हैं तो जीवन साथी के प्रति आप पूरी तरह से समर्पित रह सकते हैं। इस सप्ताह कठिन परिश्रम से ही आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। हालाँकि भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से गुज़रना पड़ सकता है। परंतु जीवन साथी एवं बच्चों के लिए सप्ताह एक दम अनुकूल है। वहीं छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी आदि से आपको लाभ मिलने के योग हैं।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अनुकूलता दर्शा रहा है। शुरुआती दिनो में आप अधिक भावुक रह सकते हैं। साथी आपके विचारों की क़द्र करेगा और प्यार का आनंद मिलेगा। सप्ताह का मध्य अच्छा है लेकिन भावनाओं में बह कर बहस करने से बचें। सप्ताहांत में किसी कारण से थोड़ा बहुत तनाव रह सकता है, लेकिन साथ में मनोरंजन करके इसे रोका जा सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: बजरंग बाण का पाठ करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment