पाकिस्तान बनाम साउथ अफ़्रीका (10 जून 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
पाकिस्तान बनाम साउथ अफ़्रीका
To read in English, please click here.

पाकिस्तान Vs साउथ अफ़्रीका

आइसीसी चैम्पिअन्स ट्राफ़ी का पांचवां मैच पाकिस्तान और साउथ अफ़्रीका के बीच 10 जून 2013  को है। यह मैंच Edgbaston, Birmingham में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं आइए जानते हैं। इस फलादेश में हमने कीरो विधि का प्रयोग किया है:-

मूलांक 1 और पाकिस्तान Vs साउथ अफ़्रीका

पाकिस्तान और मूलांक 1

यह मैंच 10 जून 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Pakistan का नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Misbah-ul-Haq हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

साउथ अफ़्रीका और मूलांक 1

अंक ज्योतिष के अनुसार South Africa का नामांक 5 है। क्योंकि यह मैंच 10 जून 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक 1 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान AB de Villiers हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर साउथ अफ़्रीका की टीम पाकिस्तान की टीम से बेहतर लग रही है। लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 4 और पाकिस्तान Vs साउथ अफ़्रीका

पाकिस्तान और सम्पूर्णांक 4

यह मैंच 10 जून 2013 को है। 10+06+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Pakistan का नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Misbah-ul-Haq हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

साउथ अफ़्रीका और सम्पूर्णांक 4

अंक ज्योतिष के अनुसार South Africa का नामांक 5 है। क्योंकि यह मैंच 10 जून 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 4 है। अंक 4 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान AB de Villiers हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर तो दोनो टीमें बराबरी पर हैं लेकिन मूलांक में बेहतर होने के कारण साउथ अफ़्रीका की स्थिति बेहतर नजर आ रही है। यह मैंच कांटे की टक्कर का होने की उम्मीद है। फ़िर भी टीम साउथ अफ़्रीका की जीत की अधिक सम्भावनाएं हैं। आगे परमात्मा की इच्छा। ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम न उठाएं ऐसा करने पर उसके नकारात्मक परिणामों के जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment