साप्ताहिक राशिफल (30.09.2013 to 6.10.2013)

मेष:

सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। कुछ घरेलू सामान को खरीदने या बेचने को लेकर चिंताएं रह सकती हैं। इस समय भावुक होकर यदि आप किसी की मदद करना चाह रहे हैं तो जरूर करें लेकिन अपने काम को बिगड़ने न दें। सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बिताने के मौके मिलेंगे। कष्ट की स्थिति में हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ:

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप स्फ़ूर्तिवान बने रहेंगे। अपने आपको फ़िट रखने के तरीको को जानना चाहेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में आपको कुछ घरेलू चिंताए रह सकती हैं। अथवा आप माता पिता को लेकर कुछ चिंतन कर सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। कष्ट की स्थिति में कन्याओं को वस्त्र दान करें।

मिथुन:

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फ़लदायी रहेगा। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। इस समय आप बचत करने को लेकर चिंतित रह सकते हैं क्योंकि खर्चे खूब रह सकते हैं। हालांकि निरंतर आमदनी बनी रहने के कारन अधिक परेशानी नहीं होगी। यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग में यकीन रखते हैं तो यह समय इस काम के लिए शुभ है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएं हो सकती हैं। कष्ट की स्थिति में लाल मिठाई हनुमान मंदिर में दान करें।

कर्क:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में संयमित खान पान करें। सप्ताह मे मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन मांशाहार या मदिरा पान करने से बचना जरूरी होगा। सप्ताह कें अंतिम दिनों में आप फ़िल्म देखने जा सकते हैं। बहुत सम्भव है कि सिनेमा के टिकट को लेकर कुछ अधिक मेहनत करनी पड़े। कष्ट की स्थिति में सफ़ेद पुष्प शिवलिंग पर चढ़ाएं।

सिंह:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ खर्चे बेवजह हो सकते हैं। इस समय नींद में कुछ व्यधान रह सकता है या नींद देर से आ सकती है। फ़ोन, बिजली या पानी का बिल उमीद से अधिक आ सकता है जो आपकी मानसिक खिन्नता का कारण बन सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य में शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। सप्ताहांत में आप मनोरंजन का मौका मिलेगा। कष्ट की स्थिति में किसी माता तुल्य स्त्री को कपडे दान करें।

कन्या:

सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है अत: लाभ की सम्भावनाएं मजबूत रहेंगी। आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है। मित्रों के सहयोग से भी आमदनी के राश्ते मिल सकते हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। किसी भी यात्रा को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान के बारे में जांच जरूर कर लें। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। कष्ट की स्थिति में शिव या शनि मंदिर में जाकर शनि चालीसा का पाठ करें।

तुला:

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। दसम भाव में स्थित चम्द्रमा आपको अधिकांश कार्यों में सफ़लता दिलाएगा। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफ़ी हद तक सफल भी रहेंगे। आफ़िस के लोग भी आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामलें थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी। कष्ट की स्थिति में सफ़ेद और काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।

वृश्चिक:

सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। चन्द्रमा नवम भाव में है अत: इस समय आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। अथवा इन मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अद्ध्यन कर सकते हैं। रुपए पैसों के लिहाज से भी सप्ताह शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके कार्यों को प्रसंशा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। कष्ट की स्थिति में जटा सहित नारियल पानी में बहाएं।

धनु:

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए कुछ खराब रह सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रहने की वजह से आप अपने कामों को सही ढ़ंग से नहीम कर पाएंगे। इस समय कोल्ड्रिंक और जंक फूड का सेवन करने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। इस समय आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मजबूत होंगे। कष्ट की स्थिति में मंदिर में दूध का दान करें।

मकर:

यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा अपने पार्टनर के साथ कहीं मनोरंजन के लिए जाएं और बात का बतंगड न बनाएं। खान पान पर भी संयम रखें। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा। कष्ट की स्थिति में काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

कुम्भ:

इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपका यही उत्साह आपके विरोधियों को धरासायी करता रहेगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। कहीं घूमने या कोई पार्टी करने का मौका मिलेगा। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में मूड सही करने के लिए फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़ना ठीक रहेगा साथ ही संयमित दिनचर्या अपनाना ठीक रहेगा। कष्ट की स्थिति में बंदरों को गुड और चना खिलाएं।

मीन:

सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल रहेगा। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताह के मध्य में आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतेगा लेकिन सप्ताहांत में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। उपाय के रूप में सूर्य भगवान को जल देना शुभ रहेगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment