साप्ताहिक राशिफल (जून 15 - जून 21, 2015)

जून 15 से जून 21, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय की शुभता से अवगत कराने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल।

5 June se 21 June 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(जून 15 - जून 21) सप्ताह एक नज़र में

  • जून 16, 2015: वट-सावित्री अमावस्या, आषाढ़ अमावस्या
  • जून 18, 2015: रमज़ान का प्रारंभ
  • जून 19, 2015: मासिक विनायक चतुर्थी
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष


आपमें हर काम को संपूर्णता से करने की इच्छा प्रबल होगी। आपमें सभी कार्यो को समय पर और अच्छे तरीके से पूरा करने की चाह होगी। लेकिन इसके कारण तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। अनावश्यक बातों को लेकर सहयोगियों या साथियों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। यह समय यात्रा के लिए उचित नहीं है क्योंकि यात्रा से सूख़द परिणाम की प्राप्ति न के बराबर है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। बूरा-भला बोलने से परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल तो है लेकिन क्रोध की वजह से सम्बंध कमज़ोर होने का डर भी रहेगा अत: क्रोध करने से बचें और बात का बतंगड़ न बनाएँ। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में बहस करने से बचें। हालांकि सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ थोड़ी सी बेहतर होंगी। ऐसे में मनोरंजन के लिए समय ज़रूर निकालें। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: नियमित रूप से भगवान की पूजा करें और शांत रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ जैसे रक्तचाप और सिर-दर्द से आपको परेशान हो सकते हैं। सेहत का ख़्याल रखना ज़रूरी है। कानूनी विवाद से बचे। ऐसे वचन ना बोले जिससे लोगों को तकलीफ़ हो। आपके घर में मांगलिक कार्य हो सकते है। तीर्थ यात्रा का योग भी है। यात्रा के दौरान अपना कीमती सामान जैसे गहने या अधिक पैसे साथ न ले जाएँ, अन्यथा चोरी हो सकती है। किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने के लिए यह उचित समय है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अनुकूल है। मनोरंजन और हंसी मजाक की पनाह में प्रेम बेल बढ़ती रहेगी।सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपका मूड रोमॉन्टिक रहेगा। सप्ताह का मध्य प्रेम सम्बंध में गर्मजोशी लाएगा। मस्ती के लिए भी पर्याप्त समय मिल जाएगा लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। किसी कारण से घर पर अधिक समय देना पड़ सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: खान-पान पर विशेष ध्यान दें।


अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस समय भाग्य आपके साथ है। सभी जगहों से सुखद समाचार मिलने की उम्मीद है। कार्य-स्थल और व्यापार में मुनाफ़ा होगा। प्रतियोगिता में सफलता के आसार अधिक हैं। प्रियजनों का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन कोई कानूनी प्रक्रिया चल रही हो तो उसे कुछ समय के लिए टालने की कोशिश करें क्योंकि इसमें सफलता के योग कम हैं। आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा जिससे आप खुश होंगे। दोस्तों से भेंट-मुलाकात होगी और मस्ती में समय व्यतीत होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए बहुत अनुकूल नहीं लग रहा। स्वास्थ्य की कमजोरी या किसी मनमुटाव के चलते प्रेमानुभूति में बहुत आनंद नही आ पाएगा। ऐसे में सप्ताह की शुरुआत में प्रेम प्रसंग को लेकर अधिक जज्बाती होना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह मध्य में परिवार का कोई व्यक्ति आपके प्रेम में मददगार बनेगा। सप्ताहांत में साथ में मनोरंजन का लाभ उठाएं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: नियमित रूप से हनूमान जी की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह यात्रा का योग है। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा और जीवन-साथी भी आपकी हर इच्छा को पूर्ण करने का प्रयास करेगा। आप अपने प्रियतम के साथ कुछ यादगार लम्हे बिताएंगे। आप कोई नया गैजेट ख़रीद सकते हैं। आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है तो अपना ध्यान रखें, ज़रूरत पड़े तो डॉक्टर के पास अवश्य जाएँ। पड़ोसियों या रिश्तेदारों के साथ कहा-सूनी संभव है, इसे नज़रअंदाज़ करने का प्रयास करें। घर और वाहनों की मरम्मत में आपका धन व्यय होगा और इसके लिए समय भी उचित है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह में यदि आप अपनी लव लाइफ़ में अनुकूलता बनाए रखना चाहते हैं तो क्रोध पर नियंत्रण पाएं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। आप काफ़ी मौज मस्ती करने वाले हैं। सप्ताह के मध्य में अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। वहीं सप्ताहांत मिला जुला रहने वाला है। पार्टनर आपकी भावनाओं की पूरी तरह से कद्र करना चाहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: आँखों की सुरक्षा के लिए लैपटॉप पर देर तक काम करने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


सप्ताह का अत्यधिक समय सोशल-नेटवर्किंग साइट्स पर चैटींग में व्यतीत होगा। दोस्तों से बात करके आप आनंद महसूस करेंगे। आपकी माता की स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। उनका ख़याल रखें। सप्ताह की शुरूआत सामान्य रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य में समय आपके अनुकूल रहेगा। सप्ताह के अंत में घर पर कुछ मेहमानों के आने से व्यस्त रहेंगे। आपके विचारों से लोग प्रभावित होंगें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह इशारा कर रहा है प्रेम में किसी भी प्रकार का संदेह ठीक नहीं होगा। कोई ऐसी बात न छुपाएँ जो आगे चलकर विवाद का कारण बने। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाना होगा वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: दान करने से लाभ मिलेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


अापके साहस और पराक्रम शिखर पर होंगे। आप सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान आसानी से करेंगे। रिश्तों में मामुली अनबन रहने की संभावना है लेकिन समय के साथ सब-कुछ ठीक हो जाएगा। अपने मोबाइल और अन्य सामानों का ध्यान रखें वरना सामानों से हाथ धोना पड़ सकता है। बड़ों की बातों को ध्यान-पुर्वक सुनें ये आपके लिए फ़ायदेमंद हो सकता है। अॉफिस और घर पर लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने से बचें वरना बेवज़ह की मानहानि हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि साथ में कहीं दूर जाना हो तो और भी ठीक रहेगा। विशेषकर शुरुआत इस मामले में काफ़ी ठीक रहेगी। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के बावजूद आप एक दूजे को पूरा समय देना चाहेंगे। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में उपहारों का आदान प्रदान सम्भव है लेकिन किसी बात में तकरार भी सम्भव है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार
: भगवान शिव की पूजा करना आपके लिए शुभ-दायक होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आप वाक्-शक्ति और निर्णय लेने की योग्यता से लोगों को प्रभावित करेंगें। आप कुछ तीव्र और प्रभावपूर्ण निर्णय लेंगे। लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे और आपसे सुझाव लेंगे। सप्ताह का अत्यधिक समय कार्यों के बारे में सोचने में व्यतित होगा। पारिवारिक या व्यापारिक जीवन संबंधी कुछ निर्णय लेने के लिए उचित समय है। आप संतुष्ट महसूस करेंगे और लोगों के साथ प्यार से पेश आएंगे। अपने व्यवहार के कारण आपको लोगों के बीच ख्याति और लोकप्रियता प्राप्त होगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है अत: कोई भी ऐसा काम करने से बचें जो प्यार के लिए हितकर न हो। विशेषकर शुरुआती दिनों में अधिक सावधानी रखने की ज़रूरत रहेगी। एक दूसरे के जज्बात की कद्र करें। सप्ताह के मध्य में सम्भव हो तो कहीं घूम फिर आएं। वहीं सप्ताहांत में काम की अधिकता के कारण आप प्यार को कम समय दे पाएंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपनी क्षमता के अनुसार कपड़ा, दूध और खाने-पीने की चीज़ें दान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


आपका कार्य स्थल बदल सकता है, तबादले की संभावना भी है। लेकिन यह परिवर्तन आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा और आप इससे मुनाफ़ा प्राप्त करेंगे। अगर आप घर से दूर रहते हैं तो बहुत संभव है कि आप अपने घर जाएँ। दूर्घटना होने की संभावना है तो वाहन धीरे चलाएँ। सावधानी के लिए रात में यात्रा ना करें। आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है। उसकी मदद ज़रुर करें। घर से दूर रहकर भी आप घर जैसा महसूस करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम पाने के लिए आपको कठिन प्रयास करने होंगे। सप्ताह की शुरुआत विवाहितों को बेहतर परिणाम देने वाली रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपस किसी बेकार बात को लेकर बहस न करें। हालांकि सप्ताह के अंत में आप बेहतरी का अनुभव करेंगे। साथ में घूमें व मनोरंजन करें। हालांकि कामों की अधिकता के कारण प्रेम के लिए समय कम रहेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: छोटी चीज़ों के बारे में चिंतन ना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


कार्यभार बढ़ने के कारण आप आपने व्यक्तिगत ज़िंदगी में कम समय दे पाएंगे। आपके बच्चों को भी आपकी ज़रूरत महसूस होगी। आपके सामाजिक संपर्क सुदृढ़ होंगे औऱ आप अपने कार्य को प्राथमिकता देंगे। सगे-संबंधियों के यहाँ शुभ कार्यों मे हिस्सा लेने के लिए जा सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह संयम से काम लें। यदि किसी बात को लेकर कोई नाराज़गी है तो उसे दूर करने की कोशिश करें। सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में थोड़ी नाराज़गी हो सकती है। सप्ताहांत में घूमने जाएँ लेकिन वाहन सावधानी से चलाएँ और पुरानी बातों को भुलाने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार
: भगवान गणेश की पूजा करें। इससे आपके कार्य में आने वाली सभी बाधाएँ दूर होगी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


घर की सजावट में आपका धन व्यय होगा। आप नए फर्नीचर या इलेक्ट्रॉनिक सामान ख़रीद सकते हैं। बाहर जाने के लिए आप कुछ दिनों की छुट्टी लेना पसंद करेंगे। घर पर मांगलिक कार्य होने की संभावना है। पुराने दोस्तों को आप घर पर मिलने के लिेए आमंत्रित करेंगे। बाकी सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा। हल्के तनाव हो सकते हैं लेकिन उन्हें नज़रअंदाज़ करना बेहतर रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन जब पार्टनर प्यार से बात करें तो बेवजह बेरुखी दिखाकर माहौल खराब न करें। शुरुआती दिनों में आपकी भावनाओं को संतुष्टि मिलती रहेगी। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे के साथ समय बिताने के मौके मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत में बड़ी ही सावधानी से रिश्तों को निभाएँ और मर्यादित रहें।

भाग्य स्टार:
3.5/5

सावधानी/ उपचार: फ़िजूल खर्च से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


आप अपने कार्यस्थल पर अच्छा प्रद्रर्शन करेंगे। वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रशंसा और उन्नति आपके कदमों को चूमेगी। सप्ताह के शुरूआत में आप व्यस्त रहेंगे। परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में आप थोड़ा आराम महसूस करेंगे। घर पर कुछ रिश्तेदारों के आने से आपका समय आनंद के साथ बीतेगा। सप्ताह के अंत में अपने सेहत का ख़याल रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन बेवजह कोई अनबन न करें तो अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में मिलना हो तो अपने घर या किसी विश्वास पात्र के घर मिलना ही ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे वहीं सप्ताहांत में प्यार वाली नोक-झोक सम्भव है।

भाग्य स्टार:
3/5

सावधानी/ उपचार
: व्यस्त दिनचर्या के बीच अपने सेहत का ख़याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं परंतु आप उन्हें परास्त करने में कामयाब होंगे। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है तो अपना ख़याल रखें। संतान से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। अपने जीवन-साथी या प्रेमी के साथ कहीं बहार घूमने की योजना बनाएँगे। अविवाहित लोगों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है। सामाजिक सेवा और राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा और समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए काफी अनुकूल है हालांकि प्यार में पारदर्शिता और धैर्य की ज़रूरत रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मौका लगे तो साथ में घूमने या मनोरंजन करने ज़रूर जाएं। सप्ताह के मध्य में कोई उलझन या चिंता प्रेम को प्रभावित कर सकती है लेकिन सप्ताहांत पूरी तरह अनुकूल रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार:वाहन धीरे तथा सावधानी पूर्वक चलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज का विशेष


आज रवि प्रदोष व्रत है। प्रदोष का यह ख़ास दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन लोग व्रत रखते हैं, भगवान शिव की पूजा करते हैं और आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

आज मासिक शिवरात्री भी है। प्रत्येक महीने में पड़ने वाले इस दिन को भगवान शिव का पवित्र दिन माना जाता है।

                                                   आपका दिन शुभ मंगलमय हो।


Related Articles:

No comments:

Post a Comment