साप्ताहिक राशिफल (जून 29 - जुलाई 5, 2015)

5 जुलाई, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से रूबरू करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए पढ़िए आने वाले सप्ताह, जून 29 से जुलाई 5 तक का साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेम राशिफल।

June 29 to July 5, 2015  tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(जून 29 - जुलाई 5) सप्ताह एक नज़र में:

  • जून 29, 2015: सोम प्रदोषम
  • जून 1, 2015: आषाढ़ पूर्णिमा
  • जून 5, 2015: संकष्टि चतुर्थी, पंचक प्रारंभ
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

FREE matrimony & marriage website

Click here to read in English...

मेष


कुछ आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आपकी जन्म कुंडली में ग्रह अनुकूल होंगे तो अपार धन प्राप्त हो सकता है। व्यापारियों को मुनाफ़े का सौदा होगा और नौकरी पेशा लोगों के आय में वृद्धि होगी, लेकिन कपड़ों और घर के सजावट के सामानों की ख़रीददारी में ख़र्च संभव है। आप किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं और वहाँ आप समय का भरपूर आनंद ऊठाएंगे। घर के बड़े-बुजूर्गों के साथ छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं तथा विचारों में असमानता रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि स्थिति को शांति से नियंत्रित करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता बनाए रखने के लिए आपको पूरे दिल से प्रयास करना होगा। ज़रा सी लापरवाही प्यार में शिथिलता का एहसास करवा सकती है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंध के लिए कम अनुकूल है। अत: रिश्तों को सावधानी से निभाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में बेहतरी का अनुभव होगा लेकिन सप्ताहांत में काम के साथ प्यार को भी समय दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: अभिमानी और अहंकारी बनने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस समय आप व्यापार और परिवार से संबंधित कुछ निर्णय ले सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि कुछ भी करने से पहले दूसरों की भावनाओं का ख़याल रखें। आपके बच्चे आपसे समय की मांग कर सकते हैं। अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय निकाल कर बच्चों पर ध्यान दें। जीवन-साथी का सहयोग प्राप्त होगा लेकिन उसकी सेहत में गड़बड़ी आपको परेशानी में डाल सकती है। कहीं घूमने जाने से पहले गाड़ी की मरम्मत का सारा सामान अपने साथ ले लें, अन्यथा रास्ते में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर आपको यह सप्ताह संतोषजनक परिणाम देने में कामयाब रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है। यदि आप विवाहित हैं या आपको किसी सहकर्मी से प्रेम हैं तो यह समय और भी बेहतरी लाएगा। सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है, अत: सावधानी से बर्ताव करें। सप्ताहांत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्यस्टार:3/5

सावधानी/ उपचार: दूसरों की भावनाओं की कद्र करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


आपकी वास्तविक और साधारण छवि लोगों को प्रभावित करती है। आपका विपरीत लिंग का कोई दोस्त आपकी ओर आकर्षित हो सकता है।आप इसका आनंद लेगें और अपनी उपस्थिति तथा पोशाक-शैली पर विशेष ध्यान देगें। कार्य-स्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा एवं सहयोगियों का साथ प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ घूमने जाने की आप योजना बना सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कार्यभार थोड़ा बढ़ सकता है लेकिन आप इसे आसानी से नियंत्रित करने में कामयाब रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। अत: इस समय प्रेम संबंधों को हल्के से लेना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो प्रेम संबंधों के लिए ठीक है, लेकिन प्यार में किसी तरह का रिश्क या विवाद ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह का मध्य विवाहितों को छोड़ अन्य लोगों के लिए कम अनुकूल रहेगा। वहीं सप्ताहांत में सावधानी से काम लें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: यात्रा के दौरान ज़रूरी वस्तुओं का ध्यान रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम देने वाला है। दोस्तों का अप्रत्याशित व्यवहार आपको व्यथित कर सकता है। आप ख़ुद को अकेला महसूस करेंगे लेकिन यह परिस्थिति ज़्यादा समय तक नहीं रहेगी। इस सप्ताह आपकी माँ आपका विशेष ख़याल रखेंगी। घर पर कोई मांगलिक कार्य या सभी सदस्यों का एक साथ मिलना संभव है। आप रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ अपना समय व्यतीत करेंगे। यात्रा के दौरान सही रास्ते का ध्यान रखें, अन्यथा भटक सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। लेकिन ज़िद या अप्रिय सम्भाषण ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह के मध्य में प्यार, ईमानदारी व मर्यादा का सहारा लें। सप्ताहांत काफ़ी बेहतर रहने वाला है। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: यात्रा के दौरान जीपीएस का इस्तेमाल करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


आपका पराक्रम और साहस शिखर पर रहेगा। आप किसी भी स्थिति को शांति और सुगमता के साथ नियंत्रित करेंगे। आपके कार्य-स्थल पर कुछ नया लक्ष्य सामने आ सकता है तथा आप उसे पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। आपके कठिन परिश्रम के कारण कार्य-स्थल पर आपकी सराहना होगी। कुछ नए समझौते आने से व्यापारी लोग व्यस्त रहेंगे। सप्ताह के मध्य में काफ़ी व्यस्तता रहेगी परंतु सप्ताहांत में आप आराम महसूस करेंगे। इस सप्ताह आप कुछ रोमांचक क्रिया-कलापों को करने की कोशिश भी कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। ऐसे में मर्यादित रहें और पार्टनर की भावनाओं और स्वास्थ्य का ख़याल रखें। सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू समस्याएँ आपके मूड को बिगाड़ सकती हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में आप पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे लेकिन प्रयास पूरी तरह सफल नहीं हो पाएगा। वहीं सप्ताहांत में मिला-जुला रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: किसी भी निर्णय और प्रस्ताव को स्वीकार करने से पहले पूरी तरह से सोच-विचार कर लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


इस समय आपका रवैया सकारात्मक रहेगा, आप सकारात्मक सोचेंगे और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए कहेंगे। आप प्रत्येक परिस्थिति का सामना साहस-पूर्वक करेंगे और आपका आत्म-विश्वास भी बढ़ेगा। साक्षात्कार के लिए यह सबसे उचित समय है, सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। पेट से संबंधित कुछ दिक्कतें आपको बाधित कर सकती है। अतः बेकार की चीज़ो को खानें से बचें। सुबह-शाम टहलना आपकी सेहत के लिए फ़ायदेमंद हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: कम अनुकूल है अत: काम के चक्कर में प्यार को नजरअंदाज़ करना ठीक नहीं होगा। सप्ताह का शुरुआती समय घूमने-फिरने या मनोरंजन करने का है। अत: एक दूसरे के लिए समय ज़रूर निकालें। सप्ताह के मध्य में कुछ तनाव है तो न मिलना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह के अंत में अपेक्षाकृत अनुकूल परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार:3/5

सावधानी/ उपचार: खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आप अपने कुछ पुराने मित्रों से मिलेंगे। उनके साथ अपने पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए आपका अत्यधिक समय व्यतीत होगा। आप अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। कुछ बाधाएँ आपको विचलित कर सकती हैं, इनसे बचने का प्रयास करें। विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आपका झुकाव होगा तथा आप उन्हें प्रभावित करने की हर-संभव कोशिश करेंगे। आपको अपने काम पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है, अन्यथा कार्य-स्थल पर आपकी साख़ प्रभावित हो सकती है। अंततः समय आपको विभिन्न चीज़ो से सामना कराएगा लेकिन आप सभी चीज़ो में संतुलन बनाने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। यदि एक दूसरे पर कोई संदेह हो तो आपस में ही खुल कर बात कर लें किसी तीसरे की दख़लअंदाज़ी ठीक नहीं रहेगी। बेहतर होगा अपने दिल की बात सप्ताह की शुरुआत में ही कह दें। ऐसा करने पर मध्य में सब समस्याएँ दूर हो जाएंगी। सप्ताहांत की बात करें तो वह मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा।

भाग्यस्टार: ⅗

सावधानी/ उपचार: हनुमान जी की पूजा से सभी बाधाएँ दूर होगी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


व्यक्तिगत जीवन को छोड़कर सब-कुछ आपके पक्ष में है। परिवार के सदस्यों के साथ मन-मुटाव हो सकता है। जीवन-साथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। उनको समझाने के लिए आपको सहनशक्ति और शांत रहने की आवश्यकता है। बुरा-भला बोलने और क्रोध करने से पूरी तरह परहेज करें। कार्य-स्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा, अधिनस्थों और वरिष्ठ-जनों का सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत तक सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा और आप आराम करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह प्रेम के मामलें में अनुकूलता दर्शा रहा है। बस ख़याल इस बात का रखना है कि गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण ज़रुर रखें। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में किसी मामले में बहस हो सकती है। कोशिश करें कि पैसों को प्यार के बीच न लाएँ। वहीं सप्ताहांत में साथ मिलकर मनोरंजन करना प्यार को और प्रगाढ़ करेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: शांत रहने के लिए ध्यान का सहारा लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


आपकी हाज़िर दिमागी प्रबल रहेगी तथा आप कुछ प्रभावोत्पादक निर्णय लेंगे। लोग आपकी वाक-शक्ति औऱ व्यक्तित्व को सराहेंगे। अपने सेहत का ख़याल रखें और लोगों को भी इसके लिए ऐसा करने के लिए कहें। आपकी प्रबंधन-शैली में वृद्धि होगी। व्यापार से संबंधित फैसले लेने का यह सबसे उचित समय है। अगर बहुत दिनों से आप जायदाद ख़रीदने की सोच रहें हैं तो यह समय उपयुक्त है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से आपको अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे। आपको ऐसा लग सकता है कि आपका पार्टनर फिलहाल आपकी कम कद्र कर रहा है। लेकिन ऐसा नहीं हैं। समय के साथ सब ठीक हो जाएगा। सप्ताहांत भी मिला-जुला रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की पूजा-अराधना करें।.

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस समय आपके प्रयासों की बदौलत सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप किसी धार्मिक-स्थल की यात्रा की योजना बना सकते हैं। आप तनाव से मुक्त रहेंगे तथा अपना कार्य समय पर पूरा करेंगे। आपकी बहु-कामी योग्यता दोस्तों के बीच आपको प्रसिद्धि दिलाएगी। आप कार्य-स्थल पर कुछ नया करेंगे तथा घर की सजावट में कुछ बदलाव करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्यार में पारदर्शिता रखने की ज़रूरत रहेगी। ऐसा न करने की स्थिति में बातें बिगड़ सकती हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्यार में नई ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी से मिलेंगे। लेकिन मध्य में अनुकूलता में कमी रहेगी। हालांकि सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अपनी क्षमतानुसार दान-पुण्य करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुंभ


आपकी आय में वृद्धि होगी तथा आय के नए स्त्रोत विकसित होंगे, लेकिन इसके साथ ही ख़र्चों में भी इसी रफ़्तार से बढ़ोत्तरी होगी। किसी भी चीज़ पर पैसे बर्बाद न करें, यह आपके सुनहरे भविष्य के लिए आवश्यक है। ससुराल से शुभ-समाचार की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आप व्यस्त रहेंगे। अतः आपको सलाह दी जाती है कि सप्ताहांत में सैर-सपाटे पर जाने की योजना बनाएँ ताकि आप तरो-ताज़ा महसूस करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन अप्रिय संभाषण से बचना ज़रूरी होगा। शुरुआती दिनों में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएँ क्योंकि काम की अधिकता प्यार के आड़े आ सकती है। सप्ताह के मध्य में बेहतरी आएगी। आप अपनी लव लाइफ़ को काफ़ी इंज्वाय करेंगे। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: फ़िजूल ख़र्च से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह आपको अपने रिश्तेदारों और क़रीबी दोस्तों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे लोग आपको धोखा दे सकते हैं। किसी के ऊपर आँख-बंद करके विश्वास न करें तथा कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार लें। वित्तीय घाटे की संभावना है। अतः सावधान रहें। परिवार के ज्येष्ठ सदस्यों का स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। उनके अच्छे स्वास्थ्य होने के कारण आप आराम महसूस करेंगे। बाकी सब-कुछ सामान्य रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्यत: सप्ताह अनुकूल रहने वाला है लेकिन काम के साथ प्यार को भी समय देने की पूरी कोशिश ज़रुर करें। सप्ताह की शुरुआत में मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्रोग्राम ज़रुर बनाएँ। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान देना बिल्कुल न भूलें। वहीं सप्ताहांत आपके प्यार में नई खुशबू घोलने की कोशिश करेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार
: किसी के ऊपर आँख-बंद कर के विश्वास न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।



आज के दिन ख़ास!


आज की स्टॉक-मार्केट प्रिडिक्शन्स जानने के लिए क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज “सोम प्रदोष ”है। आज का यह दिन पूरी तरह से भगवान शिव को समर्पित है। भगवान शिव की कृपा पाने के लिए इस दिन व्रत रखते हैं। 


आपका दिन मंगलमय हो

Related Articles:

No comments:

Post a Comment