कुंडली आधारित “दैनिक भविष्यफल” अब हिन्दी और तमिल में

आज हम लेकर आए हैं एस्ट्रोसेज कुंडली और एस्ट्रोसेज क्लाउड के नए संस्‍करण बहुत-सी नयी सुविधाओं के साथ। आइये जानते हैं इन नई सुविधाओं के बारे में -

Apna dainik bhavishyaphal jane ab hindi or tamil dono bhashaon mein.

1. कुंडली पर आधारित “दैनिक भविष्यफल” अब हिन्दी और तमिल में भी उपलब्ध है।
2. अनावश्यक आने वाले शब्दों को दूर कर दिया गया है।
3. अस्त और ग्रहण की गणना मे सुधार किया गया है।
4. अन्‍य कई छोटे-मोटे सुधार किए गए हैं।

1. “दैनिक भविष्यफल” हिन्दी और तमिल में


दैनिक भविष्यफल (जन्म कुण्डली के अनुसार दैनिक भविष्यफल) अब हिन्दी और तमिल दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। अपने उपयोक्ताओं की मांगों को ध्यान में रखते हुए हमने दैनिक भविष्यफल हिन्दी और तमिल दोनों भाषाओं में उपलब्ध कराया है। कुछ तकनीकि कारणों की वजह से यह केवल अंग्रेज़ी में मौजूद था। हमारा भविष्यफल कैसे कार्य करता है इसे जानने के लिए कृपया नीचे पढ़ें।

2. अनावश्यक आने वाले शब्दों की पहचान


हमने काफ़ी जाँच के बाद पाया कि ऐस्ट्रोसेज क्लाउड कई बार बेकार की वर्णों को दिखाता था। यह त्रुटि दूसरी भाषा के शब्दों के सम्मिलित करने के दौरान आती थी। अब इस समस्या का समाधान कर दिया गया है। अब आप सुगमतापूर्वक अपना भविष्यफल जान सकते हैं।

3. अस्त और ग्रहण गणना में संशोधन


अस्त और ग्रहनों की गणना में एक त्रुटि पाई जाती थी जिसे ऐस्ट्रोसेज कुण्डली एॅप में तो ठीक कर दिया गया था परंतु ऐस्ट्रोसेज क्लाउड (वेबसाइट) में यह रह गया था। इस समस्या के कारण अस्त और ग्रहण की तिथियाँ सटीक नहीं आ पाती थीं। अब इस समस्या का समाधान कर दिया गया है।

“दैनिक भविष्यफल” कैसे कार्य करता है?


एस्ट्रोसेज कुंडली एंड्रॉइड ऍप के “फलादेश” सेक्शन में और एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के दाहिने किनारे पर आपने “दैनिक भविष्‍यफल” के डिब्बे को सबसे नीचे देखा होगा। इस सुविधा को हम अंग्रेज़ी में 'True Horoscope' कहते हैं। इस पर क्लिक करने के बाद अाप अपने दैनिक भविष्यफल से रूबरू होते हैं। ऐसी ढेरों वेबसाइट्स हैं जो आपको दैनिक भविष्यफल बताती हैं। तो फिर एस्ट्रोसेज का दैनिक भविष्यफल इन सबसे अलग कैसे है? आइए हम आपको कुछ तकनीकि जानकारियों से अवगत कराते हैं।

जब आप भविष्यफल जानने के लिए दैनिक भविष्यफल वाले पन्ने पर जाते हैं, तो निम्नलिखित क्रियाएँ होती है -
  • ज़रूरत पड़ने पर एस्ट्रोसेज आपका जन्म-विवरण एस्ट्रोसेज डाटाबेस से स्वयं लेता है।
  • यह आपकी कुण्डली बनाता है।
  • यह वर्तमान समय के लिए आपकी गोचर कुण्‍डली बनाता है।
  • यह ग्रहों की वर्तमान स्थिति को आपकी कुण्डली में बैठाता है।
  • यह ज्योतिष की अत्याधुनिक पद्धति के.पी (कृष्णमूर्ती पद्धति) से आपके जन्म और गोचर कुण्‍डली का एक साथ विश्लेषण करता है और आपके जीवन के विभन्न पहलुओं जैसे - आर्थिक, पारिवारिक, व्यापारिक और भाग्य आदि से जुड़ी रेटिंग तय करता है।
  • प्राप्त रेटिंग के आधार पर यह आपके जीवन के अलग-अलग आयामों से जुड़े वाक्यों को दर्शाता है।
  • परिणामों के आधार पर प्राप्त वाक्यों को यह एक पैराग्राफ़ में संजोकर यह आपके सामने पेश करता है।
आपको भविष्यवाणी दिखाने से पहले यह विभिन्न तकनीकी चरणों से गुज़रता है। इसलिए इसे इन्टरनेट का सबसे सटीक भविष्यफल माना जाता है।

क्या कहता है आपका आज का भविष्यफल? अभी जानें अपना “दैनिक भविष्यफल”

Related Articles:

No comments:

Post a Comment