साप्ताहिक राशिफल (जून 22 - जून 28, 2015)

जून 22 से जून 28, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय की शुभता से अवगत कराने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल।

22 June se 28 June 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(जून 22 - जून 28) सप्ताह एक नज़र में


जून 28, 2015: पदमिनी एकादशी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देने वाला है। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा। यह समय व्यापार में नए प्रयोग करने के अनुकूल नहीं है, इसलिए आपको थोड़ा इंतज़ार करने की सलाह दी जाती है। परिवार के किसी बड़े सदस्य के बीमार होने के कारण आपको आर्थिक और मानसिक परेशानी हो सकती है। आप अपने कार्य से संतुष्ट नहीं रहेंगे, लेकिन यह स्थिति लम्बे समय के लिए नहीं रहेगी, इसलिए अपने सभी कार्यों को सही ढंग से करें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करने की सलाह दी जाती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम के मामलें में आपको बड़े ही संयम से काम लेना होगा। प्यार के मामले में गुस्से से काम लेना कम से कम इस हफ़्ते तो बिलकुल उचित नहीं होगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। मध्य में थोड़ी सी बहस हो सकती है लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। इस समय विवाहितों को विशेष आनंद मिलने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: कोई प्रमुख निर्णय लेने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह कार्य-स्थल पर आपका प्रदर्शन उम्दा होगा। वरिष्ठ आपकी योग्यता और तेज़ दिमाग की तारीफ़ करेंगे। आप अपने विवेक से किसी भी विषम परिस्थिति से बाहर निकलने मे सफल रहेंगे। इस समय आपके निर्णय लेने की क्षमता प्रबल है, इसलिए व्यापार और ग्रहस्थ जीवन से संबंधित फैसले लेने का यही सबसे उचित समय़ है। माता-पिता आपकी मदद करेंगे, लेकिन जीवन-साथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है। इससे बचने के लिए गुस्से का त्याग करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह आपके अनुकूल रहने वाला है लेकिन ज़िद और आपसी संदेह से बचना हितकर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में यदि आपका प्रेम पात्र कहीं घूमने के लिए कह रहा है तो उसकी यह इच्छा ज़रूर पूरी करें। यदि साथ में फ़िल्म देखने का मौका मिले तो मौके का लाभ जरूर उठाएं। सप्ताह के मध्य व अंत में सावधानी से काम लेना उचित रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपशब्द बोलने और क्रोध करने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस समय आपको कुछ वित्तीय सहायता मिल सकती है। व्यापार में विस्तार और मुनाफ़ा होगा। लेकिन आपको अपने खर्चों पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। परिवार के साथ दूर की यात्रा करेंगे और समय का भरपूर आनंद ऊठाएंगे। यह समय अधिनस्थों और नौकरों पर गुस्सा करने के लिए उचित नहीं है। यह आपके लिए नुकसान-दायक हो सकता है। पुरानी बीमारी से राहत मिलेेगी। लेकिन मौसमी बीमारी जैसे सर्दी और खाँसी से अपने आप को बचाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। लेकिन किसी वजह से दूर भी रहना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत मनोरंजन के साथ होने वाली है। अत: साथ में आनंद लें। सप्ताह के मध्य में घरेलू चिंताओं के कारण प्रेम के प्रति रुचि कम रह सकती है। वहीं सप्ताह के अंत में प्रेम में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी। साथी आप पर निछावर होने के मूड में रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपने नौकरों को कुछ उपहार दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह सप्ताह आपके प्रयासों के कारण सुखद परिणाम देने वाला होगा, इसलिए अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरी तरह से समर्पित हो जाएँ। जीवन में आपको एक नई प्रेरणा मिलेगी और आपका उत्साह भी बढ़ेगा। आपके दोस्त सैर-सपाटे के लिए योजना बना सकते हैं। निःसंतान दंपतियों के लिए संतान प्राप्ति का यह उचित समय है यह उनके लिए सुखद परिणाम देने वाला हो सकता है। इसके अलावा आपके जीवन में सबकुछ बेहतर होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप प्यार से अधिक अपने काम को महत्त्व देने के मूड में होंगे। शुरुआती दिनों में वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा संबंध कमज़ोर हो सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में यथासंभव समय निकालकर साथ में घूमना फिरना ठीक रहेगा। वहीं सप्ताहांत में मिलने का मन हो तो बाहर मिलने की बजाय किसी मित्र या मित्र के मित्र के यहाँ मिलें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: नियमित पूजा करने से आपका भाग्योदय हो सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


आपके घर में मंगल-कार्य संभव है। आप किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं। इस समय आप घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अपने बच्चों के सेहत का ख़याल रखेंं और ज़रूरत पड़ने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें। आपका जीवन-साथी ख़रीदारी की मांग कर सकता है। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा। व्यापार से संबंधित प्रमुख निर्णय अभी न लें। यह समय नौकरी बदलने और कार्यस्थल पर नए प्रयोग करने के लिए सही नहीं है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं लेकिन वाणी पर संयम रखने की आवश्यता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे हालांकि आपकी भावनाओं की कद्र भी होगी। सप्ताह के मध्य में किसी भी बात को लेकर बहस करना ठीक नहीं रहेगा लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग प्रेम के लिए बहुत अनुकूल है। अत: खूब इंज्वाय करिए।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: व्यापारिक फ़ैसले लेने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


यह सप्ताह वैवाहिक जीवन में समस्याएँ पैदा करने वाला होगा। यदि आपकी कुण्डली में शादी का घर या सातवाँ घर अनुकूल नहीं है तो परेशानियाँ और भी बढ़ सकती है। इन समस्याओं का समाधान शांति के साथ करें। आप घर या गाड़ी की साज-सज्जा में व्यय करेंगे तथा आपका समय भोग-विलास में व्यतित होगा। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो आपको थोड़ी ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है, वरना सफलता मिलना मुश्किल है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अनुकूल है। लेकिन काम के साथ-साथ प्यार के लिए भी समय निकालने की कोशिश ज़रूरी होगी। शुरुआती दिनों की बात करें तो इस समय किसी कारण वश दूर रहना पड़ सकता है लेकिन मध्य में इतने इमोशनल न हों कि पार्टनर को परेशानी होने लगे। हालांकि सप्ताह के अंत में खूब सारी बातें होंगी।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: गुस्से पर काबू पाने के लिए योग करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


आपके व्यक्तित्व के प्रति लोग आकर्षित होंगे। आपके सोचने के तरीका और वाक्-कला लोगों को प्रभावित करेगी। यह साक्षात्कार देने के लिए उचित समय है। नौकरी की तलाश करने वालों को सुखद परिणाम मिलेगा, लेकिन छात्रों को पढ़ाई में कठोर परिश्रम करना पड़ेगा। वाहन सावधानीपूर्वक तथा धीरे चलाएँ और रात में यात्रा न करें। अनहोनी की संभावना अधिक है इसलिए आग और इलेक्ट्रॉनिक सामानों से दूर रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्यार के लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: संयम से काम लेने की ज़रूरत रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहेगी अत: एक दूसरे को पूरा-पूरा समय देने की कोशिश करें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत कम ठीक रहेगा। अत: मर्यादित रहकर ही प्यार जताना ठीक रहेगा। हालांकि सप्ताहांत के बेहतर रहने के अच्छे योग हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: घर से निकलने से पहले कुछ सौंफ और इलाय़ची खा लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस सप्ताह सेहत थोड़ी ठीक नहीं रहेगी, लेकिन इसका प्रभाव आपकी पढ़ाई और कार्य पर नहीं पड़ेगा। कोई अनावश्यक चिंता आपको परेशान कर सकती है, लेकिन इसको नज़रअंदाज़ करना ही बेहतर होगा। अपने दोस्तों या चाहने वालों के साथ समय बिताएँ। इससे तरोताज़ा महसूस करेंगे और तनाव से मुक्ति मिलेगी। वाहनों और गैजेट्स के ख़राब होने की संभावना है, इनका ख़याल रखें। कार्यस्थल पर कुछ बाधाएँ आ सकती है, लेकिन यह अस्थायी होंगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपको मिले-जुले फल देने वाला है। इस सप्ताह आपसी संदेह से बचें। जो भी हो आपस में पारदर्शिता रखें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में किसी सहकर्मी से प्रेम सम्भावित हैं अथवा सहकर्मी से प्रेम है तो सब अच्छा होगा। सप्ताह का मध्य और भी अनुकूल रहने वाला है। लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग ठीक नहीं रहने वाला है अत: मर्यादित रहना ठीक रहेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की उपासना करेंं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी जिससे कार्यस्थल पर वरिष्ठ-जन आपकी तारीफ़ करेंगे। आप धार्मिक-स्थलों की यात्रा की योजना बना सकते हैं। सप्ताह की शुरूआत पूरे जोश के साथ होगी, लेकिन मध्य में कार्यस्थल पर अपनी स्थिति सुदृढ़ करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में घर पर कुछ मित्रों का आगमन होगा जिनके साथ अाप मस्ती करेंगे। अंततः यह सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। यदि प्रेम को आप विवाह में बदलने के मूड में है तो समय आपके साथ है। विवाहितों के लिए भी समय अनुकूल है लेकिन विवाद भी सम्भावित है। शुरुआती दिनों में भाग दौड़ अधिक रह सकती है वहीं मध्म में काम की अधिकता के कारण प्रेम को कम समय दे पाएंगे। हालांकि सप्ताह का अंत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: कार्य-स्थल पर अपने वरिष्ठ जनों से किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


आपके बच्चे आपको गौरवान्वित करेंगे। आप दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आप कहीं घूमने जाने के लिए योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह आपका अधिकतर समय सोशल साइट और इंटरनेट पर व्यतित होगा। इससे परहेज करें, क्योंकि यह आपके कार्य को प्रभावित कर सकता है। इस सप्ताह आपको अपने कार्य और व्यक्तिगत जीवन में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। ससुराल से शुभ समाचार मिल सकता है तथा वे लोग आर्थिक रूप से आपकी मदद भी कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। लेकिन जानबूझ कर बात का बतंगड़ न बनाएँ तो बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में पूर्णत: मर्यादित रहें जबकि सप्ताह के मध्य में घूमने के अच्छे मौके मिलेंगे। खूब मनोरंजन होगा। सप्ताह के अंत की बात करें तो वह भी अनुकूलता लिए हुए प्रतीत हो रहा है। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो और भी अच्छा रहेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अपने किसी भी काम को अधूरा न छोड़ें अन्यथा भविष्य में परेशानी हो सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


व्यापार में नुकसान हो सकता है तथा आपकी आमदनी कम हो सकती है। इस समय आपको आर्थिक मुनाफ़े के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर कोई भी नया परिक्षण न करें, यह आपके अनुकूल नहीं होगा। यह समय नौकरी बदलने के लिए सही नहीं है इसलिए उचित समय का इंतज़ार करें। आपका कोई करीबी आपके साथ छल कर सकता है, लेकिन आपके स्नेही दोस्त काफी मदद करेंगे। मिठाई खाने की तलब ज़्यादा होगी, लेकिन ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसान-दायक साबित होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह अपने संबन्धों को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको कोशिश करनी होगी। घरेलू परेशानी को खुद पर इतना हावी न होने दें कि इसका असर प्यार में पड़ें। सप्ताह की शुरुआत बेहतर है अत: समय का लाभ लें लेकिन सप्ताह के मध्य में विवाद से बचें। किसी भी तरह का अमर्यादापूर्ण आचरण न करें। सप्ताह कें अंत में बेहतरी के अच्छे योग हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: ज़्यादा मिठाई खाने से परहेज करें और सेहत का ख़याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आया है। आप सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे, लेकिन कार्यस्थल पर सभी लोगों के साथ अपने रिश्ते का ध्यान रखे। अपने अधिनस्थों को बूरा-भला कहने से बचें। सप्ताह का शुरूआत आपके अनुकूल रहेगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में कार्य की अधिकता बनी रहेगी। कुछ मेहमानों के आगमन से आप व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आपको अनिन्द्रा भी हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह यत्न करने पर ही आपको अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। सामान्य तौर पर शुरुआती दिनों में अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन सप्ताह के मध्य में मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। इस समय लव पार्टनर पर संदेह न करें। सप्ताह के अंत में दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जाना ठीक नहीं रहेगा। इस समय मर्यादित रह कर ही इज़हार-ए-मुहब्बत करना बेहतर होगा।

भाग्य स्टार: ⅖

सावधानी/ उपचार: पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज का विशेष


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment