साप्ताहिक राशिफल (जून 8 - जून 14, 2015)

जून 8 से जून 14, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय की शुभता से अवगत कराने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल।

8 June se 14 June 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(जून 8 - जून 14) सप्ताह एक नज़र में

  • जून 9, 2015: कालाष्टमी
  • जून 12, 2015: योगिनी एकादशी
  • जून 14, 2015: रवि प्रदोषम, मासिक शिवरात्रि
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर


FREE matrimony & marriage website

मेष


अच्छा समय आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रहा है। सभी तरफ से शुभता आने के आसार हैं। आपको अपने काम में सफलता और तारीफ़ मिलेगी। चाहने वालों का सहयोग और बच्चों से प्यार, आपको सब कुछ मिलने की उम्मीद है। आप खुश महसूस करेंगे और अपने आस-पास वाले लोगों के साथ समय का मज़ा लेंगे। आपकी शख़्सियत और कपड़ों की तारीफ़ होगी। जो लोग शिक्षण, रक्षा और बैंकिंग के कामों में हैं, उनके लिए यह बहुत ही अच्छा समय है। नयी नौकरी ढूंढ रहे लोगों को भी मनचाहे परिणाम मिलेंंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह में कुछ घरेलू उलझनों के चलते आप प्यार के साथ न्याय नहीं कर पाएँगे। ऐसे में आपका प्रयास यही होना चाहिए कि प्यार और घरेलू मामलों के बीच सामंजस्य बनाएँ। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी बेहतर रहने के योग हैं लेकिन मध्य में कुछ खास अनुकूलता नहीं रह पाएगी। वहीं सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: ज़रूरतमंद को उरद की दाल का दान करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष जून राशिफल

वृषभ


आपकी दृढ़ इच्छा-शक्ति और साहस हर हालात में आगे बढ़ने में आपकी मदद करेंगे। शत्रु आपके आगे टिक नहीं पाएंगे और दूसरे लोगों के बीच में आपका प्रभाव बढ़ेगा। कुछ अनचाही परिस्थितियाँ आपके सामने आ सकती हैं, लेकिन आप साहस और सरलता से उन्हें सुलझा लेंगे। आपके मान-सम्मान और प्रसिद्धि में बढ़ोत्तरी होगी। आपके द्वारा दिए गए बहुमूल्य सुझावों से बहुत लोगों का फ़ायदा होगा, ख़ासकर व्यवसाय से संबंधित। आपको सलाह है कि बुरी संगत का पूरी तरह त्याग करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है। साथ में घूमने-फिरने और मनोरंजन करने के अच्छे योग बन रहे हैं। ऐसे में साथ में और प्रगाढ़ रिश्ते बनाने के मौके न चूकें। शुरुआती दिनों में आस पास के इलाकों में ही घूमें जबकि मध्य में किसी मित्र के घर या अपने घर में ही मिलना ठीक रहेगा। सप्तहांत है तो बेहतर लेकिन किसी तरह का कोई रिस्क लेना ठीक नही होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: समय की शुभता बढ़ाने के लिए भगवान गणेश को दूब घास अर्पण करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ जून राशिफल

मिथुन


आपकी आए में बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन ख़र्चे भी बने रहेंगे। रक्त-चाप और सर-दर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है। गर्भवती महिलाओं को सलाह है कि अपना ख़ास ध्यान रखें। कुछ विकर्षण आपका ध्यान भटकाने की कोशिश कर सकते हैं तो सावधान रहें। कोई दोस्त आपसे आर्थिक मदद माँग सकता है, लेकिन मदद तभी करें जब बहुत ज़रूरी हो, अन्यथा आपके पैसे का वापिस आना मुश्किल हो जाएगा। घर या काम से जुड़े कुछ बड़े निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्यार को लेकर अनुकूलता बनी रहेगी लेकिन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें साथ ही किसी तरह का कोई विवाद न करें। शुरुआती दिनों में दूर स्थलों में साथ जाना हो सकता है लेकिन पिता जी को आपके गुपचुप प्यार की भनक लग सकती है। वहीं मध्य में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बनाएँ। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार
: हर सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पण करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन जून राशिफल

कर्क


यह सप्ताह आपको ठीक-ठाक परिणाम देगा। प्रेम में कुछ ऊँच-नीच संभव है। अच्छे शादीशुदा जीवन के लिए आपको भी अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना ज़रूरी है। काम में सफ़लता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। अचानक कुछ धन का आना भी संभव है। दोस्तों और माता-पिता से आपको सहयोग मिलेगा। अपने गुस्से और शब्दों पे काबू रखिये। ऐसा कुछ न बोलें जो दूसरों का दिल दुखा जाए।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह किसी भी तरह का आपसी विवाद करने से बचें। बिना साथी के मनोभावों को जाने, उससे किसी प्रकार की ज़िद करना ठीक नहीं होगा। अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए कम अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में बेहतरी का अनुभव होगा लेकिन सप्ताहांत में सहकर्मी से प्रेम है तो साथ में समय बिताने के कई मौके मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार
: अपने गुस्से को काबू में रखने के लिए रुद्राभिषेक करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क जून राशिफल

सिंह


भाग्य आपका पूर्ण साथ दे रहा है। आपकी सभी मुश्किलें हल हो जाएँगी और खुशियों का आगमन होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। समाज में मान और प्रसिद्धि में भी बढ़ोत्तरी होगी। आपका आत्मविश्वास और साहस भी बढ़ेगा। सभी आपसे आपके सुझावों को जानना चाहेंगे और आप भी इस तवज्जो का मज़ा लेंगे। इस समय आपको सलाह है कि गुस्से से दूर रहें। भगवान के प्रति आपका विश्वास बढ़ेगा और कुछ धार्मिक कार्यों में आपका खर्च भी संभव है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है लेकिन काम अधिक होने के कारण प्यार के लिए समय कम मिल पाएगा। हालांकि सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सब ठीक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है। लेकिन सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है अत: सावधानी से बर्ताव करें। सप्ताहांत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: गरीब और ज़रूरतमंद की अपनी क्षमता अनुसार मदद करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह जून राशिफल

कन्या


आपके पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएँ संभव हैं। आपका जीवन-साथी आपकी बात नहीं समझ पाएगा और आप उसका दृष्टिकोण नहीं समझ पाएँगे। माता-पिता सहयोग करेंगे, लेकिन इससे आपके शादी-शुदा जीवन में कोई सुधार नहीं होगा। आपको सलाह है कि शत्रुओं से सावधान रहें। आपका कोई करीबी भी आपको धोखा देने का प्रयास कर सकता है। अपना पैसा उधार पर देने के लिए सही समय नहीं है, पैसा तभी दें जब बहुत ज़रूरी हो, अन्यथा आपके पैसे का वापस आना मुश्किल हो जाएगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा मीठा रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो प्रेम संबंधों के लिए ठीक है लेकिन किसी भी तरह का विवाद करने से बचें। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता तो ला सकता है लेकिन सप्ताहांत में आपको अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना है। इस समय किसी भी प्रकार का विवाद ठीक नहीं रहेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: अपने कीमती सामान जैसे पैसों और गहनों का ध्यान रखें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या जून राशिफल

तुला


आपका साहस और आत्मविश्वास अच्छा बना रहेगा। आप सभी समस्याओं का आसानी से सामना करेंगे। व्यवसाय और घर से जुड़े बड़े निर्णय लेने के लिए समय उचित नहीं है। आपके निर्णय इस समय सही परिणाम नहीं देंगे। जो लोग नौकरी में हैं उन्हें तरक्की मिलेगी और नई नौकरी तलाश कर रहे लोगों को भी मनचाहे परिणाम मिलेंगे। इस समय आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखना होगा क्योंकि कमर के निचले हिस्से, जाँघों और गुप्तांगों में कुछ समस्या होना संभव है, तो सावधान रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों को सावधानी से निभाने का संकेत कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम में बढ़ोत्तरी करवाएगी। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, सप्ताह के मध्य में कोई कॉम्पिटिटर सामने आ सकता है। वहीं सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। इस समय पार्टनर का पूरा ख़याल रखें।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए योग का सहारा लें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला मासिक राशिफल

वृश्चिक


आप काफी आराम मेहसूस करेंगे और दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपका काम सही गति से चलता रहेगा और आपको उसकी कोई फिक्र नहीं रहेगी। काम से सम्बंधित या परिवार के साथ कुछ यात्राएँ संभव हैं, जिनसे आपको आपके मनचाहे परिणाम मिलेंगे। अपने ससुराल वालों के साथ आपके सम्बन्ध सुधरेंगे। घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग ले रहे प्रतियोगियों के लिए समय अच्छा है, उन्हें मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्यत: सप्ताह अनुकूल रहने वाला है, विशेषकर विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू समस्याएँ आपके मूड को बिगाड़ सकती हैं। उन पर नियंत्रण पाकर प्रेम का आनंद लें। सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अनुकूल है लेकिन आपसी संदेह से बचें। सप्ताह के अंतिम भाग में काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान हनुमान की पूजा करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक जून राशिफल

धनु


आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं में भरपूर इज़ाफा होगा। हर कोई आपकी सलाह माँगेगा। बड़े आर्थिक और पारिवारिक निर्णय लेने के लिए सही समय है। अचानक कुछ धन लाभ भी संभव हैं। आपके खर्चे बढ़ जाएंगे, तो ध्यान रखें अपने धन को कहीं भी बेकार में खर्च न करें। आपकी सूझ-बूझ अच्छी बनी रहेगी, प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए यह बिलकुल सही समय है। आपके हंसी-मज़ाक वाले व्यवहार में इज़ाफ़ा होगा और इससे आपके आस-पास के लोगों का मनोरंजन होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह सामान्यत: प्रेम के लिए मध्यम रहने वाला है। सप्ताह का शुरुआती समय घूमने-फिरने या मनोरंजन करने का है। किसी मित्र की मदद से आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। वहीं सप्ताह के अंत में कोई तनाव देने वाली बात भी न करें। सामने वाले के मूड को देखकर ही प्रपोज़ करें तो बेहतर रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: धन का अपव्यय न करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु मासिक राशिफल

मकर


आपके बच्चे आपको गर्व महसूस करवाएँगे। घर में खुशियों का वास रहेगा और रिश्तेदारों दोस्तों से सहयोग मिलेगा। राजनीती और सामाजिक कार्य से जुड़े लोगों को समाज में अच्छे पद की प्राप्ति होगी। आपके मान-सम्मान और प्रसिद्धि में बढ़ोत्तरी होगी। इस समय आपको अपने गुस्से और शब्दों पर काबू रखना होगा। घर या ऑफिस में किसी से भी गलत तरीके से बात न करें। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन घर के बड़े सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह किसी को प्रपोज करने के इरादे में हैं तो परिणाम सकारात्मक आ सकते हैं लेकिन प्रपोज़ करने से पहले माहौल और मूड पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी होगा। शुरुआती दिनों में जो भी बोलें संयम से बोलें। हालांकि सप्ताह के मध्य में चीजें काफी बेहतर होंगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा वहीं सप्ताहांत में आपका लव पार्टनर मिलने के लिए आपके घर आ सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की आराधना करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर जून राशिफल

कुम्भ


काम में कुछ छोटी-मोटी रुकावटें आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा लेकिन इससे भी स्थिति में कुछ ज़्यादा सुधार नहीं होने वाला। सप्ताह का मध्य आपको बेहतर महसूस करवाएगा। काम की अधिकता रहेगी परन्तु आप उसे समय पर ख़तम करने में सफ़ल होंगे। अपने ससुराल से सहयोग मिलेगा और घर पर भी सब आपके हित में होगा। सप्ताहांत में कहीं घूमने की योजना बनाएँ, इससे आपकी खोई हुई शक्ति वापस आजाएगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह अलग-अगल प्रेम के स्वरूप को अलग-अगल परिणाम देने वाला रहेगा। भावनाओं की कद्र तो होगी लेकिन किसी विवाद में पड़ना ठीक नहीं रहेगा।हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में किसी मामले में बहस हो सकती है। लेकिन सप्ताहांत काफ़ी बेहतर होगा। इस समय साथ में मनोरंजन करने के मौके मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अपने नीचे काम करने वाले लोगों को उपहार दें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुम्भ जून राशिफल

मीन


यह समय आपको मनचाहे परिणाम देगा। आपकी सोचने-समझने की शक्ति चरम पर होगी। आप कुछ अच्छे निर्णय लेंगे और हर चुनौती का सामना हिम्मत से करेंगे। प्यार में कुछ मामूली उतार-चढाव संभव हैं, लेकिन शादी-शुदा जीवन में सब अच्छा चलेगा। अपने जीवन-साथी की ख़राब सेहत आपको परेशान कर सकती है, तो उसका ध्यान रखें। काम में आपको प्रशंसा मिलेगी। कुल-मिलाकर समय आपके हित में है, इसका पूरा लाभ उठाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस हप्ते आप अपनी लव लाइफ़ की उपलब्धियों को लेकर शायद अधिक संतुष्ट रह पाएँ। हालांकि यदि आप अपने लव पार्टनर से दूर हैं तो फोन आदि के माध्यम से जुड़े रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे। इस समय आप अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर के साथ बिताना चाहेंगे। लेकिन सप्ताहांत में बहस करने से बचेंगे तो आनंद की प्राप्ति सम्भावित है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार
: एक नया फलदार वृक्ष लगाएँ या किसी वृक्ष की सेवा करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन जून राशिफल

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के लिए ख़ास!


आज की स्टॉक-मार्किट प्रेडिक्शन्स जानने के लिए क्लिक करें: सेंसेक्स-निफ़्टी प्रेडिक्शन्स

कल, यानि जून 9, 2015 को कालाष्टमी का त्यौहार है। यह दिन काल-भैरव को समर्पित है। इस दिन लोग व्रत रखते हैं और काल-भैरव की पूजा करते हैं।

आपका दिन शुभ हो!


Related Articles:

No comments:

Post a Comment