“वैलेंटाइन्स डे” पर प्यार की भविष्यवाणी!

लव लाइफ में आज क्या होने वाला है खास? पढ़ें “वैलेंटाइन्स डे स्पेशल” प्रेमफल और इस दिन को बनाएँ खुशनुमा!


प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है। कहते हैं कि प्यार के बगैर जिंदगी बेज़ान और अधूरी होती है। 14 फरवरी की तारीख दुनिया भर में प्यार करने वालों के लिए एक खास दिन है। इस खास दिन को और खुशनुमा बनाने के लिए एस्ट्रोसेज लाया है “वैलेंटाइन डे स्पेशल” लव होरोस्कोप प्रेमफल। अब अपनी राशि के अनुसार जानें किन राशि वालों को आज मिलेगी मोहब्बत की सौगात और जानें प्यार को लेकर क्या है आपके लव पार्टनर का नज़रिया? 

वैलेंटाइन्स डे के इस मौके पर एस्ट्रोसेज लेकर आया है आपके लिए कुछ खास, जो आपकी लव लाइफ को खुशियों से भर देगा। इसी कड़ी में एस्ट्रोसेज की विस्तृत प्रेम फल रिपोर्ट पर पाएँ 40% का डिस्काउंट, इतना ही नहीं अगर मन में लव और मैरिड लाइफ को लेकर है कोई सवाल, तो हमारे विवाह विशेषज्ञ ज्योतिषी से लें परामर्श मात्र ₹ 199 में। एस्ट्रोसेज के इस खास ऑफर का उठाएं लाभ और अपनी लव लाइफ को बनाएँ और भी खुशनुमा।


यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैलकुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि


मेष


मेष राशि वालों के लिए यह वैलेंटाइन डे कुछ खास रहने वाला है। यह वक्त प्यार में डूब जाने और छुप छुप कर मिलने का है। प्यार के इस दिन को खास बनाने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। ध्यान रहे प्यार में ज्यादा दिखावा करने से बचें।

विशेषता- मेष राशि के जातक स्वाभाविक रूप से दरियादिल और खुलकर प्यार करने वाले होते हैं, हालांकि इन्हें गुस्सा भी जल्दी आ जाता है। मेष राशि के व्यक्ति साहसी और पहल करने वाले होते हैं। 

लव रेटिंग- 3/5

वृषभ


इस वैलेंटाइन डे पर वृषभ राशि के जातकों की आंखें किसी से चार हो सकती हैं। अगर ऑफिस में कोई अफेयर चल रहा है तो प्यार के ये रिश्ते और मजबूत होंगे। बस एक छोटी सी बात का ध्यान रखें कि, इस दिन काम से समय निकालकर अपने प्रियतम को वक्त दें।

विशेषता- वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है। चूंकि शुक्र प्रेम और सौंदर्य का कारक होता है इसलिए वृषभ राशि के लोगों पर शुक्र का बहुत प्रभाव होता है। वृषभ राशि के व्यक्ति अपने रिश्तों को लेकर बहुत संजीदा रहते हैं। हालांकि कभी-कभी ये लोग जिद्द भी करने लगते हैं। 

लव रेटिंग- 3/5

मिथुन


इस वैलेंटाइन डे पर मिथुन राशि के लोग अपने लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव या पिकनिक पर जा सकते हैं। अगर आप स्टूडेंट्स हैं तो कॉलेज में ही मिलने के मौके मिलेंगे। आपकी लव लाइफ के लिए यह दिन किसी सपने से कम नहीं होगा। हालांकि आज के दिन जो भी करें अपनी सेहत का ख्याल ज़रूर रखें।

विशेषता- बुध का प्रभाव होने से मिथुन राशि के लोग हंसमुख और मजाकिया किस्म के होते हैं। ये लोग अपने प्रियतम या जीवनसाथी को हर दम खुश रखते है और मनोरंजन करके उन्हें हंसाते हैं। हालांकि इनका स्वभाव कब बदल जाए, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है।

लव रेटिंग- 3.5/5

लव और मैरिड लाइफ में है कोई परेशानी? पाएँ समाधान: प्रेम जीवन रिपोर्ट

कर्क


इस वैलेंटाइन डे पर कर्क राशि के लोग प्यार में डूबने को बेकरार रहेंगे, लेकिन थोड़ा सब्र से काम लें। अपने प्रियतम की भावनाओं को समझें और गुस्सा बिल्कुल न करें। अगर आपने ऐसा किया तो आपका प्रियतम आपके पास खुद आएगा। प्यार के मामले में आप काफ़ी खुश-किस्मत रहेंगे। 

विशेषता- कर्क राशि के जातकों की खासियत है कि अगर उनका मूड अच्छा है तो वे बेहद प्यार और परवाह करने वाले होते हैं लेकिन कभी-कभी वे अचानक रूठ जाते हैं और बात-बात पर चिड़चिड़ाने लगते हैं।

लव रेटिंग- 3/5


सिंह


इस वैलेंटाइन डे पर सिंह राशि के लोग किसी के सामने खुलकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। हालांकि ध्यान रखें किसी ऐसे दोस्त को ही प्रपोज़ करें, जिसे आप काफी लम्बे समय से जानते हों वरना नतीजे मन मुताबिक मिलने की उम्मीद कम है। अपने दिल की गहराई में छुपी बातें प्रियतम से ज़रूर शेयर करें। 

विशेषता- सिंह राशि के लोग बेहद जोशीले और दरियादिल इंसान होते हैं। ये लोग अपने वादों को पूरी तरह से निभाते हैं। लेकिन अगर इनके स्वाभिमान को चोट पहुंची तो ये लोग बेहद क्रोधित हो जाते हैं।

लव रेटिंग- 3.5/5

जानें लव पार्टनर के साथ कैसे रहेंगे रिश्ते?: लव कॉम्पेटिबिलिटी 

कन्या


इस वैलेंटाइन डे पर कन्या राशि के लोगों को अपनी लव लाइफ से जुड़े मामलों में बहुत संभलकर चलना होगा। बेहतर होगा कि अपने दिल की बात प्रियतम तक पहुंचाने के लिए कम्युनिकेशन चैनल्स जैसे-मोबाइल, व्हाट्स एप, फेसबुक आदि का इस्तेमाल करें। फोन पर बात करके कहीं बाहर जाने की प्लानिंग करें और एक अच्छा समय साथ में गुजारें।

विशेषता- कन्या राशि वाले लोग दयालु स्वभाव के होते हैं। प्यार से जुड़े मामलों में इनकी सोच हमेशा बेहतर और मदद करने वाली होती है। ये लोग बौद्धिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं।

लव रेटिंग- 3/5

बेहतर और खुशहाल प्रेम जीवन के लिए पाएँ: प्रेम संबंधी परामर्श

तुला


तुला राशि वालों के लिए यह वैलेंटाइन डे यादगार रहने वाला है। इस दिन आपकी ज़िंदगी में किसी नये रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। आप प्यार के इस दिन को और खुशनुमा बनाने की कोशिश करेंगे। लव पार्टनर के साथ कहीं दूर घूमने या पार्टी करने जाएं या फिर कोई मूवी देखें। आप अपने साथी के प्रति समर्पित रहेंगे और आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

विशेषता- तुला राशि के जातक आपके लिए अच्छे लव पार्टनर होते हैं। इस राशि के लोगों की गिनती अच्छे प्रेमियों में की जाती है। क्योंकि यह लोग प्प्यार की गहराई को अच्छे से समझते हैं। हालांकि इस राशि के लोगों से विवाद करने से बचना चाहिए।

लव रेटिंग- 3/5

वृश्चिक


वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह वैलेंटाइन बेहद खास रहने वाला है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जिनका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन है। क्योंकि इस दिन आपका लव पार्टनर आपसे मिलने आ सकता है। इस दौरान आप घर पर किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। बस इस दिन अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें।

विशेषता- वृश्चिक राशि के लोग एक अच्छे लव पार्टनर होते हैं। ये लोग प्यार के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहते हैं। हालांकि इस राशि के लोगों में ईर्ष्या की भावना ज्यादा होती है।

लव रेटिंग- 3/5

अपने नाम से करें मिलान और जानें लव पार्टनर के साथ कैसा रहेगा तालमेल: लव कैल्कुलेटर

धनु


इस वैलेंटाइन डे पर धनु राशि के जातकों को एक बड़ी खुशी मिल सकती है। अगर आपका अफेयर किसी से चल रहा है तो आप उनके साथ शादी के बंधन में बंध सकते हैं। प्यार से जुड़े मामलों में दोस्तों की मदद मिलेगी। इस दिन अपने लव पार्टनर को अच्छा सा गिफ्ट दें।

विशेषता- धनु राशि के लोग खुशमिज़ाज और ऊर्जावान होते हैं। प्रेम संबंधित मामलों में यह लोग सबसे ज्यादा मदद करने वाले होते हैं। हालांकि इस राशि के जातक बंधन में रहना पसंद नहीं करते हैं। इस वजह से इनके प्रेम संबंधों में विवाद होते रहते हैं। 

लव रेटिंग- 4/5

मकर


यह वैलेंटाइन डे पर मकर राशि के लोगों के लिए कुछ खास रहने वाला है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जो किसी के इकरार का इंतजार कर रहे हैं। मनचाहा प्यार मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। लव पार्टनर के साथ आप कहीं बाहर जाएंगे। इस दौरान छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें।

विशेषता- मकर राशि के लोग एक बार जिसे अपना मान लेते हैं उसके प्रति पूरी ईमानदारी रखते हैं। यह इनका सबसे खास गुण होता है। य लोग अपने लव पार्टनर के साथ बेहद प्यार करते हैं, लेकिन अपनी आदतों की वजह से इनका झगड़ा भी जल्द हो जाता है।

लव रेटिंग- 4/5

कुम्भ


कुंभ राशि के जातकों को प्यार के इस दिन को खास बनाने के लिए सबसे जरूरी सलाह है कि, आज के दिन अहंकार करने से बचें। क्योंकि ईगो की वजह से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। धैर्य रखें और अपने साथी को पहल करने दें।

विशेषता- कुंभ राशि के जातकों की खासियत है कि ये लोग प्यार के पक्के होते हैं और बिना किसी स्वार्थ के प्रेम करते हैं। इन्हें गुस्सा कम आता है लेकिन जब आता है तो यह खुद पर से नियंत्रण खो देते हैं। 

लव रेटिंग- 3/5


मीन


मीन राशि के लोग वैलेंटाइन डे को इस बार खास बनाने की कोशिश करेंगे। इस दिन लव पार्टनर के साथ एन्जॉय करने के लिए आप काफी खर्च करने वाले हैं। आप में से कुछ लोग इसे एक यादगार दिन बनाने में कसर नहीं छोड़ेंगे। आपको सलाह है कि बीती बातों को भूल जाएं और खूबसूरत पलों का मज़ा उठाएं।

विशेषता- मीन राशि के जातक बेहद संवेदनशील और मानवीय होते हैं। ये लोग अपने प्रेम संबंधों का भरपूर आनंद लेते हैं। मीन राशि के जातक अक्सर चाहते हैं कि उनका लव पार्टनर उनके प्रति पूर्ण सहानुभूति और समझदारी रखे लेकिन यदि आप ने उनकी इस भावना को ठेस पहुंचाई तो वे बेहद दुखी होते हैं।

लव रेटिंग- 4/5

Related Articles:

No comments:

Post a Comment