साप्ताहिक राशिफल (19 मई से 25 मई 2014)

Saptahik Rashifal of Vrishabhaमेष: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी। लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियाँ नियंत्रण में होंगी।

वृषभ: सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। इस समय आप धर्म या समाज के लिए समय निकालेंगे। रुपए पैसों के लिहाज़ से भी समय शुभ है। सप्ताह के मध्य भाग में लोग आपका फ़ेवर करेंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी रखें।

मिथुन: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। इस समय आपके कम्प्यूटर या लैपटाप में कुछ ख़राबी आ सकती है। उचित खान पान करें अन्यथा स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफलता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मज़बूत होंगे।

Click here to read in English...

कर्क: यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। इस समय आपकी लव लाइफ़ या फिर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। यदि अपने प्रेम पात्र के साथ कहीं घूमने फिरने का मौका मिले तो ज़रूर जाएँ। सप्ताह का मध्य भाग आपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। मामलों में सुधार होगा जबकि सप्ताहांत बहुत अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

सिंह: इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएँ सफल होंगी। जीवन साथी या मित्रों के साथ आनंददायी समय बिताने के अवसर मिलेंगे। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में मूड सही करने के लिए फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़ना ठीक रहेगा।

कन्या: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं।

तुला: सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान ख़रीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। आप दूसरों की मदद करने की सोच सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

वृश्चिक: इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्थी को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। अपने मित्र या प्रेम पात्र के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिल सकता है।

धनु: यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास ख़याल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन ख़र्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आप कोई ख़रीददारी कर सकते हैं। बहुत सम्भव है कि यह ख़रीददारी आप ऑनलाइन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।

मकर: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। इस समय अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आपका खान पान करना उचित होगा। सप्ताह के मध्य भाग में सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप कहीं मनोरंजन करने जा सकते हैं।

कुम्भ: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप जज़्बाती होकर कोई ख़र्चा न करें अन्यथा मानसिक खिन्नता रह सकती है। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आप एक मनोरंजक फ़िल्म या नाटक देखने जा सकते हैं।

मीन: सप्ताह के शुरुआत में लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। आपकी मेहनत का फल मिलेगा। आप अपने किसी अज़ीज़ को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के ख़र्चों और यात्राओं से बचें। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होगीं फिर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment