एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.० - ज्योतिष की नं. १ एण्ड्रॉइड ऍप हुई और भी बेहतर

एस्ट्रोसेज कुण्डली की एण्ड्रॉइड ऍप नए अवतार में आपके लिए हाज़िर है – “एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०”। यह नई एप्लीकेशन कई नई ख़ूबियों को ख़ुद में समेटे हुए है। साथ ही इसका नया इंटरफ़ेस आपको तेज़ी-से कुण्डलियाँ बनाने और फलादेश में ख़ासा मददगार है। आइए, देखते हैं कि क्या-क्या ख़ास है “एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०” में…

एस्ट्रोसेज कुण्डली की एण्ड्रॉइड ऍप नए अवतार में आपके लिए हाज़िर है, एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०।



एस्ट्रोसेज, ज्योतिष के क्षेत्र में एक जाना-माना नाम, एक बार फिर आपके सामने हाज़िर है एण्ड्रॉइड मार्केट में एक धमाके के साथ। इस बार एस्ट्रोसेज आपके लिए लाया है एस्ट्रोसेज कुण्डली का नया संस्करण – “एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०”, जो पहले से ज़्यादा तेज़, ज़्यादा सुविधा-युक्त, उपयोग में बेहतरीन और ढेरों नयी फ़ीचर्स से लैस है।

इसका शानदार अनुभव आपको कई नई फ़ीचर्स से परिचय कराएगा और ज्योतिष की शक्ति को आपकी हथेली में – आपके मोबाइल या टेबलेट में - समेट देगा। इस ऍप के पिछले संस्करण की अपार सफलता के बाद हम इस बार “एस्ट्रोसेज कुण्डली” में बहुत-सी ऐसी ख़ूबियों को पिरो रहे हैं, जिसका सभी को बेसब्री से इन्तज़ार था।

Click here to read in English

“एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०” की नई सुविधाएँ

  • नया यूज़र इंटरफ़ेस – नए और बेहतर स्वरूप के साथ अब एस्ट्रोसेज कुण्डली को उपयोग करना और भी आसान हो गया है। आप एक मेन्यू से दूसरे मेन्यू में तेज़ी-से आ-जा सकते हैं। साथ ही सभी उपलब्ध सुविधाएँ एक बार में देखी जा सकती हैं।
  • कुण्डली छापें और पीडीएफ़ डाउनलोड करें – निश्चित तौर पर यह सुविधा आपको बेहद पसन्द आएगी। अगर आप अपने रिकॉर्ड के लिए कुण्डलियाँ छापना चाहते हैं या फिर किसी के साथ कुण्डलियों का पीडीएफ़ साझा करना चाहते हैं, तो आप यह काम अब चुटकियों में कर सकते हैं।
  • चलित कुण्डली – चलित चक्र और चलित कुण्डली की मांग काफ़ी समय से थी। राशि कुण्डली की ही तरह चलित कुण्डली भी काफ़ी लोकप्रिय है और अधिकांश ज्योतिषी इसे उपयोग में लाते हैं। हमें ख़ुशी है कि “एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.०” में इस कमी की भरपाई की गई है तथा चलित कुण्डली और चलित सारणी को इसमें सम्मिलित किया गया है।
  • नई नक्षत्र-आधारित पद्धतियाँ
  • नवीन केपी कारक ख़ाका – इस ख़ाके में “केपी सिस्टम लर्निंग विकी” की तर्ज़ पर ग्रहों को चार अलग-अलग स्तरों में प्रदर्शित किया जाता है।
  • ४ स्टेप – “४ स्टेप” कारकों का उपयोग कई ज्योतिषियों द्वारा किया जाता है। यह सुविधा उनके लिए काफ़ी उपयोगी सिद्ध होगी।
  • कस्पल इंटरलिंक्स (सब) – यह सुविधा “सब” को आधार मानकर भाव-सन्धियों को कस्पल इंटरलिंक्स के माध्यम से दर्शाती है।
  • कस्पल इंटरलिंक्स (सब सब) - यह सुविधा “सब-सब” को आधार मानकर भाव-सन्धियों को कस्पल इंटरलिंक्स के माध्यम से दर्शाती है।
  • बहुत-से सुधार और सुविधाओं में इज़ाफ़ा – हमने पिछले संस्करण में रह गईं कई छोटी-छोटी ख़ामियों को सुधारा है, जिनके बारे में उपयोक्ताओं ने हमें बताया था। साथ ही हमने इस ऍप को उपयोग में आसान बनाने के लिए बहुत-से दूसरे सुधार भी किए हैं।



इस संस्करण के कुछ स्क्रीन-शॉट्स आप यहाँ देख सकते हैं -










आज ही एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.० डाउनलोड करें और सटीक-से-सटीक भविष्यवाणियों की दिशा में आगे बढ़ें। हमने अपनी तरफ़ से भरपूर कोशिश की है कि हम आपको ज्योतिष की एक ऐसी एप्लीकेशन दें, जो अपने आप में बेहतरीन हो और सूक्षतम फलादेश में भी उपयोगी सिद्ध हो। इस नए संस्करण में आप पाएंगे कि आपके सभी पिछले सुझावों को ध्यान में रखकर काम किया गया है और कुछ बेहद दिलचस्प सुविधाओं को जोड़ा गया है। ज्योतिष के नए प्रतिमान स्थापित करने में एस्ट्रोसेज कुण्डली ३.० निश्चित ही मददगार साबित होगी। अगर इससे जुड़े आपके कोई भी सुझाव हैं, तो हमें बेहिचक बताएँ। आइए, मिलकर एक सुन्दर भविष्य का निर्माण करें।



आप एस्ट्रोसेज कुण्डली के अगले संस्करण में कौन-कौन सी नई सुविधाएँ चाहते हैं? कृपया टिप्पणी कीजिए और हम जल्द-से-जल्द आपके सुझावों को अमल में लाने की कोशिश करेंगे।




Related Articles:

2 comments:

  1. नाम के आधार पर गुण मिलान भी शामिल कर दे तो सोने पे सुहागा हो जायेगा क्यों की अधिकतर क्षेत्रो मे आज भी जन्मा तारीख मालूम नहीं होती और गुण मिलान नाम से किया जाता है ।

    ReplyDelete