साप्ताहिक राशिफल (मई 18 - मई 24, 2015)

क्या आप अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं? क्या आप करना चाहते हैं अपने भविष्य की सटीक तैयारी? तो पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल जो हमारे ज्योतिषियों द्वारा ख़ास तौर पर आपके लिए बनाया गया है।

(मई 18 - मई 24) सप्ताह एक नज़र में

  • मई 18, 2015: शनि जयंती, सोमवती अमावस्या 
  • मई 19, 2015: बुध वृषभ में वक्री, ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष प्रारम्भ 
  • मई 20, 2015: महाराणा प्रताप जयंती 
  • मई 21, 2015: वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी 

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर


FREE matrimony & marriage website

मेष 


आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। आपके काम की वजह से आपके दफ़्तर और व्यापर में फ़ायदा होगा। समाज में आपकी इज़्ज़त और यश में वृद्धि होगी लेकिन किसी के साथ भी फ़ालतू की बात न करें। सप्ताह के शुरुआत में फ़ायदे होंगे लेकिन सप्ताह के मध्य में घर में मामूली विवाद हो सकते हैं। इस वक़्त को शांति और संयम से संभाले। सप्ताह के अंत में आप अपनी निजी जिंदगी के खोयी ख़ुशी को वापिस पा सकेंगे। आपने आप को ताज़ा रखने के लिए कहीं बाहर घूमे और खुश रहें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों में रूठना-मनाना लगा रहेगा। लेकिन अप्रिय सम्भाषण करने से बचें अन्यथा रिश्ते बिगड़ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत अपनी बात कहनें में मददगार होगी। वहीं सप्ताह कें मध्य में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। रिश्ते मधुर रहेंगे। वहीं सप्ताहांत में औसत परिणाम मिलेंगे ऐसे में चिंतामुक्त रहकर प्रेम करना चाहिए।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपने गुस्से पर काबू पाने के लिए लगाएँ ध्यान। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ 


यह सप्ताह आपके लिए भावनाओं से भरा रहेगा। आप भावुक महसूस करेंगे और अपने प्रियजनों के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में आपका काम बढ़ सकता है लेकिन ध्यान रखें इस काम की वजह से आपकी सेहत पर कोई असर नही पड़ना चाहिए। आपकी माँ आपका बहुत ध्यान रखेंगी। सप्ताह के अंत में अपने प्रयासों की वजह से आप खुश रहेंगे। आप अपने परिवार के साथ दूर की यात्रा पर भी जा सकते हैं। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह को प्यार के साथ मनोरंजन के लिए समर्पित करना उचित रहेगा। जिन्हें किसी पड़ोसी से प्रेम हैं उनके लिए सप्ताह काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आप रोमांटिक और भावुक रहकर प्यार का आनंद लेंगे। वहीं सप्ताह कें मध्य में भी रोमांस जारी रहेगा लेकिन बातचीत में संयम रखें। सप्ताहांत में भी अनुकूलता बनी रहेगी। 

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अपनी सेहत का ध्यान रखें और बाहर के खाने से परहेज़ करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन 


अगर आपका काम विदेश से जुड़ा हुआ है तो आपको कई फायदे हो सकते हैं। यह वक़्त दूर की और काम से जुड़ी यात्रा के हिसाब से बिलकुल ठीक है। आप सप्ताह की शुरुआत में ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे, दफ्तर में आपकी प्रशंसा भी होगी। सप्ताह के मध्य में आपकी ऊर्जा में कमी आएगी लेकिन कुल-मिलाकर ये बहुत अच्छा समय है। सप्ताह के अंत में अपनी सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बीमारियाँ जैसे खाँसी और जुकाम से आप परेशान रह सकते हैं। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

पंचमेश शुक्र राहु के नक्षत्र में है अत: प्रेम में मधुरता तो बनी रहेगी लेकिन अमर्यादित आचरण से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने लव पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है लेकिन प्यार और तड़प बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में आप भावुक रहेंगे और लव पार्टनर से हमेशा कनेक्ट रहेंगे। सप्ताहांत में किसी रेस्टोरेंट में साथ-साथ भोजन करना ठीक रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: यात्रा के दौरान छोटी-मोटी चोरी से रहें सावधान। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि



कर्क


घर में बड़े बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें, वरना आपको उनपर काफी खर्चा करना पड़ सकता है। यह वक़्त पैसे उधार लेने या देने के लिए बिलकुल भी सही नही है। अपने काम पर थोड़ा ज्यादा ध्यान दें और अपने ज़रूरी कागज़ातों को संभाल कर रखें। आपका कोई अपना आपके काम में आपकी सहायता करेगा। आपकी निजी जिंदगी में सब सामान्य रहेगा लेकिन बच्चों की अवांछित मांगों से बच कर रहें। पेट से जुड़ी तकलीफ हो सकती है, तो अपना ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह आपके प्यार के लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको ऐसा लग सकता है कि किसी कारण से आपके प्यार की गर्मजोशी कम हो रही है। ऐसे में धैर्य से काम लें। समय के साथ सब सही हो जाएगा। हालांकि शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल रहेंगे लेकिन मध्य में मर्यादा का ख़याल ज़रूरी होगा। वहीं सप्ताहांत पुन: अनुकूलता को वापस लाएगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: पैसा उधार पर ना दें, अगर बहुत ज़रूरी हो तभी मदद करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह 


आपके अंदर अच्छा हाज़िर दिमाग और वाकपटुता है, लेकिन इस वक़्त उसमे सुधार होगा। अपनी मज़ाकिया प्रवर्ति से आप अपने सहकर्मियों और आस पास के लोगों को खुश रखेंगे। आपकी क्षमताओं में सुधार होगा लेकिन अपने काम की तरफ आप ध्यान नही लगा पाएंगे। कई प्रकार की दूसरी चीजों की वजह से आपका ध्यान भटक सकता है, तो ध्यान रखें। अगर नया वाहन और संपत्ति लेने की सोच रहे हैं तो यह सबसे उत्तम समय है। कुल-मिलाकर यह अच्छा वक़्त है लेकिन अपना ध्यान भटकने ना दें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। साथ में रहने का जितना भी मौका मिलेगा उसे आप इंज्वाय करेंगे। शुरुआती दिनों में सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में आप काफ़ी आनंद उठाने वाले हैं। सप्ताह का मध्य में प्रेम संबंध में नवीनता का अनुभूति कराने वाला रहेगा वहीं सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। किसी कारण से आपको दूर रहना पड़ सकता है। 

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: ध्यान लगाना आपके लिए उत्तम रहेगा। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि 

कन्या 


आप काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अब आपको आराम करने का चाँस मिलेगा। परिवार के लोग सहयोग करेंगे और आप उनके साथ बहुत बढ़िया वक़्त बीता पाएंगे। दफ़्तर में सभी लोग आपको पसंद करेंगे, आपके शांत स्वभाव की वजह से सब का आपके साथ काम करना आसान हो जाएगा। आपके पिताजी या घर के किसी बड़े को चोट लग सकती है। ध्यान रखें। काम के लिए दूर की यात्रा हो सकती है लेकिन उनसे मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए मिला जुला रहने वाला है लेकिन जो विवाहित हैं उन्हें पूर्ण आनंद की प्राप्ति होती रहेगी। शुरुआती दिनों में सम्भव हो तो जमकर घूमें फिरें, यदि सम्भव हो तो किसी धार्मिल स्थान पर भी हो आएं। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के कारण प्यार को कम समय दे पाएंगे लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: शुभता पाने के लिए आप कोई धार्मिक कार्य कर सकते हैं या अपनी क्षमता अनुसार दान कर सकते हैं। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला 


यह समय आपको आपके काम में ज्यादा प्रयास करने का है, ऐसे काम जो आपकी शिक्षा या नौकरी के साथ जुड़े हुए हों। आपको अपने वरिष्ठ द्वारा प्रशंसा करवाएँ जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। लेकिन ये स्थिति हमेशा ऐसी नही रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपको कई सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपको अपने सहयोगियों और परिवार के लोगों के द्वारा सहयोग मिलेगा। घर में शुभ वातावरण बनेगा। सप्ताह के अंत में आपको आराम करने को मिलेगा लेकिन घर में मेहमान भी आ सकते हैं। लोन लेने के लिए यह वक़्त ठीक नही है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: छोटी बात पर बड़ा विवाद करने से बचें और अनबन न रखें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में तो बड़ी ही सावधानी से काम लेना होगा। एक दूसरे का पूरा खयाल रखना होगा। वहीं सप्ताह के मध्य में थोड़ी सी बेहतरी रहेगी। अत: रिश्तों को सुलझाने का प्रयास करें जबकि सप्ताहांत काफ़ी आराम देने वाला रहेगा। 

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: किसी भी हालात में हार न मानें और सभी विघ्न दूर करने के लिए विघ्नहर्ता भगवान गणेश की आराधना करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि 

वृश्चिक 


आपके नौकर और आपके अधीन लोग आपका सहयोग करेंगे और आपका फ़ायदा करवाने के लिए लग्न से काम करेंगे। आपको भी उनके काम से काफी खुशी होगी। आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। लेकिन आपके बच्चे आपसे बेफिजूल की मांग कर सकते हैं। आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं। इस सप्ताह की सबसे अच्छी चीज़ यह है कि कोई आपसे झूठ नही बोलेगा और सब आपके आगे अपनी सच्ची भावनाएँ व्यक्त करेंगे। अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि मौसम बदलने की वजह से आपको दिक्कत हो सकती है। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

सामान्यत: सप्ताह मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा लेकिन वासनात्मक विचारों को हावी होने से स्वयं को बचाना होगा अन्यथा परेशानियाँ रह सकती हैं। हालांकि शुरुआती दिनों में प्यार में काफ़ी गर्मजोशी रहेगी। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताह के मध्य में मर्यादित रहना होगा। सप्तहांत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: बाहर के खाने से परहेज़ करें, ठंडी चीज़ों या फलों का अधिक सेवन करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि 

धनु


इस सप्ताह पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है या उनसे फ़ोन पर बात होगी। आपके काम में दिक्कतें आएँगी लेकिन अपनी समझदारी से आप उन्हें सुलझा लेंगे। आपके दफ़्तर में वरिष्ठ लोग आपसे प्रभावित होंगे। आप आपने आपको और अपने कपड़ों को लेकर बहुत सचेत रहेंगे। अचानक से कुछ वित्तीय फ़ायदे हो सकते हैं या आपकी आमदनी बढ़ सकती है। यह वक़्त वित्तीय निवेश के लिए भी बहुत उत्तम है। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रह सकता है। यानी इस समय प्रेम संबंध को लेकर किसी तरह की लापरवाही ठीक नहीं होगी। यदि प्यार में हंसी-ठिठोली तो ठीक है लेकिन मज़ाक-मज़ाक में सीरियस होने से बचें।सप्ताह की शुरुआत मिली-जुली है जबकि मध्य काफ़ी अनुकूल है। आनंद मिलेगा लेकिन सप्ताहांत में अमर्यादित होने से बचना होगा। 

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: समय की शुभता बढ़ाने के लिए भगवान शिव की आराधना करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें:धनु राशि 

मकर 


नौकरी या घर की जगह बदलने के काफी योग हैं, हो सकता है आपका ट्रांसफर होजाए या आप नौकरी बदल लें। यह समय नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए सबसे उत्तम समय है। दफ्तर में आपकी प्रशंसा हो सकती है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। आपके प्रयासों से आपको मनचाहे परिणाम मिलेंगे और आप खुश रहेंगे। बाहर घूमने या मौज-मस्ती करने जाएँ, इससे आप आनंदित महसूस करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह इस बात का इशारा कर रहा है कि प्रेम में पार्दर्शिता बहुत ज़रूरी होगी अन्यथा रिश्तों के बिगड़ने का भय रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अनुकूलता भरी रहेगी। किसी का प्रपोजल भी मिल सकता है। लेकिन मध्य में वासनात्मक विचारों के कारण बदनामी का भय रहेगा। लेकिन सप्ताह के अंत में अनुकूलता रहेगी यानी सप्ताहांत राहत का संदेश दे रहा है। 

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपनी ऊर्जा का उपयोग सही दिशा में करें और गुस्से का त्याग करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ 


घर में किसी शुभ कार्य की वजह से आप इस पूरे सप्ताह व्यस्त रहेंगे। लेकिन अपने काम की तरफ भी ध्यान देने की ज़रूरत है। मेहमान आपके घर आएंगे और आपको व्यस्त रखेंगे। आपके बच्चे को चोट या कोई बीमारी हो सकती है इसलिए उसका ध्यान रखें। जीवन-साथी के साथ विवाद हो सकता है। सप्ताह के मध्य में थोड़े ज्यादा व्यस्त रहेंगे लेकिन सप्ताह के अंत में आपको आराम करने को मिलेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है अलबत्ता छोटी मोटी प्यार भरी नोक-झोंक हो सकती है। हालांकि शुरुआती दिनों में घरेलू मामलों के कारण आप अपने प्यार को कम समय दे पाएंगे लेकिन मध्य में इसकी भरपाई हो जाएगी। आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने में कामयाब रहेंगे वहीं सप्ताहांत में मीठी तकरार सम्भावित है। 

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: आर्थिक फायदों के लिए माँ लक्ष्मी की आराधना करें। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन 


इस सप्ताह आपको सलाह है कि गाड़ी धीरे और ध्यान से चलाएँ, नहीं तो कोई हादसा हो सकता है। आग और बिजली के उपकरणों से भी उचित दूरी बनाये रखें। इसके अलावा समय से आपको शुभ परिणाम ही मिलेंगे। उच्च अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। अगर संभव हो तो किसी धार्मिक स्थान पर हो आएँ, यह आपको शांति और ऊर्जा प्रदान करेगा। आपको काम से जुड़ा तनाव संभावित है, लेकिन उससे बचने का प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह का शुरुआती दिनों में आप कहीं घूमने-फिरने या मनोरंजन करने के लिए जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कहीं एकांत में मिलने का प्रोग्राम बन सकता है लेकिन प्राइवेसी को लेकर सतर्क रहना होगा। सप्ताहांत में आप गर्मजोशी से भरे रहेंगे लेकिन अव्यवहारिक बात करने से बचना होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: न लें किसी भी तरह का तनाव। 

अपनी राशि बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ास तौर पर पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज का विशेष

आज शब-ए-मिराज है। यह त्यौहार उस रात की याद में मनाया जाता है जब अल्लाह प्रोफेट मोहम्मद को अपने साथ स्वर्ग ले गए थे। 

आज वट-सावित्री-व्रत है। हरयाणा, गुजरात, और राजस्थान जैसे प्रदेशों की शादी-शुदा महिलाएँ इस दिन व्रत रखती हैं और अपने पति की लम्बी उम्र और अच्छी सेहत के लिए बरगद के पेड़ की पूजा करती हैं। 

आपका दिन शुभ रहे!

Related Articles:

1 comment:

  1. ITS wonder to read Ist time to read astrology thanks to jyotish and it effect for my best future aaj ka rashifal

    ReplyDelete