साप्ताहिक राशिफल (मई 25 - मई 31, 2015)

मई 25 से मई 31, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय की शुभता से अवगत करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल।
25 May se 31 May 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(मई 25 - मई 31) सप्ताह एक नज़र में


मई 26: श्री दुर्गाष्टमी, श्री धूमवती जयंती
मई 27: शुक्ला देवी पूजा, उमा ब्राह्मणी नवमी
मई 28: गंगा दशहरा
मई 29: भीमसेनी एकादशी, निर्जला एकादशी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

मेष


किसी भी तरह का आर्थिक जोख़िम उठाने के लिए समय आपके पक्ष में नहीं है। तो यदि आप शेयर बाज़ार में निवेश या नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो अभी थोड़ा ठहर जाएँ। उम्र या ओहदे में अपने से बड़े इंसान का कोई सुझाव आपके ख़ास काम आ सकता है, तो उसे नज़रअंदाज़ न करें। छात्र और प्रतियोगी इस समय बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके जीवन-साथी की तरक्क़ी होने के आसार भी काफी प्रबल हैं। सप्ताहांत में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को सुकून देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम जीवन आनंददायी रहेगा। यदि कहीं मिलने का इरादा है तो किसी मित्र के घर में मिल सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कोई कॉम्पिटिटर प्यार के बीच दखल देने का प्रयास कर सकता है। सप्ताहांत पूर्णत: अनुकूल रहने वाला है। विवाहितों को विशेष आनंद की प्राप्ति होने वाली है।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष

वृषभ


इस समय आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव संभव हैं। आप भावनात्मक रूप से मज़बूत महसूस करेंगे लेकिन काम में कुछ छोटी-मोटी परेशानियाँ आ सकती हैं। आपके वरिष्ठ आपको सहयोग तो करेंगे परन्तु काम को समय से ख़त्म करने के लिए वे आप पर दबाव बना सकते हैं। आपके परिवार के लोग या तो ख़रीदारी या कहीं घूमने के लिए ज़िद कर सकते हैं। आपके माँ-बाप आपका सहयोग करेंगे। सप्ताह का मध्य भाग आपकी ऊर्जा को कम करेगा। ऑफिस में काम और घर में सदस्यों की माँगे आपको परेशान कर सकती हैं। सप्ताहांत में अपने दिमाग़ तथा शरीर को थोड़ा आराम दें, परिणाम आपके अनुसार ही आएँगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने प्यार को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। लेकिन कुछ घरेलू परेशानियाँ आपका मूड खराब कर सकती हैं, ऐसे में ख़याल यह रखना है कि घरेलू गुस्से को आप अपने लव पार्टनर पर न निकालें। सप्ताह के मध्य में पार्टनर आपसे काफी खुश रहेगा। आप लव लाइफ़ इन्ज्वाय करेंगे। लेकिन सप्ताहांत में किसी बात में प्यार भरी तकरार सम्भव है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: शांत रहें और किसी भी तरह का तनाव न लें। इसके लिए आप योग या ध्यान का सहारा भी ले सकते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ

मिथुन


घर में कोई शुभ कार्य संभव है जो आपको व्यस्त रखेगा। इस व्यस्तता के बीच अपनी सेहत का ध्यान रखना न भूलें। इसके साथ ही अपने कीमती सामान का भी ध्यान रखें, अन्यथा नुक़सान हो सकता है। आपके रिश्तेदार आपकी तारीफ़ करेंगे। आपके काम की जगह पर भी आपकी तारीफ होगी। अधिक कार्य और कुछ अन्य कामों के चलते आप अपने निजी जीवन को ज़्यादा समय नहीं दे पाएँगे। जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा लेकिन अपने बच्चे की सेहत का ख़याल रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों का समय मनोरंजन करने या घूमने का है। सम्भव हो तो पार्टनर के साथ मूवी देख आएँ। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं और प्यार में कम रुचि लेंगे। वहीं सप्ताह के अंत में उमड़ रहे प्यार को ऐसे न जताएँ कि पार्टनर खीझने लगे। जो भी करें पार्टनर की पसंद का ख़याल रख कर करें।

भाग्य स्टार:

सावधानी/ उपचार: यात्रा करते समय या तो अपने कीमती सामान को साथ न ले जाएँ या उसका ख़ास ध्यान रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन

कर्क


इस समय आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे यदि आप अपने गुस्से और अहंकार को अपने से दूर रखते हैं। घर या ऑफिस कहीं भी किसी के साथ विवाद में न पड़ें। इससे आपकी प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। शांत रहें और धैर्य के साथ सभी समाधान ढूंढे। ससुराल पक्ष से अच्छी ख़बर आने की उम्मीद है। अगर आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो सफलता पाने के लिए आपको अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा। शांत रहें और सही दिशा में कार्यरत रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। यदि पार्टनर कोई फ़रमाइश कर रहा है और बजट भी है तो उसे पूरा ज़रूर करें। सप्ताह के मध्य में आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाएँ। कोई जासूसी फिल्म देखना और भी बेहतर रहेगा। वहीं सप्ताहांत विवाहितों के लिए विशेष आनंददायी रहेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: गुस्से और अहंकार का पूरी तरह त्याग करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क

सिंह


कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएँ आपको परेशान कर सकती हैं जैसे सर में दर्द, खाँसी, जुखाम आदि तो अपना ध्यान रखें। लेकिन आपकी कर्मठता और आगे बढ़ने की दृढ़ता के आगे ये छोटी-मोटी परेशानियाँ कुछ नहीं कर पाएँगी। अगर आपके शादी-शुदा जीवन में कुछ समस्या है तो अपने जीवन-साथी के साथ अधिक समय व्यतीत करें। बहुत संभव है कि आपकी समस्या हल होजाए। आपके बच्चों से आपको कुछ अच्छी ख़बर मिल सकती है, या तो वो खेल या पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत बड़े ही रोमांटिक मूड से होने वाली है। यदि आप किसी सहकर्मी को चाहते हैं तो उससे अपने दिल की बात कह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में दूर रहने वाला आपके प्यार से आपका मिलना हो सकता है। सप्ताहांत में आप जिसे चाहते हैं यदि वह पड़ोस में रहता/रहती है तो किसी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित होने से बचाएँ, सब ठीक रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव और माँ पारवती की आराधना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह

कन्या


आपका कोई दोस्त आपसे सलाह मांग सकता है। पुराने कुछ मित्रों से मिलना हो सकता है या फ़ोन पर बात हो सकती है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी और आपके निर्णय मनचाहा परिणाम भी देंगे। आपका साहस अपने चरम पर रहेगा। कुछ बड़े आर्थिक फैसले लेने के लिए समय बेहद शुभ है। अगर आप शेयर-बाज़ार या किसी व्यवसाय में निवेश करना चाहते हैं तो अत्यंत ही शुभ समय है। इस समय आपकी सेहत भी सामान्य रहेगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

शायद इस हप्ते आप अपने प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्ट न रह पाएँ। सप्ताह की शुरुआत आपको किसी यात्रा पर भेज सकती है, अथवा किसी भी कारण से आपको अपने प्यार से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ अनुकूल परिणाम मिल जाएंगे लेकिन आपसी संदेह से दूर रहें। सप्ताहांत में किसी बहस में उलझने से बचने का पूरा प्रयास करें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: आर्थिक रूप से अच्छे परिणाम पाने के लिए माँ लक्ष्मी की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या

तुला


इस हफ्ते बहुत से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आपकी बोली उत्तम रहेगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोंगो के लिए साक्षात्कार देने का बिलकुल सही समय है, उन्हें जल्द ही मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बाहर के खाने से परहेज़ करें, अन्यथा आपका पेट ख़राब हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको ज़्यादा सचेत रहने की ज़रूरत पड़ेगी, अन्यथा आपके काम पर भी इसका असर संभव है। सप्ताह के अंत में कुछ मेहमान आपके घर आ सकते हैं, जिससे आप व्यस्त रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला-जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। प्यार में गर्मजोशी रहेगी। सप्ताह मध्य में आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकते हैं। लेकिन आपसी संदेह का शिकार होने से बचें। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा। प्यार का आनंद मिलेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: बाहर के या भारी खाने से परहेज़ करें और खूब पानी पियें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला

वृश्चिक


आपकी सोचने समझने की शक्ति अच्छी रहेगी, आप इस हफ्ते कुछ अच्छे फैसले लेंगे। भविष्य की योजना बनाने के लिए समय अत्यंत ही शुभ है। आपके नीचे काम करने वाले लोग आपके फ़ायदे का काम करेंगे। शादी के लिए योग्य व्यक्तिओं के लिए नए प्रस्ताव आ सकते हैं। अगर आप अपने माता-पिता को अपने सम्बन्ध के बारे में बताना चाहते हैं तो समय उपयुक्त है। आपको सलाह है कि सावधानी से गाड़ी चलाएँ, अन्यथा दुर्घटना संभव है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में काम धंधे को लेकर कुछ व्यस्तता रह सकती है। हालांकि आप प्यार और काम के बीच सामंजस्य बिठा लेंगे। सप्ताह के मध्य में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अत: जितना भी समय मिले उसे पूरी तरह से इन्ज्वाय करने की कोशिश करें और प्रेम के बीच में शंकाओं को घर न बनाने दें। सप्ताहांत में साथ में दूर की यात्रा न करें।

भाग्य स्टार: ⅗

सावधानी/ उपचार: रात के समय गाड़ी चलाने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक

धनु


इस समय आप अपने कपड़ों और सूरत पर ज़्यादा ध्यान देंगे। लोग भी आपके कपड़ों की तारीफ़ करेंगे। इस समय आपका मन कुछ नया प्रयोग करने के लिए उत्सुक रहेगा। संभव है कि आप अपने घर, दफ़्तर या कपड़ों में कुछ प्रयोग करें। आपका मूड अच्छा रहेगा और लोगों को भी आपसे बात करके अच्छा लगेगा। घर में अच्छा मौहोल रहेगा और संभव है कि किसी नए मेहमान के आने का आपको शुभ समाचार मिले। समय आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा, इसका अच्छे से प्रयोग करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सप्ताह की शुरुआत में जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते बनाएँ। यदि आस-पास कहीं धार्मिक स्थान हो तो वहाँ जाकर एक दूसरे की खुशहाली के लिए प्रार्थना करें। सप्ताह के मध्य में काम अधिक रह सकता है इसलिए आप अपने रिश्ते को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन सप्ताहांत पुराने मनमुटाव को दूर करेगा जिससे सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की आराधना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु

मकर


मकर राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से यह समय बहुत अच्छा है। या तो उनकी आए में वृद्धि होगी या आए के नए स्त्रोत बनेंगे। इस समय हर एक निर्णय को सावधानी से लेने की ज़रूरत है। क्योंकि एक छोटी गलती भी आपका नुकसान कर सकती है। आपकी पारिवारिक ज़िन्दगी में सब अच्छा रहने वाला है। माता-पिता आपका सहयोग करेंगे और अपने जीवन-साथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपके बच्चे इस समय कुछ अवांछित मांगे कर सकते हैं, लेकिन उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सप्ताह की शुरुआत कम ठीक रहेगी। ऐसे में अपने प्रेम संबंध को बड़ी ही सावधानी के साथ निभाना होगा। इस समय मर्यादा का पूर्ण आचरण ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में थोड़ा से बेहतर अनुभव होगा फिर भी आपस में कोई ग़लतफ़हमी न पालें। सप्ताहांत में कामों की अधिकता के बाद भी आप अपने प्यार के लिए पूरा समय निकालने के प्रयास में रहेंगे।

भाग्य स्टार: 2/5

सावधानी/ उपचार: किसी भी अवस्था में अपना धैर्य न खोएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर

कुम्भ


ज़िन्दगी में उतार-चढ़ाव तो आते ही रहते हैं लेकिन अपनी हिम्मत के बल पर आप इन सभी समस्याओं से बाहर निकलने में समर्थ होंगे। अपनी सूझ-बूझ से सभी समस्याओं को हल करने की क्षमता को आप इस हफ्ते फिर इस्तेमाल करेंगे। इस सप्ताह ऑफिस या घर पर आपको कुछ ख़राब हालातों का सामना करना पड़ सकता है। अपने काम या व्यापार से सम्बंधित काम के लिए आपको घर से कुछ समय के लिए दूर भी रहना पड़ सकता है। नया घर या वाहन ख़रीदने के लिए समय उपयुक्त है, अगर आप इनमें से कुछ भी लेने की सोच रहे हैं तो अभी तलाश शुरू कर दें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल है। यदि आपका प्रेम प्रसंग सहकर्मी से है तो समय आपके लिए अनुकूल है। विवाहितों के लिए भी समय काफ़ी अनुकूल रहेगा। लेकिन सप्ताह का मध्य अनुकूल नहीं है अत: पूर्णरूपेण मर्यादित रहें। किसी पुराने मुद्दे को लेकर भी आपस में न उलझें। हालांकि सप्ताहांत बेहतरी लेकर आएगा और आप रिश्तों को बेहतर पांएगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: जल्दबाज़ी में न करें कोई भी फ़ैसला।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ

मीन


इस सप्ताह आपकी दिलचस्पी धर्म-कर्म से जुड़े कामों में बढ़ सकती है। आप किसी धार्मिक स्थल पर घूमने की योजना भी बना सकते हैं। कुछ विषयों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आप इंटरनेट पर काफ़ी समय व्यतीत करेंगे। जिनका काम अनुसन्धान या छान-बीन से जुड़ा है उनके लिए यह अच्छा समय है। सप्ताह की शुरुआत साधारण तरीके से होगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में आप थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। सप्ताहांत आपके पक्ष में रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रह सकती है बशर्ते आप प्यार के मामले में अहंकार को दूर रखें। इस समय ध्यान इस बात का भी रखना है कि प्रेम प्रसंग के चलते कोई विवाद न हो। सप्ताह के मध्य की बात करें तो इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। आपका साथी आपकी भावनाओं का ख़याल रखेगा। लेकिन सप्ताहांत में किसी भी प्रकार का रिस्क न लें और मर्यादित रहें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान गणेश की पूजा करना आपके हित में रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन

साप्ताहिक प्रेम राशिफल खासतौर पर पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment