साप्ताहिक राशिफल (मई 4 - मई 10, 2015)

क्या आप बनाना चाहते हैं आने वाले समय की सटीक योजना? क्या आप जानना चाहते हैं क्या होगा आपके साथ भविष्य में? तो पढ़िए आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक तथा साप्ताहिक प्रेम राशिफल जो कि हमारे ज्योतिषियों द्वारा विशेष रूप तैयार किया गया है आपके लिए। 


4 May se 10 May 2015 wale saptah me jaane apna bhavishya.


(मई 4 - मई 10) सप्ताह एक नज़र में

  • मई 4, 2015: बुद्ध पूर्णिमा, वैसाख पूर्णिमा 
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…


मेष


यह सप्ताह कई उतार-चढ़ावों के साथ शुरू होगा लेकिन बाद में सब सामान्य हो जाएगा। इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। वित्तीय निवेश और कानूनी मामले निपटाने के लिए यह सबसे उत्तम समय है। आपको व्यापार में विस्तार करने के कई नए अवसर मिलेंगे, नौकरी ढूंढने वालों के लिए भी ये अच्छा समय है। लेकिन घर-परिवार से जुड़े मसलों के कारण आप परेशान हो सकते हैं। पिता और बड़े भाई के साथ विवाद संभव है। आप उनकी बात को समझ नही पाएंगे। ऐसे में शांति बनाये रखें और गुस्सा ना करे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


इस सप्ताह सामान्य तौर पर आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन प्यार को मनोरंजन के रूप में लेना ठीक नहीं होता। हाँ अपने प्यार के साथ मनोरंजन करने की ज़रूर सोचें। सप्ताह की शुरुआत की बात करें तो यह काफ़ी अच्छी रहने वाली है। यदि विवाहित हैं तो और भी मज़ा आने वाला है। सप्ताह का मध्य कम अनुकूल है, अत: मर्यादित रहना बेहतर होगा। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: दूसरों की सलाह ज़रूर सुनें, आपको फ़ायदा होगा।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल


वृषभ


इस सप्ताह आपको कड़ी मेहनत का फल ज़रूर मिलेगा। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। नौकरी ढूंढने वालों को मनचाही नौकरी मिलेगी और व्यापर करने वालों को कई फ़ायदे होंगे। आपको सलाह है कि नौकरी या परिवार के बारे में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले ध्यान से सोचें। आपके साहस और उत्साह में वृद्धि होगी। आप हर कार्य को पूरी ऊर्जा और निष्ठा के साथ करेंगे। सप्ताह के अंत में अपने दोस्तों के साथ कहीं मौज-मस्ती करके आएँ, यह आपको ऊर्जा से भर देगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। ऐसे में यदि अहंकार से दूर रहेंगे और घरेलू मामलों को लेकर तनाव नहीं पालेंगे तो अपेक्षाकृत अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में यदि आप चिड़चिड़ेपन या अहंकार से बचेंगे तो सब अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अधिक अनुकूल नहीं है। अत: मर्यादित रहना ही बेहतर होगा। हालांकि सप्ताहांत धीरे-धीरे आपको सुकूल पहुँचाने की कोशिश करेगा।

भाग्य स्टार: 2/5

सावधानी/ उपचार: माँ लक्ष्मी की पूजा करें, वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल


मिथुन


आपके निर्णय लेने की क्षमता इस सप्ताह थोड़ी अस्थिर होंगी। आप कुछ ज़रूरी फ़ैसले नहीं ले पाएँगे। लेकिन आपको दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलता रहेगा। कुछ भी ज़रूरी काम करने से पहले अपने से बड़ों की सलाह ज़रूर लें। आपके लिए शादी के कुछ रिश्ते आ सकते हैं। प्यार में भी पड़ने के पूरे अवसर हैं। इस वक़्त किसी से कड़वा ना बोलें जिससे किसी को बुरा लगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


सामान्य रूप से यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए पूर्ण अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत ही अनुकूलता से होने वाली है। इस समय यदि आप किसी से अपने दिल की बात कहने की सोच रहे हैं तो कह कर देखिए। बहुत सम्भव है कि परिणाम आपके फ़ेवर में होंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में आपको इस बात का ख़याल रखना होगा कि प्रेम प्रसंग के चलते कोई विवाद न हो। सप्ताह का अंतिम भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता लाएगा।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: इस समय ज़रूरी फैसलें लेने से बचें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल


कर्क


इस सप्ताह आपको कई वित्तीय फ़ायदे हो सकते हैं। व्यापार में भी फ़ायदे होंगे और आय में भी वृद्धि होगी। आय के कुछ नए स्त्रोत भी पैदा हो सकते हैं। लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, धीरे और ध्यान से चलाएँ। आग और बिजली के उपकरणों से भी दूर रहें क्योंकि उससे आपको चोट लग सकती है। इस समय आप कहीं दूर की यात्रा या छुट्टियों पर जाने की भी सोच सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं दे पाएगा लेकिन कोशिश करने पर संतोषप्रद परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में बेवजह के तनाव से दूर रहते हुए प्यार के लिए समय निकालें, यकीन माने बेहतरी का अनुभव होगा। सप्ताह का मध्य भाग अपेक्षाकृत कम अनुकूल है। कुछ चिंताएं दिमाग पर ऐसे हावी होंगी कि आप दिल के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: पानी और आग से बच कर रहें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल


सिंह


आने वाला सप्ताह आपके व्यक्तित्व को निखारने में मदद करेगा। आपके बात करने के तरीके में सुधार होगा और आप उसे और अच्छा बनाने में कार्यरत रहेंगे। परिवार और भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। शादीशुदा ज़िन्दगी सामन्य रहेगी। आप अपने जीवन-साथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। यह वक़्त नई संपत्ति या वाहन खरीदने का नहीं है इसलिए सही समय का इंतज़ार करें। अपनी खाने-पीने की आदतों और अपनी सेहत का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम सम्बंधी मामलों के लिए अनुकूल है। यदि आपको किसी पड़ोसी या सहकर्मी से प्रेम है तब तो और भी अनुकूलता रहेगी। सप्ताह के शुरुआती दिनों में साथ में घूमने-फिरने व मनोरंजन करने के मौके मिलेंगे। सप्ताह का मध्य औसत रहने वाला है। कुछ तनाव सम्भावित है लेकिन कोशिश करने पर सम्बंध सामान्य बने रहेंगे। सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं लेकिन इस समय प्यार के बीच अहंकार को न लाएँ।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: तला हुआ और बाहर का खाने से बचें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल


कन्या


आपकी बुद्धि और साहस में वृद्धि होगी। आप कुछ प्रभावी फ़ैसले लेंगे। आपके हाज़िर दिमाग की वजह से दफ़्तर में आपकी सराहना की जाएगी। आपकी क्षमता में भी वृद्धि होगी। अपने प्रयासों को सही दिशा में रखें और आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। लेकिन आपको विशेष ध्यान देने की भी ज़रूरत है क्यूंकि कोई अपना आपको नुकसान पहुँचा सकता है। इसलिए किसी पर भी आँख बंद करके विश्वास ना करें। इसके अलावा अपने से बड़ों की सुने और उनका नज़रिया समझने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी सहकर्मी से प्रेम सम्भावित है। सप्ताह की शुरुआत में किसी भी तरह का अप्रिय सम्भाषण न करें। किसी आर्थिक मामलें को लेकर भी कुछ नाराज़गी सम्भावित है। सप्ताह का मध्य मिला-जुला रहेगा। ध्यान रखें कि जब साथ में मनोरंजन कर रहे हों तो केवल मनोरंजन करें, अपने आपको श्रेष्ठ दिखाने का प्रयास न करें। सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: परेशनियों से दूर रहने के लिए भगवान गणेश की पूजा करें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल


तुला


आपके दुश्मन इस समय आपके सामने खड़े नही हो पाएँगे। आप कुछ बेहतरीन फैसले लेंगे जो भविष्य में आपकी मदद करेंगे। दूर की यात्रा हो सकती है। किसी वरिष्ठ द्वारा आपको कोई ज़रूरी बात कही जा सकती है इसलिए उसकी उपेक्षा ना करें। निजी ज़िन्दगी में सब सामन्य रहेगा, पिता और जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। लेकिन सेहत के लिए ये समय ठीक नही है इसलिए खाने की आदतों और अपनी दिनचर्या का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सप्ताह सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। दूर रहने वाले प्रियतम से मिलना हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है लेकिन इस समय मीठी-मीठी बातों का आनंद लेना बेहतर रहेगा। साथ में कहीं घूमने जा सकते हैं। सिनेमा देखना भी बेहतर रहेगा। कोई इमोशनल फिल्म देखना और भी बेहतर रहेगा। वहीं सप्ताहांत में प्यार मोहब्बत के लिए समय कम मिलेगा। कुछ घरेलू मामले में उलझाव सम्भावित है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अच्छी सेहत के लिए योग करें और ध्यान लगाएँ।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल


वृश्चिक


दफ़्तर में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके काम की वज़ह से आपको प्रशंसा और तरक्क़ी दोनों मिलेंगी। व्यापारियों को भी फ़ायदे होंगे। आपके वरिष्ठ और सहयोगी आपका साथ देंगे। आप अच्छा अनुभव करेंगे और कोई भी दिमागी परेशानी आपके पास नहीं आएगी। आपकी प्यार भरी जिंदगी सामन्य रहेगी और जीवन-साथी से सहयोग मिलेगा। बड़े भाई और पिता से छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं, लेकिन वे जल्दी ही ठीक हो जाएँगे। आपको सलाह है कि वाहन ध्यान से चलाएँ और चलते समय शराब ना पिएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


यह सप्ताह प्रेम के अधिक अनुकूल नहीं है। वासनात्मक विचारों को हावी न होने दें। सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। अगर आप अपने साथी से दूर हैं तो फोन या चैटिंग के माध्यम से ही सही लेकिन उनसे जुड़े रहें। सप्ताहांत संयमित सम्भाषण करें ऐर घूमने जाएँ तो वाहन सावधानी से चलाएँ।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: घर से निकलने से पहले इलायची या सौंफ खाकर निकलें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल


धनु



यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा जिसमें ख़ुशी, भावनाएँ और थकान सब रहेगा। आपके घर में मेहमान आ सकते हैं, उनके साथ मौज करेंगे, लेकिन आपका काम भी बढ़ सकता है। दफ्तर में सब सामान्य रहेगा। आप आराम के लिए अपने काम से कुछ दिनों की छुट्टी ले सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें और बाहर का खाना न खाएँ। आप घर के सामान या कोई नए बिजली के उपकरण के लिए शॉपिंग पर जा सकते हैं। यह वक़्त नया वाहन और संपत्ति खरीदने के लिए बिलकुल ठीक है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


शायद यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्टि न दे पाए। इसका कारण आपके मन में उपजा अहंकार भी हो सकता है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। यदि आप अपने पार्टनर से विवाह की इच्छा रखते हैं या विवाहित हैं तो आपको बहुत ही अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से दूरी सम्भावित है। सप्ताह के अंत में आप भावुक बने रहेंगे लेकिन एक दूसरे से बहस करने से बचें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: दक्षिणी-पूर्वी दिशा की तरफ़ अपना ध्यान ना दें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल


मकर


दफ़्तर में आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। आपकी हाज़िरजवाबी और दिमागी क्षमता में बढ़ोतरी होगी। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को सफलता पाने के लिए अपनी मेहनत बढ़ानी होगी। नए निवेश और वित्तीय फैसले करने के लिए यह सबसे बढ़िया समय है। घर पर कोई शुभ काम हो सकता है। आप बड़े लोगों के सम्पर्क में आ सकते हैं। कुलमिला कर समय का सही तरीके से लाभ उठाकर आपको मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन प्रेम को लेकर किसी विवाद की सम्भावना बनी रहेगी। इस सप्ताह प्रेम के बीच अहंकार को न लाएँ तो बेहतर रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। किसी सहकर्मी से आँखें चार हो सकती हैं। लेकिन सप्ताह का मध्य कुछ कमज़ोर रह सकता है। सप्ताहांत की बात करें तो वह पूर्णरूपेण अनुकूलता लिए हुए है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: बुरे लोगों की संगत से बच कर रहें।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल


कुम्भ


विदेश यात्रा करने के लिए यह सबसे उत्तम समय है। इससे आपको मनचाहे परिणाम मिलेंगे। आप घर को सजाने या वाहन के देखभाल में खर्च कर सकते हैं। आपकी निजी ज़िन्दगी में भी वक़्त आपके पक्ष में है। आपको सलाह है कि कोई बड़ा वित्तीय या काम से जुड़े हुए फैसले को लेने से पहले ध्यान से सोचें। यह वक़्त नया व्यापार या कोई नई नौकरी के लिए ठीक नही है इसलिए पहले ठीक समय आने दें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि किसी को प्रपोज़ करना हो तो सप्ताह मददगार रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्य व्यस्तता सम्भावित है लेकिन आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि प्यार और काम के बीच सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताह का मध्य प्रेम के लिए पूर्ण रूपेण अनुकूल है। उपहारों का आदान-प्रदान भी सम्भावित है। सप्ताहांत की बात करें तो वह थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की उपासना से आपकी सभी परेशानी दूर होंगी।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल


मीन


आपके बच्चों से आपको अच्छी ख़बर मिल सकती है। आपको आपके प्रयासों का भी सकारात्मक परिणाम मिलेगा। दफ़्तर और व्यापार दोनों जगह आपको सफलता मिलेगी। आपके घर के कुछ ज़रूरी काम भी इस वक़्त पूरे होंगे। विपरीत लिंग के लोग आपको विशेष सहयोग देंगे। जीवन-साथी के साथ विचारधारा में अंतर के कारण छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं लेकिन वो वक़्त के साथ ठीक हो जाएँगे। अचानक से कई वित्तीय फ़ायदे होंगे। आपको सलाह है कि अपनी माता की सेहत का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल


सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है अत: मर्यादित रहना ही फ़ायदेमंद रहेगा। जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में आस पास कहीं धार्मिक स्थान हो तो वहाँ जाकर पवित्र और शुद्ध मन से एक दूसरे की खुशहाली के लिए दुआ मांगें। सप्ताहांत में रिश्तों को पूरा समय दें। ऐसा करने से पुराने मनमुटाव दूर होंगे और प्यार को लेकर संतुष्टि के भाव जागेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: सभी विवादों को शांति से निपटाएँ।

मई महीने का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल



साप्ताहिक प्रेम राशिफल खासतौर पर पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के दिन विशेष
आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज वैशाख पूर्णिमा है। यह पूर्णिमा वैशाख के महीने में मनाई जाती है।

आज का दिन हज़रत अली के जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाएगा। हमारे इतिहास और ख़ास तौर पर मुस्लिम इतिहास में हज़रत अली की एक ख़ास जगह है। इन्होंने मनुष्य उद्धार के लिए कई कामों को अंजाम दिया है।

आपका दिन शुभ रहे!






Related Articles:

No comments:

Post a Comment