साप्ताहिक राशिफल (जून 1 - जून 7, 2015)

जून 1से जून 7, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय की शुभता से अवगत कराने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल।

 1 June se 7 June 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(जून 1 - जून 7) सप्ताह एक नज़र में


  • जून 2, 2015: वट पूर्णिमा व्रत, कबीरदास जयंती, ज्येष्ठ पूर्णिमा
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष

अपनी निजी और कामकाजी ज़िन्दगी के बीच सामंजस्य बिठाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको दोस्तों के साथ बाहर जाने का मन करेगा लेकिन काम की व्यस्तता आपको यह करने से रोकेगी। घर में छुट-पुट संवाद संभव हैं, लेकिन कुछ समय के बाद सब ठीक हो जाएगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन ठीक तरह से सोने का प्रयास करें अन्यथा आपकी कार्यक्षमता में कमी आएगी। अगर किसी दूर जगह पर घूमने जाने का सोच रहे हैं लिए समय बिलकुल उपयुक्त है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह विवाहितों के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है लेकिन अन्य मामलों में थोड़ा सा रूठना मनाना रह सकता है। सप्ताह की शुरुआता में पार्टनर के साथ कहीं भ्रमण पर जाएँ या उसे खुश रखने की कोशिश करें क्योंकि मध्य में आपको ऐसा करने का मौका नहीं मिल पाएगा। सप्ताह के मध्य में वैसे भी आपको मर्यादित रहना है। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: अपनी ऊर्जा और समय को सही जगह पर इस्तेमाल करने का प्रयास करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष जून राशिफल

वृषभ


समय आपको हर काम में धैर्य और शांति बनाये रखने की सलाह दे रहा है। जल्दबाज़ी आपके लिए नुक्सान पैदा कर सकती है। अपने ससुराल वालों के साथ आपकी नज़दीकियाँ बढ़ेंगी। परिवार के लोग भी हर बात में आपका साथ देंगे। घूमने जाने की योजना बनाने के लिए समय शुभ है, लेकिन रात के समय अकेले बिलकुल न जाएँ। यात्रा के समय गहने या अधिक पैसा भी साथ न ले जाने की सलाह आपको दी जाती है। आप घर के लिए नया फर्नीचर लेने की सोच सकते हैं और उसके लिए समय भी बहुत शुभ है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह घूमने-फिरने और मनोरंजन के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में अनुकूलता तो नज़र आ रही है लेकिन इस समय कोई कम्पटीटर भी आपके सामने आ सकता है। सप्ताह का मध्य भी सामान्यत: अनुकूल है लेकिन कुछ विवाद भी सम्भव है। प्यार में किसी भी प्रकार का रिस्क लेना ठीक नहीं होगा। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: भगवान हनुमान की आराधना करने से शुभता का आगमन होगा।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ जून राशिफल

मिथुन


यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल परिणाम लाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए तथा क़ानूनी मसलों के लिए भी यह समय शुभ है। इनके परिणाम आपके हित में आने की बहुत अधिक सम्भावनाएँ हैं। सप्ताह की शुरुआत हर तरह से आपके हित में है। सप्ताह के मध्य में आपको अपने काम के सिलसिले में घर से दूर जाना पड़ सकता है। आपकी माता आपका पूरा ध्यान रखेंगी लेकिन पिता के साथ मामूली विवाद संभव है। सप्ताह के अंत में अच्छा होगा कि अपने दोस्तों के साथ कहीं घूम आएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। इस समय उपहारों का आदान प्रदान भी सम्भव है। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहने की सोच रहे हैं तो सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी हद तक अनुकूल रहेगा। विवाहितों को और भी अनुकूल फल मिलेंगे लेकिन सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: इस समय काला कपड़ा पहनने से परहेज़ करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन जून राशिफल

कर्क


इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की बहुत ज़रूरत है। सर-दर्द, पेट-दर्द, भूख न लगना जैसी समस्याएँ आपको परेशान कर सकती हैं। लेकिन इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति के लिए समय शुभ है। अचानक कुछ आर्थिक लाभ आपको मिल सकते हैं या आमदनी भी बढ़ सकती है। अपने कार्यस्थल पर आपको सबसे अच्छे रिश्ते बनाने की ज़रूरत पड़ेगी, क्योंकि आपके वरिष्ठ आपको शायद पूरा सहयोग नहीं देंगे। घर में सब अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की बरसात तो होगी लेकिन इस बारिस से दिल को पूरा सुकून नहीं मिलेगा। सप्ताह के मध्य में भी मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है। पार्टनर के साथ काफ़ी मौज-मस्ती करने के मौके मिलने वाले हैं। प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए नियमित व्यायाम करें और खान-पान का ध्यान रखें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क जून राशिफल

सिंह


इस समय आपका साहस और पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा। आप सभी हालातों का हिम्मत के साथ सामना करेंगे। शत्रु आपके आगे टिक नहीं पाएँगे। आपको सावधानी से काम लेना होगा क्योंकि कोई अपना आपको छलने का प्रयास कर सकता है, जैसे कोई रिश्तेदार या व्यापारिक भागिदार। आपके बच्चों की ओर से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और घूमने जाएँगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपको दूर की यात्राएँ करवा सकता है ऐसे में पार्टनर से कुछ दूरी स्वाभाविक है। कोई बात नहीं आज के युग में फोन-कॉल और वीडियो कॉल की सुविधाएँ हैं उनका लाभ लीजिए। यदि साथ में हैं तो शुरुआत में घूमिए फिरिए आनंद लीजिए। हां सप्ताह के मध्य में घर में अधिक से अधिक वक्त देने का प्रयास करिए और सप्ताहांत में अनुकूलता का आनंद लीजिए।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार
: किसी पर भी अत्यधिक भरोसा न करें, ख़ासकर आर्थिक मसलों में।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह जून राशिफल

कन्या


बड़ों के साथ के लिहाज़ से देखा जाये तो यह सप्ताह बेहद शुभ है। आपको पिता का सहयोग प्राप्त होगा और पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार में नए प्रयोग करने के लिए समय शुभ है। अगर आप व्यापार को बढ़ाने या उसमे नए प्रयोग करने की सोच रहे हैं तो अब कर सकते हैं। संभव है कि आपको बहुत सफलता मिलेगी। इन सबके साथ कुछ बेकार की चिंता आपको घेरे रह सकती है, इससे बचने का प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है अलबत्ता आप प्यार के लिए मिले समय में काम की बाते करके मज़े को थोड़ा किरकिरा कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में मनोरंजन करें या घूमने जाएं। सप्ताह के मध्य में खुद को टेंशन फ़्री रखें। आपका लव पार्टनर भी इस काम में आपकी मदद करेगा। सप्ताह के अंत में प्यार में बेहतर गर्मजोशी रहने वाली है।

भाग्य स्टार
: 3/5

सावधानी/ उपचार: व्यापार में तरक्की के लिए माँ लक्ष्मी की पूजा करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या जून राशिफल

तुला


आपका भाग्य आपको अधिक सहयोग नहीं करेगा। तो व्यापार में नए प्रयोग करने के लिए या शेयर-बाज़ार में पैसा निवेश करने के लिए समय शुभ नहीं है। जुआ-सट्टा से भी दूर रहना अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। यदि आप राजनीती, सामाजिक कार्य या पत्रकारिता से सम्बंधित काम करते हैं तो आपको प्रसिद्धि और पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। आप दूरसे लिंग के जातकों की ओर आकर्षित महसूस कर सकते हैं। लेकिन विवाहित हैं तो इस भावनाओं का त्याग करें अन्यथा समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह कोई मौखिक विवाद करने से बचें। एक दूसरी की दुखती रग पकड़ने का विचार त्यागें। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप साथ में कहीं घूमने जा सकते हैं। कोई इमोशनल फिल्म देखना बेहतर रहेगा। सप्ताहांत में आप प्यार मुहब्बत और काम के बीच सामंजस्य बिठाने में कामयाब रहेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार
: अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला मासिक राशिफल

वृश्चिक


इस हफ़्ते आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे और आपकी कार्य-क्षमता भी बढ़ेगी। काम की जगह में बदलाव या ट्रांसफर संभव है। आपके जीवन-साथी की आए में भी बढ़ोत्तरी संभव है। शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन बाद में सब आपके हित में ही होगा। घर पर मेहमानों का आना आपका ध्यान भंग कर सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने सारे काम समय से समाप्त कर लेंगे। आपका कोई दोस्त आपको अपने घर खाने पर बुला सकता है, ऐसे आप उनके साथ खूब मज़े करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह सामान्यत: अनुकूल है। यदि साथ में कोई दूर की यात्रा करना चाह रहे हैं तो यात्रा काफ़ी आनंददायी रहेगी। हालांकि शुरुआती दिनों में बड़बोलेपन से बचना होगा। प्रवचन देने से पहले पार्टनर के मूड को भांपना बिल्कुल न भूलें। सप्ताह के मध्य में साथी से दूर होने की स्थिति में फोन, चैटिंग आदि के माध्यम से जुड़े रहें। सप्ताहांत आनंददायी रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: समय की शुभता बढ़ाने के लिए भगवान शिव की पूजा करें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक जून राशिफल

धनु


इस सप्ताह घर में किसी नए मेहमान के आने का शुभ समाचार आपको मिल सकता है। अगर आप अपने घर से दूर हैं तो या तो आप अपने परिवार से मिलने जा सकते हैं या वो आपसे मिलने आएँगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग ले रहे लोगों को चाहिए कि वे अपनी कोशिशें बढ़ा दें, अन्यथा सफ़लता मिलना मुश्किल होगा। कुछ स्वास्थ्य समस्याएँ आपको परेशान कर सकती हैं। आपको सलाह है कि किसी भी समस्या को हल्के में ना लें और ज़रूरी हो तो चिकित्सक के पास अवश्य जाएँ। कोई ख़ास मित्र आपकी सहायता कर सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह गुस्सा और विवाद करने से बचें। डिप्रेश होने से भी बचाव ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है लेकिन सप्ताह के मध्य में तनाव बढ़ सकता है ऐसे में एक दूसरे का साथ दें न कि और तनाव दें। यदि आप अपने लव पार्टनर से दूर हैं तो वीडियों कॉलिंग आदि के माध्यम से जुड़े रहें। सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: दूध, कपड़ों और दही का दान आपको कई फ़ायदे देगा।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु मासिक राशिफल

मकर


यह सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम देगा। आपका स्वाभाव अच्छा रहेगा और आपका दूर स्थानों पर घूमने का आपका मन करेगा। कार्यस्थल पर भी सब आपके हित में होगा। लेकिन काम से छुट्टी लेने का आपका मन हो सकता है। आप खुद से दूसरों से बेहतर समझेंगे, लेकिन आपको सलाह है कि ये ख़याल त्याग दें। क्योंकि इससे बदनामी के अलावा और कुछ नहीं मिलेगा। इस समय आपको अपने हावी रवैये को भी कम करने की ज़रूरत है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग में आनंद रख घोलने का वादा कर रहा है। खासकर विवाहितों को काफ़ी आनंद मिलने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिला करेंगे। सप्ताह का मध्य कम अनुकूल रहेगा, लेकिन चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि सप्ताहांत सब ठीक कर देगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: ध्यान लगाने से आप आनंदित और उत्साहित महसूस करेंगे।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर जून राशिफल

कुम्भ


इस सप्ताह आपके घर में कोई शुभ कार्य संभव है। आपके घर का माहौल ख़ुशनुमा रहेगा और आपको परिवार साथ समय बिताना अच्छा लगेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के आसार भी बहुत अधिक हैं। भाग्य आपका पूर्ण सहयोग करेगा। आपको अपने कर्मों का पूर्ण परिणाम मिलेगा। आपकी इज़्ज़त और प्रसिद्धि में भी इजाफ़ा होगा। लोग आपकी संगत में खुश रहेंगे। कुल-मिलाकर यह समय आपके लिए बेहद शुभ रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

अनुकूल परिणाम पाने के लिए इस सप्ताह दिल से प्रयास करना पड़ेगा। घरेलू परेशानियाँ प्यार के आनंद को फ़ीका कर सकती हैं। बात करें सप्ताह की शुरुआत की तो इस समय कार्य व्यस्तता के कारण आप अपने लव पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को पर्याप्त समय दे पाएंगे। हालांकि सप्ताहांत में दूर रहना पड़ सकता है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: कुछ समय के लिए काले रंग के वस्त्र न पहनें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुम्भ जून राशिफल

मीन


इस समय आप कार्यस्थल पर बहुत मेहनत करेंगे। आपके वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे और उनके बीच आपका प्रभाव बढ़ेगा। आपकी बुद्धि और आत्मविश्वास खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा। शत्रुओं को भी पराजय मिलेगी। आपकी कार्यक्षमता पर आपके माता-पिता गर्व महसूस करेंगे। इस समय सिर्फ आपको बोलते समय सही शब्दों का इस्तेमाल करना है, कोई भी ऐसी बात न बोलें जो किसी को तकलीफ़ दे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और जीवन-साथी भी आपका सहयोग करेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत कमज़ोर रह सकती है ऐसे में जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। खराब रिश्तों को सुधारने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में काम अधिक रह सकता है लेकिन काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बनाने का प्रयास तो करना ही होगा। सप्ताहांत में पुराने मनमुटाव दूर होंगे और नए उत्साह का संचार होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: गाए की सेवा करें और ज़रूरतमंद को खाना दान दें।

जून के पूरे महीने का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन जून राशिफल

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के लिए ख़ास!


कल, यानि जून 2, 2015 को कई पर्व साथ में मनाये जाएँगे जिनमें से एक है वट-पूर्णिमा व्रत। इस दिन महिलाएँ वट के पेड़ की पूजा करती हैं और व्रत रखती हैं। ऐसा करने से उनकी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण होती हैं और उन्हें एक अच्छे जीवन की प्राप्ति होती है।

जून 2, 2015 को ही कबीरदास जयंती भी मनाई जाएगी। इस दिन को संत कबीरदास के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

कल, यानि जून 2, 2015 को ज्येष्ठ महीने की पूर्णिमा भी है। पूर्णिमा की रात चाँद अपने पूरे गोल आकार में दिखाई देता है।

आपका दिन शुभ हो!


Related Articles:

No comments:

Post a Comment