शुक्र का सिंह राशि में गोचर (१७ जुलाई २०१३ - ११ अगस्त २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
17 जुलाई को शुक्र ग्रह सिंह राशि में आ गया है।
To read in English, please click here.

17 जुलाई को शुक्र ग्रह सिंह राशि में आ गया है। शुक्र भौतिक सुख, सुविधा और धन देने वाला ग्रह है। शुक्र जब राशि बदलता है तो इसका लोगों पर असर पड़ता है। लोगों के प्यार, पैसा, नौकरी और बिजनेस के मामलें से इसके गोचर का गहरा असर पड़ता है। शुक्र ग्रह 11 अगस्त तक सिंह राशि में ही रहेगा। आइए जानते हैं शुक्र के इस गोचर का आप पर क्या असर पड़ेगा।

मेष-  मेष राशि वालों के विवाह के योग मजबूत होंगे। आर्थिक मामलों के लिए भी समय अनुकूल है। इस बीच में यदि आपका कोई इंटरव्यू है तो उसमें सफलता मिलने की अच्छी सम्भावनाएं हैं। यानि कि शुक्र का यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष- शुक्र आपका राशी स्वामी है और वह गोचरवश चौथे भाव में है अत: भूमि, भवन, वाहन, मातृ सुख, यश और धन की प्राप्ति होगी। कोई महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है। आमदनी तो बढ़ेगी लेकिन घरेलू चीजों में खर्च भी होगा। बिगडे हुए सम्बंध सुधरेंगे। नौकरी पेशा को पदोन्न्ति भी मिल सकती है।


मिथुन- शुक्र का गोचर आपके तीसरे भाव में हो रहा है अत: आपका आत्मविश्वास यानी कोन्फ़ीडेन्स बेहतर होगा। यार दोस्त मददगार होंगे। प्रेम और संतान के लिए भी समय अच्छा है। कुछ नए प्रपोजल्स आपके सामने आ सकते हैं। खर्चे थोडे से ज्यादा हो सकते हैं।

कर्क- शुक्र का गोचर आपके दूसरे भाव में है अत: लग्जरिअस चीजों में आप कुछ ज्यादा ही खर्चे कर सकते हैं। अत: अपनी तथा अपने परिवार की स्थिति को ध्यान में रखकर ही खर्चे करें। वाणी पर भीए संयम रखना जरूरी होगा फ़िर भी समय को आपके लिए अनुकूल ही कहा जाएगा।

सिंह- शुक्र आपके प्रथम भाव में प्रभाव डाल रहा है अत: इस समय आपको दिखावे से बचना होगा। जो भी जैसा भी हो स्वाभाविक ढंग से काम करें। किसी नए बदलाव से बचें।
हालांकि बाहरी संबंध व संपर्क मजबूत होंगें फ़िर भी थोडी सी सावधानी आपेक्षित होगी।

कन्या- शुक्र आपके बारहवें भाव में गोचर कर रहा है, अत: नई योजनाएं और नए प्रस्ताव सामने आ सकते हैं। पैतृक व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। आर्थिक मामलों के लिए भी समय अनुकूल है साथ ही साथ उच्चस्थ पदाधिकारियों से सहयोग और समन्वय भी मिलेगा।

तुला- शुक्र आपका राशी स्वामी है और वह आपके लाभ भाव में गोचर कर रहा है अत: आपको कुछ न कुछ फ़ायदा तो जरूर मिलेगा। कामों में और भी गति आने वाली है। आप नए जोश के साथ आगे बढ़ेंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ संकेत कर रहा है।

वृश्चिक- शुक्र का गोचर आपके दसम भाव में है अत: आपको चाहिए कि स्थिर और दृढ़ विचारों के साथ आगे बढ़ें। कर्म पर ध्यान दें। विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। फ़िर भी सलाह यही है कि धन सम्बंधी मामलों में जोखिम न लें।

धनु- शुक्र आपके भाग्य स्थान पर गोचर कर रहा है अत: विचारों में दार्शनिक बदलाव होंगे। यात्राओं के योग बनेंगे। लेकिन खर्चे अधिक हो सकते हैं कुछ ऋण संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। यानी शुक्र का गोचर आपके लिए सामान्य फलदायी रहेगा।

मकर-  शुक्र का गोचर आपके अष्टम भाव में है अत: आपके कामों में कुछ अवरोध रह सकता है। फ़िर भी मौज मस्ती के लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपना अधिक से अधिक समय अपने प्रेम पात्र या जीवन साथी के साथ बिताना चाहेंगे। आपको चाहिए कि आलस्य में आकर समय न गवाएं। और काम धंधे को लेकर सावधान रहें।

कुंभ- शुक्र आपके सप्तम भाव में प्रभाव डाल रहा है अत: विवाह के योग और व्यापार में लाभ का योग बनेंगे। स्त्रियों से लाभ मिलेगा। विचारों में सकारात्मक बदलाव आएगा। शुभ समाचार मिलेंगे। आपके के प्रभाव और वर्चस्व में वृद्धि होगी। यानी कि आपके लिए समय अच्छा रहेगा।

मीन- शुक्र का गोचर आपके छठे भाव में हो रहा है अत: कुछ अच्छे घटनाक्रम होंगे। ऋण संबंधी कामों में गति आएगी और शत्रु और विरोधी दबे रहेंगे। यश, प्रतिष्ठा और मान सम्मन बढ़ेगा। छोटी यात्राएं लाभकारी रहेंगी।

आशा है, इस गोचरफ़ल के माध्यम से आप अपने अच्छे और बुरे समय को जानकर उस समय उचित व्यवहार कर 17 जुलाई से 11 अगस्त तक के समय को शुभ बनाएंगें। नमस्कार!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment