साप्ताहिक राशिफल (जून २३ से जून २९, 2014) - जानिए आने वाला हफ़्ता कैसा रहेगा



सभी राशियों के लिए जून २३ से जून २९ तक का साप्ताहिक राशिफल


मेष

इस सप्ताह घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा। हालांकि यह प्रोग्राम दूर का न होकर पास का ही होगा। अपने चाहने वालों के साथ की गई यात्रा सुखद रहेगी। जो लोग अपने काम के लिए यात्रा कर रहे हैं वो काम के साथ मनोरंजन भी कर सकेंगे। इस सप्ताह में आपका कोई नया मित्र भी बन सकता है। साथी का सहयोग मिलेगा लेकिन इस हप्ते आपको किसी बहसबाज़ी में उलझने से बचना होगा।


वृष

यह सप्ताह ख़र्चों से भरा रह सकता है। अत: सावधानी बरतने और ख़र्च पर कंट्रोल करने की सलाह हम आपको देना चाहेंगे। कई बार ऐसे मौके आएगें, जब ख़र्चे ज़रूरत से ज़्यादा हो सकते हैं अत: चतुराई से काम लेकर पैसा बचाएँ। सप्ताह के मध्य में यदि कहीं घूमने या पार्टी में जाना हो तो पूरी तैयारी के साथ जाना शुभ रहेगा। सप्ताहांत में प्रतिद्वंदियों की रणनीति पर ध्यान देना ज़रूरी होगा।

मिथुन:

इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी मनोकामनाएँ पूर्ण होंगी। लोग आपकी बात मानेंगे। आपके सहयोगी आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। वरिष्ठ लोगों का आशिर्वाद और दुलार मिलेगा। उच्चाधिकारी आपके कामों से खुश रहेंगे। सप्ताह मध्य में सावधानी से काम लेना होगा। ख़र्चों पर भी नियंत्रण पाना होगा। जबकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा और आप अपने किसी मित्र के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

कर्क

सप्ताह की शुरुआत का इशारा यही हैं कि आप अपने अधूरे पड़े कामों को पूरा कर डालें। कोशिश करें कि अपनी एनर्जी का अधिकांश भाग आप अपने ऑफ़िस में ही लगाएँ। इस समय सहयोगियों के साथ नरमी से पेश आएँ। यदि आप बैंक के बचत खाते में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह मध्य में कुछ परेशानियाँ सम्भव हैं लेकिन सप्ताहांत बेहतर जाने वाला है।

सिंह

इस सप्ताह की शुरुआत आपको कुछ जिम्मेदारियाँ दिला सकता है। दूरभाष या ईमेल से कोई कार्यक्षेत्र से सम्बंधित ख़बर मिल सकती है। व्यापार-व्यवसाय से सम्बंधित कोई डील फाइनल हो सकती है। यदि घरेलू जीवन में कुछ उथल-पुथल है तो समस्याओं को निबटाने के लिए सप्ताह मध्य सहायक रहेगा। इस समय प्रियजनों की बात सुनना अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में ख़र्चों को रोकने की कोशिश करनी होगी।

कन्या

इस सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है। इस समय आप काफ़ी व्यस्त रहेंगे लेकिन अधिक अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना कम हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में काम बनने शुरू हो रहे हैं। इस समय बिज़नस और प्यार के मामले में इमोशंस को कंट्रोल करने की ज़रूरत है। इस सप्ताह के अन्त में दोस्तों के साथ खुशी से टाइम गुज़रेगा। किए गए कामों के परिणाम मिलेंगे।

तुला

इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। इस समय सुने सबकी लेकिन करें अपने मन की। सप्ताह के मध्य में घर में किसी से बहस या तकरार न करें। यदि कोई विवाद करे तो उसे शांति से सुनकर चुप रहना बेहतर होगा। क्योंकि सप्ताह के अन्त में परेशानियाँ दूर हो जाएंगी और सब ठीक हो जाएगा। इस समय कोई फ़ायदेमंद सौदा होने की भी संभावना बन रही है।

वृश्चिक

सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। विवादों में विजय मिलेगी। उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं। यदि पैसे से जुड़ी किसी डील को फाइनल करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय ठीक है। घर के आस-पास किसी पार्टी या फंक्शन का प्रोग्राम बन सकता है। दोस्त या प्रेमी आपको कोई सरप्राइज़ दे सकते हैं। लेकिन सप्ताह मध्य का समय अनुकूल नहीं है जबकि सप्ताहांत में चीज़ें फिर से सामान्य हो जाएंगी।

धनु

इस सप्ताह की शुरुआत मौज़-मस्ती के लिए अच्छी रह सकती है। आपको रिलैक्स होने के मौके मिलेंगे। मामला ऑफ़िस का हो या प्यार का, आप अपने दिल की ही सुनेंगे। इस समय आप किसी पसंदीदा जगह पर जा सकते हैं। सप्ताह मध्य में भी आपके उत्साह में वृद्धि होगी। साझेदारी के कामों और निजी जीवन के लिए भी समय अनुकूल है। हालांकि सप्ताहांत में सावधानी की ज़रूरत रहेगी। आर्थिक मामलों में भी सजग रहना होगा।

मकर

सामान्यत: यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। लेकिन शुरुआती दिनों में आप कुछ चिंतित या परेशान रह सकते हैं। हालांकि पैसों के लेन-देन के मामले में समय अच्छा है। एक्स्ट्रा पैसा कमाने का मौका मिल सकता है। सप्ताह मध्य में किसी प्रियजन के व्यवहार में कुछ परिवर्तन का अनुभव कर सकते हैं। वहीं सप्ताहांत में कानूनी उलझने सुलझेंगी। और निजी जीवन में ख़ुशहाली रहेगी।

कुम्भ

सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। नज़दीकी यात्राएँ हों या बिज़नस डील इनसे फ़ायदा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सुधरेंगे। सप्ताह के मध्य में अपने परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर की किसी प्रॉब्लम को औरों से न बताएँ। सप्ताह के अंत में अपने विरोधियों को सिर उठाने का मौका न दें। पूरी ऊर्ज़ा के साथ काम करें। सफलता मिलेगी। कर्ज़ का भुगतान करने के लिए भी समय शुभ है।

मीन:

सप्ताह की शुरुआत निजी जीवन विशेषकर जीवनसाथी से हुई ग़लतफ़हमी को दूर करने में सहायक रहेगी। पारिवारिक शांति भी रहेगी। लेकिन आर्थिक मामलों में सावधानी ज़रूरी होगी। सप्ताह मध्य में आपका जोश काबिल-ए-तारीफ़ रहेगा। लेकिन परिवार में किसी छोटे सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। सप्ताहांत में प्रेम प्रसंग या शिक्षा से जुड़े मामलों को लेकर मन प्रसन्न रहेगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment