साप्ताहिक राशिफल (अगस्त 17 - अगस्त 23)

क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला यह सप्ताह आपके लिए क्या ख़ास लेकर आया है? तो पढ़ें अगस्त 17 से अगस्त 23 तक का ख़ास प्रेम राशिफल और साप्ताहिक राशिफल और बनाएँ अपने मन-मुताबिक़ योजना।

Saptahik rashiphal se jaane apna bhavishya.

(अगस्त 17- अगस्त 23) सप्ताह एक नज़र में:


अगस्त 17: हरियाली तीज
अगस्त 19: नागपंचमी
अगस्त 22: तुलसीदास जयंती

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपके परिश्रमों का फल देने वाला होगा। आप कार्यस्थल पर बेहतर काम करेंगे और आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। वरिष्ठ आपकी तारीफ़ करेंगे तथा सहकर्मियों के तरफ़ से भरपूर सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आप भावनात्मक रूप से कमज़ोर रहेंगे एवं रिश्तेदारों की ओर से कोई बुरी ख़बर मिल सकती है। भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा, परंतु माता-पिता तथा उनके ओहदे के किसी व्यक्ति के साथ मतभेद हो सकता है, इसे टालने की कोशिश करें। भविष्य की योजना बनाने के लिए यह समय उपयुक्त है, अतः इसे अमल में लाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम के मामलों में जहां एक ओर प्रेम के प्रगाढ़ होने के योग बन रहे हैं वहीं दूसरी ओर कहीं दूर जाने या रहने के योग बन रहे हैं, कोशिश करें सामंजस्य बिठाने की। शुरुआती दिनों में कोई नाराज़गी हो तो उसे प्यार से निपटाने की कोशिश करें। ऐसा करने पर सप्ताह का मध्य बहुत बढ़िया जाएगा। सप्ताहांत में बड़ा संयमित व मर्यादापूर्ण आचरण करना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: क्रोधित होने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। आप प्यार, घर-परिवार और अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। प्यार-मोहब्बत वाले कुछ रिश्ते बनने की संभावना है तथा अविवाहितों को विवाह से संबंधित प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। यात्रा करते वक्त सावधानी बरतें तथा शराब पीकर वाहन चलाने से परहेज करें, आग और इलेक्ट्रॉनिक यंत्रों से दूरी बनाकर रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल है, लेकिन प्यार में पारदर्शिता बनाए रखें। शुरुआती दिनों में अनुकूल परिणाम मिलने के अच्छे योग हैं, लेकिन एक-दूसरे पर संदेह करने से बचें। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। विवाहितों को आपसी अनबन रखने से बचना होगा। बाकी सभी तरह से अनुकूलता बनी रहेगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: वाहन धीरे और सावधानी पूर्वक चलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


यह सप्ताह आपको बेहतर परिणाम देने वाला होगा। आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे और आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। माता-पिता आपकी मदद करेंगे तथा घर का माहौल अच्छा रहेगा। परिवार और मित्रों के साथ जाने की योजना बनाने के लिए यह समय उपयुक्त है। व्यापार के सिलसिले में आप यात्रा भी कर सकते हैं, सुखद परिणाम मिलने के आसार हैं। कपड़ों और भोग-विलास की वस्तुओं पर पैसे ख़र्च होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: पंचमेश शुक्र अस्त है अत: मन में प्रेम को लेकर थोड़ा-सा असंतोष रह सकता है। इस समय संबंधों को हल्के में न लें। सप्ताह की शुरुआत में किेसी घरेलू परेशानी के कारण कुछ तनाव रहेगा और प्यार के प्रति अरुचि भी रह सकती है। वहीं मध्य में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। सप्ताहांत भी प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन नोक-झोंक से बचें।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानि/उपचार: फ़िजूल ख़र्चों से परेहज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


आपको अपने परिश्रमों का परिणाम मिलेगा। आपकी हाज़िर दिमागी और वाक्-कला प्रबल रहेगी। कार्यस्थल पर लोग आपकी कार्यक्षमता की सराहना करेंगे तथा शत्रु आपके निकट आने से भी घबराएँगे। नौकरी बदलने और नई नौकरी के लिए साक्षात्कार देने के लिए समय उपयुक्त है। सेहत बेहतर रहेगा और पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। सब कुछ ठीक रहते हुए भी मन किसी बात को लेकर असंतुष्ट रह सकता है। इस समय यदि साथ में कहीं घूमने जाना हो तो फिलहाल इस प्रोग्राम को टालना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह का मध्य अनुकूल रहेगा। इस समय कहीं सुरक्षित जगह पर मिलकर गिले-शिक़वे दूर किए जा सकते हैं। सप्ताहांत भी अनुकूल रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: बजरंगबली की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्क़तें हो सकती है। मौसमी बीमारी जैसे - सर्दी-खाँसी आपको परेशान कर सकती है, अतः इससे बचने का प्रयास करें। कानूनी कार्यवाही करने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है, कुछ दिनों के लिए इसे टालने की कोशिश करें तथा किसी नए विवाद को न्यायालय में घसीटने से परहेज करें, खुद ही समाधान करने की कोशिश करें। अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। शुरुआत में किसी भी बात को लेकर बहस करने से बचें तो बेहतर रहेगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। इस समय मौक़ा लगे तो साथ में कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी घरेलू परेशानी के बीच में आने से आपस में कहा-सुनी हो सकती है, अत: इससे बचने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: रास्तें में चलते वक्त किसी से झगड़ा न मोलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


यह सप्ताह लोगों से भेंट-मुलाक़ात और सामाजिक बैठकों में व्यतित होगा। घर पर किसी शुभ-कार्य का आयोजन हो सकता है। कुछ नए लोगों से मुलाक़ात होगी एवं नए दोस्त बनेंगे। लोग आपके हाज़िर दिमाग और व्यवहार की तारीफ़ करेंगे, लेकिन इस समय आपको अपने गुस्से और अक्खड़पन पर नियंत्रण रखना होगा। घर और घर से बाहर किसी प्रकार के विवादों से बचें, अन्यथा मानहानि होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। इस समय प्यार में हठ बिल्कुल न करें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में मूड रोमांटिक रह सकता है, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक क्रिया-कलाप करने से बचें। सप्ताह का मध्य बेहतर है, लेकिन इस समय वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा। आप कभी रोमांटिक तो कभी उदास नज़र आएंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: विवादों से बचे तथा गुस्से पर काबू रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


यह सप्ताह आपके लिए बेहतर सप्ताह साबित होगा। आप परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे तथा घूमने की योजना बनाएंगे। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी ठीक नहीं रहेगी। आप कोई प्रमुख निर्णय लेने में सक्षम नहीं रहेंगे, इसे थोड़े समय के लिए टालने की कोशिश करें। व्यापार से संबंधित कुछ सामान खरीदने के लिए समय उपयुक्त नहीं है, सही समय का इंतजार करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह उनके लिए विशेष अच्छा रहने वाला है जो विवाहित हैं अथवा साथी के साथ में रहते हैं। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में भी सप्ताह अच्छा रहने वाला है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है, लेकिन मध्य में आप बहुत रोमांटिक रहेंगे और आपको काफ़ी मज़ा आने वाला है। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस समय भाग्य आपके साथ है। आप सभी जगहों पर सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी तथा कार्यस्थल पर तारीफ़ होगी। विद्यार्थियों को उनके परिश्रमों का सुखद परिणाम प्राप्त होगा। प्रतियोगियों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बेहतर समय है। माता-पिता आपकी मदद करेंगे तथा निवास स्थल का माहौल ख़ुशनुमा रहेगा। घर पर मेहमानों का आगमन होगा और आप उनके साथ आनंद पूर्वक समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्यार के मामलों में मिलाजुला रहने वाला है लेकिन विवाहितों को काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो अनुकूल है लेकिन इस समय एक दूसरे पर संदेह करने से बचें। सप्ताह के मध्य में रोमांस के लिए समय अनुकूल है, लेकिन साथ में रहना कम हो पाएगा। वहीं सप्ताह के अन्त में किसी बात को लेकर उदास होने से बचें।

भाग्यस्टार : 3/5

सावधानि/उपचार: नियमित रूप से हनुमान चालिसा का पाठ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


आपका पराक्रम और साहस प्रबल रहेगा। आप सभी समस्याओं का समाधान सुगमतापूर्वक करेंगे। शत्रु आपके सामने खड़े होने का साहस नहीं करेंगे। लोग आपके परिधान और बात करने की शैली की तारीफ़ करेंगे। आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। दोस्त और भाई-बहन आपकी मदद करेंगे। व्यापार से संबंधित विदेश यात्रा करने के लिए समय उचित है, सुखद परिणाम मिलने के आसार है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए कम अनुकूल रहेगा। इस समय प्यार के बीच में अहंकार को जगह न बनाने दें। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी से आँखें चार हो सकती हैं, लेकिन ध्यान इस बात का रखें कि क्या सामने वाला आपके साथ चलने लायक़ है या नहीं। सप्ताह के मध्य में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: यात्रा के समय ज़रूरी सामान साथ लेकर चलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


आर्थिक मामलों के लिए समय उपयुक्त है। आपको कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है। आय में वृद्धि होगी और व्यापार से मुनाफ़ा होगा। आपके प्रेम संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव होने की संभावना है, लेकिन सबकुछ जल्द ही स्थिर हो जाएगा। आप अपने पहनावे और वेष-भूषा पर पैसे ख़र्च करेंगे। आप अपने बालों के अंदाज़ में परिवर्तन कर सकते हैं। धर्म स्थलों की यात्रा संभव है। आपको सुझाव दिया जाता है कि लोगों के साथ सभ्यता से पेश आएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में कहीं घूमने का मन हो तो साथ में जा सकते हैं, लेकिन किसी धर्म स्थान जाना बेहतर विकल्प रहेगा। सप्ताह का मध्य अनुकूल है। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, फ़िर भी अंत में अधिकांशत: अनुकूलता ही रहेगी।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: किसी के साथ अभद्रता से पेश न आएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


कार्यस्थल पर सबकुछ आपके पक्ष में रहेगा, लेकिन किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे। इसे नज़रअंदाज करने की कोशिश करें, क्योंकि यदि आप सही दिशा में काम करेंगे तो कुछ भी बुरा नहीं होगा। पेट दर्द और सरदर्द जैसी कुछ परेशानियाँ हो सकती है। आपके अधीनस्थ और नौकर आपकी मदद करेंगे। भविष्य में कुछ आर्थिक तंगी हो सकती है, अतः फ़ालतू में पैसे ख़र्च न करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम ही देखने को मिलेंगे। हालाँकि शुरुआती दिनों में आपको थोड़ा सा मर्यादित रहने की आवश्यकता रहेगी। इस समय किसी भी प्रकार की ज़िद या लापरवाही उचित नहीं रहेगी। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा है। साथ में घूमना व मनोरंजन होगा। सप्ताहांत में भी अनुकूल परिणाम मिलते रहेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार:
माता लक्ष्मी की पूजा-अराधना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह आप दोस्तों और परिवार जनों के साथ घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। पढ़ने में आपकी रूची जागृत होगी तथा लेखन शैली में सुधार होगा। पढ़ाई में बच्चों का बेहतर प्रदर्शन होगा। प्रतियोगियों के लिए बेहतर समय है। ससुराल से शुभ-समाचार की प्राप्ति होगी और ससुराल वाले आपको शारीरिक तथा आर्थिक दोनों प्रकार से मदद करेंगे। भाई-बहन के रिश्तों पर ध्यान दें, झगड़ा करने से पूरी तरह बचें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन आवश्यकता से अधिक कामुक विचारों पर नियंत्रण ज़रूरी होगा। शुरुआत में तो आपको अच्छे परिणाम मिल जाएंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में ज़िद्दी न बनें और मर्यादित रहें। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलेंगे, लेकिन इस समय ज़रूरत से ज़्यादा भावुक होने से बचें और पार्टनर को सुनने व समझने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: काम और परिवार के बीच संतुलन बनाकर रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment