साप्ताहिक राशिफल (अगस्त 3 - अगस्त 9)

हम आपके लिए लेकर आएँ हैं, ख़ास साप्ताहिक प्रेम राशिफल और साप्ताहिक भविष्यफल । तो क्या कहते है, इस सप्ताह आपके सितारे ? कौन सी योजना होगी आपके लिए बेहतर? जाननें के लिए पढ़ें , हमारा ,साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक विशेष राशिफल।

Saptahik rashiphal se jane apne aane wale saptah ke bhavishyaphal ke bare mein

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपको मिलाजुला परिणाम देने वाला है। आपको अपने परिश्रमों का फल प्राप्त होगा, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहें हैं तो उसमें सफल होने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना होगा। भाई-बहन की और से शुभ-समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अधिनस्थों और पड़ोसियों के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है, इससे बचने का भरपूर प्रयास करें, अन्यथा मानहानि होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्यार को बहुत सहेज कर रखना होगा। मर्यादित आचरण करने की आवश्यकता रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपको प्यार में बेहतर आनंद देगी लेकिन मध्य में अनुकूलता में कमी रह सकती है या आपको दूर रहना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा। आपकी भावनाओं की कद्र होगी लेकिन अप्रिय सम्भाषण से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: बाधाओं को दूर करने के लिए गणेश जी की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


दोस्तों के साथ थोड़ी ग़लतफ़हमियाँ हो सकती हैं। इसकी वजह से आप व्याकुल रहेंगे, लेकिन ऐसा ज़्यादा दिन तक नहीं रहेगा। आपके दूसरे दोस्त मामले को सुलझाने में आपकी मदद करेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। कार्यस्थल और घर पर सबकुछ सामान्य रहेगा। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा तथा जीवनसाथी की पदोन्नती होगी। आपको सलाह दी जाती है कि भाग्य के भरोसे न बैठे, अपने स्तर पर सफलता के लिए प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन अतिउत्साही होकर कुछ ऐसा बोल सकते हैं जिससे बात बिगड़ जाय। अत: ऐसा करने से बचें। शुरुआती दिनों में काम की अधिकता रह सकती है फिर भी आप प्यार और काम के बीच सामंजस्य बिठाकर प्यार का आनंद ले पाएंगे। सप्ताह का मध्य मिलाजुला रहेगा जबकि अंत अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: किसी भी चीज़ को व्यापक संदर्भ में देखने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस सप्ताह आपको दूसरों के सामने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिलेगा। जिसके कारण आप अधिर हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही समय अनुकूल हो जाएगा। इस समय स्वादिष्ट व्यंजन खाने की आपकी लालसा बढ़ेगी। पुरानें दोस्तों के साथ किसी विषय पर चर्चाएँ हो सकती है। वे आपकी मदद करेंगे और कुछ अहम सुझाव देंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्यत: सप्ताह अनुकूल रहने वाला है लेकिन काम के चक्कर में प्यार को नज़रअंदाज करने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में संभव हो तो किसी धार्मिक स्थल पर साथ में जाएं, इसी बहाने एक दूसरे को समय दे पाएंगे क्योंकि मध्य में काम के कारण प्यार को समय कम मिलेगा। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में मिले जुले परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: क्षमतानुसार दान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


ज़िन्दगी में सबसे ज्यादा भावनाएँ प्रेम से ही जुड़ी रहती है, लेकिन आप अपने प्यार को ज़्यादा समय नहीं दे पाएँगे। पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में तालमेल बनाने की ज़रूरत है। आप तनावग्रस्त रहेंगे। आपको थोड़ा आराम करने की ज़रूरत है। यदि संभव हो तो ऑफिस से एक दिन की छुट्टी भी ले सकते हैं। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए समय अनुकूल है। इस समय ज़रूरी कागज़ातों का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्यार में मिले जुले परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। ऐसे में अनुकूलता बनाए रखने के लिए आपको पूरे दिल से प्रयास करना होगा। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में सावधानी से काम लेने की ज़रूरत रहेगी लेकिन अपेक्षाकृत बेहतर रहने वाला है। हालांकि सप्ताहांत इन सबकी भरपाई कर देगा। आप न केवल प्यार का आनंद लेंगे बल्कि अपना काम भी पूरा करेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: ज़्यादा नक़दी लेकर य़ात्रा न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


इस सप्ताह भाग्य आपका साथ नहीं देगा। सुखद परिणामों के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम करना होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को भी ज़्यादा परिश्रम करना होगी, अन्यथा प्रतिकूल परिणामों से ही संतोष करना होगा। आपके माता-पिता किसी धार्मिक जगह की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। मोबाइल बिल में भी इज़ाफा होगा। आपको सलाह दी जाती है कि दोस्तों से चैट करने के साथ-साथ अन्य ज़रूरी बातों का भी ख़याल रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर आपको यह सप्ताह संतोषजनक परिणाम दे सकता है लेकिन मन में एक अनजाना डर समाया रहेगा। ऐसे में मर्यादित रहना ही उचित होगा। लेकिन सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। विशेषकर विवाहितों के लिए समय काफ़ी अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में पूर्णत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: सोशल साइट्स पर व्यर्थ में समय जाया न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


सप्ताह की शुरूआत सामान्य रहगी, परंतु सप्ताह के मध्य में कार्यभार बढ़ जाएगा। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन बच्चों को लेकर तनावग्रस्त महसूस करेंगे। बच्चों के तरफ़ से अनावश्यक चीज़ों की माँग हो सकती है। उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश करें। आपके जीवनसाथी की वेतन में वृद्धि हो सकती है तथा नौकरी भी बदल सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। अत: इस समय बात का बतंगड बनाने से बचें। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो ठीक है लेकिन कोई कम्पटीटर आपके प्यार को छीनने की फ़िराक में रह सकता है। मध्य अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा, प्यार का आनंद मिलेगा लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग कम ठीक है, अत: एक दूसरे का पूरा खयाल रखें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: गणेश भगवान की पूजा-अराधना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


आपकी सज्जनता लोगों को प्रभावित करेगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूची बढ़ेगी। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा संभव है। ससुराल से शुभ-समाचार की प्राप्ति होगी। परिवार के बड़े-बुजूर्गो का सहयोग प्राप्त होगा तथा वे आपकी तारीफ़ करेंगे। आपके सामाजिक दायरों का विस्तार होगा। समाज के कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ आपका संबंध स्थापित होगा। वरिष्ठ आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला जुला रहने वाला है। इस समय जो भी बोलें बहुत सोच समझकर बोलें। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। प्यार की बात को आगे बढ़ाने के लिए यह समय मददगार हो सकता है। सप्ताह का मध्य भी सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम देगा लेकिन सप्ताहांत में पूरी सावधानी से काम लेने की ज़रूरत रहेगी।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: शाम के समय काले कुत्ते को आटे की रोटी खिलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। रिश्तों की खोई हुई मधुरता फिर से वापस आएगी। आप एक दूजे के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं। शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि ये आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा तथा घर में नए सदस्य के आगमन से शुभ-समाचार प्राप्त होगा। आपको सलाह दी जाती है कि अत्यधिक उत्साहित न हों तथा काम में फ़ालतू के दिमाग लगाने से बचें, इससे आपके अधिन्स्थ गुस्सा हो सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह संयमित रहकर काम लेने पर आपको अच्छे परिणाम मिल जाएंगे। शुरुआती दिनों में कहीं बाहर मिलने की बजाय किसी सुरक्षित जगह या फिर घर पर मिलना बेहतर रहेगा। मध्य में कोई आपको बदनाम करने की कोशिश में रह सकता है अत: सावधान रहें। सप्ताह का अंतिम भाग काफ़ी अच्छा है, उसका आनंद लें। विवाहितों को और भी अनुकूल फल मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: घर कि किसी महिला सदस्य को उपहार दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


इस सप्ताह आपको त्वचा संबंधी परेशानियाँ हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में दवा के सेवन करें। इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य के लिए सजग रहेंगे आप जिम जा सकते हैं या आहार विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं। व्यापार करने वालों के लिए यह बेहद ही ख़ास समय है, उन्हें कुछ फ़ायदे के सौदे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नती हो सकती है तथा वेतनमान में वृद्धि हो सकती है। अतः यह समय आपके लिए अच्छा है, लेकिन त्वचा का थोड़ा ख़याल रखना होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहने वाला है, बशर्ते आप प्रेम के लिए समय निकाल पाएँ क्योंकि काम की अधिकता रह सकती है। सप्ताह का शुरुआती समय मनोरंजन का मौका देगा। संभव हो तो साथ में मनोरंजन करें, प्यार बढ़ेगा। सप्ताह का मध्य थोड़ा तनाव दे सकता है जिससे आनंद कम रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: गर्म तासीर वाली चीज़ खाने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


किसी भी परिस्थिति में ख़ुद को ढाल लेने की प्रवृत्ति इस समय आपके लिए मददगार साबित होगी। कठिनाईयां आएगी, लेकिन आप उनका सामना बेहद ही शांति और सटीक तरीके से करने में कामयाब होंगे। लोग आपके प्रदर्शन की तारीफ़ करेंगे। ख़रीददारी तथा बच्चों की माँगों को पूरा करने में ख़र्च होने की संभावना है, लेकिन ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में सामान्य प्रदर्शन रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: मर्यादित रहें और वासनात्मक विचारों से दूर रहें। सप्ताह की शुरुआत में प्यार भरी बातें करें अन्यथा अनबन लम्बे समय तक चल सकती है। सप्ताह का मध्य भी रूठने-मनाने में ही बीत सकता है, लेकिन यदि आपने समझदारी से काम लिया तो सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: बच्चों की अनावश्यक माँगों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान रहेगा। आप घर पर आध्यात्म से संबंधित आयोजन तथा दान-पुण्य करेंगे। आप निरंतर पूजा-पाठ के बारे में सोचेंगे। आपके बच्चों का पढ़ाई में प्रदर्शन बेहतकर होगा, लकिन उन पर ध्यान देने की ज़रूरत है। मौसम के कारण बच्चों को कुछ दिक्कतें हो सकती है। व्यापार से संबंधित कोई भी फ़ैसले लेने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श कर लें। आपका व्यापारिक भागीदारी या आपका करीबी आपको साथ विश्वासघात कर सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह प्रेम के मामले में अनुकूल परिणाम देगा लेकिन किसी बात को लेकर अधिक ज़िद ठीक नहीं होगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफी रोमांटिक मूड से होने वाली है। लेकिन सप्ताह के मध्य में मामला थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है, अत: इस समय आपस में बहस करने से बचें। सप्ताहांत में जो शिकवे गिले हैं उस पर मिलकर मंत्रता करें तो सब ठीक हो जाएगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: व्यापारिक फ़ैसले लेते समय सावधानी बरतें।

 अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


जानवरों के प्रति आपका प्यार पनपेगा। आप एक पालतू जानवर ख़रीद सकते हैं। लोग आपके पोशाक और वाक्-कला की प्रशंसा करेंगे। आप अपने कार्यस्थल और संस्थान में लोकप्रिय होगें। आपको इस सप्ताह कुछ नए प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। सुखद परिणाम मिलने के आसार है। बाकी सबकुछ सामान्य रहेगा, लेकिन पड़ोसियों के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्यार के मामले में सामान्यत: अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में यात्रा आदि के कारण पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है फिर भी आप दूरभाष आदि के माध्यम से जुड़ाव बनाए रख सकते हैं। मध्य में ऐसा लग सकता है कि पार्टनर आपको कम समय दे रहा लेकिन सप्ताहांत में काफ़ी अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: भगवान शंकर की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के दिन विशेष


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment