साप्ताहिक राशिफल (अगस्त 31 - सितंबर 6, 2015)

अगस्त 31 से सितंबर 06, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से रूबरू करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? जानने के लिए पढ़िए आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेम राशिफल।


(अगस्त 31- सितंबर 6) सप्ताह एक नज़र में:

सितंबर 1: कजरी तीज
सितंबर 5: जन्माष्टमी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर


मेष


आप कुछ नए कार्य और व्यापारिक ठेके प्राप्त करेंगे। व्यापार से मुनाफ़ा होने की संभावना है। व्यापारिक भागीदार का सहयोग मिलेगा। बच्चों की तरफ़ से अच्छी ख़बरें मिलेगी एवं पढ़ाई में उनका प्रदर्शन बेहतर होगा। नए घर और संपत्ति ख़रीदने के लिए अच्छा समय है, घर उचित मुल्य पर मिल सकता है। आप अपने दिल की बात सुनेंगे तथा जैसा आप चाहेंगे वैसा ही होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन शुरूआती दिनों में थोड़ी सावधानी और थोड़ी मर्यादा का ख़्याल रखना होगा। इस समय आप अपने पार्टनर से दूर भी रह सकते हैं। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा रहेगा। आपका पार्टनर आपकी भावनाओं का ख़्याल रखेगा। सप्ताहांत भी अच्छा है, साथ में खूब मस्ती करें। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: किसी के ऊपर आँख मुंद करके विश्वास न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


कार्यस्थल पर पदोन्नती और सराहना आपका इंतजार कर रही है। इस सप्ताह आप कुछ क्षण के लिए ख़ुद पर गर्व करेंगे। आप सभी लोगों के साथ शिष्टाचार से पेश आएंगे। इस सप्ताह आपको किसी प्रकार का प्रस्ताव भी मिल सकता है। विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर होगा और अपने माता-पिता को गौरवान्वित होने का अहसास कराएंगे। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखें तथा हल्के भोजन ही ग्रहण करें, अन्यथा पेट-दर्द हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह परिणाम तो अच्छे मिलेंगे फ़िर भी मन थोड़ा सा अप्रसन्न रह सकता है। यदि मिलने का इरादा हो तो किसी सुरक्षित जगह या किसी के घर पर मिलना ठीक रहेगा। सप्ताह की शुरूआत काफ़ी अच्छी है, लेकिन मध्य में कम अनुकूलता नज़र आ रही है। हालाँकि सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है, आप रोमांटिक रहेंगे, लेकिन अप्रिय बोलने से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: मसालेदार तथा तेलयुक्त खाना खाने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


अपने प्रियतम तथा दोस्तों के साथ घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह का आप पूरा आनंद लेने वाले हैं। मनोरंजन करने का आपको भरपूर समय मिलेगा तथा आप कुछ नए दोस्त भी बनाएंगे। निजी सामानों और कपड़ों पर पैसे ख़र्च होने की संभावना है। आप तरो-ताज़ा और ऊर्जावान महसूस करेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन बच्चों की माँग की तरफ़ आपका ध्यानाकर्षण होगा, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि संतुलन बनाकर रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपको प्यार में खट्टे मीठे अनुभव हो सकते हैं। यदि प्यार में पारदर्शिता रखी गई तो सब ठीक रहेगा, लेकिन ऐसा न करने पर संदेह के कारण प्यार में ख़टास आ सकती है। सप्ताह की शुरूआत में किसी सहकर्मी के उपर दिल आ सकता है। वहीं मध्य में भी सब कुछ अच्छा रहने वाला है। लेकिन सप्ताहांत कम ठीक है, अत: सावधानी पूर्वक आचरण करें। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: बड़ों का आदर करें और तेलयुक्त पदार्थ खाने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि 

कर्क


यह समय आपके लिए अच्छा है, लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। बड़े भाई और पिता से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। ऐसी परिस्थितियों में धैर्य और शांति से काम लेना होगा। समाज में मानहानि होने की संभावना है, इसका ख़याल रखें। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा, लेकिन घर के झगड़ोंं को ऑफ़िस में न ले जाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के अनुकूल रहने वाला है। किसी पड़ोसी से प्रेम होने की स्थिति में और भी बेहतर रहेगा। शुरूआती दिनों में भाग दौड़ अधिक रह सकती है। प्यार को कम समय दे पाएंगे, लेकिन जितना भी समय मिलेगा अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम के बावजूद भी आप प्यार के लिए समय निकाल पाएंगे। सप्ताहांत औसत रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपचार: क्रोध न करें, धैर्य से काम लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


कार्यभार औऱ निजी परेशानियों के कारण तनाव महसूस करेंगे। आप काम से छुट्टी लेना पसंद करेंगे। घूमने की योजना बनेगी, लेकिन परिवारजनों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। आप उनकी बातों को समझने की स्थिति में नहीं रहेंगे, लेकिन स्थिति को धैर्य के साथ काबू में करने में कामयाब रहेंगे। प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए उचित समय है, सुखद परिणाम मिलने के आसार हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए कम अनुकूल रहेगा। इस समय मर्यादित आचरण करना ज़रूरी रहेगा। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत तो खास संयम रखने का संकेत दे रही है। हालाँकि मध्य से बेहतरी का आगमन शुरू हो जाएगा, लेकिन इस समय भी भाग दौड़ के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा। लेकिन सप्ताहांत बेहतर है, वह इन सबकी भरपाई कर देगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: घर से बाहर निकलने से पहले भगवान की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


पूरे सप्ताह आप उत्साह से भरपूर रहेंगे। सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे और काफ़ी ख़ुश रखेंगे। आपकी सकारात्मक ऊर्जा लोगों को प्रभावित करेगी। रात में यात्रा करने से परहेज़ करें एवं रफ़्तार में गाड़ी न चलाएँ, क्योंकि चोट लगने की संभावना है। इसके अलावा आपके रास्ते मे किसी प्रकार की बाधाएँ नहीं आएंगी। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा और आसपास के लोगों को अपने कार्योंं से प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम के मामलों में मिलाजुला रहने वाला है। हालाँकि यदि आप प्यार में ज़िद्दी नहीं बनेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। यदि विवाहित हैं तो सप्ताह की शुरूआत बेहतर रहेगी, लेकिन मध्य में आपसी संदेह या ज़िद्द को बल न दें, अन्यथा संबंधों में नीरसता आ सकती है। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर रहने वाला है। साथ में घूमें फ़िरें तो संबंध सरस होंगे।

भाग्यस्टार: 2/5

उपचार: रात मे अकेले यात्रा करने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


आर्थिक रूप से यह सप्ताह बेहतर रहेगा। यह आपको व्यापार में लाभ तथा वेतन में वृद्धि या पदोन्नती से प्राप्त होगा, लेकिन आय मे वृद्धि के साथ-साथ व्यय में भी वृद्धि होगी। मनोरंजन और भोग-विलास मे पैसे ख़र्च होंगे। माता-पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके पक्ष में रहेगा, अपने स्तर पर सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला परिणाम देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से मनमौज़ी रह सकते हैं। मौज़-मस्ती अपनी जगह है, लेकिन पार्टनर की भावनाओं का ख़्याल रखेंगे तो और भी आनंद आएगा। सप्ताह का मध्य भी अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन अंतिम दिनों में सावधानी रखेंगे तो संतोषप्रद परिणाम मिलेंगे। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च करने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि 

वृश्चिक


यदि आप विद्यार्थी हैं या किसी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले हैं तो यह समय आपके लिए बेहतर साबित होगा। कानूनी कार्यवाही के लिए समय उपयुक्त नहीं है, कुछ दिनोें के लिए इसे टालने की कोशिश करें, क्योंकि सुखद परिणाम मिलने के आसार दिखाई नहीं दे रहें हैं। सप्ताह के मध्य में सैर पर जाने या धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना बना सकते हैं। सप्ताह के अंत में आपको भविष्य की योजना बनाने का मौक़ा मिलेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन आपस में संदेह करने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता तो दिख रही है, लेकिन बात का बतंगड़ बनाने से बचना होगा। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, आनंद की प्राप्ति होगी। विशेषकर विवाहित लोगों के लिए समय और भी अनुकूल है। सप्ताहांत कम अनुकूल है, अत: सावधानी से काम लेना होगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपचार: भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


दोस्तों के साथ सोशल साइट्स पर चैट करने में समय व्यतीत होगा। काम पर ध्यान केंद्रित नहीें कर पाएँगे, हालाँकि इससे कार्यस्थल पर किसी प्रकार की समस्या पैदा नहीं होगी। सबकुछ सामान्य रहेगा और आप आराम महसूस करेंगे। घर पर कुछ मेहमानों के आने से आप व्यस्त रहेंगे। सामाजिक दायरा बढ़ेगा तथा समाज में आदर होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन पूर्णरूपेण मर्यादित रहना अधिक बेहतर होगा, अन्यथा बदनामी होने की प्रबल संभावना है। शुरुआती दिनों में किसी घरेलू बात को लेकर या किसी और कारण से आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में आनंददायक परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत में वासनात्मक विचारों पर अंकुश रखें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपचार: भगवान शंकर की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि 

मकर


कार्यस्थल पर उम्दा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन आँखों में दर्द और जलन रहने की संभावना है, इसलिए सावधानी बरतें। पड़ोसियों और रिश्तेदारों से झगड़ा करने से परहेज़ करें, वरना मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। वाहन धीरे तथा सावधानी पूर्वक चलाएँ। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है, एवम यह समय इसके बारे मे विचार करने के लिए भी अनुकूल है, इसलिए भविष्य की योजना बनाने में देर न करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्यत: सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल है। साथ में घूमने फिरने के मौक़े भी मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। साथ में मनोरंजन करने के मौक़े मिलेंगे। हालाँकि सप्ताह के मध्य में किसी कारण से आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है, सब कुछ बेहतर रहेगा, बशर्ते प्यार के बीच अहंकार लाने से बचे रहें।

भाग्यस्टार: 4/5

उपचार: आँखों का ख़्याल रखें और दिन में कम-से-कम तीन बार ठंडे पानी से आँख धोएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि 

कुम्भ


इस सप्ताह आप महत्वाकांक्षाओं से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं। आर्थिक विकास के लिए समय उपयुक्त है, इसलिए आर्थिक योजनाओं में कुछ बदलाव कर सकते हैं। कार्यस्थल पर मोबाइल फ़ोन के ज़्यादा प्रयोग न करें, वरना वरिष्ठ आपको इसके लिए डाँट-फटकार भी लगा सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा हो सकती है एवम उससे सुखद परिणामों की प्राप्ति होंगी। व्यस्त दिनचर्या में अपनी सेहत का ख़याल रखें, अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला है। अनुकूल परिणाम पाने के लिए आपको दिल से कोशिश करनी होगी। शुरुआती दिनों में किसी भी बहसबाजी में न पड़ें। इस समय जो भी बात करें, प्यार के साथ करें। हालाँकि सप्ताह का मध्य काफ़ी बेहतर रहेगा। किसी पड़ोसी से आत्मिक लगाव होगा तो और भी अच्छा रहेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: बेकार के लफड़ों में न पड़ें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह अपने प्रिय के साथ ज़्यादा समय बिताएंगे। घर पर किसी शुभ कार्य का आयोजन संभव है, लेकिन आपको अपनी सेहत और परिवार के बड़ों के सेहत का ध्यान रखना होगा। परिवार और ऑफ़िस के सभी लोग आपकी मदद करेंगे। दंपत्ति एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, दोनों एक दूसरे की आँखों की भाषा समझेंगे। यह सप्ताह सामाजिक कार्यों और राजनीति से जुड़े लोगों को आश्चर्यजनक परिणाम देने वाला होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रहेंगे। आपको ऐसा लग सकता है कि आपकी भावनाओं की कद्र नहीं हो रही है, लेकिन सप्ताह का मध्य अच्छा है। बस इस समय बेवजह किसी बात का बतंगड़ न बनाएं। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, किसी घरेलू काम के कारण प्यार को कम समय मिलेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जप करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment