साप्ताहिक राशिफल (अगस्त 24- अगस्त 30)

हम आपके लिए लेकर आए हैं सप्ताह भर की भविष्यवाणी। जानने के लिए पढ़ें आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और विशेष साप्ताहिक प्रेम राशिफल और बनाएँ अपनी ख़ास योजना।

Ane wale saptah mein kya kahte hain apke sitare, jane hamere saptahik rashifal se.

(अगस्त 24- अगस्त 30) सप्ताह एक नज़र में:


अगस्त 26: श्रावण पुत्रदा एकादशी
अगस्त 28: वरालक्ष्मी व्रत, ओणम
अगस्त 29: रक्षाबंधन, नारियल पूर्णिमा, श्रावण समाप्त (पूर्वी भारत)

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

मेष


इस सप्ताह आपको अपनी व्यस्त दिनचर्या से विराम लेने की ज़रूरत है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेेंगे तथा काम में मन नहीं लगेगा। आप दोस्तों और अपने चाहने वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे एवं विपरीत लिंग के प्रति आपका झुकाव होगा। इस सप्ताह ज़्यादा उत्साहित न हो, क्योंकि इससे आपका काम प्रभावित हो सकता है। फ़िजूल ख़र्च से भी परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों को लेकर आप थोड़ा असंतुष्ट रह सकते हैं। साथी से कुछ समय के लिए दूर भी रहना पड़ सकता है। शुरुआती दिन थोड़े से असंतोषजनक रह सकते हैं, लेकिन अगले दिन से आप बेहतरी का अनुभव करेंगे। चाहे दूर की यात्रा ही क्यों न करनी पड़े, लेकिन पार्टनर से मुलाक़ात अवश्य होगी। सप्ताहांत काफ़ी रहेगा। इस समय आप काम के साथ-प्यार के लिए समय निकाल पाएंगे।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानी/उपचार: रात के समय घर से बाहर न निकलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि


वृषभ


आपका शांत स्वभाव और किसी भी परिस्थिति में ख़ुद को स्थापित करने की कला, इस समय आपके लिए मददगार साबित होगी। आप सभी विषम परिस्थितियों का सामना शांति और सुदृढ़ तरीक़े से करेंगे। माता-पिता आपकी हर संभव मदद करेंगे एवं आप अपने प्रियतम के साथ मधुर समय बिताएंगे। आप नया गैजेट ख़रीद सकते हैं। कपड़ोंं और अन्य सामानों की ख़रीदारी पर भी पैसे ख़र्च होंगे। इस सप्ताह आप कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम-प्रसंग में बेहतरी रहेगी। कहीं मिलने का प्लान हो तो घर पर मिलना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में अविवाहितों के लिए अनुकूलता रहेगी, लेकिन विवाहितों को थोड़ा असंतोष हो सकता है। सप्ताह का मध्य संयम से काम लेने का संकेत कर रहा है। वहीं सप्ताहांत अनुकूलता लेकर आ रहा है। काम और प्यार के बीच तालमेल बिठाकर आनंद लें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: फ़िजूल ख़र्च करने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


जीवनसाथी के साथ मन-मुटाव हो सकता है, लेकिन इसे एक दायरे तक ही सीमित रखें, वरना रिश्ते ख़राब हो सकते हैं। इस सप्ताह आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा, लेकिन ससुराल पक्ष से अनबन हो सकती है। ज़रूरत पड़ने पर कोई ख़ास दोस्त आपकी मदद करेगा। सप्ताह के मध्य में काम को लेकर थोड़ा तनाव होगा, लेकिन सप्ताहांत में आराम करने का मौक़ा मिलेगा। लोगों के साथ रिश्तों में भी सुधार होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्यार के लिए सर्वथा अनुकूल है। सावन जाते-जाते प्यार में भिगो कर जाएगा। इस सप्ताह खूब मौज़-मस्ती होगी। शुरुआती दिनों में मन थोड़ा उदास रहेगा, लेकिन प्रियतम के साथ मस्ती से उसे ख़ुश किया जा सकता है। सप्ताह का मध्य खूब सारा आनंद देने वाला है, विशेषकर विवाहितों को, लेकिन सप्ताहांत थोड़ी सी सावधानी बरतने का संदेश दे रहा है। अत: मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: अहंकार एवं उद्दंडता से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह आप अपने कार्यों के प्रति गंभीर रहेंगे। हालाँकि कुछ समय के लिए इमोशनल भी हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आपके कठिन परिश्रम से वरिष्ठ प्रभावित होंगे और कार्यों की सराहना करेंगे। लेकिन घर के किसी विशेष कार्य को लेकर भावुक हो सकते हैं। परिवार के किसी महिला सदस्य के साथ अपनी बातों को साझा करेंगे। घर पर किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। पड़ोसियों और अनजान लोगों के साथ झगड़ा करने से परहेज़ करें, अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर आपको थोड़ा असंतुष्ट रख सकता है। शुरुआती दिनों में भी आप अपने प्यार को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर है। प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी, लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में पुन: कुछ ऐसा हो सकता है जिससे मन फ़िर से नाखुश हो सकता है। इस समय संयमित और मर्यादित रहना ही बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानि/उपचार: हनुमान चालिसा का नियमित पाठ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होगा। नौकरी और व्यापार से आर्थिक लाभ संभव है, परंतु उधार के पैसों के लेन-देन करने के लिए समय ठीक नहीं है। घरेलू समस्याओं को लेकर मन चिंतित हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों मे अस्थिरता रहेगी। माता-पिता के साथ विवाद हो सकता है। बच्चों की अनावश्यक चीज़ों की माँग करने से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। यह सप्ताह आपके गृहस्थ जीवन के लिहाज़ से थोड़ा बेहतर नहीं है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। शुरुआत में कुछ घरेलू परेशानियाँ रह सकती हैं जिनके चलते आप प्यार को समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने रूठे हुए प्यार को मनाने में सफ़ल रहेंगे। सप्ताहांत में अनुकूलता बनी रहेगी, लेकिन हद से ज़्यादा मज़ाक प्यार में ख़लल डाल सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: माता जी को किसी प्रकार का उपहार दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


इस समय आपके प्रतिस्पर्धात्मक स्वभाव में वृद्धि होगी। आप सबसे आगे रहना पसंद करेंगे। विद्यार्थियों का प्रदर्शन उम्दा होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बेहतर समय है, सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार हैं। भाग्य का साथ मिलेगा, परंतु पूरी तरह से उस पर निर्भर न रहें। अपने परिश्रमों की बदौलत सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आपके कुछ मित्र घूमने जाने की योजना बना सकते हैं तथा आप उसका भरपूर आनंद लेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर प्यार के लिए मिला-जुला रहने वाला है। शुरुआती दिनों में मन में एक कशमकश की स्थिति रह सकती है। बेहतर होगा कि साथ में घूमने जाएँ और दिल की बात कह डालें। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा है। मिलना हो तो घर पर ही मिलें। सप्ताहांत भी अनुकूल है, लेकिन थोड़ी बहुत नोंक-झोंक सम्भव है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: नियमित रूप से भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। शत्रु आपके सामने खड़े होने का साहस भी नहीं करेंगे। आपका जोश और साहस प्रबल रहेगा। समाज मे आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञों को अपने काम में एक अलग पहचान मिलेगी। यदि आप काफ़ी दिनों से कहीं दूर जाने के लिए सोच रहे हैं तो यह समय इसके लिए अनुकूल है। कार्य से संबंधित यात्रा से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में कोई ऐसी बात न कहें जो साथी के दिल को ठेस पहुँचाए। मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथ में मौज़-मस्ती करने के मौक़े मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इच्छा हो तो मौज़-मस्ती के लिए कहीं दूर या घूमने भी जा सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: जल्दबाज़ी में आकर कोई फ़ैसला न लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि


वृश्चिक


इस सप्ताह आप नौकरी और व्यापार में कुछ नए प्रयोग कर सकते हैं। घर की सजावटों में भी आप बदलाव करना पसंद करेंगे। वाहन तथा भोग-विलास की वस्तुओं पर धन ख़र्च होगा। आपका जीवन-साथी अपने कार्यो में विशेष ख़्याति प्राप्त करेगा/करेगी। आपके बच्चें पढ़ाई मे बेहतर प्रदर्शन करेंगे, जिससे आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन पड़ोसियों के साथ खटपट हो सकती है, इसलिए इससे बचने का प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को आराम देने वाला रहेगा। विवाहितों के लिए समय अपेक्षाकृत अधिक अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में अधिक ज़ज़्बाती न बनें। किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। सप्ताह के मध्य में भी अपनी बात मर्यादित तरीक़े से रखें। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा। इस समय प्यार में अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: फ़िज़ूल ख़र्च से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


आप अपने प्रेम-संबंधों में ताज़गी महसूस करेंगे। आपका अत्यधिक समय जीवनसाथी और प्रियतम के साथ व्यतीत होगा। जीवनसाथी के इच्छाओं को पूरा करने में पैसे ख़र्च होंगे। आपकी संचार-शैली में सुधार होगा। लोग आपके व्यक्तित्व और सक्रियता की तारीफ़ करेंगे। इस समय आप कुछ नए प्रयोगों में रूची लेंगे, लेकिन किसी प्रकार के ज़ोख़िम उठाने से परहेज़ करें, अन्यथा नुकसान होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह एक-दूसरे से मुलाक़ात के मौक़े कम ही मिलेंगे। मिलना हो भी तो सावधानी पूर्वक मिलें। सप्ताह की शुरुआत में दोनों लोग एक-दूजे की याद में खोए रहेंगे। सप्ताह का मध्य बेहतर है। इस समय पार्टनर द्वारा दिया गया प्यार आपको सुकून देगा। सप्ताहांत और भी बेहतर रहेगा। कोशिश करने पर मुलाक़ात भी संभव है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: किसी प्रकार के जोखिम लेने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


यह सप्ताह पूरी तरह से आपके अनुकूल रहने वाला है। व्यापार में मुनाफ़ा होगा एवं पदोन्नती होगी। सामाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सामाजिक क्रिया-कलापों में भी आपकी रूची बढ़ेगी। व्यापार में नए प्रयोग और पैसे निवेश करने के लिए समय उपयुक्त है। गलैमर, मीडिया और ज़मीन, ज़ायदाद के क्षेत्र से जुड़ें लोगों को अपने काम में मुनाफ़ा होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी अनुकूल है, लेकिन वासनात्मक विचारों पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है, लेकिन मन में एक डर सा बना रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। वहीं सप्ताहांत में आप इमोशनल हो सकते हैं, लेकिन खोई हुई खुशियाँ वापस मिलेंगी और आप आनंदित होंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अपनी क्षमतानुसार दान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


इस सप्ताह सेहत को छोड़कर सबकुछ ठीक-ठाक रहेगा। बुख़ार या पेट की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं। आप स्वस्थ महसूस नहीं करेंगे तथा कार्यक्षमता में कमी आएगी। बच्चे आपसे छुट्टी की माँग कर सकते हैं, अतः पहले से ही तैयार रहें। यदि परिवार में कोई बुज़ुर्ग व्यक्ति है तो इस समय उन्हें पुरानी बीमारी से परेशानी हो सकती है, अतः उनका ख़्याल रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्यार के लिए मिला-जुला रहने वाला है। इस समय जिद़ न करें और मर्यादित रहें जिससे प्यार का पूरा आनंद मिल सके। शुरुआती दिन में काम की अधिकता के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा, लेकिन अगले ही दिन से आनंद की शुरुआत हो जाएगी। वैसे मध्य थोड़ा कमज़ोर रह सकता है। सप्ताहांत के मुलाक़ात होने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: परिवार के बड़े-बुजुर्गों का ख़्याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का ख़ास ख़्याल रखना होगा, तथा बेकार की चीज़ोंं और तेलयुक्त चीज़ों को खाने से परहेज़ करना होगा। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी तथा आप उनके साथ समय बिताएंगे। लोग आपकी समझदारी और व्यवहार की तारीफ़ करेंगे। जीवनसाथी आपका पूरी तरह से ख़याल रखेगा। बच्चों की ओर से किसी अनावश्यक चीज़ों की माँग हो सकती है, लेकिन आपको धैर्य और शांति से उन्हें समझाने की ज़रूरत है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देगा। प्यार और संयम से काम लेने पर स्थितियों को और बेहतर बनाया जा सकेगा। वासनात्मक विचारों को आवश्यकता से अधिक बल न दें। शुरुआत में किसी धार्मिक स्थल पर जाना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम व प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएं तो आनंद में वृद्धि हो सकती है। सप्ताहांत में प्रेम-संबंध औसत रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: धार्मिक स्थलों की यात्रा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment