साप्ताहिक राशिफल 2017, क्या कहते हैं आपके सितारे !

इस सप्ताह आपको मिलने वाली है गुड न्यूज़ ! क्या नौकरी में प्रमोशन या बिजनेस में मिलेगी सक्सेस। लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह हफ्ता। जानें के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल।



यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष


इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी, हालाँकि बुखार, सिर दर्द जैसी छोटी-मोटी समस्या आपको परेशान कर सकती है। अपने व्यवहार में अहंकार को बिल्कुल हावी ना होने दें। वैवाहिक जीवन में तक़रार संभव है। जीवन साथी के महँगे शौक़ के कारण आपके ख़र्च में वृद्धि हो सकती है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। वहीं बच्चे के स्वभाव में थोड़ी चंचलता देखी जा सकती है। अप्रत्याशित लाभ के भी योग बन रहे हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए अच्छा है। दूर रहने वाले पार्टनर से मिलना हो सकता है, लेकिन विवाहितों को जीवन साथी से दूर रहना पड़ सकता है। हालाँकि दोनों के बीच खूब सारी मीठी-मीठी बातें होंगी। प्रेम का एक नया स्वाद चखने को मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत सामान्य तौर पर आपको अच्छे परिणाम देगी। मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत मिला जुला रह सकता है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: गुरुवार के दिन पीपल की जड़ में बिना उसे स्पर्श किए शुद्ध जल चढ़ाएँ।


वृषभ


इस सप्ताह आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी। अपनी प्रतिभा के कारण आपको लाभ मिलने के योग हैं। सामान्य रूप से आपको महिलाओं से सहयोग एवं लाभ प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में भी सुधार की संभावना है। जीवन साथी आपके प्रति पूर्ण समर्पित रहेंगे। आपके ख़र्च में वृद्धि हो सकती है। बच्चे सप्ताह का पूरा आनंद लेंगे और छात्र भी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। किसी यात्रा में जाने का योग बन रहा है, जो आपके लिए लाभप्रद रहेगी। जीवन साथी भी अपने कार्य को बेहतर ढंग से करेंगे।

प्रेमफल: इस सप्ताह काम की अधिकता आपके प्रेम में व्यवधान डालने का काम कर सकती है। ऐसे में यदि काम का दबाव निजी जीवन में लाने से रोकेंगे तो सुखद परिणाम मिलेंगे। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो सजग रहें, लोग बात का बतंगड़ बना सकते हैं। शुरुआती दिनों में आपसी बहस से बचें। मध्य मजेदार रहेगा, लेकिन सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: गाय की सेवा करें और उन्हें गेहूँ एवं गुड़ खिलाएँ।


मिथुन


प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए यह सप्ताह आपके लिए नए अवसर लेकर आएगा। आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी। वहीं लंबे समय से रुकी हुई कोई इच्छा आपकी इस सप्ताह पूर्ण हो सकती है। घर का माहौल भी सौहार्दपूर्ण रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपके अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी। हालाँकि वैवाहिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सरकार की किसी योजना का लाभ आप उठा सकते हैं। दोस्तों और प्रभावी लोगों का साथ आपको आनंदित करेगा।

प्रेमफल: इस सप्ताह निजी सम्बंधों में सजग रहने की जरूरत है, खासकर यदि आप विवाहित हैं तो सम्बंधों में वह ताज़गी नहीं रहेगी जो होनी चाहिए। एक दूसरे का पूरा ख़्याल रखें। शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। मध्य के दिनों में साथ में कहीं रुचिकर भोजन किया जा सकेगा। सप्ताह के अंतिम दिन थोड़े कमजोर तो हैं, लेकिन इनमें भी आपको संतोषप्रद परिणाम मिल सकता है। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: भगवान विष्णु की पूजा करें और मंदिर में शुद्ध घी चढ़ाएँ


कर्क


इस सप्ताह आपको किसी समस्या को लेकर मानसिक तनाव रह सकता है। घर की विपरीत परिस्थितियों के कारण असंतोष रहेगा। वैवाहिक जीवन में भी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि इसके विपरीत सरकार की कोई योजना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। करियर के लिए सप्ताह अच्छा है। बच्चे का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आपकी रुचि धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगी।

प्रेमफल: वैसे तो सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है, लेकिन यदि आपने वाणी पर संयम रखा तो परिस्थितियां नियंत्रण में रहेंगी। यदि पार्टनर फ़ास्ट फूड या जंक फ़ूड खाने की इच्छा जताए तो उनकी ये ख़्वाहिश पूरी करें, लेकिन आप ख़ुद अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए खाने का सिर्फ़ स्वाद ही लें। शुरुआती दिनों में साथ रहने के मौके कम मिलेंगे। मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: अक्षत के साथ भगवान शिव की आराधना करें।


नि:शुल्क जन्म कुंडली प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

सिंह


स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। अप्रत्याशित लाभ के साथ-साथ कई चीज़ों में आपके ख़र्च भी बढ़ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी जगह बना सकती है। कोशिश करें कि इस समस्या का त्वरित समाधान करें और जीवन साथी की भावनाओं की कद्र करें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अच्छा है, लेकिन वासनात्मक संतुलन जरूरी रहेगा। इस सप्ताह कोई अच्छी मूवी साथ में देखने का प्लान बनाएँ, इससे प्रेम में और भी कसावट आएगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। मध्य में भी संतोषजनक परिणाम मिलते रहेंगे। सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है, अत: संतुलित आचरण करना होगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: लाल पुष्प एवं जल के साथ सूर्य देव की उपासना करें।


कन्या


इस सप्ताह आपके लिए अच्छी ख़बर यह है कि आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे। किसी क्षेत्र में आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा और वैवाहिक जीवन में भी ख़ुशियाँ बनी रहेंगी। हालाँकि किसी घरेलू समस्या के कारण आप थोड़े परेशान रह सकते हैं। पिता जी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। बच्चे भी किसी न किसी समस्या के कारण व्याकुल रहेंगे। इस बीच अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा नहीं है। विशेषकर यदि आप सोशल मीडिया आदि के माध्यम से इजहार-ए-मुहब्बत करते रहते हैं तो आपको सजग रहना होगा। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता दिख रही है। किसी सहकर्मी के प्रति आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत में आपको विशेष सजग रहना होगा।

भाग्यस्टार: 2/5

उपाय: पीले चंदन के साथ भगवान विष्णु की पूजा करें।


तुला


सेहत के लिहाज़ से यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा कमजोर है, इसलिए देखभाल ज़रुरी है। धन की हानि भी संभवतः हो सकती है, लिहाज़ा पैसों का निवेश संभलकर करें। अच्छी बात यह है कि आपका दृढ़ संकल्प और भी मजबूत होगा, जिससे कार्य क्षेत्र में आप उम्दा प्रदर्शन करेंगे। आपके सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। हालाँकि धार्मिक रुचि के कारण आपका ख़र्चा थोड़ा बढ़ सकता है और जीवन साथी आप पर हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे में अपने अहंकार का त्याग करें और उनके दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करें।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्रेम में अनुकूलता मिलती रहेगी। खासकर विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन प्रेम के मामलों में अहंकार को लाने से बचना होगा। शुरुआत में साथ में घूमे-फिरे या देवदर्शन को जाएँ। सप्ताह के मध्य में पर्याप्त अनुकूलता रहेगी। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में मध्य बहुत बढ़िया रहेगा। सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: कुत्तों को दूध एवं रोटी खिलाएँ।


वृश्चिक


यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें आपका प्रोफ़ेशनल स्टेट्स ऊँचा होगा। सीनियर्स भी आपको तवज्जों देंगे, लेकिन ध्यान दें काम में शॉर्ट कट अपनाने की प्रक्रिया आपकी इस छवि को धूमिल कर सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दीर्घ काल से चले आ रहे रोग में सुधार होगा और बच्चे भी एक दम दुरुस्त रहेंगे। हाँ, वैवाहिक जीवन में थोड़ी कड़वाहट देखने को मिल सकती है। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग को काफ़ी अनुकूलता मिलती प्रतीत हो रही है। खासकर यदि आप प्रेम को विवाह में बदलने के इच्छुक हैं तो साथी के सामने प्रस्ताव रखकर देखिए, बात बनने के अच्छे योग हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में मर्यादित आचरण अपनाने की सलाह दी जाती है। मध्य बेहतर परिणाम देगा और सप्ताहांत काफ़ी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: गाय की सेवा करें और उन्हें हरी सब्जियाँ खिलाएँ।


धनु


यह सप्ताह आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। पर्सनल एवं प्रोफ़ेशनल दोनों ही क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। बेहतर विकल्प मिलने पर आप अपनी मौजूदा जॉब को बदल सकते हैं। विरोधियों पर आप पूरी तरह से हावी रहेंगे। वैवाहिक जीवन में आपको आनंद आएगा। इस सप्ताह आपकी संवाद शैली में ज़बरदस्त निखार देखने को मिल सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों में मिले जुले परिणाम देने का संकेत कर रहा है। किसी कारण से दूर जाना पड़ सकता है, हालाँकि आप आधुनिक संचार के माध्यमों द्वारा एक दूसरे के संपर्क में रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, लेकिन सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है। सप्ताह के अंत में बेहतरी आने के योग हैं। इस समय कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: भगवान राम की आराधना करें और राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें।


मकर


यह सप्ताह आपके निजी जीवन के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी जिससे आपका वैवाहिक जीवन और भी मधुर होगा। जीवन साथी के साथ आप क़ीमती समय व्यतीत करेंगे। बच्चे थोड़े शरारती स्वभाव के हो सकते हैं। वहीं आपकी सेहत के सामान्य रहने की संभावना है। धार्मिक क्रियायों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में परिस्थितियाँ और भी बेहतर होंगी परंतु अपनी आमदनी को लेकर शायद आप संतुष्ट न दिखें।

प्रेमफल: वैसे तो यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है, लेकिन मिलने मिलाने के मौके निकालने के लिए बड़े प्रयास करने होंगे। हालाँकि जब भी फ़ुरसत मिलेगी, मिलने का आनंद काफ़ी मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में जानबूझकर बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे तो सब ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल नज़र आ रहा है, लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत कमजोर परिणाम दे सकता है। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: ध्रुव एवं मोदक के साथ गणेश जी की पूजा करें।


कुंभ


इस सप्ताह किस्मत का साथ आपको मिल सकता है, जिसके कारण कई क्षेत्रों में लाभ मिलने के योग हैं। आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। इस सप्ताह आपको स्वादिष्ट पकवान खाने का अवसर मिल सकता है। अपनी संवाद शैली के माध्यम से आप दूसरों पर छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। घरेलू एवं वैवाहिक जीवन में आपका उग्र स्वभाव रिश्तों में खटास पैदा कर सकता है। माता-पिता की सेहत भी नाज़ुक रह सकती है, अतः उनकी सेवा करें। इस सप्ताह यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा। हालाँकि आपके किसी बर्ताव से साथी को यह लग सकता है कि आप उससे ज्यादा खुद को और खुद के कामों को अधिक महत्त्व देते हैं। यानी इस मामले पर आपको ध्यान देने की जरूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है। सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: काले रंग का पुष्प मंदिर में चढ़ाएँ।


मीन


“कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है” यह बात आपको इस सप्ताह ध्यान में रखनी होगी, तभी आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कार्य में व्यस्तता के कारण शायद आप इस सप्ताह परिवार को कम समय दे पाएँ। आपके पराक्रम और शौर्य में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन के लिए सप्ताह अच्छे संकेत दे रहा है, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। वाणी में मधुरता बनाए रखने की सलाह आपको जी जाती है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह अच्छे परिणाम देगा। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं। घरेलू समस्याओं को साथी के साथ साझा करें। इससे आपका मन हल्का हो जाएगा। मध्य भी काफ़ी अच्छा है। यदि अभी आप सिंगल हैं तो इस समय कोई आपको अच्छा लग सकता है। सप्ताहांत में किसी बात पर प्यार भरी तकरार सम्भावित है, लेकिन विवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: शनिवार के दिन सरसो का तेल दान करें। 


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment